#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (24 अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Saturday, October 24, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (24 अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • रामगढ़ इफको मैदान में महिला के साथ हुई घटना को लेकर अधिकारियो को लिखा पत्र
  • खेलों के द्वारा तन और मन दोनों ही रहते हैं स्वस्थ- अमरेश गणक
  • रोगग्रस्त धान फसल का छिड़काव करने की सलाह दी गयी
  • रामगढ़ के पंडालों को मिला सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का सहयोग
  • शिवपुरी में महागौरी की पूजा के साथ अष्टमी पूजन हुआ संपन्न

रजरप्पा खबर

  • अष्टमी के शुभ अवसर पूजा अर्चना करने माँ छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंची : ममता देवी

बरकाकाना खबर

  • विभिन्न क्षेत्रों में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है दुर्गा पूजा
  • सड़क दुर्घटना में दो घायल, हाइवा जब्त

खबरे विस्तार से  

रामगढ़ इफको मैदान में महिला के साथ हुई घटना को लेकर अधिकारियो को लिखा पत्र

रामगढ़। दहेज मुक्त झारखंड ट्रष्ट के सलाहकार समिति के अध्यक्ष वं आकाषवाणी रांची की सिंधु मिश्रा ने रामगढ़ के इफको मैदान में महिला के साथ हुई दर्द नाक घटना को लेकर शनिवार को रामगढ़ जिला के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार को पत्र लिखकर घटना पर कार्यवाही करने की मांग की। मौके पर उन्होंने झारखंड के मंत्री हेमंत सोरेन, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू,एवं डीजीपी एमभी राव को पत्र मेल भेजकर घटना की जानकारी दिया,सिंधु मिश्रा ने कहा की झारखंड में महिलाएं सुरक्षित नही है,प्रशासन बहुत प्रयास कर रही है की ऐसे घटना न हो लेकिन आये दिन महिलाओ के साथ घटनाये बढ़ती ही जा रही है,महिलाओ लड़कियों को स्कूल,कोचिंग,कम्पनी,बाजार जाने में अब डर लगने लगा है,भय का माहौल दिन पर दिन बनते जा रहा है संस्था के राष्ट्रीय संस्थापक डॉ आनन्द कुमार शाही ने इस घटना पर कड़ी निंदा किये उन्होंने कहा की इंसान हैवान बनते जा रहा है,सिर्फ अपनी बहन बेटी को अपना समझते है,वही संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजय प्रसाद ने कहा की भारत मे सबसे ज्यादा घटनाएं झारखंड में हो रही है जब भी अखबार का पन्ना खोलते है हर जिले में महिलाओं के उत्पीड़न,हत्या,बलात्कार जैसी खबर रहती है सरकार को कड़ी से कड़ी  कानून बनाना चाहिए। महिला के साथ हुई घटना को लेकर कड़ी निंदा करते हुए मौके पर मौजूद गया प्रसाद,मुबारक हुसैन,अन्नू सिन्हा, मनमोहन सिंह लाम्बा,सगीर अंसारी,आशीष गुप्ता,कुंदन कुमार,दयानंद कुमार,बिकाश पिभिएम,माही पटेल,बिना मिश्रा, सुनीता झा,एडवोकेट मोना लिसा,एडवोकेट अपूर्वा,एडवोकेट रीना राणा मुम्बई,एडवोकेट मनोज कुमार,अंकज बनवार,मधु चौधरी,सुखदेव पण्डित,हीरालाल साह, माथुर प्रसाद,राजू साव,दिनेश यादव ,नगीना तिवारी,सुरेश राम,प्रकाश नागी आदि लोग मौजूद रहे।

