#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (22 अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, October 22, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (22 अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • प्रखंडो में कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की
  • श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के तहत हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा
  • न्यू बस स्टैंड में हनुमान मंदिर की छत कि ढलाई की गयी
  • पुरातन छात्रों ने गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी छह पूजा पंडालों में अधिक आहुति देकर एक आशा की किरण दिखाई
  • ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा पूजा को लेकर खाद सामग्री एवं मास्क का वितरण किया गया
  • 31अक्टूबर को पटेल छात्रावास में भाई पटेल का कार्यक्रम आयोजित की जाएगी

चितरपुर खबर

  • चितरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में हुई भोजपुरी गाना कि शूटिंग
  • दुर्गा माता क्षेत्र में खुशहाली लाए व कोरोना महामारी से निजात दिलाएं : चंद्रप्रकाश

बरकाकाना खबर

  • फोन पैय के द्वारा ठगी के शिकार व्यक्ति ने दिया थाना में आवेदन
खबरे विस्तार से

प्रखंडो में कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की

रामगढ़। गुरुवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह ने जिला अंतर्गत सभी प्रखंडो में कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की। मौके पर उपायुक्त ने कहा कि सबसे पूर्व सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश में जिला अंतर्गत स्वास्थ्य कर्मियों से संबंधित डेटाबेस तैयार करने के संबंध में हो रहे कार्य  की सिविल सर्जन, रामगढ़ डॉक्टर नीलम चौधरी से विस्तार से जानकारी ली।बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन एवं सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से सदर अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में विभिन्न प्रकार के टीकाकरण हेतु वैक्सीन को रखने हेतु कोल्ड चेन की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उनके यहां स्थित कोल्ड चेन में सभी प्रकार की सुविधाएं बहाल रखने एवं किसी प्रकार की भी कोई समस्या होने पर उसे जिला स्तर पर अवगत कराने का निर्देश दिया। कोरोना के विरुद्ध सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने सिविल सर्जन, रामगढ़ को योजनाबद्ध तरीके से प्रचार प्रसार हेतु योजना तैयार कराने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन एवं सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को पूरे दुर्गा पूजा पर्व के अवसर के दौरान सार्वजनिक स्थलों, पूजा पंडालों एवं अन्य भीड़भाड़ वाले स्थलों पर कोरोना जांच कैंप लगाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही लोगों से कोरोना से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का शतप्रतिशत अनुपालन कराने का भी निर्देश दिया।

======================================

श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन के तहत हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़। गुरुवार को जिला समाहरणालय सभागार में संदीप सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला अंतर्गत श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत हो रहे कार्यो की विस्तार से समीक्षा की। जिसमे जिला अंतर्गत पतरातू प्रखंड से श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत कुल 6 पंचायते बिचा, सांकी, हरिहरपुर, पाली, बारीडीह, कंडेर पंचायत से कुल 28 गांव जिनका शहरीकरण किया जा सकता है, रूर्बन मिशन के तहत इन गांव में विकास हेतु विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभाग द्वारा सभी पंचायतों में हो रहे कार्यों की जानकारी ली। कि अब तक जिन योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है उनके तहत हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए वर्तमान में जिन योजनाओं को प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है, उनके तहत भी जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।गौरतलब हो कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत जिला अंतर्गत विभिन्न विभागों एवं एजेंसियों के साथ  कन्वर्जेन्स  के माध्यम से तीव्र गति से  योजनाओं के संबंध में कार्य किया जा रहा है।बैठक के दौरान सभी पदाधिकारीगन मौजूद थे।   

======================================

न्यू बस स्टैंड में हनुमान मंदिर की छत कि ढलाई की गयी

रामगढ़। गुरुवार को रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 8 न्यू बस स्टैंड में हनुमान मंदिर की छत ढलाई कार्यक्रम में शामिल  हुए गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी। मौके पर उपस्थित आजसू पार्टी रामगढ़ नगर के पदाधिकारी वकील,विमल बुधिया,धर्मेंद्र साव भोपाली, पिंकू चौधरी,लालू शर्मा,नीरज मंडल_बबलू मोदी,संदीप महतो एवं मंदिर समिति के सदस्य छोटू वर्मा,राजेंद्र प्रसाद शर्मा रविंद्र प्रसाद शर्मा,संतोष सिंह,लल्लू सिंह,राजेंद्र प्रसाद सिंह,मिथिलेश ठाकुर,राजेश विश्वकर्मा उपस्थित थे।

