#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (13 जनवरी 2021) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, January 13, 2021

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (13 जनवरी 2021)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • बढ़ते दुष्कर्म जैसी घटना को लेकर महिलाओं को चौकन्ना रहने की जरूरत: विनोद जयसवाल
  • कोरोना से ठीक हुए  मरीजों को भेजा गया घर
  • कानून व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त करे : भाजपा
  • दोहाकातु के सखी मंडल में सात सदस्यों को जोड़ने की की गई चर्चा
  • चिकित्सा प्रभारी पर कार्रवाई करें जिला प्रशासन , महेंद्र पाठक 
  • रामगढ़ महाविद्यालय मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

चितरपुर खबर

  • जिप अध्यक्ष ने लारी में किया ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन
  • स्कॉर्पियो और कार के बीच जोरदार टकर

गोला खबर

  • किसान सह टुसू मेला सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

बरकाकाना खबर

  • आवासीय क्षेत्र में बत्तख ब्यवसाय की गंदगी से बर्ड फ्लू को खुला निमंत्रण

अरगड्डा खबर

  • अरगड्डा में एक्टू द्वारा पुतला दहन का कार्यक्रम

दुलमी खबर

  • जीत पर इतराना नहीं और हार से घबराना नहीं चाहिए सुधीर मंगलेश

खबरे विस्तार से

 

बढ़ते दुष्कर्म जैसी घटना को लेकर महिलाओं को चौकन्ना रहने की जरूरत: विनोद जयसवाल

रामगढ़। वार्ड नंबर 31 मुर्रमकला बरदारवा टोला में बुधवार को ज्ञान महिला समिति के द्वारा स्थानीय ग्रामीण महिलाओं की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता समाजसेवी पवन कुमार महतो व संचालन प्रीति कुमारी ने किया। इस दौरान विनोद जयसवाल ने बढ़ते दुष्कर्म जैसी घटना को लेकर चिंता एवं महिलाओं को चौकन्ना रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि आए दिन महिलाओं के ऊपर दुष्कर्म हो रही है। पिछले दिनों और ओरमांझी में हुए महिला के साथ दुरुस्त दुष्कर्म का मामला शांत हुआ भी नहीं था कि पतरातु डैम में फिर एक महिला के साथ दुष्कर्म कर या क्या है यह चिंता के विषय है। साथ ही उन्होंने महिलाओं को जिले के डीजेपी, एसपी, डीएसपी के अलावे पुलिस हेल्पलाइन की नंबर महिलाओं को नोट करवाया गया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अगर किसी दुर्घटना की आशंका हो तो पुलिस हेल्पलाइन में फोन करें तभी महिलाएं सुरक्षित रह पाएगी। इस दौरान समिति के महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ना दहेज लेंगे ना दहेज देंगे। साथ ही हम सभी महिलाएं चौकन्ना रहेंगे। वही समाजसेवी रानी कुमारी ने समिति के संस्थापक विनोद जयसवाल को धन्यवाद प्रकट करते हुए कहां के उनके कार्यो से हम सभी महिलाएं प्रभावित है। उन्होंने कहा कि जायसवाल का हर बातों का हम सभी महिलाएं ध्यान रखेंगे। और अपना सुरक्षा खुद करेंगे। महिलाओं या बेटियों के साथ छेड़छाड़ गलत करने वाले व्यक्तियों को खुद हम महिलाएं सजा देंगे। उसके बाद जिला प्रशासन को सौंपने का काम करेंगे। इस मौके पर बबीता देवी, शीला देवी, शांति देवी, रूपा देवी, शोभा देवी, अंजली देवी, गुड़िया देवी, आरती देवी, मुनिया देवी, चाहो देवी, रूपा देवी, बसंती देवी, लक्ष्मी देवी, सरस्वती देवी सहित दर्जनों महिलाएं मौजूद थे।