==================================

खेलों के द्वारा तन और मन दोनों ही रहते हैं स्वस्थ- अमरेश गणक

रामगढ़। शहर के कोइरी टोला स्थित रामगढ़ उच्च विद्यालय के मैदान में शनिवार को जय हिंद स्पोर्टिंग क्लब के तत्वाधान में 2 सेमी फाइनल फुटबॉल मैचों का हुआ समापन। मैच के मुख्य अतिथि समाजसेवी, राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष अमरेश गणक व संचालन स्पोर्ट्स एसोसिएशन फॉर द डिसेबल्ड के सचिव अतहर अली ने किया।मौके पर  अमरेश गणक ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं बॉल को किक मारकर मैच का शुभारंभ किया, उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों एवं लोगों से कहा कि खेल सभी के व्यस्त जीवन में अहम भूमिका अदा करता है।इसी तरह के छोटे-छोटे मुकाबलों से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकलते हैं जो सुबे के साथ-साथ देश का भी मान और सम्मान बढ़ाते हैं, खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की नसीहत भी दी और कमिटी के लोगों को विश्वास दिलाया कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए मैं हमेशा आप लोगों को सहयोग करूंगा।पहला सेमीफाइनल मैच हुहुवा बनाम ओंरमांझी के बीच खेला गया 20:20 मिनट के खेल में हुहुवा की टीम 3-0 से विजय रही, वही दूसरा मैच थ्री स्टार क्लब गोलपार्क बनाम मिलन क्लब घुटवा के बीच खेला गया, पूरा समय में मैच बराबरी पर छूटा तत्पश्चात पेनाल्टी शूटआउट में मिलन क्लब घुटवा 4-3 के अंतर से विजय हुआ इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जय हिंद स्पोर्टिंग क्लब के संयोजक अनिल मुंडा, राकेश गंजू, राजेंद्र करमाली, प्रमोद मुंडा, अजय पांडे, दरोगा सिंह, रवि मुंडा, राहुल कुमार, अकाश कुमार उपस्थित थे।

==================================

रोगग्रस्त धान फसल का छिड़काव करने की सलाह दी गयी

रामगढ़। शनिवार को रामगढ़ प्रखंड के अंतर्गत गांव में डॉ. दुष्यंत कुमार जाकर रोगग्रस्त धान फसल  का मुआयना कर इमिडाक्लोप्रिड दवा छिड़काव करने की सलाह दी।जब कि गंडके गांव में अपनी उपस्थिति में दवा का छिड़काव भी कराया ताकि रोग का फैलाव रुक सके।मौके पर कुमार ने बताया कि यह रोग हैं, जो कि राइस हापर्स कीड़े के कारण होता है यह ब्राउन प्लांट हापर्स के द्वारा संक्रमित हो रहा है। यह देखा जा रहा हैं, कि इसका फैलाव तेजी से बढ़ते जा रहा हैं धीरे- धीरे संक्रमण पुरे जिले में फैलता जा रहा हैं, किसानों को इस हापर्स बर्न के प्रकोप से बचाव के लिए संक्रमित पौधौं को हटाकर शेष पौधौं पर प्रारम्भिक अवस्था में इमिडाक्लोरोप्रिड 17.8% दवा 0.6 मिलीलीटर  प्रति लीटर पानी में मिलाकर स्प्रे करने से लाभ मिल सकता हैं या प्य्मेत्रोज़िन्न 50% WG 150ग्राम प्रति 200लीटर पानी के धोल बनाकर एक एकड़ में प्रयोग करें, यह बीपीएच  पर प्रभावी नियंत्रण के लिए  कीटनाशक है, जो हॉपर को पक्षाघात करता है, अंडे देना बंद कर देता है और भूख के मारे  कीड़े मर जाते हैं।स्प्रे में ध्यान रखना होगा की प्रभावित जगहों पर दवा पहुँचना चाहिए।

==================================

रामगढ़ के पंडालों को मिला सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का सहयोग

रामगढ़। शनिवार को रामगढ़ शहरी क्षेत्र के अंतर्गत श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति बिजुलिया, पतरातू बस्ती, चट्टी बाजार, थाना चौक, मेन रोड विकास नगर, एवं नईसराय इस्थित पंडालों में गिरिडीह सांसद व झारखंड के पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश चौधरी एवं समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देश पर सहयोग राशि पहुंचाई गई। चौधरी के निर्देश पर पूजा में सहयोग राशि प्रदान करने के लिए आजसू के रामगढ़ नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव भोपाली, नगर सचिव नीरज मंडल, नगर उपाध्यक्ष लालू शर्मा, युवा नेता संदीप महतो एवं मनोज महतो संयुक्त रूप से शामिल रहे।  मौके पर धर्मेंद्र साव ने बताया कि सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी द्वारा हर वर्ष शहर के कई पूजा पंडालों में सहयोग राशि प्रदान की जाती है, इसी क्रम में इस वर्ष भी सभी पंडालों में सहयोग राशि पहुंचाई गई है। साथ ही सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने मां दुर्गा से अपने क्षेत्र के लोगों के लिए आशीर्वाद मांगा और कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं 2 गज की दूरी को लेकर विशेष आग्रह किया। मौके पर दुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यता सरोज सिंह,उपेंद्र वर्मा,  हुलास ठाकुर,गौतम बनर्जी,केडी सिंह,अमरेश गनक,अजीत गुप्ता,मुन्ना गुप्ता एवं लिपसी सिंह उपस्थित थे।

