#Ramgarh : दिनभर की ख़बरें 16 November 2020 - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, November 16, 2020

#Ramgarh : दिनभर की ख़बरें 16 November 2020

 


अनियंत्रित वाहन घर में जा घुसा, 8 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल

गोला। गोला चारु पथ के  बरियातू कोइया में राँची की ओर से आरही 709 वाहन अनियंत्रित होकर पवन महतो के घर में जा घुसा। जिससे 8 वर्षीय प्राची कुमारी गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गई  घर के लोग बाल बाल बचे तत्काल स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। वही स्थानीय पुलिस प्रशासन वाहन को जब्त कर थाना ले आयी है।

====================

यूवा ने किया फुटबॉल वितरण

गोला। प्रखंड क्षेत्र के साड़म पंचायत के  जयंतीबेड़ा में युवाओंके बीच फुटबॉल वितरण कांग्रेस युवा नेता कमलेश कुमार महतो  के द्वारा किया गया। इस दौरान उन्होने  कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। इसीलिए पढ़ाई के साथ खेल  भी जरूरी है। मौके पर  इंद्रदेव महतो चंदन कुमार अनिल कुमार रंजीत कुमार विकास नायक प्रवीण कुमार संजय कुमार राज कुमार रितेश कुमार कुमार कुमार हलदर कुमार रविंद्र गुप्ता विजय कुमार वीरेंद्र कुमार चरण कुमार आदि उपस्थित थे।

=======================

युवती ने फेसबुक पर फोटो वायरल करने का लगाया आरोप, प्राथमिकी दर्ज                                       

गोला। बरलंगा की एक युवती ने पश्चिम बंगाल के झालदा थाना अंतर्गत मोहनपुर गांव के विकास मुंडा पर अपनी फोटो किसी दूसरे लड़के के साथ फेसबुक में डालने पर युवती ने बरलंगा  थाना में शिकायत दर्ज करवाई है! शिकायत दर्ज कराने के  बाद गोला सर्किल इंस्पेक्टर संजय कुमार गुप्ता बरलंगा थाना प्रभारी संजय नायक के द्वारा शनिवार को युवती के घर जाकर काफी देर तक पूछताछ की, पूछताछ के क्रम में युवती ने बताया कि उस लड़का को मैं नहीं जानती हूं हम दोनों फेसबुक के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए थे! लेकिन युवक ने मेरा गलत फोटो फेसबुक पर वायरल कर दिया जिसपर मैने थाने मे शिकायत दर्ज कराई हुं! शिकायत के आधार पर बरलंगा थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है! आईटी एक्ट के तहत धारा 354 बी 506 आईपीसी 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है! प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस उक्त युवक को तलाश कर रही है !मामले का अनुसंधान सर्किल इंस्पेक्टर स्वयं कर रहे हैं! बताया जाता है कि उक्त युवक का संबंधी बरलंगा गांव मे रहता है।

====================

सोना सोबरन शहादत मनाने को लेकर बैठक 

गोला। झामुमो रामगढ़ जिला समिति की एक आवश्यक बैठक लुकैयाटांड,बरलंगा में झामुमो जिला अध्यक्ष  बिनोद किस्कु की  अध्यक्षता में रविबार को किया गया। बैठक का संचालन जिला सचिव  बिनोद कुमार महतो के द्वारा  किया गया। बैठक में मुख्य रूप से दिनांक 27/11/20 को होने वाले शहीद सोना सोबरन सोरेन के शहादत दिवस धूमधाम से मनाने को लेकर एवं तैयारी समीति बनाने पर चर्चा की गई।मौके पर  जिला उपाध्यक्ष विनीत प्रभाकर, राजु साव, रंजीत बेसरा,जिला सह सचिव  रामकिशुन गिरी, सुशील कुमार गोला प्रखंड अध्यक्ष बरतु करमाली, सचिव कपिल महतो चितरपुर प्रखण्ड अध्यक्ष जगरनाथ महतो,दुलमी प्रखंड अध्यक्ष दिलीप शर्मा,अल्पसंख्यक मोर्चा के सचिव मो साजीद आलम, युवा मोर्चा के सचिव  योगेन्द्र यादव, अरुण साव आदि उपस्थित थे।

=====================

नया नगर में हर्षोल्लास से सम्पन्न हुआ चित्रगुप्त पूजा

 

