#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (14 अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, October 14, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (14 अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन के लिए जा रहे सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का रामगढ़ में हुआ स्वागत
  • 13वें वित्त आयोग के तहत से नवनिर्मित मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स का उद्घाटन रामगढ़ विधायक ममता देवी ने किया
  • रामगढ़ जिला कार्यालय मे आत्मा के वेबीनार का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न                                        
  • झामुमो रामगढ़  जिलाध्यक्ष  बिनोद किस्कू ने दुलमी प्रखण्ड के कुल्हि पंचायत का दौरा कर सुनी ग्रामीणों की  जनसमस्या
  • अक्टूबर 2020 के दौरान दुर्गा पूजा को लेकर दिशानिर्देशों का पालन किया जाना है
  • दीदी बाड़ी योजना के तहत तीव्र गति से हो रहा कार्य
  • भुईया समाज ने  रामगढ जिला अध्यक्ष की फिर से चुनाव कराने की मांग की
  • अनिश्चित कालीन धरने को लेकर ज्ञापन सौपने बीआरसी भवन पहुंचे संघ के अध्यक्ष व अन्य 
  • 15 अक्टूबर को रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों में होगा विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्यपालक पदाधिकारी ने किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण

चितरपुर खबर

  • रजरप्पा थाना में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक,राज्य सरकार के जारी नियमों के तहत दुर्गा पूजा मनाने की अपील
  • चितरपुर गोली कांड के आरोपी मोजफ्फर के घर पुलिस द्वारा नोटिस चिपकाया गया

बरकाकाना खबर

  • सरकारी निर्देशो का पालन करते हुए मनाया जाएगा दुर्गा पूजा
  • केंद्रीय विद्यालय भुरकुंडा के समीप वाहन जाँच कैम्प लगाया गया

खबरे विस्तार से

योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन के लिए जा रहे सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का रामगढ़ में हुआ स्वागत

रामगढ़। बेरमो उपचुनाव के एनडीए प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल के नामांकन में शामिल होने को लेकर निकले गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का कोठार चौक रामगढ़ में स्वागत किया गया। इस अवसर पर गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि बेरमो उपचुनाव में आजसू और भाजपा के गठबंधन वाली एनडीए प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल की जीत सुनिश्चित है। आजसू पार्टी गठबंधन धर्म का पालन करते हुए बेरमो उपचुनाव में तत्परता से जुटी है। आजसू पार्टी का सभी इकाई समर्पित भाव से कार्यरत है। वर्तमान में जनता झारखंड सरकार के नीति और कार्यशैली से आक्रोषित है।जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। सरकार का निश्चयपत्र कोरा कागज़ साबित हुआ है।जनता उपचुनाव में एनडीए को प्रचंड बहुमत देकर विजय बनाएगी। उपस्थित आजसू कार्यकर्ताओं ने स्वागत करते हुए आजसू पार्टी, एनडीए गठबंधन, सुदेश कुमार महतो व चंद्रप्रकाश चौधरी के जयघोष किया।इस अवसर पर मुख्य रूप से रामगढ़ नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो , राजेश कुमार महतो सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

==========================================

13वें वित्त आयोग के तहत से नवनिर्मित मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स का उद्घाटन रामगढ़ विधायक ममता देवी ने किया