=====================================

कोरोना से ठीक हुए  मरीजों को भेजा गया घर

रामगढ़। कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मंगलवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत 4 व्यक्तियों  को डॉक्टर्स एवं अधिकारियों द्वारा स्पेशल कोविड हॉस्पिटल/कोविड केयर सेंटर से उनके घर भेजा गया। ठीक हुए व्यक्तियों में  रामगढ़ प्रखंड से है। घर जाने से पूर्व उन्हें होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल  कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। घर जाने के बाद वे अनिवार्य रूप से 7 दिनों की होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे एवं जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सभी की मॉनिटरिंग की जाएगी।

=====================================

कानून व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त करे : भाजपा

रामगढ़। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रेस बयान जारी कर कहा है। जिसमे पतरातू में हुए घटना की निंदा करते हुए हेमंत सरकार राज्य में आई है। तब से लगातार राज्य की बहन बेटियों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। कभी ओरमांझी तो कभी पतरातु तो कभी अन्य स्थान पर लगातार बहन बेटियों पर अत्याचार होती रहती है। राज्य सरकार से यह मांग करते हैं कि राज्य की कानून व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त कर राज्य के बहन बेटियों को सुरक्षित करने का काम करें नहीं तो भारतीय जनता युवा मोर्चा पूरे राज्य में बहन बेटियों के सुरक्षा को लेकर उग्र आंदोलन करने का काम करेगी।

=====================================

दोहाकातु के सखी मंडल में सात सदस्यों को जोड़ने की की गई चर्चा

रामगढ। बुधवार को पंचायत दोहाकातु ग्राम के बिरहोर टोला में ग्रामीण विकास विभाग से एफटीसी, जीपीआरपी उर्मिला देवी एक आम सभा की। जिसमें छूटे हुए सात महिलाओं सदस्यों  को सखी मंडल में जुड़ने का चर्चा किया गया। जीपीआरपी के द्वारा बताया गया कि कुछ दिन पूर्व में ही बिरहोर टोला में एक समूह बनाया गया है और आज एक और नया समूह बनाने के लिए बैठक किया गया ।पूरे बिरहोर महिला एवं पुरुष आज के मीटिंग में शामिल हुए। जिसमें निम्न जानकारी प्राप्त हुआ। अंतादेय कार्ड का लाभ अभी भी चार-पांच घरों में नहीं मिल रहा है, मनरेगा जॉब कार्ड लेबर कार्ड कई घरों में नहीं बना है। आधार कार्ड चार पांच लोगों का नहीं बना है। दो-तीन लोगों का आधार कार्ड सुधार करवाना है एक दो लोगों का वृद्धा पेंशन नहीं मिला रहा है।  उपयुक्त जानकारी के बाद जेपीआरपी के द्वारा बताया गया। कि ग्रामीण विकास विभाग द्वारा बिरहोर टोला में दो सखी मंडल बनाया गया, जिसमें एक सखी मंडल को आर एफ का 15000  रुपया दिया गया है। जिससे समूह की दीदी आपस में लेनदेन करेगी। सखी मंडल से जुड़े दीदियों को दीदी बाड़ी योजना में भी जोड़ा जा रहा है। साथ ही सरकार के सारे योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के अनुसार दोनों समूह के सदस्यों को देना है। एफटीसी रामगढ़ सदर सुंदरलाल बेदिया ,आईपीआरपी रामगढ़ सदर उर्मिला देवी , समाजसेवी महेश करमाली , चिंटू देवी , श्यामली मंडल , मालती देवी,  तेतरी देवी , फुल मती देवी , सूरज मुनि देवी ,सोमरी देवी आदि उपस्थित थे।

