#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (16 अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, October 16, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (16 अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में महिला सुपरवाइजर्स एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को एमटीसी के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण
  • त्योहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा की गई  खोवा सहित अन्य खाद्य पदार्थों की जांच
  • सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान के तहत बुजुर्गों के साथ किया गया संपर्क
  • 16 अक्टूबर से 16 दिसंबर तक होगा "ईट राइट इंडिया" कार्यक्रम का आयोजन
  • दोहाकातू मे पेयजल जल मीनार का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य ने किया
  • कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण किसानों को प्रत्यक्षण कार्य के लिए उपलब्ध कराया गया

चितरपुर खबर

  • मत्स्य पालन में अव्वल होगा रामगढ़ : ब्रहमदेव महतो

बरकाकाना खबर

  • डीएवी बरकाकाना ने आर्यसमाजी आनंद स्वामीजी की जयंती मनाई

गोला खबर

  • गोला डेली मार्केट को पुनः चालू करे जिला प्रशासन नही तो होगा आंदोलन: राजीव जायसवाल
  • सोलर चापानल का मोटर खराब, ग्रामीणों के समक्ष पेयजल को लेकर कठिन समस्या
  • जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप, थाना में दिया आवेदन
  • लाॅकडाउन की अवधि का स्कूल फीस नही लेने का निर्णय
  • विधायक ने किया किसानों के बीच सरसों बीज का वितरण

खबरे विस्तार से

अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में महिला सुपरवाइजर्स एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को एमटीसी के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण

रामगढ़। शुक्रवार को रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत पुराना सदर अस्पताल परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति की अध्यक्षता में रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत महिला सुपरवाइजर्स एवं विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं को एमटीसी के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने महिला सुपरवाइजर्स एवं आंगनवाडी सेविकाओं को नियमित अंतराल पर क्षेत्र भ्रमण कर, वैसे बच्चे जो कि किसी भी तरह से कुपोषण का शिकार है, उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही है हर संभव मदद प्रदान करने एवं उनके उपचार हेतु नजदीकी एमटीसी केंद्र में भर्ती कराने का निर्देश दिया।प्रशिक्षण के दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी नचिकेता मिश्रा के द्वारा सुपरवाइजर्स एवं आंगनवाडी सेविकाओं को कुपोषित बच्चों के पहचान हेतु सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।इस दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने कुपोषित बच्चों के पहचान हेतु एमयूएसी टेप, इन्फैंटोमीटर, स्टूडियो मीटर आदि का उपयोग करने की जानकारी दी।इसके साथ ही कुपोषित बच्चों को चिन्हित करने हेतु उनका वजन, लंबाई, शरीर में सूजन आदि जैसे मानदंडों का भी पालन करने के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उपरोक्त मानदंडों का माप करते हुए संबंधित बच्चे का स्टैंडर्ड डेविएशन निकाला जाना है। इसमें जो भी बच्चे अति गंभीर कुपोषित हो उन्हें नजदीकी एमटीसी केंद्र में भर्ती कराया जाए।गौरतलब हो कि एमटीसी केंद्र में भर्ती बच्चे की मां को भी एमटीसी केंद्र में रहने की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। इसके साथ ही प्रत्येक दिन के हिसाब से ₹100 की राशि का भुगतान भी उन्हें किया जाता है। एमटीसी केंद्र में एक बार में  बच्चे को 15 दिनों तक रहने की सुविधा दी जाती है।उपरोक्त प्रशिक्षण के दौरान डी आर सी एच ओ डॉक्टर बिनय मिश्रा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़ डॉ मृत्युंजय, महिला सुपरवाइजर्स, आंगनबाड़ी सेविकाओं सहित अन्य उपस्थित थे।

===================================

त्योहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा की गई  खोवा सहित अन्य खाद्य पदार्थों की जांच

रामगढ़। त्योहारों के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ श्वेता लकड़ा ने गुरुवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत रामगढ़ सदर, भुरकुंडा, पतरातू एवं मांडू  क्षेत्र में स्थित कई दुकानों में खोवा सहित अन्य खाद्य पदार्थों की जांच की।खाद्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर एफएसएसएआई की पैन इंडिया के तहत 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच राज्य भर में मिलावटी खोवा के संबंध में जांच अभियान चलाया जा रहा है।इसी क्रम में 15 अक्टूबर 2020 को रामगढ़ जिला अंतर्गत उक्त क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया गया। खाद्य पदार्थों की जांच हेतु स्टेट फूड लैबोरेट्री के लैब टेक्नीशियन विपिन कुमार और शिवनंदन यादव भी जांच अभियान में मौजूद रहे।जांच अभियान के दौरान विभिन्न दुकानों से कुल 15 सैंपल लिए गए, जिन्हें जांच के लिए स्टेट फूड लैबोरेट्री, नामकुम, रांची भेज दिया गया है।

