#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (19 नवम्बर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, November 19, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (19 नवम्बर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • छठ पूजा आयोजन के संबंध में मांडू थाना में हुई बैठक
  • छठ पूजा को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी गोला ने विभिन्न घाटों का किया निरीक्षण
  • किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा का कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया
  • बिजुलिया तालाब के छठ घाट का निरीक्षण करने पहुंचे गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी
  • विश्व सौचालय दिवस के तहत समापन सह सम्मान कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दुलमी खबर

  • जनसेवा व क्षेत्र का विकास ही मेरा कर्तव्य ममता देवी

गोला खबर

  • पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती संकल्प दिवस के रूप में मनाया गाय
  • मुख्यालय डीएसपी ने गोला के छठ घाटो का किया निरीक्षण

चितरपुर खबर 

  • स्लरी मजदूरों का शोषण करना बंद करे सीसीएल प्रबंधन: चंद्रप्रकाश
  •  आरओएम का उठाव हैंड लोडिंग से कराने की मांग

  • गिरिडीह सांसद ने रजरप्पा जीएम को सौंपा ज्ञापन 
  • कांग्रेस प्रवक्ता ने किया मुख्यमंत्री से मुलाकात, किया भैरवा जलाशय पूर्ण करने की मांग

खबरे विस्तार से

छठ पूजा आयोजन के संबंध में मांडू थाना में हुई बैठक

रामगढ़। छठ पूजा के आयोजन के संबंध में गुरुवार को माण्डु थाना में अंचल अधिकारी मांडू राकेश कुमार श्रीवास्तव के द्वारा शांति समिति के सदस्यों एवं विभिन्न छठ पूजा समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।बैठक के दौरान अंचल अधिकारी मांडू एवं थाना प्रभारी मांडू के द्वारा सभी को आगामी छठ पूजा पर्व के आयोजन हेतु सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन की विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान उनके द्वारा सभी को बताया गया कि पर्व के लिए घाटों पर बनाए जाने वाले घरों में अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना है। इसके साथ ही सभी के द्वारा पूरे समय मास्क लगाकर रखा जाना है।पर्व के दौरान घाट के आसपास किसी भी प्रकार का स्टॉल नहीं लगाया जाएगा। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के पटाखे भी नहीं जलाए जाने हैं।बैठक के दौरान अंचल व थाना के कर्मियों, शांति समिति के सदस्यों, छठ पूजा समिति के सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।

=============================================================

छठ पूजा को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी गोला ने विभिन्न घाटों का किया निरीक्षण

रामगढ़। आगामी छठ पूजा के आयोजन हेतु गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी गोला अजय रजाक ने प्रखंड अंतर्गत विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने छठ पूजा समिती के प्रतिनिधियों को  सरकार द्वारा जारी किया गए गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने पूजा हेतु घाट पर घेरा बनाते वक्त सामाजिक दूरी का ध्यान रखने एवं पर्व के दौरान पूरे समय लोगों के द्वारा मास्क लगाए रखने का निर्देश दिया।इसके साथ ही उन्होंने पर्व के दौरान घाट के समीप किसी भी प्रकार का स्टॉल ना लगाने का भी निर्देश दिया।

=============================================================

किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा का कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया

रामगढ़। गुरुवार को सिधवार कला गांव में किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा का कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उत्तम महतो व संचालन गजानंद मुंडा ने किया कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा के केंद्रीय संयोजक पंकज महतो थे। उन्होंने सभी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया और कहा की मोर्चा हर सुख दुख में आपके साथ खड़ी रहेगी जुड़ने वाले सदस्यों को बधाई दिए कांग्रेस व बीजेपी छोड़कर जुड़ने वाले सदस्य रमेश बेदिया,अर्जुन सिंह,विकास महतो, जितेंद्र महतो, राजेश महतो, दीपक महतो, महेश  महतो, संदीप महतो, उत्तम महतो, योगेंद्र महतो, महेंद्र महतो, गोपाल महतो, कुलेश्वर मातो आदि दर्जनों कार्यकर्ता ने किसान बेरोजगार संघर्ष मोर्चा की सदस्यता ली पंकज महतो ने कहा कि जिस प्रकार झारखंड  के लोग अपने हक अधिकार से वंचित है हम लोग सब मिलकर झारखंडी हक अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे मौके पर गजानन मुंडा, शिव देव कुशवाहा, अमित गुप्ता, विनोद कुशवाहा, सूरज राजवंशी आदि मौजूद थे।