=====================================

चिकित्सा प्रभारी पर कार्रवाई करें जिला प्रशासन , महेंद्र पाठक 

रामगढ़। भाकपा झारखंड राज्य के सहायक सचिव महेंद्र पाठक ने रामगढ़ जिला उपायुक्त से मांग की है। कि मांडू प्रखंड मुख्यालय के नजदीक समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा प्रभारी की लापरवाही 5 जनवरी को दिखाई पड़ा। जिसे  एक सीसीएल कर्मी को रोड एक्सीडेंट में मौत हो गया। इस दौरान उसे उठाने के लिए मांडू थाना के द्वारा चिकित्सा प्रभारी को फोन लगाते रहे, लेकिन उन्होंने अपने फोन को बंद रखा, इसी से अनुमान लगाया जा सकता है, एनएच 33 के नजदीक स्वास्थ्य केंद्र थाना और प्रखंड कार्यालय होने के बावजूद भी यह हालात है। तो दूर दराज में रहने वाले लोगों को कितनी परेशानी होता होगा। ऐसे भी उक्त स्वास्थ्य केंद्र में पहले भी कई तरह के झमेले हुए हैं , वहां पर सही से उचित इलाज की व्यवस्था नहीं हो पाती है।  जिससे भाकपा मांग करती है कि अगर इसी तरह से रवैया रहा तो सरकारी अस्पतालों का कोई जरूरत नहीं है, जब प्राइवेट में ही लोगों को इलाज करना पड़े ,प्राइवेट में ही लोगों को सब कुछ सुलभ रूप से कार्य हो तो आज इसी कारण से सरकारी संस्थाएं मृतप्राय होती जा रही है। लोगों को सरकारी संस्थाओं से विश्वास उठता जा रहा है, जब सरकार ने शव वाहन को लोगों को सुविधाओं के लिए दिया है, तो रात या दिन कभी भी जरूरत लोगों को पढ़ सकती है, लेकिन चिकित्सा प्रभारी की मनमानी और लापरवाही के कारण किस रूप से शव को ले जाया गया मांडू के लिए चर्चा का विषय बनाया हुआ है। इसलिए प्रभारी पर अविलंब कार्रवाई की जाए।

=====================================

रामगढ़ महाविद्यालय मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

रामगढ़। रामगढ महाविद्यालय मैदान में आजसू छात्र नेता नीतीश निराला के नेतृत्व में चल रहे रिझुनाथ चौधरी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का मेगा फाइनल रामगढ कॉलेज बनाम गोपी इलेवन के बीच खेला गया। जिसके बतौर मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी विशिष्ट अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष मनोज़ कुमार महतो ने मैच का शुभारंभ कर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया गया। मौके पर चन्द्रप्रकाश चौधरी नीतीश निराला को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया एवं उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खेल के माध्यम से जहां लोग एक दूसरे से जुड़ते हैं,वहीं यह खिलाड़ियों के लिए सबसे स्वस्थ मनोरंजन के साथ-साथ आत्मबल बढ़ाने का सबसे कारगर तरीका है। इसलिए युवाओं के इस खेल को हर क्षेत्र में बढ़ावा देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मानसिकता के साथ ही युवा देश की तरक्की में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाजसेवी चन्दर महतो, धनेश्वर महतो, रफीक अनवर, भुनेश्वर महतो, दामोदर महतो, चिंतामणि पटेल, विभावि प्रभारी राजेश महतो, प्रदेश सचिव अरविंद महतो, पार्षद प्रतिनिधि मनोज़ महतो, नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव भोपाली, महिला नेत्री अर्चना महतो ,पुरनी देवी, अनिल पटेल, लालकेश्वर महतो, बैजू महतो, सोहन महतो, संतोष निराला, केशरलाल महतो आदि सैकड़ो दर्शक मौजूद रहे।

=====================================

जिप अध्यक्ष ने लारी में किया ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन

चितरपुर। चितरपुर प्रखंड क्षेत्र के सुकरीगढ़ा लारी में बुधवार को 200 केवीए का नया ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि जिला पार्षद अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो एवं चितरपुर जिप सदस्य गोपाल चौधरी ने उक्त गांव में लगे दो सौ केवीए के नये ट्रांसफार्मर का उद्घाटन संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने फुल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर महतो ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आजसू का लक्ष्य है लोगों को घरेलू उपयोग और सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मिले। गांवों के विकास और समस्याओं के समाधान के लिए पार्टी हमेशा तत्पर रहती हैं। मौके पर दिलीप प्रसाद, कालीचरण महतो, मेवालाल प्रसाद, रमेश प्रसाद, दिनेश प्रसाद, मनोज कुमार, विशुन प्रसाद, प्रेम प्रसाद, कार्तिक प्रसाद ,रूपेश प्रसाद , उमेश प्रसाद अदि  मौजूद थे।

