#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (24 मार्च 2021) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, March 24, 2021

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (24 मार्च 2021)

 

मुख्य खबरे

रामगढ खबर

  • रामनवमी और सरहुल त्योहार सोशल डिस्टेंसिग के साथ मनाया जाएगा : ठाकुर
  • रैविमो ने जमीन के बदले नौकरी मुआवजा समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन
  • विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकपा माले ने की बैठक   
  • नमामि गंगे योजना अंतर्गत दामोदर नदी के तट पर हुआ श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन
  • उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय मध्याह्न भोजन स्टीयरिंग कम मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक
  • बंगाल विधानसभा आम चुनाव 2021 के मद्देनज़र  25 मार्च से 27 मार्च तक सभी मधशालाएं रहेंगी बंद
  • भाजयुमो ने की अटल जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पण
  • विधायक प्रतिनिधि के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन का किया स्वागत

चितरपुर खबर

  • ग्रामीण क्षेत्र में शोरूम खुलने से लोगों को काफी सुविधा होगी : ममता देवी
  • झारखंड की राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू पहुँचीं रजरप्पा माँ छिन्नमस्तिके मंदिर,नातिन का कराया मुंडन

 

खबरे विस्तार से

 

रामनवमी और सरहुल त्योहार सोशल डिस्टेंसिग के साथ मनाया जाएगा : ठाकुर

रामगढ़। बुधवार को भारतीय जानता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रेस बयान कर बताया की झारखंड सरकार के द्रारा रामनवमी एवं सरहुल त्योहार जूलूस नही निकलने की कह रही है। मुख्यंमत्री जब मधुपूर मे जनसभा कर सकते है। तो जूलूस क्यू नही निकल सकता है। जब मुख्यंमत्री और उनके विधायक किक्रेट खेल सकते है तो सरहुल का जूलूस क्यू नही निकल सकता है। ठाकुर ने कहा की हिन्दूओ की आस्था के साथ खिलवाड़ करना बंद करे झारखंड सरकार नही और धर्म युद्ध होगा। हमारी धर्मिक परम्परा और धार्मिक भावना पर आघात ना करे। हमारी संस्कृति को चोट ना पहुंचाये सोशल डिस्टेंसिग गाइडलाइन के साथ रामनवमी की जूलूस निकलेगा। इस बार की रामनवमी हमलोग के लिए ऐतिहासिक क्षण है। भगवान श्री राम की मंदिर लगभग पांच सौ साल बाद निर्माण हो रहा है। और हमारे समाज के लिए खुशी का पल है। कांग्रेस के द्वारा कुछ दिन पूर्व टैक्टर रैली निकालने पर कोरोना नही फैली। सता पर काबिज विधायको बिना मास्क के ही खुलेआम घूमने से कोरोना नही फैलेगा। झारखंड सरकार रामनवमी और सरहुल पर गाइडलाइंस बनाये और भव्य जूलूस की तैयारी कराये।

====================

रैविमो ने जमीन के बदले नौकरी मुआवजा समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

रामगढ़। रैयत विस्थापित मोर्चा के द्वारा सिरका परियोजना कार्यालय के समक्ष वंशजों की जमीन के बदले नौकरी मुआवजा पुनर्वास समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को धरना प्रदर्शन किया। अवसर पर वक्ताओं ने कहां कि सिरका समेत आस-पास के क्षेत्रों में सीसीएल सिरका प्रबंधन ने भूमि अधिग्रहण कर वंशजों की जमीन पर उचित मुआवजा अभी तक नहीं दिया। जिसके कारण हम सभी रैयतो को परेशानी से जूझना पड़ रहा हैं। इसे ले मांग पत्र प्रबंधन को सौंपा। मांग पत्र में रैयत विस्थापितों के वंशजों के जमीन के बदले नौकरी मुआवजा पुनर्वास देने। सीसीएल सिरका प्रबंधन द्वारा मिट्टी डंप व अन्य कारणों से रैयतो की जमीन को बर्बाद किए जाने पर बिना शर्त नौकरी मुआवजा देने। लगभग 100 एकड़ किसानों की जमीन का 2015 के बाद ऑनलाइन रसीद निर्गत करने सबंधी प्रबंधन द्वारा अंचल रामगढ़ को पत्र देने। अंचल अधिकारी द्वारा रामगढ़ द्वारा ज्ञापन संख्या 545 दिनांक 03 मार्च 2015 के आलोक में सिरका मौजा गैर-मजरूआ खास गैरमजरूआ जंगल भू- दान भूमि राजस्व कर्मचारी अंचल निरीक्षक सीसीएल के पदाधिकारी के जांच प्रतिवेदन के रैयतो के वंशजों को नौकरी मुआवजा यथाशीघ्र देने। विस्थापित गांव चाणक बस्ती, कलाली टोला, कहुआबेड़ा, उरांव टोला, बुध बाजार में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने। सिरका कोलयरी 2 वर्षों से बंद है इसे सीटीओ लाकर सिरका रोड सेल चालू करने। सिरका और अरगड्डा परियोजना के विस्थापित परिवारों को विस्थापन प्रमाण पत्र देने। विस्थापित गांव, हांल रोड में जल छिड़काव सड़क पर करने। सीसीएल लाडली योजना के तहत विस्थापित परिवारों के बच्चों को 80% सीट सुरक्षित करने आदि मांगे शामिल है। प्रदर्शन की अध्यक्षता काशीनाथ बेदिया व संचालन रमेश बेदिया, विनोद करमाली ने की। मौके पर रमेश बेदिया, कर्मचंद उरांव, नागेश्वर महतो, देवकुमार  बेदिया, कजरु बेदिया, सुरेन्द्र बेदिया, कुलदीप, बैजनाथ, कैलाश, पवन, अंजन उराँव, नितिश उराँव, ललिता देवी, मनिका देवी, सावित्री देवी, मालती देवी, गीता देवी समेत कई उपस्थित थे।