=============================================================

बिजुलिया तालाब के छठ घाट का निरीक्षण करने पहुंचे गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी

रामगढ़। सार्वजनिक छठ पूजा समिति बिजुलिया तालाब के घाट निरीक्षण करने पहुंचे गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी पहुंचे।मौके पर सांसद ने छठ घाट में लगे सफाई कर्मियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोग कम समय मिलने के बावजूद इतने अच्छे से साफ सफाई की व्यवस्था कर रहे हैं, जो काबिले तारीफ है मुझे उम्मीद है कि छठ महापर्व में छठ व्रतियों किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करनी पड़ेगी मौके पर जिला प्रशासन से छठ व्रतियों को ध्यान में रखते हुए के नाव ,गोताखोर, लाइट , के समुचित व्यवस्था करें सभी छठ व्रतियों से छठ की शुभकामनाएं देते हैं कहा कि सभी लोग कोविड-19 को देखते हुए मास्क , सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए महा पर्व को मनाए मौके पर सीओ रामगढ़ भोला महतो, स्कूटी मजिस्ट्रेट ,जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमृतलाल मुंडा, जिला उपाध्यक्ष संजय बनारसी, जिला सह सचिव संजीव रावत ,नगर सचिव नीरज मंडल, कॉलेज अध्यक्ष रोहित सोनी कुणाल मोदी, शशि करमाली, अमित राम, सार्वजनिक छठ पूजा समिति से छोटी केसरी ,अजीत गुप्ता , मुन्ना गुप्ता , नीरज मंडल , सूरज मंडल , अनिल महतो, सूरज लाइट एंड साउंड मौजूद थे।

=============================================================

विश्व सौचालय दिवस के तहत समापन सह सम्मान कार्यक्रम का हुआ आयोजन

रामगढ़। 12 से 19 नवंबर 2020 तक चलने वाले विश्व शौचालय दिवस का बृहस्पतिवार को समापन सह सम्मान समारोह मनाया गया। पूरे जिले में शौचालय के साफ सफाई ,रंग रोगण, मरामती एवं शौचालय के साथ सेल्फी प्रतियोगिता का आयोजन लाभुकों के बीच किया गया।विश्व सौचालय दिवस के तहत आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रमों में आम जन एवं लाभुकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।  मुखिया, जलसहिया एवं स्वच्छताग्रहिओ के सामूहिक प्रयास से इस अभियान का सफल आयोजन किया गया।कार्यपालक अभियंता राजेश रंजन के निर्देश पर इस अभियान से जुड़े सभी कर्मवीरों को संमानित किया गया एवं प्रसस्ति पत्र प्रदान किया गया।समापन समाहरोह के दौरान डीपीएमयू कार्यालय में पौधरोपण कर प्रकृति से जुड़े रहने का संदेश दिया गया।मौके पर पर्यावरणविद एवं समाजसेवी उपेंद्र पांडेय, स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक विश्व्नाथ सोनी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।मौके पर दर्जनों जलसहिया, स्वच्छग्रही प्रखण्ड समंवयक जगरनाथ महतो एवं कार्यलय के कर्मी मौजूद थे।