=====================================

स्कॉर्पियो और कार के बीच जोरदार टकर

चितरपुर। प्रखंड अंतर्गत मारंगमरचा में बुधवार को स्कॉर्पियो और कार के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। इस भीषण सड़क दुर्घटना में वाहनों पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार सफेद रंग की स्कार्पियो बोकारो की ओर से रामगढ़ की ओर जा रही थी। वहीं सेंट्रो कार रजरप्पा प्रोजेक्ट से बोकारो की ओर जा रही थी। इस बीच मारंगमरचा में सेंट्रो कार अनियंत्रित होकर अचानक सड़क के बीचों-बीच आ गई। जिस कारण सामने से आ रही स्कार्पियो की कार के साथ जोरदार भिड़ंत हो गई। और स्कॉर्पियो दो-तीन बार पलटते हुए विपरीत दिशा की ओर खड़ी हो गई। इस दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण वहां पहुंचे और 108 एंबुलेंस की मदद से घायलों को फौरन इलाज के लिए रामगढ़ स्थित सदर अस्पताल भेजवाया। इस घटना के बाद कुछ देर तक सड़क जाम की भी स्थिति बन गई। घटना की जानकारी मिलते ही रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और ट्रक की मदद से बीच सड़क पर खड़ी दुर्घटनाग्रस्त सेंट्रो कार को किनारे करवाकर रास्ते को क्लियर करवाया। इधर, रजरप्पा पुलिस दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो और सेंट्रो कार को जब्त कर अपने साथ रजरप्पा थाना ले गई।

=====================================

किसान सह टुसू मेला सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

गोला। प्रखंड क्षेत्र के सरलाकला स्थित बाघलतवा में किसान सह टुसू मेला का आयोजन किया गया। जहां किसानों नें अपने फसल का प्रदर्शन किया। वहीं युवतियों के द्वारा टुसू प्रदर्शनी किया गया। प्रदर्शन में अव्वल स्थान पर आने वालों को मेला कमिटी के द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मेलें में सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत संतोष महतो, उर्मिला महतो व उनके टीम के द्वारा एक से बढ़ कर एक गीत व नृत्य प्रस्तूत कर मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। दर्शक भी दिनभर कार्यक्रम का आनंद शान्तिपूर्वक लेते रहे। यहां मुख्य अतिथि के रूप में टोटेमिक कुरमी/ कुड़मी विकास मोर्चा के केंद्रीय प्रधान महासचिव रामपोदो महतो व विशिष्ट अतिथि केंद्रीय मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश महतो, केंद्रीय कोषाध्यक्ष सखिचंद महतो, केंद्रीय सचिव नरेश महतो, जिला मीडिया प्रभारी रंगीला महतो थे। इससे पूर्व कार्यक्रम का का उद्घाटन अतिथियों के द्वारा विधिवत रूप से फिता काट कर किया गया। साथ ही आयोजन कमिटी के लोगों ने फूल माला पहनाकर सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि रामपोदो महतो ने कहा कि ऐसे आयोजन से लोगों में आपसी भाईचारा बढ़ती है। साथ ही आज के भाग दौड़ भरी जिन्दगी में कुछ पल सुकून व आनंद के साथ बिताने का मौका मिलता है। वहीं अपनी संस्कृति व धरोहर की भी सुरक्षा होती है। कृति  मौके पर कालेश्वर महतो, रामप्रवेश महतो, बलकू महतो, जनार्धन महतो, प्रदीप महतो, ललन कश्यप, संदीप महतो, कुम्हारदगा पंचयात के  मुखिया एवं उनके पति अखिलेश्वर महथा, संध्या देवी, बघलतवा किसान सह टुसु मेला  आयोजन समिति के संयोजक रचिया महतो, संरक्षक फनेश्वर महतो, अध्यक्ष अक्षय महतो, सचिव अभिमन्यु महतो,कोषाध्यक्ष महेंद्र महतो, कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम महतो, उपाध्यक्ष रूपेश महतो, घनश्याम महतो, गिरीश कुमार महतो, प्रदीप महतो आदि मौजूद थे।