बरकाकाना।नया नगर बरकाकाना के सामुदायिक भवन में चित्रांश परिवार ने चित्रगुप्त पूजा का आयोजन किया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक संजीव कुमार,डॉ राजेश कुमार सिन्हा, प्रभात कुमार लाल,रत्नेश्वर मल्लिक मौजूद रहे।कार्यक्रम मे पुरोहित प्रभुनाथ मिश्रा ने बिधिवत पूजा अर्चना कराया।चित्रगुप्त महापरिवार के अध्यक्ष एसडीपी कर्ण ने बताया पिछले कई दशक से चित्रगुप्त पूजन का आयोजन किया जाता रहा है,इस आयोजन के दौरान मेघावी छात्रों को सम्मानित कर उसके हौसले को उड़ान भरने में मदद मिलता हैं।मौके पर सचिव मनोज कुमार सिन्हा, अमित सिन्हा,राहुल बरियार, एबी सहाय,मनोज कृष्ण जमुआर,विवेकानंद प्रसाद,सूरज कुमार सिन्हा, राकेश प्रसाद, संजय लाला,राज कुमार बरियार, डॉ संजीव कृष्ण जमुआर सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

=======================

 

छठ पर्व पर झारखंड सरकार के गाइडलाइंस का छठव्रतियों ने जताया बिरोध

बरकाकाना।आस्था का महापर्व छठ पर्व पर झारखंड सरकार के द्वारा गाइडलाइंस का छठव्रतियों ने जताया बिरोध।छठव्रतियों ने बताया सरकार के द्वारा निर्णय के अनुसार लोग अपने घरों में ही करे छठ पर्व जो कि सम्भव नहीं है,सरकार कोरोना काल मे चुनाव में रैलियों के दौरान कही भी सोसल डिस्टेंस का सही से पालन नहीं किया है लेकिन छठ जैसे महापर्व में नदी,तालाब जाने पर प्रतिबंध लगाया है जो कि सरासर गलत है।छठव्रतियों कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सरकार से मांग की है कि सरकार अपने फैसले को बदल छठव्रतियों को नदी तालाब जाने की अनुमति प्रदान करे।

===================

छठ पूजा के लेकर राज्य सरकार का गलत फैसला: रानी प्रियंका

 

रामगढ़ छावनी परिषद  वार्ड नंबर 5 के समाजसेवी रानी प्रियंका ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर  कहा कि  जिस तरह झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का चुनावी सभा में हजारों हजार भीड़ सकती है तो सनातन धर्म के महापर्व छठ पूजा के भक्तों से क्या दिक्कत है उन्होंने कहा कि छठ पूजा को लेकर राज्य सरकार की गलत फैसला है और साथ ही रानी प्रियंका ने कहा कि झारखंड के उपचुनाव बेरमो और दुमका विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री एंव राज्य के कई मंत्रियों ने पाँच हजार से दस हजार के भीड़ में चुनावी सभा और रैलियां बीना मास्क के किये हैं कोई भी ग्रामीण जनता को मास्क सेनेटाइजर नही दिया जाता था फिर भी चुनावी सभा मे खुद मुख्यमंत्री शामिल होते थे तो फिर छठ पूजा में भी किसी प्रकार की पाबंदी नही होना चाहिए। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  को झारखंड वासियों को मास्क एंव सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए छठ पूजा पूरे धूम धाम से मनाने की निर्देश देना चाहिए

=================

छठ पूजा की रोक पर पुनर्विचार करें नहीं तो होगा आंदोलन : आजसू पार्टी

रामगढ़ । आजसू जिला कार्यालय रामगढ़ में हेमंत सरकार के विरोध में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजन की गई जिसकी अध्यक्षता नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव भोपाली, संचालन नगर सचिव नीरज मंडल ने कीया। इस प्रेस वार्ता में ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष हरि रत्नम साहू, जिला सह सचिव संजीव रावत, छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित सोनी, धीरज ठाकुर, डब्लू करमाली, संदीप महतो, कैलाश ठाकुर ,आर.बी कुशवाहा, संजय बनारसी,रिंकू करमाली, लल्लू शर्मा मौजूद थे । आजसू पार्टी पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस तरह से हेमंत सोरेन सरकार छठ पूजा नदी तालाब में करने पर रोक लगाई है इस फैसले को जल्द वापस लेना होगा अन्यथा आजसू पार्टी बाध्य होकर 17 अक्टूबर  को  3:00 बजे से हेमंत सोरेन सरकार के पुतला दहन कार्यक्रम कर विरोध जताने का काम करेगी ओबीसी जिला अध्यक्ष हरि रत्नम साहू ने कहा की सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह का आदेश जनता के सर पर थोपने का काम कर रही है । इससे स्पष्ट होता है कि या सनातन धर्म हिंदू विरोधी सरकार है इस फैसले पर पुनर्विचार विचार करें नहीं तो होगा जोरदार आंदोलन।