===================================

सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान के तहत बुजुर्गों के साथ किया गया संपर्क

रामगढ़। शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने व उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान की शुरुआत की गई है। रामगढ़ जिले में नीति आयोग द्वारा संचालित सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान के तहत जिले की सभी छह सीडीपीओ, महिला सुपरवाइजर्स, वॉलिंटियर्स, मदर एनजीओ के रूप में चिन्हित  भविष्य किरण  एनजीओ सहित अन्य एनजीओ आदि द्वारा लगातार जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे बुजुर्गों के साथ संपर्क स्थापित किया जा रहा है।इसी क्रम में अब तक अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर लगभग 25000 से ज्यादा बुजुर्गों के साथ संपर्क स्थापित किया गया है एवं उन्हें कोरोना से बचाव सहित सरकार की योजनाओं से मामलों पर जानकारी दी गई है।इस विषय पर बात करते हुए जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती नचिकेता मिश्रा ने कहा कि सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान के तहत विभिन्न एनजीओ, कर्मी, वालंटियर्स आदि के माध्यम से लगातार संपर्क स्थापित करने का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान 25000 बुजुर्गों में लगभग 6755 बुजुर्गों ने फोन के माध्यम से जिला अंतर्गत विभिन्न विभागों विभागों से जुड़ी अपनी समस्याएं सामने रखी है। जिसके बाद कार्यालय के द्वारा विभागवार उनकी समस्याओं को टैग कर संबंधित विभाग तक उनकी समस्याओं को निष्पादित करने हेतु भेज दिया गया है।

===================================

16 अक्टूबर से 16 दिसंबर तक होगा "ईट राइट इंडिया" कार्यक्रम का आयोजन

रामगढ़।  ईट राइट इंडिया कार्यक्रम एफएसएसएआई का एक प्रमुख कार्यक्रम है। इसका उद्देश्य लोगों द्वारा अपने सुरक्षित भोजन, स्वस्थ और पोषित आहार के माध्यम से  अच्छे स्वास्थ्य  को सुनिश्चित करना है। यह देखते हुए कि जीवन में भोजन की आदतें जल्दी बनती हैं, और उसके बाद उन्हें बदलना मुश्किल होता है, इस कार्यक्रम का फोकस युवा वर्ग पर है। स्कूल एक ऐसी जगह है जहां स्वस्थ भोजन की आदतें बन सकती हैं। युवा  परिवर्तन के  बड़े भागीदार होते हैं और पूरे परिवार को प्रभावित करने की उनकी क्षमता  काफी प्रभावशाली होती है।ईट राइट क्रिएटिविटी चैलेंज का उद्देश्य छात्रों की रचनात्मक प्रतिभा का दोहन करना और उन्हें स्वस्थ आहार संबंधी आदतों को के प्रति जागरूक करना है।प्रतियोगिता का उद्देश्य स्कूलों को स्वस्थ और सुरक्षित भोजन के वातावरण को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे छात्रों को भोजन और पोषण पर आदतों को विकसित करने के लिए उत्साहित और सक्षम बनाया जा सके। प्रतियोगिता 16 अक्टूबर - 16 दिसंबर 2020 तक होगी। मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्डों से संबद्ध सभी स्कूल भागीदारी के लिए पात्र हैं। प्रतियोगिता का विषय -1. 'ईट सेफ, ईट हेल्दी"-  जिसमें स्वस्थ संतुलित आहार, स्थानीय मौसमी खाद्य पदार्थ शामिल करना, नमक और चीनी के उच्च खाद्य पदार्थों का सेवन कम करना, हमारे आहार से ट्रांस फैट्स को खत्म करना, भोजन की हानि, जल का संरक्षण, सुरक्षित और टिकाऊ पैकेजिंग का उपयोग,  खाद्य सुरक्षा 'में कोविड -19 रोग के प्रसार को रोकने के लिए व्यक्तिगत और आसपास की स्वच्छता,  खाद्य सुरक्षा और पोषण शामिल हैं।इसमें कार्यक्रम में तीसरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी भाग सकते हैं। इसके तहत 16 अक्टूबर से 16 दिसंबर विद्यार्थियों को जागरूक किया जाएगा।

