ड़ॉ आरती शर्मा ने युवा दिवस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर परिचर्चा में कहा की युवा इस देश का आधार स्तंभ हैं। - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, January 12, 2022

ड़ॉ आरती शर्मा ने युवा दिवस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर परिचर्चा में कहा की युवा इस देश का आधार स्तंभ हैं।

 


 

बुधवार को युवा दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रामगढ़ जिला महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य विभाग के द्वारा युवाओ के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद जी के जीवनी पर वर्चुअल माध्यम से परिचर्चा हुई जिसमे जिले के विभिन्न जगहों से विद्यार्थी जुड़े।

परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में ड़ॉ आरती शर्मा, विशिष्ट अतिथि कार्तिक, मुख्य वक़्ता प्रो संजय सिंह, सह रांची विभाग प्रचारक मंटू, विभाग महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य प्रमुख ड़ॉ ओमप्रकाश, रामगढ़ नगर विस्तारक नितेश एंव घाटो खंड सह कार्यवाह शशांक मौजूद थे।

मुख्य अतिथि ड़ॉ आरती शर्मा ने युवाओ को प्रेरणा देते हुए कहा कि युवा इस देश का आधार स्तंभ है। युवा चाहे तो कुछ भी कर सकता है, इसलिए देश को युवाओ को एक होकर भारत को परम वैभव तक ले जाना चाहिए।

मुख्य वक्ता प्रो. संजय सिंह ने उधोध्दन देते हुए कहा, युवा और वायु संतुलित और संस्कृत रहें, अवसर संकट का हो तो तीव्र हों तीव्रतर हो जाएं। जैसे तेज गति की वायु राह में आने वाली बाधाओं को उखाड़ फेंकती हैं। उसी तरह युवा भी संयमित, संस्कारी व ऊर्जावान हों लेकिन देश पर आपदा आए तो सशक्त भाव से दुश्मनों के दांत खट्टे कर पराजित करने की क्षमतायुक्त हों।

परिचर्चा का संचालन रामगढ़ जिला महाविद्यालयीन विद्यार्थी कार्य प्रमुख सौरभ सिन्हा ने किया। विवेकानंद जी के जीवन में घटित कुछ घटनाओं को एंव उनके विचारों को चर्चा का विषय विशिष्ट अतिथि कार्तिक जी ने रखा ।  सभी विद्यार्थियों ने इस चर्चा में अपने जीवन पर स्वामी जी का प्रभाव की चर्चा की एंव आज का युवा को एक होकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करने की बात कही।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us