रामगढ़। बुधवार को 13वें वित्त आयोग के तहत जिला परिषद, रामगढ़ द्वारा रामगढ़ के छतरमांडू स्थित नवनिर्मित मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स का उद्घाटन विधायक ममता देवी एवं जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो द्वारा विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने एवं नारियल फोड़ने के पश्चात योजना संबंधित शिलापट से पर्दा हटा कर मार्केटिंग काम्प्लेक्स का उद्घाटन किया गया। मौके पर ममता देवी ने कहा कि झारखंड सरकार के इस प्रयास से ना सिर्फ कई लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा बल्कि मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स के आसपास रह रहे कई लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए झारखंड सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद। जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो ने कहा कि जिला परिषद का यह प्रयास है कि जिला अंतर्गत सभी क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें सुविधा मुहैया कराई जा सके।  इसके लिए छतरमांडू स्थित मार्केटिंग काम्प्लेक्स का उद्घाटन किया गया है। इसके साथ ही गोला एवं पतरातू प्रखंड में बनाए गए मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स का भी उद्घाटन पूर्व में किया गया है। 13 वें वित्त आयोग के तहत छतरमांडू में बनाए गए मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स में कुल 32 दुकानें हैं। इसके साथ ही कॉन्प्लेक्स में एक ओपन कैफिटेरिया,एक बंद कैफेटेरिया, रसोईघर, स्टोर रूम, वॉशरूम, शौचालय शामिल है। इस पूरी योजना की कुल लागत राशि एक करोड़ 56 लाख रुपए है। मौजूद लोग उप विकास आयुक्त, उपाध्यक्ष जिला परिषद रामगढ़, जिला परिषद रामगढ़ के सदस्य, कार्यपालक अभियंता जिला परिषद रामगढ़, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़ सहित अन्य उपस्थित थे।

==========================================

रामगढ़ जिला कार्यालय मे आत्मा के वेबीनार का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न                                        

रामगढ़। बुधवार को कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण रामगढ़ के जिला मुख्यालय में कृषक उपज व्यापार तथा वाणिज्य सुविधा के अधिनियम 2020 विषय पर भारत सरकार के संयुक्त निदेशक कृषि सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग वं राज्य सरकार के समेति ,रांची से वेबिनार के माध्यम से सभी प्रखंड के प्रखंड तकनीकी प्रबंधक,प्रभारी प्रखंड तकनीकी प्रबंधक एवं सहायक तकनीकी प्रबंधक को 20 से 30 अक्टूबर तक प्रखंड स्तर पर वेबिनार के माध्यम से पंचायत को सम्मिलित करते हुए कृषकों के बीच कार्यक्रम आयोजित किया जाना हैं। वेबिनार हेतु वेबलिंक आत्मा के प्रखंड स्तरीय कार्यालय से तैयार किया जाएगा, जिसमें भाग लेने वाले कृषकों को साझा करेंगे। कई पंचायतो को मिलाकर एक वेबिनार आयोजित होना जिसमें एक पंचायत के न्यूनतम पचास कृषक शामिल होंगे। इसके संचालन से संबंधित आत्मा के सभी प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, प्रभारी प्रखंड तकनीकी प्रबंधक सहायक प्रबंधक को प्रशिक्षण वेबिनार के माध्यम से दी गई। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के समय परियोजना निदेशक  प्रवीण कुमार सिंह, उप परियोजना निदेशक चंद्रमौली,दुलमी के प्रखंड तकनीकी प्रबंधक दिनेश कुमार रजवार, प्रभारी प्रखंड तकनीकी प्रबंधक निरंजन महतो, माण्डू, कुमारी प्रभावती, चितरपुर, आफताब आलम, गोला। सहायक तकनीकी प्रबंधक नीरज कुमार सिंहा रामगढ़ ,अमित कुमार, शमशाद क्वयार, पतरातू, शंकर प्रसाद,अनिल दास, मांडू, गजानंद सिंह, चितरपुर, संजय कुमार, अजय कुमार ठाकुर, गोला, अमित कुमार, दुलमी प्रशिक्षण प्राप्त किए।

==========================================

झामुमो रामगढ़  जिलाध्यक्ष  बिनोद किस्कू ने दुलमी प्रखण्ड के कुल्हि पंचायत का दौरा कर सुनी ग्रामीणों की  जनसमस्या