===================

हिन्दू आस्था से खिलवाड़ करना बंद करे हेमंत सरकार:धनंजय कुमार पुटूस

रामगढ़ ।छठ महापर्व को लेकर राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार नदी,तालाब,डैम आदि पर छठ पूजा करने की मनाही है।हेमंत सरकार के इस आदेश से पूरे राज्य में नाराजगी है। इसी क्रम में सोमवार को भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने प्रेस बयान जारी कर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जारी बयान में धनंजय कुमार पुटूस ने कहा है कि हेमंत सोरेन सता के नशे में चूर होकर अनाप-सनाप निर्णय झारखंडियों पर थोप रहे है। छठ महापर्व पर जारी गाइडलाइन यह दर्शाता है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह से हिन्दू धर्म के विरोध में काम कर रहे हैं,और हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे है। धनंजय पुटुस ने कहा कि छठ पूजा के संबंध में जारी गाइडलाइन में अगर 24 धंटे के अंदर संसोधन नही किया गया तो हमलोग सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

=====================

रामगढ़ में कई दुकानों में लगी आग, लाखो रुपये की हुई नुक्सान

रामगढ़  शहर के लोहार टोला बालाजी हनुमान मंदिर के समीप रविवार को रात्रि में लगभग 2 बजे सात दुकानों में लगी आग ,लाखो रुपये की हुई क्षति. दुकान में बर्तन दुकान,मोबाइल रिपेयरिंग दुकान ,एलेट्रिकल्स दुकान, कुकर रिपेयरिंग दुकान के अलावा अन्य कई दुकानें आग के चपेट में आये हैं स्थानीय दुकादारो ने आग लगे देख अग्निशमन विभाग रामगढ़ को सूचना दी गई.मौके पर अग्निशमन कर्मियों के द्वारा आग को बुझाकर आग पर काबू पाया गया. इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन बिजली विभाग के भी कईं कर्मचारी ने घटनास्थल पर पहुँचकर आग बुझाने मे सहयोग किये, आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नही चल पाया है

================

धूमधाम से मनाया गया चित्रगुप्त पूजा

रामगढ बीजूलिया तालाब रोड स्थित श्री चित्रगुप्त मंदिर में धूमधाम से चित्रगुप्त पूजा मनाया गया पुरोहित पंडित मनोज कुमार पांडे ने यजमान बने राजेश कुमार के समक्ष पूजन किया पूजा की समाप्ति के बाद हवन का कार्यक्रम संपन्न हुआ उसके बाद रुद्राभिषेक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया चित्रगुप्त पूजा समिति के अध्यक्ष डॉ उदय श्रीवास्तव एवं दीपक सिन्हा ने संयुक्त रूप से बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जिला भर के चित्रांश परिवारों के साथ मिलकर चित्रगुप्त की पूजा संपन्न हुई साथ ही मां दुर्गा का पूजन कार्यक्रम भी किया गया