====================

विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकपा माले ने की बैठक   

रामगढ़। बुधवार को अरगड्डा मोड पार्टी कार्यालय के समीप भाकपा माले का पुराना पंचायत के सिरका -अरगड्डा,  महुआडांड़,हेसला, मुरार एवं ग्राम मनुवा और फुल सराय इत्यादि गांव के पार्टी सदस्यों को लेकर जीबी मीटिंग आयोजित की गई। उक्त विस्तारित मीटिंग में गांव में पुनर्गठित पार्टी ब्रांच को सुदृढ़ करते हुए व्यापक जनता को पार्टी के साथ जोड़कर संगठन को मजबूत करने पर मीटिंग में उपस्थित साथियों के द्वारा विमर्श किया गया। गांव में सदस्य भर्ती करने पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। आगामी 27 मार्च 2021 को आयोजित भाकपा -माले के अरगड्डा मोड़ के समीप पार्टी कार्यालय में है। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पार्टी सदस्यों के उपस्थिति कराने के लिए ब्रांच सचिवों की जिम्मेवारी तय की गई। साथ ही आगामी 4 अप्रैल 2021 को भाकपा -माले, रामगढ़ जिला सम्मेलन मांडू प्रखंड के ग्राम सभा में ग्राम चुंबा आयोजित है। इसे सफल बनाने के लिए तैयारी परविचार विमर्श किया गया। मीटिंग में कंपनी राज एवं तीनों कृषि काला कानून को रद्द करने की मांग की गई। साथ ही साथ बरहमपुर चार श्रम कोड वापस लेने की ही जोरदार तरीके से मांग की गई। अंत में 15 सदस्यों को लेकर लोकल कमेटी की  गठन की गई। सर्वसम्मति से कामरेड छोटन मुंडा को कमेटी की सचिव चुना गया एवं सदस्य राजू विश्वकर्मा, लाल कुमार बेदिया, महादेव राम, फूलचंद करमाली, चंद्रिका राम, दीपा देवी, लालदेव करमाली, देवनारायण बेदिया, शैलेंद्र बेदिया, गणेश बेदिया, राजेश बेदिया, रशीद अंसारी राजकुमार एवं प्रकाश बेदिया बनाये गए। बैठक में रामगढ़ जिला कमेटी सदस्य सरयू बेदिया एवं जिला कमेटी सदस्य लक्ष्मण बेदिया उपस्थित थे।

====================

नमामि गंगे योजना अंतर्गत दामोदर नदी के तट पर हुआ श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन

रामगढ़। नमामि गंगे योजना अंतर्गत रामगढ़ जिले में 16 मार्च से 31 मार्च तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को गंगा एवं उसकी सहायक नदियों तथा अन्य नदियों को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत गांधी घाट स्थित दामोदर नदी के तट पर नगर परिषद की टीम के द्वारा श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा दामोदर नदी तट के आसपास साफ सफाई की गई एवं मौजूद लोगों को नदी में कचरा ना डालने तथा नदी को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूक किया गया। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद  सुरेश यादव ने सभी जिले वासियों से स्वयं सामने आकर श्रमदान के माध्यम से नदियों को स्वच्छ रखने में अपना योगदान देने, एक बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक के पदार्थों का उपयोग ना करने एवं नदियों में कचरा ना डालने की अपील की। इस दौरान नगर परिषद की टीम के अलावा बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।