==================================

शिवपुरी में महागौरी की पूजा के साथ अष्टमी पूजन हुआ संपन्न

रामगढ़। शहर के शिवपुरी कॉलोनी जारा टोला में कलश स्थापना कर दुर्गा पूजा की जा रही है जिसमें शनिवार को  महागौरी की पूजा कर अष्टमी का पूजन समापन किया गया और नवमी की पूजा को लेकर तैयारियां की जाने लगी। मुख्य जजमान के रूप में विकास सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी बबीता सिंह पूजा स्थल पर मौजूद रहे, साथ ही अष्टमी की पूजा के लिए आसपास क्षेत्र के लोगों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर पूजन का आनंद लिया। शिवपुरी देवस्थानम मंदिर समिति की ओर से पूजा पंडाल में मांस और सैनिटाइजर की व्यवस्था की हुई है । साथ ही समिति के लोगों ने किसी भी रुप से भीड़ न लगे ऐसी व्यवस्था कर रखी है। समिति के कोषाध्यक्ष बबलू सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से मंदिर समिति की ओर से किसी भी प्रकार का भोग एवं प्रसाद का वितरण नहीं किया जा रहा है। इस दौरान प्रभात राठौड़, प्रभास राठौड़, संतोष सिंह, राजेश कुमार सिंह, रितेश पासवान, आरएन मिश्रा, नित्यानंद पांडे, एसएन सिंह, आशा देवी, प्रियंका कश्यप ,रंजू सिंह, रीना देवी, मनोरमा देवी, देवकी देवी, कंचन सहित कई लोग मौजूद रहे।

==================================

अष्टमी के शुभ अवसर पूजा अर्चना करने माँ छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंची : ममता देवी

रजरप्पा। शनिवार को रामगढ़ विधायक ममता देवी ने अष्टमी के शुभ अवसर माँ छिन्नमस्तिके मंदिर पहुंची। यहां पहुंचकर उन्होंने मां छिन्नमस्तिके की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया व पूजा -अर्चना कर क्षेत्र की सुख-समृधि व खुशहाली के लिये प्रार्थना की। व क्षेत्र को लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पूजा मनाने की अपील की। मौके पर बजरंग महतो, सुधीर मंगलेश ,उतम कुमार, प्रदीप महतो, युगलकिशोर महतो, कमलेश कुमार, शुभम कुमार आदि लोग मौजूद थे।

==================================

विभिन्न क्षेत्रों में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है दुर्गा पूजा

बरकाकाना। सीसीएल नया नगर बरकाकाना सहित विभिन्न क्षेत्रों में दुर्गा पूजा का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है।पूजा पंडाल में अष्टमी पूजा की धूम रही।पूजा अर्चना के दौरान जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के द्वारा प्राप्त गाइडलाइंस के अनुसार सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूजा अर्चना किया जा रहा है।सप्तमी पूजा के दिन माँ दुर्गा का पट्ट ढका हुआ था जिसके कारण श्रद्धालुओं ने नाराजगी जताई थी। जिसे प्रशासन के द्वारा पट्ट खोलने की अनुमति दी जिससे श्रद्धालुओं ने प्रशासन का आभार प्रकट किया है।पूजा अर्चना के दौरान गाँधी मैदान बरकाकाना, चिल्ड्रेन पार्क बरकाकाना, लोको कॉलोनी पोचरा एवम नया नगर बरकाकाना के पूजा पंडालों में श्रद्धालु उत्साहित दिखे तो दूसरी तरफ बरकाकाना पुलिस की पैनी नज़र है पूजा पंडालों में ताकि शांतिप्रिय ढंग से पूजा सम्पन किया जा सके।

==================================

सड़क दुर्घटना में दो घायल, हाइवा जब्त

बरकाकाना। रामगढ़ पतरातू मुख्य मार्ग घुटुवा दो नम्बर गेट के समीप हाइवा ने मोटरसाइकिल सवार को ठोकर मारी, दुर्घटना में दो घायल।प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात रामगढ़ से भुरकुंडा की ओर जा रही हाइवा गाड़ी संख्या जेएच् 02एबी 6968 ने मोटरसाइकिल संख्या जेएच् 24 बी 3387 को ठोकर मार दी जिसके कारण मोटरसाइकिल सवार दुर्गी निवासी राजू महतो एवम मनीष मुंडा घायल हो गए।स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा जहाँ घायलों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।घटना स्थल पर पहुंची बरकाकाना पुलिस ने हाइवा जब्त कर थाना ले आयी एवम आगे की कारवाई कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us