========================

लोक आस्था से खिलवाड़ कर रही झारखंड सरकार

झारखंड सरकार अविलंब अपने दिशा निर्देश पर पुनर्विचार करें: कुंटू बाबू

रामगढ़। भाजपा के वरिष्ठ नेता  एवं रामगढ़ विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी  रंनजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू ने झारखंड सरकार द्वारा छठ पर्व को लेकर दिए गए दिशा निर्देश पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है। कुंटू बाबू ने कहा कि लोक आस्था से जुड़े इस प्रकृति के त्यौहार को लेकर जारी की गई दिशा निर्देश लोगों के दिलों को राहत पहुंचाई है।उन्होंने मुख्यमंत्री से इस निर्णय पर पुनर्विचार का आग्रह किया। भाजपा नेता ने कहा कि लोक आस्था,लोक स्वास्थ्य ,प्रकृति एवम पर्यावरण,भगवान सूर्य और माँ भगवती की पूजा से जुड़े महान छठ पर्व पर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों ने सनातन परंपरा एवम आस्था में विश्वास करने वाले जन मन को आहत किया है।उनके दिलों पर गहरी चोट पहुंची है।हर सनातनी आज बेचैन और परेशान हैं। कुंटू बाबू ने कहा कि राज्य सरकार की यह जिम्मेवारी है कि कोविड19 को भी रोका जाए एवम आस्था के साथ भी खिलवाड़ नही हो। राज्य सरकार को ऐसे निर्णय लेने के पहले छठ पूजा आयोजन से संबंधित धार्मिक,सामाजिक संगठनों से विचार विमर्श के बाद ही ऐसे दिशा निर्देश जारी करने चाहिये थे।यह महान पर्व प्रकृति और जलाशयों से जुड़ा पर्व है। जहां एक सामान्य गरीब व्रतधारी भी इसे सम्पन्न कर सकता है।इसलिये सरकार का यह निर्देश कि इसे घर से ही मनाएं सामान्य  जनआस्था पर भी चोट है। इसप्रकार व्रत को घर मे मनाना सबके लिये संभव भी नही है।कहा कि जनहित में प्रदेश भारतीय जनता पार्टी यह अनुरोध करती है कि राज्य सरकार छठ व्रत को लेकर जारी दिशा निर्देश पर पुनर्विचार करे।

=======================

मुख्यमंत्री जी का चुनावी सभा हजारों का भीड़ तो छठ पूजा क्यो नही

 

गोला। आजसू नेता रूपेश महथा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा की छठ पूजा के लेकर राज्य सरकार की गलत फैसला है आजसू नेता रूपेश महथा ने कहा कि झारखंड के उपचुनाव बेरमो और दुमका विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री एंव राज्य के कई मंत्रियों ने पाँच हजार से दस हजार के भीड़ में चुनावी सभा और रैलियां बिना मास्क के किये हैं कोई भी ग्रामीण जनता को मास्क सेनेटाइजर नही दिया जाता था फिर भी चुनावी सभा मे खुद मुख्यमंत्री शामिल होते थे तो फिर छठ पूजा में भी किसी प्रकार की पवंदी नही होना चाहिए माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी को झारखंड वासियों को मास्क एंव सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए छठ पूजा पूरे धूम धाम से मनाने की निर्देश देना चाहिए कल हेमन्त सोरेन के विरोध में रजरप्पा मोड़ से पैदल मार्च करते हुए डीवीसी चैक में पुतला दहन किया जाएगा मौके पर प्रभात कुमार , रविन्द्र कुमार , सकुल महतो मौजूद थे

==================

रोटरी ने छठ व्रतियों के बीच बांटें पूजन सामग्री।

पंद्रह जरूरतमंद छठ व्रतियों के बीच बाटी गई संपूर्ण पूजन सामग्री। अमित साहू

रामगढ़ रोटरी दामोदर वैली ने छठ महापर्व को देखते हुए इस के पावन शुभ अवसर पर पंद्रह जरूरतमंद छठ व्रतियों के बीच संपूर्ण पूजन सामग्री का वितरण किया। रोटरी दामोदर वैली के अध्यक्ष अमित साहू ने बताया कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को देखते हुए संपूर्ण पूजन सामग्री का बांटने का निर्णय करते हुए ऐसे छठ व्रति माताओं एवं बहनों के बीच   जो इस लॉकडाउन के कारण पूजा करने में असमर्थता जाहिर की थी इन सभी पंद्रह छठ व्रतियों को संपूर्ण पूजन सामग्री का वितरण किया गया। अब यह सभी छठ व्रती माताओं एवं बहनों खुशी खुशी छठ महापर्व का पूजन करेंगे एवं अपने परिवार में मिलजुल कर खुशी से इस पर्व का आनंद उठाएंगे। रोटरी दामोदर वैली के अध्यक्ष अमित साहू ने बताया कि इस लोक आस्था के महापर्व के पावन शुभ अवसर पर यह कार्य करके बहुत ही आत्म संतुष्टि मिल रही है। और हम प्रयास करेंगे कि यह पूजन सामग्री बांटने का कार्यक्रम हर साल चलता रहे। इस पावन शुभ अवसर पर रोटरी दामोदर वैली के सचिव रामप्रवेश गुप्ता उपाध्यक्ष विकास जैन कोषाध्यक्ष निलेश गुप्ता पूर्व अध्यक्ष धीरज सिंह नीरज चैधरी सुभाष जैन सदस्य अर्चना महतो गोपाल कुमार इनकमिंग प्रेसिडेंट देवांशु शाहा ऋषि सिन्हा अरविंद अग्रवाल विकास बरनवाल समेत कई अनेक सदस्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us