#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (22 फ़रवरी 2021) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, February 22, 2021

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (22 फ़रवरी 2021)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम रामगढ़ विधायक ने किया शुभारंभ
  • समाहरणालय सभागार में हुआ विशेष शिविर का आयोजन
  • गंभीर रूप से कुपोषित बच्चे को कराया गया एमटीसी केंद्र में भर्ती
  • निधि संग्रह अभियान में दिया सहयोग राशी   
  • लोगो को खिलाई गई फाइलेरियारोधी दवाई
  • महिलाओं के बीच प्रशिक्षण को ले सिलाई मशीन का वितरण                     
  • आदिवासी युवा मोर्चा ने चलाया जनसंपर्क अभियान

चितरपुर खबर

  • स्वर्गीय रिझुनाथ चौधरी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित  
  • राम भक्तों की टोली ने निधि संग्रह के लिए किया भ्रमण
  • सुनीता चौधरी ने श्राद्धकर्म में किया आर्थिक सहयोग

बरकाकाना खबर

  • डीएवी ने किया ग्लोबल कैरियर पर वेबिनार का आयोजन
  • भाकपा माले ने किया कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन

गोला खबर

  • ग्रामीणों ने श्रमदान कर बनाया रास्ता

 

खबरे विस्तार से

 

फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम रामगढ़ विधायक ने किया शुभारंभ

रामगढ़। सोमवार को आंगनबाड़ी केंद्र मुर्रम कला में मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के तहत 22 फरवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम आयोजित की गई। इसके मुख्य अतिथि रामगढ़ विधायक ममता देवी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान सिविल सर्जन डॉ साथी घोष ने कहा कि फाइलेरिया मच्छर के काटने से होता है। शुरुआत के कुछ सालों में इसका असर पता नहीं चलता, लेकिन आगे चलकर यह भयानक रूप ले लेता है, इसलिए यह बहुत जरूरी है कि रामगढ़ जिले के सभी लोग 1 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को छोड़कर अनिवार्य रूप से फाइलेरिया रोधी दवाएं लें। इस दौरान चिकित्सा पदाधिकारी सदर अस्पताल सह नोडल पदाधिकारी एमडीए प्रोग्राम डॉ एस पी सिंह एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़ डॉक्टर ठाकुर मृत्युंजय कुमार सिंह ने फाइलेरिया बीमारी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के आखिरी दिन 27 फरवरी को सदर अस्पताल रामगढ़ में फाइलेरिया के कारण होने वाली हाइड्रोसील बीमारी का निशुल्क जांच व ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया जाएगा। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी सह जिला कुष्ठ पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, डीपीएम एनएचएम, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, एनपीसीसीएफ की जिला कंसलटेंट, जिला आईसी कोऑर्डिनेटर, स्वास्थ्य विभाग की टीम, विधायक प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

=============================

समाहरणालय सभागार में हुआ विशेष शिविर का आयोजन

रामगढ़। मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन अंतर्गत 22 फरवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त  संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त  नागेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता  जुगनू मिंज सहित जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों तथा कर्मियों ने फाइलेरिया रोधी दवाएं खाई। मौके पर उपायुक्त  संदीप सिंह ने प्रेस प्रतिनिधियों के माध्यम से सभी जिले वासियों 1 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को छोड़कर से फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत फाइलेरिया रोधी दवाएं खाने की अपील की। उन्होंने कहा कि फाइलेरिया मच्छर के काटने से होता है और शुरू के कुछ वर्षों में इसका लक्षण पता नहीं चलता, लेकिन आगे चलकर यह भयानक रूप ले लेता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि सभी के द्वारा अनिवार्य रूप से फाइलेरिया रोधी दवाएं ली जाएं। 22 फरवरी, 23 फरवरी एवं 24 फरवरी को कोई भी व्यक्ति नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्र, स्वास्थ्य उप केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में जाकर फाइलेरिया रोधी दवाएं प्राप्त कर सकते हैं, जिसके उपरांत घर-घर जाकर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगों को दवाई खिलाई जाएगी। इसके साथ ही मंगलवार को जिले के अलग-अलग प्रखंड कार्यालयों में भी फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम हेतु विशेष शिविर का आयोजन कर अधिकारियों तथा कर्मियों द्वारा फाइलेरिया रोधी दवाई ली जाएंगी।