======================================

पुरातन छात्रों ने गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी छह पूजा पंडालों में अधिक आहुति देकर एक आशा की किरण दिखाई

रामगढ़। गुरुवार को पुरातन छात्रो ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण भारत सहित संपूर्ण विश्व आर्थिक महामंदी की चपेट में है। भारत में इस समय त्योहारों का मौसम है, आर्थिक मंदी के कारण सीधा असर त्योहारों विशेष कर दुर्गा पूजा पर पड़ा है , पतरातू भी इससे अछूता नहीं है इस मंदिर से उबरने में पतरातु थर्मल के विद्यालयों में पढ़े पुरातन छात्रों ने आगे बढ़कर हर संभव मदद करने का प्रयास किया है।उन्होंने पतरातु थर्मल के हाई स्कूल से 1986 में मैट्रिक किए। पुरातन छात्रों ने गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी छह पूजा पंडालों में अधिक आहुति देकर एक आशा की किरण दिखाई है स्थानीय स्तर पर सामान्य कार्य एवं आर्थिक सहयोग अनिल शर्मा अमित कुमार राजेश कुमार सिंह तथा राजीव रंजन का सराहनीय रहा जानकारी के अनुसार 86 बैच के 44 पुरातन छात्रों का लगभग 57000 का राशि प्राप्त हुआ जिसमें 15000 पंच मंदिर एवं श्रम कल्याण पूजा समिति को 11000 जनता नगर पूजा समिति को 6000 हनुमानगढ़ी एवं  शाह  कॉलोनी पूजा समितियों को तथा 3301 आर्थिक सहायता न्यू मार्किट पूजा समिति को दी गई।

======================================

ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा पूजा को लेकर खाद सामग्री एवं मास्क का वितरण किया गया

रामगढ़। गुरुवार को ज्ञान महिला समिति के पहल पर रोटरी दामोदर वैली के अध्यक्ष अमित साहू के सौजन्य से सैकड़ों ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा पूजा को लेकर खाद सामग्री एवं मास्क का वितरण किया गया। जिसकी अध्यक्षता पवन कुमार महतो व संचालन रेखा कुमारी ने किया, मौके पर रोटरी दामोदर वैली के अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि हमारा यही हमेशा प्रयास है, कि हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान एवं स्वस्थ रहने का है,जैसा कि हम सब जानते हैं कि दिन प्रतिदिन कोरोनावायरस बीमारी बढ़ते जा रही है अभी हमारे देश में करीब 7500000 लाख कोरोनावायरस मरीज है,मौके पर उन्हेंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर पूरे रामगढ़ विधानसभा में मास्क वितरण कार्यक्रम किया जाएगा। इस दौरान समाजसेवी पवन कुमार महतो ने कहा कि ज्ञान महिला समिति रोटरी दामोदर वैली के कार्यों को मैं सराहना करता हूं, इस मौके पर रेखा कुमारी, शीला कुमारी ,सीमा सिंह ,मालती देवी, मंजू देवी, शोभा देवी, किरण देवी, मीना देवी ,रीना देवी, गुड़िया देवी, पूजा देवी, मीना कुमारी ,शामिल थे।

