#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (17 दिसंबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, December 17, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (17 दिसंबर 2020)

 


मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर

  • उपायुक्त ने किया कर्मा कोलियरी का निरीक्षण,चल रहे खनन कार्यो का लिया जायजा
  • रामगढ़ भाजपा ने प्रेस वार्ता कर बताया - किसानों के बीच भ्रम फैला रहे हैं विरोधी दल
  • शांतिधारा फ़ाउन्डेशन के द्वारा सदर अस्पताल को दिया गया बेबी कम्बल
  • छात्र युवा अधिकार मोर्चा की लोकप्रियता से घबराये राजनीतिक दल : रामकुमार कश्यप
  • प्रतिष्ठित व्यवसाई कमल बगड़िया ने मृत्यु भोज का किया बहिष्कार
  • युवक ने क्षतिपूर्ति के लिए रामगढ़ थाने में दिया आवेदन
  • हेसला में बिजली विभाग ने लगाया कैंप

चितरपुर खबर

  • सुरक्षा को देखते हुए नाविकों ने लाइफ जैकेट की मांग की
  • नकली शराब बना रहे आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के बाद पुलिस प्रशासन मौन
  • मोटरसाइकिल की टक्कर में स्कूली छात्रा की दर्दनाक मौत

खबरें विस्तार से

उपायुक्त ने किया कर्मा कोलियरी का निरीक्षण,चल रहे खनन कार्यो का लिया जायजा

रामगढ़। गुरुवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने रामगढ़ जिला अंतर्गत मांडू प्रखंड के करमा कोलियरी का निरीक्षण कर वहां चल रहे खनन कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सबसे पूर्व करमा कोलियरी के जीएम संजय सिंह ने उपायुक्त संदीप सिंह एवं अनुमंडल पदाधिकारी कीर्तिश्री का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने जीएम संजय सिंह से खनन कार्यों के दौरान अपनाई जाने वाली सुरक्षा प्रणाली, कोलियरी से निकलने  वाले कोयले को कहां-कहां भेजा जाता है के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। इसके साथ ही उपायुक्त ने कोयले की लोडिंग, खनिज परिवहन चालान, वेस्ट मैनेजमेंट आदि की भी जानकारी ली। उपायुक्त एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों द्वारा करमा कोलियरी अंतर्गत वेस्ट मैनेजमेंट हेतु निर्धारित क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया एवं इस संबंध में कोलियरी के अधिकारियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने खनिजों के परिवहन के दौरान झारखण्ड खनिज नियम 2017 के नियम  9 के तहत सभी प्रावधानों का अनिवार्य रूप से पालन करने एवं बिना वैध चालान के खनिजों के किसी भी तरह का परिवहन ना करने का निर्देश दिया। इस दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद को खनन कार्य में लगे सभी वाहनों की जांच करने एवं अगर किसी वाहन का टैक्स बकाया है तो उसके वसूली हेतु कार्रवाई करने का निर्देश दिया।उपरोक्त के अलावा निरीक्षण के दौरान जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार, अंचल अधिकारी मांडू संजय श्रीवास्तव, करमा कोलियरी के अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

=======================

रामगढ़ भाजपा ने प्रेस वार्ता कर बताया - किसानों के बीच भ्रम फैला रहे हैं विरोधी दल

कृषि कानूनों से किसान होंगे आत्मनिर्भर : भाजपा

रामगढ़। कृषि कानूनों का विरोध के देखते हुए भाजपा रामगढ़ के द्वारा गुरुवार को प्रेस वार्ता किया गया जिसमें कृषि कानूनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। प्रेस वार्ता में जिला मीडिया प्रभारी राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने नए कानूनों का किसानों का एक वर्ग द्वारा तीखा विरोध जारी है। इन किसानों के मन में शंका है कि नए कृषि कानूनों से उनकी आमदनी खतरे में पड़ सकती है। यह स्थिति तब है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरोसा दिला चुके हैं कि ना तो न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी व्यवस्था समाप्त होने जा रही है और ना ही मंडी व्यवस्था। इससे किसानों को अस्वस्थ हो जाना चाहिए लेकिन वह उल्टे आक्रोशित हो रहे हैं। इसका यही कारण है कि कुछ राजनीतिक दल इन किसानों को धर्म बड़ा कर अपना वजूद बचाने में लगे हुए हैं। राजीव रंजन ने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानून किसानों को आत्मनिर्भर, उनको अपनी उपज का उचित मूल्य दिलाने, उनकी कमाई को दुगना करने, उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने आदि में मील का पत्थर साबित होगी और आने वाले समय में इन कृषि कानूनों का सकारात्मक प्रभाव दिखेंगे। प्रेस वार्ता में भाजपा नेता पप्पू यादव, सत्यजीत चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।