=============================

गंभीर रूप से कुपोषित बच्चे को कराया गया एमटीसी केंद्र में भर्ती

रामगढ़। सोमवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत रामगढ़ क्षेत्र से गंभीर रूप से कुपोषित 1 बच्चे को  छतरमांडू स्थित सदर अस्पताल के एमटीसी केंद्र में भर्ती कराया गया। इस संबंध में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नचिकेता मिश्रा ने बताया कि किसी भी कुपोषित बच्चे को एमटीसी केंद्र में भर्ती करने के पूर्व बच्चे की मां को एमटीसी केंद्र में 15 दिनों तक रहने और इस दौरान ध्यान रखने योग्य बातों की विस्तार से जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही भर्ती होने वाले कुपोषित बच्चे की मां को प्रतिदिन के हिसाब से 100  का भुगतान और जननी सुरक्षा योजना के तहत भोजन भी उपलब्ध कराया जाता है।

=============================

निधि संग्रह अभियान में दिया सहयोग राशी   

रामगढ़। श्रीराम मंदिर निधि संग्रह अभियान सहयोग में सोमवार को राजकुमार अग्रवाल के पुत्र अशोक अग्रवाल, मनोज अग्रवाल ने 31000 का निधि समर्पण किया। मौके पर निधि संग्रह अभियान मे शंकर अग्रवाल, वरुण सिंह, बिरजेश पाठक, मनीष अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

=============================

लोगो को खिलाई गई फाइलेरियारोधी दवाई

रामगढ़। फाइलेरिया उन्मुलन कार्यक्रम के तहत् सोमवार को अरगडा रोलर चौक बुथ संख्या 1O 1, बैरक बुथ संख्या IO2, नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 17 चानक बस्ती, ऑगनबाड़ी केन्द्र सहित कई जगहो पर सैकड़ों लोगों को फाइलेरियारोधक दवाई खिलाई गई। इस दौरान बुथ संख्या 1O1 में कृष्ण कुमार चंद्रवंशी, निशा कुमारी ने कही कि फाइलेरिया मच्छर काटने से होने वाले संक्रमण रोग है। इस लिए लोगों को फाईलेरियारोधक दवाई खिलाई जा रही है। ताकि आगे फाइलेरिया संक्रमण रोग नहीं हो। भोलेनटियर कृब्ण कुमार चन्द्रवंशी, भुपत ठाकुर, दीपा चन्द्रवंशी आदि मौजूद रहे।

=============================

महिलाओं के बीच प्रशिक्षण को ले सिलाई मशीन का वितरण                     

रामगढ़। सीसीएल अरगडा क्षेत्र के सीएसआर विभाग के द्वारा सोमवार को अरगडा जीएम ऑफिस के टोंगी क्लब में महिलाओं के प्रशिक्षण हेतु क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों, वार्डो    के मुखिया एवं पार्षदों को 6 O सिलाई मशीन मुख्य अतिथि के द्वारा दिया गया। मौके सीसीएल अधिकारी, कर्मी सहित कई गणमान्य लोग मौजुद रहे।