=====================================

आवासीय क्षेत्र में बत्तख ब्यवसाय की गंदगी से बर्ड फ्लू को खुला निमंत्रण

बरकाकाना। नगर परिषद रामगढ़ के वार्ड संख्या 20 के अम्बाटांड़ के स्थानीय लोगों ने आवासीय क्षेत्र में ब्यापक पैमाने में हो रहे बत्तख पालन करने का किया बिरोध प्रदर्शन। बिरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले चार साल से बीरबल खान,राजा खान व कामरु खान के द्वारा ब्यापक पैमाने पर बत्तख का ब्यवसाय करते आ रहे हैं। जिसका ठहराव आवासीय क्षेत्र के बीचोबीच किया जाता है। जिसके कारण हमेशा वायु प्रदूषण के साथ साथ दुर्गन्ध आते रहता हैं। प्रतिदिन बत्तख को आवासीय क्षेत्र से 25 हजार बत्तख को नदी में ले जाया जाता है। जिसके कारण नदी का पानी भी प्रदूषित होकर गंध फैलाते रहते हैं। प्रतिदिन की गंध के कारण कई लोगों को गंभीर बीमारी का शिकार होना पड़ा है। स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षद, बरकाकाना ओपी,अनुमंडल पदाधिकारी एवम बड़कागांव विधायिका अम्बा प्रसाद को आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी है। मौके पर बिरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों मो शाहिद अंसारी, मो शमीम अंसारी, खुर्शीद अनवर, रबीना खातून, फरीदा खातून, तनवीर अनवर,मो सहजाद,आफताब आलम,अनवर अंसारी, जीनत प्रवीण, मो गुलजार सहित दर्जनों पुरूष व महिलाएं मौजूद रहे।

=====================================

अरगड्डा में एक्टू द्वारा पुतला दहन का कार्यक्रम

अरगड्डा। एआईसीसीटीयू एक्टू के दुवारा अरगड्डा में बुधवार को संगठन सरकार द्वारा बनाए गए 3 कृषि कानूनों के विरोध को लेकर पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया। मौके पर एक्टू के रामगढ़ जिला अध्यक्ष लक्ष्मण बेदिया ने कहा कि तीनों श्रमिक कानून किसानों  के हित में नहीं है। इसलिए केंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए कानून का देश भर में विरोध किया जा रहा है। इस कानून के विरोध में ही एक्टू कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,अदानी व अंबानी का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर करमचंद उरांव, सरयू बेदिया, चंद्रिका राम, लाल कुमार बेदिया, रशीद अंसारी एवं राजू विश्वकर्मा मौजूद रहे।

=====================================

जीत पर इतराना नहीं और हार से घबराना नहीं चाहिए सुधीर मंगलेश

दुलमी। दुलमी प्रखंड के होन्हे में पंचायत प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमे क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि कांग्रेसी नेता जनसेवक सुधीर मंगलेश व प्रदीप महतो, युगलकिशोर महतो फीता काटकर एवं बल्लेबाजी कर किया। जिसमे होन्हे बनाम बिरहोन्हे के बीच खेला गया। इस दौरान सुधीर मंगलेश ने कहा कि युवाओं में खेल प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। खेल एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है। जहां जाति धर्म समुदाय वह ऊंच-नीच की दीवार ध्वस्त होती है। खेल में इंसानियत कायम रहती है। अपने अंदर छिपी प्रतिभा उजागर करने का मौका मिलता है। साथ ही कहा कि जीत पर इतराना नहीं और हार से घबराना नहीं चाहिए बल्कि और दुगुने उत्साह से मेहनत करनी चाहिए। मौके पर उतम कुमार, दुधेश्वर महतो, सुरज महतो, बबलू कुमार, दुष्यंत कुमार, आयोजन समिति के संयोजक रविकांत महतो, अध्यक्ष सिकंदर महतो, सचिव कुमार, कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार, हेमंत कुमार हेमलाल महतो, सोनू कुमार, कैलाश कुमार, मनोज कुमार, राजन कुमार, रविद्र कुमार, दशरथ महतो, प्रवीण कुमार, महेश कुमार, अकित कुमार  व सौकडो खेल प्रेमी मौजूद थे।

 

 Posted By:

 Mahavir Mahto

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us