=======================

शांतिधारा फ़ाउन्डेशन के द्वारा सदर अस्पताल को दिया गया बेबी कम्बल

रामगढ़। शांतिधारा फ़ाउन्डेशन के सौजन्य से गुरुवार को सदर अस्पताल को एक सौ बेबी कम्बल उपलब्ध कराए गए। अस्पताल के अधीक्षक डा विनोद कुमार को बेबी कम्बल सौंपे गए तथा उनसे अनुरोध किया गया है कि सदर अस्पताल में जन्म लेने वाले नवजात शिशुओं के बीच इन कम्बलों को उपहार स्वरूप वितरित करने के लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दें। इस अवसर पर साहिल कुमार सिन्हा, रवि यादव,अमित कुमार, राजेश कुमार उपस्थित थे।

=======================

छात्र युवा अधिकार मोर्चा की लोकप्रियता से घबराये राजनीतिक दल : रामकुमार कश्यप

रामगढ़। छात्र युवा अधिकार मोर्चा के जिला प्रवक्ता राम कुमार कश्यप ने गुरुवार को बयान जारी करके कहा है कि झारखंड मैदान सिकनी दुलमी में हो रहे वॉलीबॉल खेल को बाधित करने तथा प्रखंड के लोगों मे खौफ का माहौल बनाने की नियत से आजसू पार्टी के समर्थक उमाशंकर महतो आगामी पंचायत मे चुनावी लाभ प्राप्त की उद्देश्य से छात्र युवा अधिकार मोर्चा को निशाना बना रहे हैं। राम कुमार ने कहा की जिन लोगों ने छात्र युवा अधिकार मोर्चा का नाम लेकर बदनाम करने का प्रयास किया है उन्हें मालूम हो कि किसी पार्टी के जुड़े होने की वज़ह से उमा शंकर को को टूर्नामेंट में बुलाया नहीं गया था बल्कि पंचायत चुनाव को लेकर उचित प्लेटफॉर्म देकर मोर्चा उसका क्षेत्र की जनता से परिचय कराने और उनके विचार योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए आमंत्रित किया गया था। जिस तरह से उन्होंने प्रेस संबोधन में कहा कि वो प्रतिनिधित्व पंचायत का नहीं किसी झंडे,पार्टी और नेता का करते हैं यह गुलाम मानसिकता को क्षेत्र के युवा और जनता समझ गए हैं। ऐसे लोग कभी नहीं चाहते कि युवाओं का सम्मान और स्वाभिमान लौटाया जाय।

=======================

प्रतिष्ठित व्यवसाई कमल बगड़िया ने मृत्यु भोज का किया बहिष्कार

रामगढ़। पिछले दिनों में रामगढ़ के प्रतिष्ठित व्यवसाई कमल बगड़िया के भाई राजेश बगड़िया का निधन हुआ था। उनके क्रियाक्रम में कमल बगड़िया ने पितांबरी व मृत्युभोज का बहिष्कार किया। गुरुवार को कमल बगड़िया ने कहा कि मैं मृत्यु भोज को स्वीकार कर रामगढ़ की जनता को अपमानित नहीं करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सर्व भौम भारत संस्था के नेतृत्व में मृत्यु भोज और पितांबरी कार्यक्रम पर रामगढ़ की जनता से उनकी राय मांगी गई थी जिसमें जनता ने यह कार्यक्रम को बहिष्कार करने का फैसला सुनाई थी। इस मौके पर सार्व भौम भारत के संस्थापक टी सी बॉर्बी ने कहा कि ईश्वर मृतक की आत्मा को शांति प्रदान करें वह शोकाकुल परिवार को इस फैसले के लिए आभार प्रकट किया।