====================

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय मध्याह्न भोजन स्टीयरिंग कम मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक

रामगढ़। बुधवार को जिला समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय मध्याह्न भोजन स्टीयरिंग कम मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान सबसे पूर्व उप विकास आयुक्त ने पूर्व में हुए बैठक के दौरान दिए गए दिशा निर्देशों के तहत हुए कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उप विकास आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को मध्याह्न भोजन संचालन हेतु विभाग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए चावल का उठाव करने एवं विद्यार्थियों को मिड डे मील योजना का लाभ देने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने सिविल सर्जन डॉक्टर गीता सिन्हा मानकी को नियमित रूप से सभी सरकारी विद्यालयों में बच्चों के स्वास्थ्य जांच हेतु शिविर का आयोजन करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने ससमय इससे संबंधित कार्यों की समीक्षा करने का भी निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा उप विकास आयुक्त को बताया गया कि रामगढ़ जिले में सेंट्रलाइज्ड किचन के माध्यम से बच्चों को मिड डे मील योजना का लाभ देने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों के चयन का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस दौरान उप विकास आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से चयनित विद्यालयों के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए भविष्य में सेंट्रलाइज्ड किचन के संचालन हेतु अभी से ही योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान सिविल सर्जन रामगढ़, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

====================

बंगाल विधानसभा आम चुनाव 2021 के मद्देनज़र  25 मार्च से 27 मार्च तक सभी मधशालाएं रहेंगी बंद

रामगढ़। सचिव सह आयुक्त उत्पाद झारखंड रांची के निर्देशानुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा आम चुनाव 2021 के अवसर पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान पूर्ण कराने के उद्देश्य से 25 मार्च से 27 मार्च तक रामगढ़ जिला अंतर्गत सभी प्रकार की खुदरा उत्पाद दुकानें तथा बार एवं रेस्तरां, क्लब, कैंटीन सहित सभी प्रकार के मदिरा के थोक एवं खुदरा बिक्री केंद्र, निर्माणशाला एवं अन्य सभी उत्पाद अनुज्ञप्ति प्रदत परिसर बंद रहेंगे।

====================

भाजयुमो ने की अटल जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पण

रामगढ़। भारतीय जनता युवा मोर्चा रामगढ़ कैंट मंडल टीम की घोषणा भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के दिशा निर्देश में तथा भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सह प्रभारी रामगढ़ कैंट मंडल युवा मोर्चा के नेतृत्व में की गई। जिसकी अध्यक्षता तरुण कुमार साव और संचालन राजेश ठाकुर ने किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नगर अध्यक्ष शिव कुमार महतो उपाध्यक्ष सुशांत पांडे और भारतीय जनता युवा मोर्चा रामगढ़ जिला में स्वर्गीय अटल बिहारी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर की पुष्पांजलि अर्पण किया। मौके पर विक्रांत गुप्ता, पम्मी सोनी, संदीप मिश्रा, अभिषेक पासवान, टिंकू कुशवाहा, सुरेंद्र पांडे, सतीश पासवान, सोनू शर्मा, विपिन राजन आदि अन्य मौजूद रहे।

====================

विधायक प्रतिनिधि के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन का किया स्वागत

रामगढ़। मांडू विधायक प्रतिनिधि अंशु गुप्ता के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी का बुधवार को सदर अस्पताल स्थित सीएस कार्यालय में मांडू प्रखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें बुके देकर स्वागत किया गया. मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले में चल रही कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण के बारे में विस्तृत जानकारी ली एवं कार्यकर्ताओं ने कहा कि फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी अहम भूमिका निभा रहे है, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है. कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में डॉक्टरों की भूमिका सराहनीय रही है. वही रामगढ़ सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने की भरपूर कोशिश होगी। जिले में स्वास्थ्य से संबंधित चल रहे योजनाओं पर विशेष ध्यान रहेगा। मौके पर भाजपा मांडू विधायक प्रतिनिधि अंशु गुप्ता, मांडू प्रखंड उपाध्यक्ष रतन प्रसाद साहू, भाजयुमो मांडू मंडल अध्यक्ष रवि साहू, भाजयुमो जिला कार्यसमिति सदस्य आशीष कुमार, आदि उपस्थित थे।

