#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (16 दिसंबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, December 16, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (16 दिसंबर 2020)

 


मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर

  • झारखंड इस्पात फैक्ट्री के प्रदूषण से सैकड़ों मजदूरों की हो चुकी है मौत : निर्मल महतो
  • गांव में बुनियादी सुविधाओं का विकास पहली प्राथमिकता : ममता देवी
  • रामगढ भाजपा ने राज्य सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन
  • समाजसेवी अमित साहू के सहयोग से 251 गरीबों को मिला कंबल
  • राममंदिर महाभियान का आदर्श नगर और रांची रोड की कमिटी गठित
  • मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

बरकाकाना खबर

  • प्लांट से निकलता जहरीला धुवा से ग्रामीण परेशान,कारवाई की मांग

चितरपुर खबर

  • मेरी कार्यशैली ओर बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए मेरी व्यक्तिगत छवि को धूमिल करने का प्रयास : उमाशंकर महतो

गोला खबर

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

खबरें विस्तार से

झारखंड इस्पात फैक्ट्री को 15 दिनों का दिया गया अल्टीमेटम

झारखंड इस्पात फैक्ट्री के प्रदूषण से सैकड़ों मजदूरों की हो चुकी है मौत : निर्मल महतो

रामगढ़। 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष निर्मल महतो ने बुधवार को झारखंड इस्पात फैक्ट्री के प्रबंधक को मजदूरों की 17 सूत्री मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र के माध्यम से कहा गया कि झारखंड इस्पात प्लांट लगभग 20 वर्षों से चल रहा है और अब पूरे रामगढ़ जिले में एक प्लांट से पांच प्लांट हो चुका है लेकिन इन 20 वर्षों में मजदूरों की स्थिति पहले से भी और खराब हो गई है। निर्मल महतो ने बताया कि फैक्ट्री के प्रदूषण के कारण सैकड़ों मजदूर मर चुके हैं और हजारों लोग गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों को ना तो सरकारी दर से मजदूरी मिलती है और उनके स्वास्थ्य का कोई भी ख्याल नहीं रखा जाता है। उन्होंने बताया कि 17 सूत्री मांगों में मजदूरों को सरकारी दर पर मजदूरी व पीएफ एवं सालाना बोनस साथ ही मजदूरों को हेलमेट, जूता सहित सुरक्षा संबंधित हर उपकरण उपलब्ध कराया जाए। सभी मजदूरों को आवास भत्ता व मेडिकल की सुविधा एवं मजदूर कार्ड मुहैया कराया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्लांट में मजदूरों के साथ अभद्र व्यवहार एवं उनका शोषण किया जाता है, इसके खिलाफ फैक्ट्री सख्त कार्रवाई करें । प्लांट से निकलने वाली प्रदूषण के कारण आसपास के गांव कॉलोनिया प्रदूषण ग्रस्त हो चुकी हैं जिन्हें मुआवजा दिया जाए। अंत में निर्मल महतो ने कहा कि अगर इन सभी मांगों को 15 दिनों के अंदर पूरा नहीं किया गया तो प्लांट के सभी मजदूर हड़ताल करेंगे।

==================

विधायक ममता देवी ने तीन योजनाओं का किया शिलान्यास

गांव में बुनियादी सुविधाओं का विकास पहली प्राथमिकता : ममता देवी

रामगढ़। दुलमी प्रखंड मे विधायक मद से तीन योजनाओं का शिलान्यास बुधवार को स्थानीय विधायक ममता देवी ने नारियल फोडकर किया। बहातू मे पीसीसी पथ एवं जरीयो में कब्रिस्तान मे शेड व आदर्श उच्च विद्यालय सोसो में कॉमन रूम का शिलान्यास हुआ । विधायक ममता देवी ने कहा कि सभी क्षेत्रों का विकास हमारी प्राथमिकता में है। राज्य सरकार सड़क, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा व बिजली के क्षेत्र में सुधार के प्रति कृतसंकल्पित है साथ ही कहा कि गांव के लोग नि:संकोच बताएं कि हमें और कहां क्या क्या करना है। सुझावों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश करेंगे।गांवों में बुनियादी सुविधाओं का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है व ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुई। मौके पर कांग्रेसी नेता सुधीर मंगलेश,पुर्व पार्षद राजू महतो,मुखिया देवेती देवी,पुर्व मुखिया प्रयाग महतो,खुर्शीद आलम,मन्टू करमाली,सुनिल महतो,शिबू महतो,छोटन महतो,युगलकिशोर महतो,उतम कुमार,महेंद्र ओहदार,रविकांत कुमार,दुधेश्वर महतो,विकास कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

