अगर कमाना चाहते हैं ₹500 का इनाम तो खोज कर लाए सांसद और विधायकों को रामगढ़ - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, December 3, 2021

अगर कमाना चाहते हैं ₹500 का इनाम तो खोज कर लाए सांसद और विधायकों को रामगढ़

 


-- रितेश कश्यप

@meriteshkashyap

बिजली विभाग और रेलवे के द्वारा रामगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इस मामले में रामगढ़ की जनता इतनी आक्रोशित हो चुकी है कि अब इनके सब्र का बांध टूटता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि आज यानी शुक्रवार को रामगढ़ में रामगढ़ की कुछ जागरूक जनता ने रामगढ़ के विधायक ममता देवी बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद मांडू विधायक जेपी पटेल और हजारीबाग लोकसभा के सांसद जयंत सिन्हा की खोज में निकल पड़ी है। अब देखने वाली बात है कि इस पूरे भीड़ भाड़ में एक भी बैनर किसी भी राजनीतिक दल का नहीं था। यह उस जनता की भीड़ थी जो इन्हीं सांसदों और विधायकों को जीता कर विधानसभा से लेकर लोकसभा तक पहुंचाने का काम किया था। लेकिन अब रामगढ़ की जनता को जब मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है कारण चाहे बिजली को लेकर हो या फिर राजधानी के रूट को बदलने का मामला हो। अपनी मांगों को मनवाने के लिए रामगढ़ की यही जनता अपने विधायक और सांसद के लापता वाले बोर्ड को लेकर रोड पर उतर आए हैं। भीड़ की अगुवाई करने वाले रामगढ़ छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अनमोल सिंह ने तो यहां तक कह डाला कि जिस तरह से आज रामगढ़ के जनता की परेशानी को जानने के बावजूद सांसद और विधायक मौन धारण किए हुए हैं उसी तरह भविष्य में आने वाले चुनाव के वक्त में इन विधायक और सांसदों के खिलाफ जनता भी मौन धारण कर लेगी। हिंदू रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष दीपक मिश्रा भी इस भीड़ में शामिल रहे। उन्होंने तो इन विधायकों और सांसदों को खोजने के लिए ₹500 के इनाम की भी घोषणा कर डाली है। इनका कहना है कि आखिर कब तक रामगढ़ की जनता इनके खोखले वादों के पीछे पीछे दौड़ती रहेगी। आज यहां की जनता परेशानियों से जूझ रही है रामगढ़ के अंदर रहने वाले छोटे-छोटे बच्चे बिजली की वजह से परेशानियों का सामना कर रहे हैं। रामगढ़ के बरकाकाना जंक्शन से दिल्ली जाने के लिए राजधानी चलती थी जिसे बदल कर दूसरे रास्ते से कर दिया गया है। इस वजह से रामगढ़ के लोगों को भी खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

अब रामगढ़ की जनता का आक्रोशित होना स्वाभाविक दिखाई देता है। आखिर इन्हें भी विधायकों और सांसदों ने ही कहा था कि तुम हमें वोट दो हम तुम्हें तुम्हारी परेशानियों से निजात दिलाएंगे। उस वक्त तो इसी जनता ने उन्हें चुनाव में जीता कर विधानसभा से लेकर लोकसभा भेजने का काम किया। अब जब यहां की जनता परेशान है सड़क पर उतरने को मजबूर है ऐसी स्थिति में इन जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता से लोगों में निराशा तो पैदा होगी ही। अब देखना यह है कि वह कौन व्यक्ति है जिसे ₹500 का इनाम मिलेगा या फिर विधायक और सांसदों तक यह खबर पहुंचेगी और वह खुद इस मामले को संज्ञान में लेकर रामगढ़ के जनता की परेशानियों को दूर करेंगे।

इसी को लेकर राष्ट्र समर्पण की लाइव रिकॉर्डिंग की गई है और सुनें कि यह जागरूक जनता की मांग क्या है । खबर अगर पसंद आ जाए तो लाइक बटन दाबने से परहेज मत कीजिएगा और ज्यादा पसंद आ जाए तो शेयर करना भी ना भूलिएगा। 



No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us