रामगढ़। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के रामगढ़ जिला अध्यक्ष बिनोद किस्कू के द्वारा दुलमी प्रखण्ड के कुल्हि पंचायत में झारखण्ड सरकार के द्वारा किये जा रहे योजनायो व कार्यो के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई, साथ ही साथ वृद्धा विधवा,दिव्यांग पेंशन कैसे ले सकते इस  बारे में भी जानकारी दी गई। मौके पर जिला अध्यक्ष किस्कू ने कहा कि झामुमों पार्टी झारखण्ड को अलग राज्य बनाने में अपना अहम योगदान दिया है, झारखण्ड को एक समृद्ध प्रदेश बनाना है, झामुमों का ये सपना रहा है। और इस दिशा में निरन्तर प्रयास किया जा रहा है, राज्य में जब से झामुमों की सरकार बनी है अनेको योजनाए धरातल पर  की जा रही है,जिससे आम आदमी का भरोसा झामुमों के प्रति बढ़ा है, उन्होंने कहा कि झामुमों गठबंधन की सरकार है, विकास के पथ पर अग्रसर है, बैठक में बताया गया कि जिन किसी का भी उम्र 60 साल पूरा हो चुका है, जो विधवा हो चुके उसका चाहे जो भी उम्र हो,वैसे दिव्यांग जिनका कम से कम 40% प्रतिशत दिब्यगता प्रमाणित हो उन्हें सरकार द्वारा पेंशन देने का प्रावधान है। अहर्ता प्राप्त लोग जो अब तक पेंशन से वंचित होंगे, वो हर हाल में फार्म भरकर जमा करें उन्हें उनका हक़ दिलाना झामुमों पार्टी का  लक्ष्य रहा है, हम लोग जिले के प्रत्येक गांव टोले तक पहुंचकर गरीब असहाय की मदद करने का काम करते रहेंगे। मौके पर जिला उपाध्यक्ष रंजीत बेसरा, प्रखण्ड अध्यक्ष दिलीप शर्मा, पंचायत अध्यक्ष तुलेश्वर महतो, पंचायत सचिव प्रेम संकर भोगता, पंचायत कोषाध्यक्ष मेघनाथ भोगता, आदि प्रखण्ड और पंचायत के पदाधिकारी एवं सम्मानीत ग्रामीण साथी उपस्थित थे।

==========================================

अक्टूबर 2020 के दौरान दुर्गा पूजा को लेकर दिशानिर्देशों का पालन किया जाना है

रामगढ़। दुर्गा पूजा आमतौर पर मंदिरों में या निजी तौर पर भक्तों द्वारा घर पर संभव हद तक किया जा सकता है। पूजा विशेष रूप से निर्मित छोटे पंडालों में भी की जा सकती है, जहां पूजा का आयोजन पारंपरिक रूप से किया गया है, वहां केवल सार्वजनिक भागीदारी के बिना ही पूजा किया जाना है। मूर्तियों के किसी भी सार्वजनिक दृश्य को रोकने के लिए दुर्गा पूजा पंडाल को सभी तरह से कवर किया जाएगा। पूजा पंडाल  मंडप का निर्माण किसी भी विषय पर नहीं किया जाएगा। पूजा पंडाल  मंडप के आस-पास के क्षेत्र में प्रकाश करने से कोई सजावट नहीं होगी। पूजा पंडाल  मंडप में और उसके आसपास कोई स्वागत द्वार तोरणद्वार नहीं लगाया जाएगा। उस क्षेत्र को छोड़कर जहाँ मूर्ति रखी गई है, पूजा पंडाल  मंडप के शेष भाग को खुला रखा जाएगा। मूर्ति का आकार 4 फीट से कम होगा। पब्लिक अड्रेससल सिस्टम माइक, लाउडस्पीकर का कोई उपयोग नहीं किया जाएगा। रावण के पुतले का दहन सार्वजनिक स्थान पर नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह बड़ी भीड़ को आकर्षित करेगा।  सार्वजनिक स्थानों पर फेस कवर मास्क पहनना अनिवार्य है। व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों पर न्यूनतम 6 फीट की दूरी बनाए रखनी होगी।  पूजा पंडाल मंडप में उपस्थित व्यक्ति केंद्र  राज्य सरकार स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी सामाजिक भेद, मास्क उपयोग, व्यक्तिगत स्वच्छता और स्वच्छता के सभी कोविंड 19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।पूजा आयोजित करने वाले आयोजकों और अन्य व्यक्तियों को स्थानीय प्रशासन  उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा लगाए गए किसी अन्य शर्त (शर्तों) का पालन करना होगा। सभी जिला मजिस्ट्रेट पुलिस अधीक्षक उपरोक्त दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करेंगे।  दंड के प्रावधान इन दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60, इसके अलावा आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई और लागू अन्य कानूनी प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