==================

रामगढ भाजपा ने राज्य सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

रामगढ़। भाजपा के द्वारा रामगढ़ कैंट और नगर परिषद मंडल एवं रामगढ़ ग्रामीण की संयुक्त धरना प्रदर्शन प्रखंड कार्यालय रामगढ़ में किया गया। जिसमे पांच सूत्री मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। मांगों में नगर निकाय चुनाव,पंचायत चुनाव,किसानों की धान खरीदी,बालू घाट की नीलामी,विधि व्यवस्था और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे रहे।  धरना प्रदर्शन में वरिष्ठ भाजपा नेता अमरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि की हेमंत सरकार ने बड़े ताम झाम से क्रय केंद्रों का निर्माण तो किया पर नमी का बहाना बनाकर किसानों के अनाज को खरीदने से मना कर रहे है जिसे भाजपा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। धरना प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष राजू चतुर्वेदी, संजीव बाबला एवं विजय जायसवाल की मौजूदगी में कैंट मंडल अध्यक्ष शिव कुमार महतो की अध्यक्षता में कि गई। धरना को संबोधित करते हुए शिव महतो ने कहा कि किसानों के साथ धोखा करने वाली झारखंड सरकार जनता के साथ भी करोना के नाम पर छल कर रही है। इस मौके पर नगर परिषद महामंत्री मनोज सिंह,पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कुंटू बाबू,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इला रानी पाठक,राजू चतुर्वेदी,रविन्द्र शर्मा,वसुध तिवारी, मीडिया प्रभारी राजीव रंजन,राजेश ठाकुर,सुशांत पांडेय, आनन्द बेदिया,नमेंद्र चंचल,अजित गुप्ता,पप्पू यादव,भीमसेन आदि लोग शामिल थे।

==================

समाजसेवी अमित साहू के सहयोग से 251 गरीबों को मिला कंबल

रामगढ़। रोटरी दामोदर वैली के अध्यक्ष अमित साहू के सहयोग से बुधवार को मुराम कला पंचायत के चेटर गांव में 251 गरीब असहाय बुजुर्गों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस मौके पर समाजसेवी पवन कुमार महतो एवं धर्मेंद्र प्रसाद रहे मौजूद। इस मौके पर ज्ञान महिला समिति के संस्थापक विनोद जयसवाल ने कहा कि ज्ञान महिला समिति और रोटरी दामोदर वैली के द्वारा जिले के सभी जरूरतमंद लोगों के बीच सेवा कार्य किया जा रहा है। वही चेटर निवासी शिक्षक महेंद्र प्रसाद ने कहा कि ज्ञान महिला संगीत और रोटरी दामोदर वैली जिले में बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है चेटर गांव वासी दोनों संस्था को तहे दिल से धन्यवाद देती है। इस मौके पर पूनम देवी,गुड़िया देवी,आरती देवी,मंजू देवी,मंजू देवी,सरिता देवी,लक्ष्मी देवी,रीना देवी,पूजा देवी,मीना देवी,किरण देवी,मालती देवी,सावित्री देवी सहित अन्य मौजूद रहे।

==================

राममंदिर महाभियान का आदर्श नगर और रांची रोड की कमिटी गठित

रामगढ़। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास रामगढ़ नगर की बैठक बुधवार को न्यू बस स्टैंड के हनुमान मंदिर तथा रांची रोड के काली मंदिर में नगर संयोजक छोटू वर्मा की अध्यक्षता में की गई। जिसमे रामगढ़ नगर के आदर्श नगर एवं शास्त्री नगर नई सराय के सभी मोहल्ले के संयोजक और सह संयोजक का गठन नगर संयोजक छोटू वर्मा,दीपक मिश्रा,सह नगर संयोजक सत्यजीत चौधरी ने किया। इस मौके पर नगर संयोजक छोटू वर्मा ने आगामी दिनों में अभियान तेज कर राममंदिर न्यास के लिए समर्पित रामभक्तों की निरंतर बैठक पर जोर दिया। जिससे राममंदिर निर्माण के लिए किए जाने वाली प्रयासों में हर एक हिन्दू समाज का सम्मिलित योगदान रहे। बैठक में मुख्य रूप से छोटू वर्मा,दीपक मिश्रा,सत्यजीत चौधरी,राहुल सिंह,संतोष सिंह,संजीव सिंह,विक्की,सोनू, इत्यादि लोग उपस्थित थे।

==================

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

रामगढ़। शहर के आकर्ष इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ममता गढ़ा के प्रांगण में बुधवार को दशम वर्ग के छात्राओं द्वारा आकर्षक ढंग से रंगोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे बच्चों ने मतदाता के प्रति जागरूकता दिखाने का काम एक से बढ़कर एक रंगोली बनाने का काम किया। कार्यक्रम का अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाध्यापिका दीपा वर्मा ने की एवं मुख्य अतिथि रामगढ़ जिला बुद्धिजीवी मंच के अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार कश्यप उपस्थित हुए। रंगोली प्रतियोगिता के अंत में प्रथम,द्वितीय तथा तृतीय स्थान को पुरस्कृत किया गया जबकि अन्य सभी छात्रों को भी आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

