#आरएसएस के स्वयंसेवक कर रहे हैं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन, जाने कैसे करें आवेदन - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, November 13, 2020

#आरएसएस के स्वयंसेवक कर रहे हैं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन, जाने कैसे करें आवेदन

 


दीपावली के शाम तक करें आवेदन, 22 को होगी प्रतियोगिता आयोजित

 

रामगढ़। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रामगढ़ के नगर बौद्धिक प्रमुख अजीत कुमार गुप्ता एवं अन्य स्वयंसेवकों के नेतृत्व में रामगढ़ की रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।  इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरकर शामिल होने की तैयारी की गई है। जिसमें रामगढ़ का कोई भी व्यक्ति फॉर्म भर कर इस प्रतियोगिता में शामिल हो सकता है। अजीत कुमार ने बताया कि दीपावली के दिन कोई भी व्यक्ति रंगोली बनाकर व्हाट्सएप के माध्यम से भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि भेजे गए सभी प्रतिभागियों में 100 सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि को अंतिम चरण में शामिल होने का अवसर मिलेगा जिसे 22 अक्टूबर गोपाष्टमी के दिन बिजुलिया तालाब के मेड़ पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिलेगा। अजीत कुमार ने बताया कि रंगोली हमारे भारतीय संस्कृति की पहचान है मगर आज के समय में लोग दुकानों में बना बनाया रंगोली खरीद कर अपने घर ले आते हैं और लोगों को हमारी संस्कृति को जानने का मौका नहीं मिल पाता। इस प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों में रंगोली के प्रति रुचि बढ़ेगा जिससे घर के महिलाएं और बच्चों में अपने  संस्कृति को जानने का मौका मिलेगा। इस कार्यक्रम में सहयोगी के रुप में वेद प्रकाश सिंह, आनंद बरेलिया, चमन लाल गुप्ता ,प्रीतम शाह ,सुमित चौरसिया, राजीव  रंजन प्रसाद ,सौरभ जयसवाल सहित कई स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे।

कैसे करें आवेदन

प्रतियोगिता के प्रथम चरण में शामिल होने हेतु  

https://tinyurl.com/RangoliPratiyogitaRamgarh

लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराएं तथा दीपावली में अपने घर परिवार के अन्य सदस्यों के सहयोग से सुंदर रंगोली बनाकर

1. रंगोली का फोटो

2. रंगोली के साथ सेल्फी

वॉट्सएप नंबर 8709975233 पर दीपावली के मध्यरात्रि 12 बजे से पूर्व भेजें। चयनित 100 सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि को अंतिम चरण में शामिल होने का अवसर मिलेगा। जिसमें सर्वश्रेष्ठ 50 रंगोली का चयन किया जाएगा एवं तीन सबसे अच्छे रंगोली को चयनित कर पुरस्कृत किया जाएगा तथा अन्य लोगों को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


Posted By

Chaman Kumar 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us