===================================

दोहाकातू मे पेयजल जल मीनार का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य ने किया

रामगढ। शुक्रवार को दोहाकातू में कार्यकारी संस्था के जी बी एवं एचडीएफसी बैंक कोर फोरेट सामाजिक दायित्व समग्र ग्राम विकास परियोजना के तहत नवनिर्मित पेयजल जल मीनार का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य रामगढ़ सदर शोभा देवी ने किया। उद्घाटन में मौजूद कलावती देवी मुखिया, रामगढ़ प्रमुख नारायण करमाली, धनेश्वर महतो, उर्फ डीएम रामगढ़ प्रखंड अध्यक्ष बबलू करमाली, किशुनराम मुंडा मुखिया ,प्रतिनिधि कुंदरू कला रामकुमार सिन्हा, जयप्रकाश महतो ,राम किशुन महतो, मोहन महतो, प्रशांत महतो, सोहन महतो ,चंद्र ठाकुर ,जगरनाथ महतो, बालकिशन महतो, पवन करमाली ,मंटू महतो ,देवनारायण  बेदिया ,धर्म  महतो, प्रबंधन समग्र ग्राम विकास परियोजना के सोमन महतो ,कार्तिक कुमार, रमेश कुमार महतो ,विवेक सिंह, सियान मांझी ,श्यामली मंडल सहिया दीदी पुनीता देवी ,कर्मी देवी ,मोहरलाल महतो प्रखंड संगठन सचिव आजसू पार्टी आदि उपस्थित थे।

===================================

कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण किसानों को प्रत्यक्षण कार्य के लिए उपलब्ध कराया गया

रामगढ़। शुक्रवार को प्रखंड अंतर्गत दोहाकातू पंचायत के ग्राम गंडके में सरसों मिनी किट प्रशिक्षण किसानों को प्रत्यक्षण कार्य के लिए उपलब्ध कराया गया। मौके पर प्रशिक्षण में उप परियोजना निदेशक ने किसानों को बताया, कि अभी जमीन में पर्याप्त नमी हैं, धान कटनी के उपरांत अच्छी जुताई कर लाईन से या जीरो टिल सीडड्रिल का प्रयोग कर बुआई करे। यह बिशेष कार्यक्रम भारत सरकार के द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन तिलहन 2020-21 योजना अन्तर्गत रब्बी मौसम में प्रखंड में सरसों वही क्रान्ति नई के तर्ज पर की जा रही हैं। इसके लिए उन्नत प्रभेद का अधिक उत्पादन वाले  सरसों बीज आर एच-0406 किसानों को प्रदान की गई, ताकि प्रखंड में तिलहनी फसलों के आच्छादन में वृद्धि हो,  भारत सरकार के निदेशानुसार कार्यक्रम के  तहत राज्य में उपलब्ध क्षमता एवं तकनीकीयों का उपयोग करते हुए खाद्य तिलहनी फसलों के उत्पादन को बढ़ाने पर केंद्रित किया जायेगा। विशेष कार्यक्रम तिसी एवं सरसों कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य  उन्नत प्रभेद के बीजों का उपयोग कर उपज में वृद्धि औसतन उपज 20क्विंटल प्रति हेक्टेयर से कम नहीं हो, जिले में सरसों फसल हेतु निर्धारित लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण कराना सुनिश्चित है।फसल तैयार होने के उपरांत फसल कटनी प्रयोग कर उत्पादन का आंकलन भी की जानी हैं, इस अवसर पर  दोहाकातू पंचायत की मुखिया कलावती देवी ,वार्ड सदस्य रूकमणि देवी  कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण के  उप परियोजना निदेशक चंद्रमौली , सहायक तकनीकी प्रबंधक नीरज कुमार सिन्हा एवं किसानगण उपस्थित हुए।