==========================================

दीदी बाड़ी योजना के तहत तीव्र गति से हो रहा कार्य

रामगढ़। मनरेगा एवं जेएसएलपीएस के द्वारा कन्वर्जेंस के तहत दीदी बाड़ी योजना का क्रियान्वयन तीव्र गति से किया जा रहा है। दीदी बाड़ी योजना महिलाओं और बच्चों में कुपोषण की कमी को दूर करने के लिए शुरू की गई एक योजना है। लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में गुजर-बसर करने वाली महिलाओं एवं बच्चों में कुपोषण एवं बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए इस योजना को शुरू किया गया है। यह योजना मनरेगा और जेसलपीएस के संयुक्त सहयोग से चलाई जा रही है। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के परिवार को उनके घर के पास उनके बाड़ी जो 1 से 5 डिसमिल भूमि तक हो सकती है विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही है। इस योजना के माध्यम से महिलाओं को 1 वर्ष में 100 मानव दिवस का भुगतान किया जाना। दीदी बाड़ी योजना के तहत जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में ग्राम सभा के माध्यम से कुल 2942 योजनाओं का भी चयन किया गया है, जिसके तहत विधिवत रूप से आगे का कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा के द्वारा परियोजना पदाधिकारी मनरेगा एवं डीपीएम जेएसएलपीएस को सरकार द्वारा चलाई जा रही दीदी बड़ी योजना के प्रति व्यापक प्रचार प्रसार कराने एवं ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को इस योजना का लाभ देने हेतु जागरूक करने का निर्देश दिया है।

==========================================

भुईया समाज ने  रामगढ जिला अध्यक्ष की फिर से चुनाव कराने की मांग की

रामगढ़। राष्ट्रीय अध्यक्ष से रामगढ़ जिला अध्यक्ष पद का चुनाव करवाने की मांग अखिल भारतीय भुईयां समाज कल्याण समिति रामगढ़ जिला के पदाधिकारियों के तत्वधान में कॉन्फ्रेंस मीटिंग गिद्दी में किया गया। कॉन्फ्रेंस मीटिंग के अध्यक्षता जिला सचिव आजाद भुईयां वह संचालन जिला प्रवक्ता गोविंद राम भुइयां ने किया  कॉन्फ्रेंस मीटिंग में रामगढ़ जिला अध्यक्ष दिलीप भुइयां को मनोनीत 12 वर्षों से चल रहा है, एक सादे समारोह में 2008 ईस्वी को भुरकुंडा मे दिलीप भुइयां को जिला अध्यक्ष पद के लिए मनोनीत किया गया था, और आज तक एक पद पर स्थापित है जो नियम के विरुद्ध है संयुक्त कॉन्फ्रेंस में आजाद भुइयां गोविंद राम भुइयां ने आरोप लगाया कि जिला अध्यक्ष के मनमानी तानाशाही व्यक्तिवाद दबंग  विचारके कारण संगठन  कमजोर हो रहा है आजाद भुइयां गोविंद राम भुइयां गरीबा भुइयां गंगाराम ऋषि जगरनाथ भुइयां सागर भुइयां संतोष भुइयां अनिल भुइयां अशोक भुईयां व राज्य सचिव रामचंद्र भुइयां के प्रयास से रामगढ़ जिला के पांच प्रखंड में तथा टोला कमेटियां पुनर्गठित किया जा रहा है कॉन्फ्रेंस मीटिंग में सर समिति से निर्णय लिया गया कि समाज के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां को पत्र देकर रामगढ़ जिला अध्यक्ष पद का चुनाव शीघ्र कराने की मांग किया जाएगा।