=========================================

31अक्टूबर को पटेल छात्रावास में भाई पटेल का कार्यक्रम आयोजित की जाएगी

रामगढ़। गुरुवार को पटेल छात्रावास में बैठक किया गया जिसमे 31अक्टूबर को कोरोना जैसे महामारी को देखते हुए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए  पटेल जयंती दिन के 1:00 बजे से मनाई जाएगी। और पुष्पांजलि सभा आयोजित की जाएगी दिशा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 वा जयंती समारोह कांके बार रामगढ़ के पटेल छात्रावास में सादगी पूर्वक एवं माल्यार्पण के द्वारा मनाई जाएगी, इस बैठक छात्रावास परिसर में घनश्याम महतो के अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक की संचालन छात्रावास के सचिव झलक देव महतो ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन चिंतामणि पटेल ने किया बैठक में मुख्य रूप से निर्णय लिया गया कि समाज के गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे एवं समिति के सदस्य गण भी उपस्थित रहेंगे समय 1:00 दिन से आयोजित होगी, बैठक में उपस्थित लोगों ने जगन्नाथ महतो शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य सुधार की ईश्वर से प्रार्थना कर कामना की। मौके पर उपस्थित दामोदर महतो पन्नालाल राम, डॉ सुनील कुमार कश्यप, नुनु लाल महतो, टिकेंद्र महतो,   नेवालाल महतो ,तेजपाल महतो, शीतल प्रसाद, बैजनाथ महतो, टेकलाल महतो , चेतलाल महतो, शिव नारायण महतो, आदि लोग उपस्थित थे।

=========================================

चितरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में हुई भोजपुरी गाना कि शूटिंग

चितरपुर। चितरपुर प्रखण्ड अंतर्गत कपरकट्टा टांड में गुरुवार को बालकृष्ण पांडेय के आवास में काव्या म्यूजिक ग्रुप के बैनर तले भोजपुरी गाना की शूटिंग की गयी। शूटिंग के दौरान आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शूटिंग में मुख्य रूप से अभिनेत्री के रोल में काव्या यादव व अभिनेता आरजे विक्रम ने गाना की शूटिंग की। इस दौरान डायरेक्टर सुभाष चन्द्र ठाकुर, कैमरा मेन विक्रम गुप्ता,कोरियोग्राफर शशि लहेरी सहित कई लोग शामिल थे।

======================================

दुर्गा माता क्षेत्र में खुशहाली लाए व कोरोना महामारी से निजात दिलाएं : चंद्रप्रकाश

चितरपुर। गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी द्वारा गुरुवार को छत्तर में दुर्गा पूजा पंडाल का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। मौके पर उन्होंने मां दुर्गा से आशीर्वाद प्राप्त कर क्षेत्र के सुख-समृद्धि की कामना की। सांसद ने क्षेत्र के तमाम लोगों को अपनी ओर से दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां दुर्गा क्षेत्रों को खुशहाली प्रदान करें, और कोरोना काल से निजात दिलाए। पट खुलने के साथ हीं मां ने भक्तों को दर्शन दिया। तत्पश्चात श्रद्धालु पूजा पंडाल में पहुंचकर मां दुर्गे का आशीर्वाद प्राप्त किया। मौके पर आजसू नेता नीरज मंडल, आयोजन समिति के अध्यक्ष सुभाष सिंह, सचिव ललन सिंह, कोषाध्यक्ष अनंत कुमार गुप्ता, मनोज सिंह, अंगेश सिंह, दिलीप सिंह, रंजन सिंह, सत्येंद्र सिंह, अमित सिंह, कपिल सिंह सहित कई मौजूद थे।

======================================

फोन पैय के द्वारा ठगी के शिकार व्यक्ति ने दिया थाना में आवेदन

बरकाकाना। ओपी अंतर्गत हेहल निवासी सुरेंद्र पांडेय ने फ़ोन पैय द्वारा ठगी करने की शिकायत बरकाकाना ओपी से किया है।आवेदन के अनुसार भुक्तभोगी सुरेंद्र ने बताया कि मैं फ़ोन पैय  एप्प का इस्तेमाल करता हूँ,बुधवार की संध्या एक व्यक्ति फोन पैय का कस्टमर केयर बन मुझे फोन पैय का कूपन इस्तेमाल करने की बात कही औऱ मैंने फोन पैय एप्प खोला तो कूपन पाया उसका इस्तेमाल करने के दरमियान मेरे खाते से दो हजार रुपए कट गए।भुक्तभोगी ने बरकाकाना ओपी से साइबर क्राइम का मामला दर्ज कर उचित कारवाई करने की गुहार लगाई है।बताते चलें कि आये दिन साइबर क्राइम के तहत लोग ठगी के शिकार होते रहते है,डिजिटल इंडिया के इस दौर में इस प्रकार की घटना कई सवालों को जन्म देता है।

 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us