=======================

युवक ने क्षतिपूर्ति के लिए रामगढ़ थाने में दिया आवेदन

रामगढ़। अरगड्डा निवासी अभिषेक कुमार पिता जोगेंद्र कुमार ने गुरुवार को रामगढ़ थाने में क्षतिपूर्ति के लिए आवेदन दिया। आवेदन में अभिषेक कुमार ने बताया है कि 11 दिसंबर 2020 की रात्रि लगभग 8:30 बजे वह अपनी मोटरसाइकिल से श्रमिक उच्च विद्यालय के समीप स्थित अपने घर की ओर जा रहा था। अचानक विपरीत दिशा से एक मोटरसाइकिल सवार उसके मोटरसाइकिल में धक्का मार दिया,जिसके कारण अभिषेक कुमार जमीन पर गिर पड़ा और घायल हो गया। इस दुर्घटना में उसकी मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। आवेदन में लिखा है कि धक्का मारने वाला युवक नीतू सिंह पिता सिंधु सिंह सिरका का रहने वाला है। घटना के बाद उसने अभिषेक को कहा था कि इलाज में जो भी खर्चा होगा हम दे देंगे,साथ ही क्षतिग्रस्त गाड़ी को ठीक करने का खर्चा भी दे देंगे। बाद में अभिषेक कुमार अपने हाथ का इलाज कराया। घटना के बाद अभिषेक कुमार ने जब नीतू सिंह से खर्च की मांग की तो वह 1रु भी नहीं देने की बात कही। घटना के तीन-चार दिन बीतने के बाद अभिषेक कुमार घटना की जानकारी देते हुए क्षतिपूर्ति व आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

=======================

हेसला में बिजली विभाग ने लगाया कैंप

रामगढ़। रामगढ़ हेसला के खान मोहल्ला में गुरुवार को बिजली विभाग रामगढ़ के द्वारा कैंप लगाया गया। इसमें हेसला, मनुवां, फुलसराय आदि क्षेत्रों के दर्जनों बिजली उपभोक्ताओं ने अपना बकाया बिजली बिल लगभग एक लाख रुपए जमा किया। इसके अलावे बिजली समस्याओं को लेकर आवेदन भी दी गई। मौके पर बिजली विभाग के रविंद्र कुमार सिंह, राजकुमार भोक्ता, मोदी बेदिया, राजा खान, लक्ष्मण बेदिया आदि उपस्थित थे।

=======================

सुरक्षा को देखते हुए नाविकों ने लाइफ जैकेट की मांग की

चितरपुर। नव वर्ष आने वाला है जिसे लेकर श्रद्धालु और पर्यटको का झारखंड के सिद्ध पीठ रजरप्पा मंदिर में आना शुरू हो गया है। इस दौरान यहां आने वाले पर्यटक नौका विहार का लुत्फ उठाते हैं। रजरप्पा मंदिर के दामोदर भैरवी संगम में नौका विहार कराने वाले नाविकों ने सरकार से मांग की। नौका विहार सुरक्षा को देखते हुए नाविकों को एक नाव में दस दस लाइफ जैकेट दिया जाना चाहिए। बताते चलें कि, यहां नाविक के पास एकमात्र लाइफ जैकेट उपलब्ध कराया गया है, जिसके कारण यहां आने वाले श्रद्धालु और पर्यटकों को लाइफ जैकेट नहीं मिल पाता है। पर्यटको को लाइफ जैकेट नहीं मिलने से यहां कभी भी बड़ा हादसा होने का संभावना बना रहता है। नाविकों ने आगे बताया कि, हम सरकार से यह मांग करते हैं कि जल्द ही लाइफ जैकेट मुहैया कराए ताकि हम पर्यटकों को सुरक्षित नाव में बिठाकर दामोदर भैरवी संगम का नौका विहार करा सके। हालांकि, कई बार नाविकों द्वारा पर्यटक को को डूबने से बचाया गया है।

क्या कहते हैं नाविक

रजरप्पा मंदिर नाविक धर्मेंद्र सोरेन ने कहा कि, यहां नाविकों के पास एकमात्र लाइफ जैकेट ही मौजूद है, जिसके कारण यहां आने वाले पर्यटकों को लाइफ जैकेट नहीं मिल पाता है। लाइफ जैकेट नहीं मिलने से पर्यटक असुरक्षित महसूस करते हैं।