=============================================================

जनसेवा व क्षेत्र का विकास ही मेरा कर्तव्य ममता देवी

दुलमी। दुलमी प्रखंड के जरीयो में गुरुवार को 63 केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन स्थानीय विधायक ममता देवी ने फीता काटकर किया। विधायक ने कहा कि जैसे ही सूचना मिली की यहां का ट्रांसफार्मर जल गया है, तुरंत विभाग को फोन कर नया ट्रांसफार्मर लगाने का निर्देश दिया था। गुरुवार को ट्रांसफार्मर लगने के बाद ग्रामीणों ने विधायक के हाथों उसका उद्घाटन कराया। गांव में विधायक के पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्थानीय जनसमस्याओं से उन्हें अवगत कराया। विधायक ने कहा कि जनता को कोई समस्या हो तो सीधे संपर्क करें। बिना किसी संकोच के बताएं ताकि समस्या को दूर कर सके। सड़क की समस्या जल्द दूर होगी। कांग्रेसी नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश, झामुमो के वरिष्ठ नेता खुर्शीद आलम, पूर्व पार्षद राजू महतो, इमाम अंसारी, गफ्फार अंसारी, युगल किशोर महतो ,सूरज कुमार ,अनूप कुमार ,उतम कुमार व कई ग्रामीण मौजूद थे।

=============================================================

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती संकल्प दिवस के रूप में मनाया गाय

गोला। प्रखंड कांग्रेस कमिटि द्वारा देश के प्रथम पूर्व महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय गोला में मनाई गई। उपस्थित तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा उनके जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला विभिन्न वक्ताओं ने विचार रखते हुए कहा कि ,बैंकों का राष्ट्रीयकरण, कोयला खदानों का राष्ट्रीयकरण, राजाओं के प्रिवी पर्स की समाप्ति, चीन के मुखर विरोध के बावजूद सिक्किम का भारतीय गणराज्य में विलय, पाकिस्तान के टुकड़े कर एक नए देश बांग्लादेश का निर्माण,  कश्मीर मामले का अंतर्राष्ट्रीयकरण रोकने के लिए पाकिस्तान के साथ अपनी शर्तों पर शिमला समझौता, अंतरिक्ष विज्ञान कार्यक्रम, विश्व भर के विरोध और प्रतिबंधों की धमकी के बावजूद भारत का पहला परमाणु विस्फोट - आज यह सोच कर भी रोमांच हो आता है कि भारत में कोई एक ऐसी प्रधानमंत्री भी हुई थी जिसने देशवासियों को राष्ट्रीय गौरव की इतनी सारी वज़हें दी, "गरीबी हटाओ नारा", को बल देने के लिए 20 सूत्री कार्यक्रम की घोषणा जनहित में इंदिरा गांधी की ही देन है। मौजूदा समय में देश की जो हालत है उसमें देश को एकजुट रखने और दुनिया में भारत की ताकत का लोहा मनवाने के लिए इंदिरा गांधी के दिखाए रास्ते पर ही चलने की जरूरत है। गांधी ने विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री रहते वैश्विक क्षितिज पर भारत की बुलंदियों का जो झंडा गाड़ा उसका लोहा विकसित देश भी मानते रहे। उनकी कार्यशैली, त्वरित निर्णय की क्षमता तथा विपक्षी पर आक्रामक तेवर ने ही उन्हें आयरन लेडी के खिताब से नवाजा, ऐसे में सभी कांग्रेसजनों का यह कर्तव्य है कि खुद को इंदिरा गांधी के दिखाए रास्ते के अनुकूल ढालें और उसी रास्ते पर चल कर देश को समृद्ध और ताकतवर बनाने में सहयोग करें। इस अवसर पर गोला प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष राम विनय महतो कार्यकारी जिलाध्यक्ष कमल शहजादा, युवा कांग्रेस मेहता मुरली, मनोज कोटवार, प्रदीप कुमार महतो, विगन स्वर्णकार , नुनु बक्शी, भीखु चिंगारी, रोकी मुकेश, ज्ञानी मुंडा, सुरेश रविदास, लुकमान अहमद,प्रकाश करमाली, नारायण जी  आदि उपस्थित थे।