==================

प्लांट से निकलता जहरीला धुवा से ग्रामीण परेशान,कारवाई की मांग

प्लांट के द्वारा फैलाये जा रहे प्रदूषण पर यथाशीघ्र पाबंदी लगाए प्रसाशन : अमर सिंह

बरकाकाना।कोरोना के हालात से अब लोगो को निजात मिलने की संभावना बढ़ी है,लोग अपने जीवन के प्रति सुखद माहौल का अनुभव करते हुए पूर्व की दिनचर्या में लौटते दिखने लगे हैं तो दूसरी तरफ हेहल स्थित माँ छिन्मस्तिका स्पंज एवम स्टील प्लांट का धुआं जहर के रूप में वायु प्रदूषण फैला रहा है जिससे कई बीमारियों का ख़तरा बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है।रेवोल्यूशनरी युथ क्लब के पदाधिकारी अमर सिंह ने ट्विटर के माध्यम से सेंट्रल पौलुशन कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया से प्रदूषण को लेकर शिकायत की थी जिसपर बोर्ड ने संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द कारवाई की बात कही है।श्री सिंह ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द प्रदूषण पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।बताते चलें कि प्लांट और ग्रामीणों के बीच प्रदूषण को लेकर प्लांट हमेशा चर्चा में रहता है।प्लांट से सटे बिरहोर एवम मल्हार लोग निवास करते हैं एवम प्रदूषण के कारण कइयो को मौत के गाल में समा चुके हैं तो कई मौत के गाल में समाने की तैयारी कर रहे हैं।प्रदूषण को लेकर हेहल गांव में कई बार आलाधिकारियों का जमावड़ा लगा था जिसमें ग्रामीणों को प्रदूषण से राहत की बात कही थी लेकिन अधिकारियों के उदासीन रवैये से हमेशा लोगो को निराशा ही हाथ लगी हैं।चंद लोगो के फायदे के लिए स्थानीय लोग प्लांट के द्वारा उगला गया जहरीले धुवे खाने के लिए लोग मजबूर हैं।

==================

मेरी कार्यशैली ओर बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए मेरी व्यक्तिगत छवि को धूमिल करने का प्रयास : उमाशंकर महतो

चितरपुर। दुलमी प्रखंड सिरू आजसू कार्यालय में प्रखंड अध्यक्ष बलराम महतो के अध्यक्षता में एक बैठक रखा गया । जिसमें आजसू कार्यकर्ता सह समाजसेवी उमाशंकर महतो के खिलाफ बैनर पोस्टर वाला अफवाह फैलाया जा रहा है। उसको लेकर खास बैठक बुलाया गया था। बैठक में उमाशंकर महतो ने सारी सचाई को बताया और कहा कि ये सरासर गलत है। छात्र युवा अधिकार मोर्चा द्वारा मेरी व्यक्तिगत छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। मुझे पता नही था कि इस तरह बैनर पोस्टर लगाया जाएगा। कुछ दिन पहले गांव के ही कुछ लड़के मेरे पास आया और बताया कि ग्रामीण स्तरीय बॉलीबॉल कराने जा रहे हैं सो आपका फोटो और सहयोग चाहिए । मैने कहा ठीक है पर मैंने देखा कि ये तो एक संगठन विशेष का कार्यक्रम है । तब मैंने तुरन्त बैनर से फोटो और नाम हटाया ओर तुरन्त मैने प्रेस बयान कर जानकारी दिया । मैं आजसू पार्टी का कट्टर समर्थक हूँ और हमेशा रहूंगा। बैठक में उपस्थित दुलमी उप प्रमुख रिझु महतो,प्रखंड उपाध्यक्ष,दिलीप महतो,आजसू कार्यकर्ता प्रकाश महतो,बैजनाथ ओहदार,युवा नेता छोटेलाल महत, रामबृक्ष महतो,सीडी महतो,गौरीशंकर महतो,बिजय कुमार,मिडिया प्रभारी राजेन्द्र रमन पटेल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

==================

सड़क दुर्घटना में एक की मौत

गोला। रजरप्पा पेटरवार  पथ के मुरपा झरियागढ़ा के  समीप ऑटो  पलटने से एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि ऑटो में सवार दो बच्चियां भी गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र   गोला में  भर्ती कराया गया।जहां इलाज किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बोकारो जिले कसमार थाना अंतर्गत मधुकरपुर गांव निवासी  नकुल महतो अपने ससुराल से मां छिन्न्मस्तिका मंदिर  रजरप्पा धाम पोते के मुंडन संस्कार कराने को लेकर जा रहे थे। इसी क्रम में उक्त स्थल पर ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई। जिस कारण  ऑटो के नीचे दब जाने से नकुल महतो की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। घटना के बाद चीख पुकार को सुन स्थानीय ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच, सभी घायलों को अस्पताल भेज दिया। वहीं पुलिस ने  शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल रामगढ़ भेज दिया।

 

 Posted By

Chaman Kumar

 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us