====================

ग्रामीण क्षेत्र में शोरूम खुलने से लोगों को काफी सुविधा होगी : ममता देवी

चितरपुर। दुलमी प्रखंड के कुल्ही चौक में ग्लोब ऑटोमोबाइल का फेस्टिवल काउंटर हीरो न्यु शोरूम का उद्घाटन किया गया ।उद्घाटन के मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक ममता देवी व विशिष्ट अतिथि ग्लोब ऑटोमोबाइल के संचालक तिलक मेवाड़ ,सासंद प्रतिनिधि कुंटु बाबू ,झारखंड किसान मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष अमित महतो, विधायक प्रतिनिधि सुधीर मंगलेश व पुर्व पार्षद राजु महतो ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया। मुख्य अतिथि ममता देवी ने कहा कि इस क्षेत्र में शोरूम खुलने से लोगों को गाड़ी खरीदने हेतु दूर शहर में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे पहले इस क्षेत्र में कोई भी शोरूम ना होने के कारण लोगों को गाड़ी खरीदने के लिए मजबूरन रामगढ़ रांची व अन्य शहरों में जाना पड़ता था, जिसके कारण लोगों का काफी समय वह पैसा खर्च होता था। अब इस शोरूम के खुलने से यहां के स्थानीय लोगों को उतना दूर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। वे अब बड़ी सहजता से यहां पर अपनी मनपसंद गाड़ियां खरीद सकते हैं, और उनकी सर्विसिंग करवाने के लिए भी इन्हें दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। विधायक ममता देवी ने शोरूम संचालक को पुष्पित पल्लवित होने की कामना की व एवं शुभकामनाएं दी। विधायक प्रतिनिधि सुधीर मंगलेश ने कहा कि यह शोरूम स्थानीय लोगों के लिए एक वरदान साबित होगा। यहां पर अब स्थानीय लोग अपनी इच्छा अनुसार अपने मनपसंद गाड़ियां खरीद सकते हैं और उनकी सर्विसिंग के लिए भी दूर जाने की कोई जरूरत नहीं है। उनका सारा काम अब यहीं से बड़ी आसानी से हो जाएगा। शोरूम संचालक मनोज पूझर ने बताया कि शोरूम में हीरो की सभी तरह के गाड़ियां उपलब्ध रहेगी साथ ही यहां पर मोटरसाइकिल सर्विसिंग की भी व्यवस्था की गई है तथा ग्राहकों को आसान किस्तों में भज मोटरसाइकिल दी जाएगी। शोरूम में बाइक एक्सचेंज की भी सुविधा है। मौके पर प्रदीप महतो, हेमन्त महतो, विरेंद्र महतो, अजय भोक्ता, रविकांत कुमार, रामविनय महतो, कमलेश कुमार, गौरीशंकर महतो व कई लोग मौजूद थे।

====================

झारखंड की राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू पहुँचीं रजरप्पा माँ छिन्नमस्तिके मंदिर,नातिन का कराया मुंडन

चितरपुर।   झारखण्ड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बुधवार की सुबह आठ बजे पूजा-अर्चना के किए रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंची। वे अपनी बेटी, दामाद व नातिन के साथ मंदिर पहुंची। भारी सुरक्षा- व्यवस्था के बीच राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 15 मिनट के करीब माँ भगवती के दरबार में पूजा-अर्चना में लीन रहीं। इसके बाद वे खुद ही मंदिर परिसर स्थित मुंडन शाला में आकर अपनी नातिन का मुंडन संस्कार कराया। वहीं मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज्यपाल ने कहा कि पहली बार रजरप्पा स्थित माँ छिन्नन्मस्तिका मंदिर के दर्शन करने आई हूँ। यह केवल झारखण्ड के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। यहां लोग पूरी आस्था के साथ पूजा करने आते हैं। क्योंकि माँ है तो संसार है। इधर राज्यपाल के आगमन पर डीसी संदीप सिंह, एसपी प्रभात कुमार, डीएसपी बीरेंद्र कुमार चौधरी, डीडीसी नागेंद्र सिन्हा, चितरपुर बीडीओ उदय कुमार, सीओ नरेश रजक, मांडू बीडीओ, दुलमी सीओ, गोला बीडीओ अजय कुमार रजक, गोला सीओ अनिल कुमार, अंचल अधिकारी मांडू, डीटीओ रामगढ़, ओपी प्रभारी उपेंद्र कुमार, रजरप्पा थाना प्रभारी बिपिन कुमार, गोला थाना प्रभारी अवधेश कुमार, सफीउल्लाह अंसारी, नरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं राज्यपाल के आगमन को लेकर रजरप्पा आने जाने वाले रास्ते पर जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहे।

 

Posted By:

Mahavir Mahto

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us