=============================

आदिवासी युवा मोर्चा ने चलाया जनसंपर्क अभियान

रामगढ़। हेसला फुटबॉल मैदान में 28 फरवरी को आयोजित आदिवासी धर्म सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सोमवार को आदिवासी जन परिषद युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अशोक बेदिया के नेतृत्व में दर्जनों लोगो ने जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान झोपड़ी व अरगडा के समाज के लोगो को अधिक से अधिक संख्या में आदिवासी धर्म सम्मेलन में शामिल होने के लिए अपील किया। जनसंपर्क अभियान के दौरान झोपड़ी के लोगों ने अपनी समस्याओ को सुनाया और कहा कि पानी की समस्या काफी दिनों से बना हुआ है। समस्या को सुनने के बाद आजप के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अशोक बेदिया ने इस समस्या को समाधान करने के लिए प्रयास किया जाएगा। मौके पर सोमदेव करमाली, अमर मुन्डा, राम प्रसाद नायक, बबलू राम आदि मौजूद रहे।

=============================

स्वर्गीय रिझुनाथ चौधरी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित  

चितरपुर। सोमवार को चितरपुर में रिझुनाथ चौधरी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित की गई। जिसमे आयोजन समिति संरक्षक अनुराग भारद्वाज और  अध्यक्ष सुबीन तिवारी ने किया। इसके मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और समाजसेविका सुनीता चौधरी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। जिसमे कुरूम और भुचुंगडीह के बीच खेला गया। मौके पर  विशिष्ट अतिथि रामगढ़ नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा, वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर महतो, धनेश्वर महतो,विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो, आजसू छात्र संघ के प्रदेश सचिव अरविन्द महतो, महिला मोर्चा चितरपुर प्रखंड अध्यक्षा सुशीला देवी, सचिव देवती देवी विभावि सचिव करण कुमार महतो, उपाध्यक्ष मनोज कुमार, अमित दास, खेमलाल महतो, सुमंत चौधरी, सहित सैकड़ों खेलप्रेमी मौजूद रहे।

=============================

राम भक्तों की टोली ने निधि संग्रह के लिए किया भ्रमण

चितरपुर। चितरपुर प्रखण्ड के बोरोबिगं पंचायत के छोटकीपोना मे राम भक्तों ने डोर टु डोर जाकर भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशी का संग्रह किया। सहयोग राशि संग्रह करने में मुख्य रूप से पंचायत के संयोजक दीपक कुमार दांगी, बढन साव, अशोशवर कुमार, मनोज कुमार, युगेश महतो, खिरेन्द् कुमार, सुरेन्द् महतो, रितिक सोनी, दयान्द ठाकुर, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

=============================

सुनीता चौधरी ने श्राद्धकर्म में किया आर्थिक सहयोग

चितरपुर। सोमवार को दुलमी प्रखण्ड क्षेत्र के सिकनी गांव ठाकुर टोला में स्व० गुलाब प्रमाणिक की पत्नी स्व. सिन्दू देवी के कुटुंब भोज में रामगढ़ समाजसेवी सह सुनीता चौधरी ने शोक संतप्त परिवार को भोजकर्म के लिए आर्थिक सहायता कर सहयोग किया। मौके पर सुनीता चौधरी ने कहा कि गरीब, असहाय, दीन - दुखियों के सेवा के लिए हमेशा तत्पर हैं और रहेंगे। किसी भी दुखी पीड़ित परिवार को निराश नही करूंगी। आगे भी उन्होंने कहा कि रामगढ़ के पूर्व विधायक सह पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी भी अक्सर जरूरतमंद लोगों की मदद करने में आगे रहते थे। उन्ही के मार्ग पर चलकर मैं भी लोगों की सेवा करना चाहती हूँ। जरूरतमंद लोगों की मदद करना धर्म है।