=======================

नकली शराब बना रहे आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के बाद पुलिस प्रशासन मौन

नकली शराब बनाने वाले लोगों का दबदबा कायम

धड़ल्ले से चल रहा है नकली शराब का कारोबार

रजरप्पा थाना क्षेत्र के लोगो का उठ रहा है पुलिस प्रशासन से भरोसा

चितरपुर। झारखंड के सिद्धपीठ मा छिन्मस्तिका मंदिर परिसर में वर्षों से अवैध विदेशी शराब चलते हुए संचालक गोला के बंदा निवासी अनिल साव का बोल बाला हो रहा है, पुलिस भी उसका कुछ नही कर पा रही है। क्योकि उसके उपरवाले अधिकारियों और नेताओं का हाथ है। दरहसल पुलिस के द्वारा पिछले वर्ष नवंबर माह में खाना पूर्ति करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। लेकिन दो महीने के अंदर उसे छोड़ दिया गया। जेल से छूटने के बाद फिर से उसने अपना काम शुरू कर दिया है, बताते चले कि पिछले 6 दिसम्बर को भी एसीई रामगढ़ के निर्देश पर उत्पाद की टीम ने छापामारी अभियान चलाकर कई अवैध विदेशी शराब जब्त किया था। जिसकी कीमत लगभग 30 हजार बताया गया था, साथ ही मन्दिर परिसर में प्रशासन के द्वारा शराब पीना व बेचना वर्जित है का बोर्ड लगा हुआ है फिर भी लोग धड़ल्ले से नकली शराब की बिक्री कर रहे है उन्हें किसी बात की डर है ही नही, हर बार पैरवी पर छोड़ दिये जाते है। जबकि छापामारी अभियान के दौरान पिछले बार अनिल साव भागने में सफल हो गया था। साथ ही एक हीरो होंडा बाइक (जेएच09वी8730) को भी मौके पर जप्त किया गया था। उसके एक सप्ताह बाद बुधवार को रजरप्पा थाना पुलिस ने छापेमारी अभियान चला कर छिन्मस्तिका मंदिर परिसर से कई अवैध विदेशी शराब व नकली स्टिकर जप्त करते हुए संचालक अनिल साव को गिरफ्तार किया गया। लेकिन एक दिन बीत जाने के बाद भी उसका चलान नही काटा गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि इस मामले को एक्ससाइज विभाग की टीम को हैंडओवर कर दिया गया है, उनसे पूछे। एक्ससाइज टीम के सुनील चौधरी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि छापामारी अभियान में एक्ससाइज टीम नही थी, छापामारी तो रजरप्पा पुलिस की टीम ने की है इसलिए आप उनसे ही पूछे। इधर, रजरप्पा थाना प्रभारी से पूछने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में एसपी ही बता सकते है क्योकि पकड़ने के बाद जिला को सौंप दिया जाता है। इसी तरह मुख्यालय डीएसपी को इस सम्बंध में पूछने पर उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी से जानकारी ले सकते है कि चलान होगा या नही। बताते चले कि मन्दिर को शराब मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बोर्ड भी लगाया गया है, लेकिन इसका कोई फायदा देखने को नही मिल रहा। मंदिर परिसर स्थित दुकानदारो ने बताया कि पुलिस प्रशासन से अब भरोसा ही उठने लगा है।

=======================

मोटरसाइकिल की टक्कर में स्कूली छात्रा की दर्दनाक मौत

चितरपुर। सिकनी से ललकी घाटी मुख्य मार्ग पर बोंगासौरी मध्य विद्यालय के समीप तेज रफ्तार मोटरसाइकिल की टक्कर में प्रतिमा कुमारी, पिता स्वर्गीय लूला प्रजापति,उम्र 12 वर्ष ,गांव बोंगासौरी की रहने वाली बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई।घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग जाम कर दिया।सूचना पर पहुंची रजरप्पा पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया,परन्तु लोग मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम किये हुए थे। समाचार लिखे जाने तक मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम था।

 

Posted By

Chaman Kumar

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us