#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (25 फ़रवरी 2021) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, March 25, 2021

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (25 फ़रवरी 2021)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • मांडू विधायक प्रतिनिधि के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन का किया स्वागत
  • उप विकास आयुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
  • अवैध शराब के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई
  • सांसद आदर्श ग्राम एवं आदर्श ग्राम योजना के तहत हो रहे कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा
  • 26 मार्च को निम्न क्षेत्रों में होगा विशेष कोरोना टीका करण शिविर का आयोजन
  • मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में भीषण आग लगने से लाखो का नुकसान

 

खबरे विस्तार से

 

मांडू विधायक प्रतिनिधि के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन का किया स्वागत

रामगढ़। मांडू विधायक प्रतिनिधि अंशु गुप्ता के नेतृत्व में रामगढ़ सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी का बुधवार को सदर अस्पताल स्थित सीएस कार्यालय में मांडू प्रखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें बुके देकर स्वागत किया। मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले में चल रही कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण के बारे में विस्तृत जानकारी ली एवं कार्यकर्ताओं ने कहा कि फ्रंटलाइन योद्धा के रूप में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी अहम भूमिका निभा रहे है, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में डॉक्टरों की भूमिका सराहनीय रही है. वही रामगढ़ सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने की भरपूर कोशिश होगी। जिले में स्वास्थ्य से संबंधित चल रहे योजनाओं पर विशेष ध्यान रहेगा। मौके पर भाजपा मांडू विधायक प्रतिनिधि अंशु गुप्ता, मांडू प्रखंड उपाध्यक्ष रतन प्रसाद साहू, भाजयुमो मांडू मंडल अध्यक्ष रवि साहू, भाजयुमो जिला कार्यसमिति सदस्य आशीष कुमार आदि उपस्थित थे।

===================

उप विकास आयुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रामगढ़। गुरुवार को जिला समाहरणालय परिसर से उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए रामगढ़ जिले में सुरक्षा के मापदंडों का अनुपालन करते हुए विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। कोरोना का प्रभाव अभी भी व्याप्त है और हमें अधिक से अधिक सावधानी बरतनी है। शिक्षकों एवं बच्चों में कोरोना का भय कम हो एवं वह इस महामारी से बचने हेतु जागरूक हो इसी उद्देश्य से आज समाहरणालय परिसर से जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है, जिसके द्वारा जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में स्थित विद्यालयों के आसपास कोरोना से बचाव के उपायों के प्रति जागरूकता फैलाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जागरूकता वाहन के माध्यम से विद्यार्थियों, शिक्षकों आदि को सामाजिक दूरी का पालन करने, फेस मास्क का हर वक्त प्रयोग करने तथा समय-समय पर साबुन से हाथ धोने को आदत में शामिल करने सहित अन्य बातों के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, एडीपीओ, एपीओ, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

===================

अवैध शराब के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई

रामगढ़। जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में बुधवार को उत्पाद विभाग एवं रामगढ़ थाना की टीम के द्वारा रामगढ़ क्षेत्र के बेलवागढ़ा क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की गई। इस दौरान 550 किलो जावा महुआ एवं 100 लीटर अवैध महुआ शराब टीम के द्वारा जप्त किया गया। जिसके उपरांत तीन लोगों हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया।

===================

सांसद आदर्श ग्राम एवं आदर्श ग्राम योजना के तहत हो रहे कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़। गुरुवार को जिला समाहरणालय के ब्लॉक बी स्थित सभागार में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने रामगढ़ जिले में सांसद आदर्श ग्राम एवं आदर्श ग्राम योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक के दौरान सबसे पूर्व उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा ने रामगढ़ जिले में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित पतरातू प्रखंड अंतर्गत जयनगर एवं आदर्श ग्राम योजना के तहत दुलमी प्रखंड अंतर्गत चिन्हित गोड़ातु ग्राम में अब तक हुए कार्यों की जानकारी ली। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने दोनों चिन्हित क्षेत्रों के विकास हेतु जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंताओं के साथ विभिन्न योजनाओं के चयन हेतु विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द संबंधित क्षेत्र में किए जाने वाले विकास कार्यों से संबंधित सूची जिला ग्रामीण विकास कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने दोनों क्षेत्रों में ग्राम सभाओं के माध्यम से विकास कार्यों के संबंध में लिए गए निर्णय की भी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने ग्राम सभाओं के माध्यम से क्षेत्रों के विकास हेतु दी गई योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु संबंधित विभागों के साथ चर्चा करते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक के दौरान जिला योजना पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, परियोजना अर्थशास्त्री, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता आरियो, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, डीपीएम जेएसएलपीएस, अंचल अधिकारी दुलमी अन्य अधिकारियों व कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।

===================

26 मार्च को निम्न क्षेत्रों में होगा विशेष कोरोना टीका करण शिविर का आयोजन

रामगढ़। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा 26 मार्च 2021 को निम्न पंचायतों में विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग एवं 45 से 59 वर्ष तक की आयु के सभी व्यक्ति जिन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी है अथवा दवा ले रहे हैं का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। इसके लिए 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग को पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड/ पैन कार्ड आदि एवं 45 से 59 वर्ष की आयु के व्यक्तियों जिन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी है को उपरोक्त दर्शाए गए दस्तावेजों के साथ चिकित्सक द्वारा निर्गत प्रिसक्रिप्शन की आवश्यकता होगी।

===================

मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में भीषण आग लगने से लाखो का नुकसान

रामगढ़। गुरुवार को रांची रोड स्थित मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में सुबह भीषण आग लग गई और लाखों रुपए का संपत्ति जलकर खाक हो गई। शॉर्ट सर्किट की वजह से घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि आग मारुति सुजुकी के प्रथम तले पर पहले सुबह शॉर्ट सर्किट की वजह से लग गई थी जिससे शोरूम में रखे कंप्यूटर फर्नीचर स्टॉक जाट पूरी तरह जलकर खाक हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह करीब 8:00 बजे के लगभग शोरूम के कमरे से आग की लपटें निकलता देखा गया जिसके बाद लोगों  मे अफरा-तफरी का माहौल हो गया था आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। शोरूम के ऊपर तले में कर्मी संदीप कुमार अपनी कमरे में सो रहा था जब उसने अपने कमरे में धुआं भरा हुआ देखा तो उसे कुछ समझ में नहीं आया जब वह बाहर निकला तो देखा कि कार्यालय में आग लग गई है और शोर मचाने लगा और फायर ब्रिगेड को सूचना दें उसके बाद आग पर काबू पाया गया तब तक शोरूम का सारा कागजात कंप्यूटर फर्नीचर जलकर खाक हो चुका था।


Posted By:

Mahavir Mahto

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us