=============================

डीएवी ने किया ग्लोबल कैरियर पर वेबिनार का आयोजन

बरकाकाना। डीएवी बरकाकाना ने ग्लोबल कैरियर के अवसर पर वेबिनार का आयोजन किया। आयोजन में मुख्य रूप से डीएवी बरकाकाना प्रधानाचार्य सह एआरओ झारखंड जोन 'डी' के पदाधिकारी डॉ उर्मिला सिंह मौजूद रहे। वेबिनार का आयोजन निगम एसीसीए द एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउन्टैंट्स इंस्टीट्यूट ने किया। जिसका मुख्यालय लंदन में है। वेबिनार का उद्देश्य छात्रों को इस बात से अवगत कराना कि वे स्कूल में रहते हुए अपने करियर को कैसे आगे बढ़ा सके एवम अपनी पसंद के शीर्ष कॉलेज में प्रवेश कैसे सुनिश्चित करें तथा स्कूल में रहते हुए भी अंतरराष्ट्रीय योग्यता कैसे अर्जित करें।वेबिनार में शिक्षकों के साथ कक्षा सातवीं से बारहवीं तक के डीएवी बरकाकाना के छात्रों ने 500 से अधिक की संख्या में बैठक में भाग लिया।वेबिनार के माध्यम से छात्रों ने वित्तीय शिक्षा, एंटरप्रेन्योरशिप, मार्केट फाइनेंस, स्टॉक मार्केट जैसे बिभिन्न क्षेत्रों संबंधित कैरियर के अवसरों की जानकारी दी गई।

=============================

भाकपा माले ने किया कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन

बरकाकाना। रामगढ़ पतरातू मुख्य मार्ग माँ बंजारी मंदिर के समीप बंजारी यादव धर्मशाला में भाकपा माले का एक दिवसीय कार्यकर्ता कन्वेंशन संपन्न हुई। कन्वेंशन में मुख्य अतिथि भाकपा माले केंद्रीय कमिटी के सदस्य शुभेंदु सेन बिशिष्ट अतिथि देवकीनंदन बेदिया एवम संचालन हीरा गोप ने किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम दिवंगत लोगों के प्रति एक मिनट का मौन धारण कर सामूहिक श्रद्धांजलि दी गई। कन्वेंशन का विषय वस्तु पर भाकपा माले जिला सचिव भुनेश्वर बेदिया ने प्रकाश डालते हुए राज्य सम्मेलन की सफलता के लिए एक प्रारूप प्रस्तुत कर अलग अलग प्रखंड के लोगो को जबाबदेही दी गई। बताते चलें कि भाकपा माले का झारखंड प्रदेश राज्य सम्मेलन 10-11 अप्रैल 2021 को रामगढ़ में आयोजित होना तय है जिसकी सफलता के लिए कार्यकर्ताओं ने योजनावद्ध तरीके से कार्यों को संपन्न करने का निर्णय लिया है। मौके पर पवन गोप, मानकी टूडू, राजू विश्वकर्मा, लालदेव करमाली, राम सिंह मांझी, दिगंबर रजक, करमचंद उरांव, लाल कुमार बेदिया,छोटन मुंडा, जलेश्वर महतो, रुपन गोप, संजय वेदिया, उमेश गोप, लालमोहन मुंडा, बृजनारायण मुंड ,तृतियाल बेदिया, रंजीत बेदिया, नकुल बेदिया सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

=============================

ग्रामीणों ने श्रमदान कर बनाया रास्ता

गोला। ग्राम उलादाका में रास्ता बनाने को लेकर गांव वालों ने सराहनीय पहल किया। जिसमें विवादित आधा से ज्यादा रास्ता को गांव के ग्रामीणों ने श्रमदान से लगभग रास्ता का रूपरेखा तैयार कर दिया है। इस कार्य में पांडव कुमार महतो, धीरेंद्र कुमार महतो, अनूप महतो, भभन मुंडा, कैलाश महतो, मृत्युंजय महतो, श्याम सुंदर महतो, रखोहरी महतो, जितेंद्र मुंडा, अमर महतो, अविनाश महली, विक्रम महतो, संजय महतो, जलेश्वर भोक्ता, परमेश्वर महतो, विजय महतो, रामसेवक महतो मौजूद रहे।

 

 Posted By:

Mahavir Mahto

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us