=============================================================

मुख्यालय डीएसपी ने गोला के छठ घाटो का किया निरीक्षण

गोला। गुरुवार को झारखण्ड सरकार के जारी गाइडलाइंस के बाद मुख्यालय  डीएसपी प्रकाश सोय ने गोला में गोमती नदी के अलावा क्षेत्र के अन्य  छठ घाटो का निरीक्षण कर पूजा की तैयारी का जायजा लिया। वही निर्देश देते हुए कहा कि छठ व्रतियों को अनिवार्य रूप से मास्क व शोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए छठ पूजा आराधना करने को कहा है। मौके पर गोला थाना से एएसआई दुर्जय सिंह,एएसआई महेंद्र मिश्रा एवं सूर्यदेव छठ पूजा समिति गोला के अध्यक्ष अनूप कुमार, सचिव कृष्णा रवानी समाजसेवी  विनोद नायक,कोषाध्यक्ष -विकास मणि पाठक के अलावा समिती के अलावा अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

===========================================

स्लरी मजदूरों का शोषण करना बंद करे सीसीएल प्रबंधन: चंद्रप्रकाश

आरओएम का उठाव हैंड लोडिंग से कराने की मांग 

चितरपुर।  रजरप्पा वाशरी प्रबंधन द्वारा आरओएम के उठाव को लेकर मशीन से लोडिंग करने का आदेश जारी किया गया है। जिसके बाद आरओएम की हैंडलोडिंग कराने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से आजसू के बैनर तले स्लरी-मिडलिंग लोडिंग विस्थापित मजदूर मोर्चा आंदोलनरत है। इसके बावजूद सीसीएल प्रबंधन पर कोई असर नही हुआ। जिसके बाद सभी स्लरी व मिडलिंग मजदूर  गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से मुलाकात कर सीसीएल रजरप्पा प्रबंधन के खिलाफ शिकायत किया। और प्रबंधन पर  मजदूरों के शोषण का आरोप लगाया है। मजदूरों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने कहा कि सीसीएल प्रबंधन मजदूरों का शोषण करना बंद करे। नही तो सीसीएल प्रबंधन के खिलाफ जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिसकी सारी जवाबदेही सीसीएल प्रबंधन की होगी। मौके पर बिहारी चौधरी के अलावे विस्थापित मजदूरों में अर्जुन महतो, नरेश महतो, उमेश महतो, मधु साव, राजेंद्र महतो, गणेश महतो सहित दर्जनों मजदूर मौजूद थें।

===========================================

गिरिडीह सांसद ने रजरप्पा जीएम को सौंपा ज्ञापन 

मजदूरों की समस्याओं को सुनने के बाद गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने मजदूरों की समस्याओं के लेकर रजरप्पा क्षेत्र के महाप्रबंधक आलोक कुमार को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि रजरप्पा प्रक्षेत्र के अंतर्गत विगत 40 वर्षों से ट्रक में कोयला लोडिंग का कार्य स्थानीय विस्थापित मजदुरों के द्वारा किया जाता आ रहा हैं। लेकिन विगत दिनों प्रबंधन ने निर्णय लिया गया है कि आरओएम ट्रक कोयला लोडिंग का कार्य मशीन से किया जाए। जिसके कारण स्थानीय विस्थापित मजदूर पुर्णतः बेरोजगार हो रहे हैं। इस निर्णय के कारण स्थानीय विस्थापित के परिवार भुखमरी के कगार पर आ रहें हैं। मजदुरों की समस्या को देखते हुए भविष्य में आरओएम कोयला लोडिंग का कार्य मशीन से न करा के पुरानी व्यवस्था के तहत कराने की मांग किया है। 

===========================================

कांग्रेस प्रवक्ता ने किया मुख्यमंत्री से मुलाकात, किया भैरवा जलाशय पूर्ण करने की मांग

चितरपुर।  कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सह आल इंडिया कांग्रेस पार्टी के सदस्य शहजादा अनवर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर रामगढ़ विधानसभा की विभिन्न समस्याओं को दूर करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। इसके अलावे उन्होंने  गोला व चितरपुर की अति महत्वाकांक्षी परियोजना भैरवी जलाशय को भी जल्द से जल्द पूर्ण करने की भी मांग किया। मौके पर उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य आदि की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात किया हूं। साथ ही अति महत्वाकांक्षी परियोजना भैरवी जलाशय को भी जल्द से जल्द पूर्ण करने की भी मांग किया हूं। इस पर मुख्यमंत्री ने गम्भीरता पूर्वक से सारी समस्याओं को सुनकर आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिया।  


No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us