रामगढ़ में हुए योग प्रतियोगिता में बच्चों को किया गया पुरस्कृत, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे 39 बच्चे - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, September 6, 2022

रामगढ़ में हुए योग प्रतियोगिता में बच्चों को किया गया पुरस्कृत, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे 39 बच्चे

 


रामगढ़ में पहली बार हुई योग प्रतियोगिता के दौरान जिले भर के 16 विद्यालय और 160 बच्चों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके लिए पूरे रामगढ़ से आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए कई बच्चों का भी चयन किया गया। बता दें कि योग प्रतियोगिता रामगढ़ डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के माध्यम से रविवार को श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल के सभागार में की गई थी। यह प्रतियोगिता सुबह 8:00 बजे से ही शुरू हो गई थी जो देर रात तक चलती रही। इस प्रतियोगिता को 4 हिस्सों में बांटा गया था जिसके तहत आए हुए सभी बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष विकास सिंह ने किया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी डीएवी बरकाकाना की प्रिंसिपल उर्मिला सिंह और समाजसेवी विजय मेवाड़ के द्वारा किया गया।


इसके तहत 5 वर्ष से 9 वर्ष की आयु वर्ग में लड़कों के समूह में द्वितीय स्थान अग्रसेन डीएवी की अभिमन्यु मिश्रा और लड़कियों में प्रथम स्थान आने वाली डीएवी बरकाकाना की  कृतिका रही। 9 से 14 वर्ष के लड़कियों के आर्टिस्टिक समूह में प्रथम स्थान श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल की रिद्धि कुमारी,द्वितीय स्थान अग्रसेन डीएवी की ईशा कुमारी और तृतीय स्थान पर परवरिश एजुकेयर की अनुराधा कुमारी रही। इसी वर्ग में लड़कों में प्रथम स्थान अग्रसेन डीएवी के हर्षित प्रकाश, द्वितीय स्थान श्री कृष्ण विद्या मंदिर के कुश कुमार गिरी और तृतीय स्थान पर परवरिश एडुकेयर के विकास कुमार रहे।

 रिदमिक जोड़ी में 9 से 14 वर्ष की उम्र में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल के 2 बच्चे एंजेल कुमारी और श्रेया सिंह प्रथम स्थान प्राप्त किया। परवरिश एडुकेयर के मानसी राज और सोनम कुमारी द्वितीय स्थान प्राप्त किए। 9 से 14 वर्ष के ट्रेडिशनल योगा के समूह में लड़कियों में प्रथम स्थान श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल की रिद्धि कुमारी, द्वितीय स्थान परवरिश एडु केयर की अनुराधा कुमारी और तृतीय स्थान अग्रसेन डीएवी की ईशा कुमारी रही। वहीं लड़कों में प्रथम स्थान अग्रसेन डीएवी का हर्षित प्रकाश, द्वितीय स्थान डीएवी बरकाकाना का अमर शहजाद, तृतीय स्थान विकास कुमार रहे। 


 14 से 18 वर्ष के लड़कों के आर्टिस्टिक समूह में प्रथम स्थान  सरस्वती विद्या मंदिर के ओम उरांव, द्वितीय स्थान अग्रसेन डीएवी के सत्यम कुमार और तृतीय स्थान सरस्वती विद्या मंदिर के पुण्य कर्ण रहे। वही लड़कियों में तीनों बच्चे अग्रसेन डीएवी के रहे। इसमें प्रथम स्थान मेघा कुमारी, द्वितीय मोन्ताशा, तृतीय अंतरा कुमारी रही। 14 से 18 वर्ष की उम्र के ट्रेडिशनल योगा में लड़कियों में तीनों बच्चे अग्रसेन डीएवी के रहे। इसमें प्रथम मेघा कुमारी, द्वितीय मोनताश , तृतीय अंतरा कुमारी रही। और लड़कों में अग्रसेन डीएवी के सत्यम कुमार प्रथम रहे सरस्वती विद्या मंदिर के ओम उराव द्वितीय स्थान प्राप्त की और सरस्वती विद्या मंदिर के ही आदर्श झा तृतीय स्थान प्राप्त किया। 



18 वर्ष से अधिक उम्र के लड़कों के समूह में आर्टिस्टिक योगा में प्रथम स्थान मोहम्मद दानिश अंसारी द्वितीय स्थान अहमद रजा और तृतीय स्थान भारत भूषण रहे। वही लड़कियों के समूह में प्रथम स्थान स्मृति भारद्वाज द्वितीय स्थान मनीषा कुमारी और तृतीय स्थान मीना कुमारी रही। वही ट्रेडिशनल योगा के लड़कों के समूह में प्रथम स्थान दानिश अंसारी द्वितीय स्थान भारत भूषण और तृतीय स्थान अहमद रजा रहे। लड़कियों के समूह में प्रथम मनीषा कुमारी , द्वितीय मीना कुमारी और तृतीय स्मृति भारद्वाज रही। 


समिति के सचिव रितेश कुमार ने बताया की प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे तो राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे ही इसके साथ ही सातवां स्थान प्राप्त करने तक के बच्चों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जाने का मौका मिलेगा।


कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों के साथ रांची से आए हुए निर्णायक मंडली और समिति के सदस्यों ने तस्वीर खींचा कर उनका हौसला बढ़ाया।


मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक विजय मेवाड़ और उर्मिला सिंह , सह सचिव पीपीएस राठौड़, कोषाध्यक्ष जेपी सिंह,सह सचिव नीरज मंडल, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर पांडे, रामगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अरुण राय सहित रामगढ़ के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us