===================================

मत्स्य पालन में अव्वल होगा रामगढ़ : ब्रहमदेव महतो

चितरपुर। भैरवी जलाशय के बेयांग में जिला मत्स्य विभाग रामगढ़ द्वारा मत्स्य अंगुलिका संचयन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान ब्रहमदेव महतो द्वारा जलाशय में मेजर कार्फ और ग्रास कार्फ प्रजाति के पांच लाख मत्स्य अंगुलिका छोड़ा गया। जिसकी शुरुआत जिला परिषद अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो, जिला मत्स्य पदाधिकारी मनोज कुमार ठाकुर, सहित दुलमी उप प्रमुख रिझु महतो ने कीया। कार्यक्रम में जिप अध्यक्ष ने कहा की जिस प्रकार से रामगढ़ जिला के भैरवी और नलकारी जलाशय में मछली पालन किया जा रहा है, आने वाले समय मे पूरे राज्य में रामगढ़ जिला नीले क्रांति के लिए अग्रणी बनेगा। मत्स्य पालन से जलाशय के कई विस्थापितों को भी रोजगार मिला है। वहीं डीएफओ मनोज कुमार ने बताया कि रामगढ़ जिला के भैरवी जलाशय और नलकारी जलाशय में कुल 21 लाख अंगुलिका (मछली बीजा) का संचयन किया जाएगा। जिसमें 15 लाख मेजर कार्प और 6 लाख ग्रास कार्प मछली की प्रजाति होगी। इस मौके पर गंगाधर महतो,राजकिशोर महतो,निरंजन महतो, राहुल महतो भूदेव महतो, दिलीप महतो सहित अन्य लोग मौजूद थे।

===================================

डीएवी बरकाकाना ने आर्यसमाजी आनंद स्वामीजी की जयंती मनाई

बरकाकाना। डीएवी बरकाकाना में प्रसिद्ध आर्य समाजी, संत, विद्वान, उपदेशक,लेखक, महान संत, महात्मा आंनद स्वामीजी की जयंती पूरे सम्मान और भक्ति के साथ  मनाई गई।कार्यक्रम में हवन और कीर्तन आयोजित किए गए जिसमें सभी स्थानीय शिक्षकों के साथ-साथ प्राचार्या डॉ उर्मिला सिंह ने भाग लिया।कार्यक्रम में  कक्षा पंचम से सप्तम के छात्र एवम छात्रायें ऑनलाइन शामिल हुए।कार्यक्रम के दौरान प्रक्षेत्र अधिकारी झारखंड जोन 'डी' सह प्राचार्या डॉ उर्मिला सिंह ने अपने संबोधन में महात्मा जी के जीवन ,कार्यों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला,उन्होंने कहा कि महात्मा अानंद स्वामी का जन्म 15 अक्टूबर, 1882 को पंजाब के जलालपुर जट्टा गाँव पाकिस्तान में हुआ था।  हालाँकि उनका जन्म एक साधारण बच्चे के रूप में हुआ था, परंतु  उन्होंने अपने गुरु स्वामी नित्यानंद के मार्गदर्शन और स्वयं की मेहनत की बदौलत स्वयं को एक महान व्यक्ति के रुप परिवर्तित किया।महात्मा हंसराज के साथ उनकी पहली मुलाकात ने उन्हें आर्य समाज का कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता बना दिया।महात्मा हंसराज से प्रेरित हो कर उन्होंने लोगों को जागृत करने के उद्देश्य से एक समाचार पत्र "मिलाप" शुरू किया। जब मालाबार प्रान्त और हैदराबाद में निजाम द्वारा हिंदुओं पर अत्याचार किये गए तो उन्होंने उसके विरूद्ध संघर्ष किया।

===================================

गोला डेली मार्केट को पुनः चालू करे जिला प्रशासन नही तो होगा आंदोलन: राजीव जायसवाल

गोला। भाजपा के युवा नेता राजीव जयसवाल ने गोला के फुटपाथ दुकानदार एंव सब्जी दुकानदारो से मुलाकात किया। इस दौरान दुकानदारो ने कहा कि कोविड19 के कारण पिछले 7 माह से गोला डीवीसी चैक मे लगने वाले डेली मार्केट को बंद कर दिया गया था। पिछले दिनो सरकार के आदेश पर डेली मार्केट को पुनः चालु किया गया। लेकिन मार्केट को गोला से तीन किलोमीटर दूर तिरला मे लगाया जा रहा है। जिस कारण दुकानदारो के साथ साथ गोला प्रखंड के हजारो लोगो को काफी कठिनाईयो का सामना करना पड रहा है। जिसे देखते हुए भाजपा युवा नेता राजीव जयसवाल ने जिला प्रशासन व झारखंड सरकार से मांग किया है, कि जल्द से जल्द डेली मार्केट को पुनः चालु किया जाए। कोविड19 के वजह से जारी लॉकडाउन के कारण पिछले 7 महीने से दुकान बंद होने के कारण दुकानदारो की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है। किसान अपनी सब्जी औने पौने दाम मे बेचने को विवश है। साथ ही आम जनता को भी काफी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है। गोला मंडी की सब्जी पुरे झारखंड में सप्लाई की जाती है और मार्केट नही लगने के कारण किसानो को काफी परेशानियो का सामना करना पड रहा है। इसलिए प्रशासन से मेरी मांग है, कि आम जनमानष की सुविधा को ध्यान मे रखते हुए डेली मार्केट को पुनः चालू किया जाए। मौके पर भाजपा के नेता संतोष तिवारी, प्रीतम झा, युवा नेता बबली सिहं, भागीरथ पोद्दार, कंचन स्मिथ, संजीत माहतो सहित दुकानदार मे संजीव प्रसाद, सफीक अंसारी, चामू साव, आकाश गुप्ता, बानेश्वर महतो, रामफल माहतो, नरेश प्रसाद सहीत कई दुकानदार उपस्थित थे।

===================================

सोलर चापानल का मोटर खराब, ग्रामीणों के समक्ष पेयजल को लेकर कठिन समस्या

गोला। प्रखंड क्षेत्र के रोला गाँव करमाली टोला स्थित सोलर संचालित चापानल का मोटर पिछले  दो महीनों से भी खराब पड़ हुआ है। जिसकी सुध लेने वाला कोई नही है। जिस कारण लोगों को पेयजल के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण कुआं का पानी पीने को मजबुर हैं। बरसात के दिनों में कुएं का पानी काफी दुषित हो जाता है। इसमें कई तरह के घातक कीटाणु व विषाणु पनपने लगते हैं। जिस कारण इसका सेवन करने से हैजा, दस्त समेत कई तरह के घातक बिमारी होने की संभावना बढ़ जाती है। इन सारी समस्याओं को देखते हुए ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से अपील है कि जल्द से जल्द मरम्मत सोलर पंप के मोटर का मरम्मति किया जाए।

===================================

जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप, थाना में दिया आवेदन

गोला। थाना क्षेत्र के मगनपुर गांव निवासी बबलु महतो पिता कजरू महतो ने गोला थाना को एक आवेदन दिया है। जिसमें दर्शाया गया है। कि मेरे पिता की जमीन पर गांव के ही जगमोहन राम पिता छोटु ठाकुर के द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है। साथ मार पीट का धमकी भी दे रहा है। बताया गया है कि खाता संख्या 15, प्लाॅट नंबर 848 रकबा 11 डी0 में जगमोहन राम के द्वारा बोरिंग करवाया जा रहा था। जिसका विरोध किया तो उन्होने कहा कि उक्त जमीन को मैं खरीदा हूुं। जब खरीददारी की कागजात दिखाने को कहा गया तो उन्होने कागजात दिखाने से इंकार कर दिया।

===================================

लाॅकडाउन की अवधि का स्कूल फीस नही लेने का निर्णय

गोला। हेरमदगा ब्लू बेल्स स्कूल के संचालक सह प्राचार्य ने गुरूवार को स्कूल समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर निर्णय लिया कि अप्रैल से लेकर अक्टुबर कुल सात माह के लाॅकडाउन अवधि की फीस नही लिया जाएगा। जो अभिभावक इस बीच किसी प्रकार का शिक्षण शुल्क जमा किए हैं, उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा।

===================================

विधायक ने किया किसानों के बीच सरसों बीज का वितरण

गोला। स्थानीय विधायक ममता देवी कृषि प्रौद्यिगिकी प्रबंधन अभिकरण गोला के तत्वाधान में क्षेत्र के किसानों के बीच सरसों बीज का वितरण किया। इस दौरान उन्होने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के तहत बीज का वितरण किया जा रहा है। साथ ही किसानों को जानकारी दी कि इसकी खेती श्रीविधि से किया जाए। ताकि उत्पादन में बढ़ोतरी हो सके। मौके पर प्रमुख जलेश्वर महतो, कमाल शहजादा, आफताब आलम, संजय कुमार, अजय कुमार ठाकुर, ललन कुमार आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us