======================================

अनिश्चित कालीन धरने को लेकर ज्ञापन सौपने बीआरसी भवन पहुंचे संघ के अध्यक्ष व अन्य 

रामगढ़। उपायुक्त द्वारा ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष व पूरी कमिटी को भंग करने की अनुशंसा किया गया है। विद्यालय में  सिर्फ विद्यालय प्रबंधन समिति को ही कार्य करने का आदेश दिया गया है। इसके विरोध में झारखंड प्रदेश विद्यालय  रसोइया  संयोजिका अध्यक्ष संघ उतर आया है। उपायुक्त के आदेश के खिलाफ संघ गुरुवार से बीआरसी भवन के समीप अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे। बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष करमा चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल बीआरसी भवन जाकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसके अनुसार संघ का मांग है कि वीईसी अध्यक्ष को पूर्व के भांति विद्यालय में कार्य करने की अनुमति प्रदान की जाए। नही तो वे गुरुवार से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ जाएंगे। मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि वर्षो से विद्यालयों में ग्राम शिक्षा समिति कार्य करते आ रही है। अचानक इसे भंग कर देना सरासर गलत है। समिति के भंग होने से जहां विद्यालय में पाठन कार्य बाधित होगी। वहीं समिति के सदस्यों के समक्ष बेरोजगारी की समस्या भी पैदा हो सकती है। इसलिए इस निर्णय को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए। अन्यथा हमलोग अनिश्चित कालीन धरना देने का कार्य करेंगे। मौके पर बढ़न राम, मुमताज अंसारी, अमर कुमार करमाली, रामजतन मुंडा, सुरेश रजक, अनिता देवी, रीता देवी सहित कई मौजूद थे। 

======================================

15 अक्टूबर को रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों में होगा विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन

रामगढ़। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा 15 अक्टूबर 2020 को विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन सभी प्रखंडों में किया जाएगा।

शिविर के आयोजन से संबंधित सूची निम्न है।रामगढ़ प्रखंड, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुराना सदर अस्पताल रामगढ़, सदर अस्पताल छत्तरमांडू रामगढ़, सीसीएल अस्पताल नईसराय रामगढ़, दोहाकातु पंचायत भवन।मांडू, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माण्डु, पंचायत सचिवालय सांडी, पंचायत सचिवालय रतवे। पतरातू,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू पंचायत भवन चोरघरा, पंचायत भवन डुडगी। चितरपुर प्रखंड पंचायत सचिवालय चितरपुर साउथ।गोला प्रखंड, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला, साडम कोरांम्बे। दुलमी प्रखंड, स्वास्थ्य उपकेंद्र ईचातु।

======================================

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्यपालक पदाधिकारी ने किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण

रामगढ़। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बुधवार को कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सुरेश यादव ने नगर परिषद वार्ड नंबर 7 अंतर्गत अंबेडकर नगर में निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी ने लाभुकों से  निर्माणाधीन आवासों की वर्तमान स्थिति एवं उनके प्रति किए जा रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी ली। कार्यपालक पदाधिकारी ने सभी लाभुकों को जल्द से जल्द आवास निर्माण का कार्य पूर्ण कराने के संबंध में कई दिशा निर्देश दिए।कार्यपालक पदाधिकारी ने सभी लाभुकों से उनके समक्ष आवास निर्माण के संबंध में आ रही दिक्कतों की भी जानकारी ली एवं उसके निराकरण हेतु कर्मियों को निर्देश दिया।

==========================================

रजरप्पा थाना में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक,राज्य सरकार के जारी नियमों के तहत दुर्गा पूजा मनाने की अपील

चितरपुर। दुर्गापूजा को लेकर रजरप्पा थाना में बुधवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विशेष रूप से दुलमी अंचल अधिकारी किरण सोरेंग,दुलमी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बिजय नाथ मिश्रा, चितरपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी उदय कुमार ,रजरप्पा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू,एएसआई रघुराय कोटवार,अखिलेश सिंह,रोशन कुमार सहित दुलमी तथा चितरपुर प्रखण्ड के जनप्रतिनिधि एंव मुखिया उपस्थित हुए।बैठक में जिला प्रशासन के लोगों ने सभी लोगों से राज्य सरकार द्वारा जारी नियम के तहत दुर्गा पूजा मनाने की बात कही।वहीं इस कोरोना काल को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एंव सेनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए पूजा अर्चना करने की अपील की गई।

==========================================

चितरपुर गोली कांड के आरोपी मोजफ्फर के घर पुलिस द्वारा नोटिस चिपकाया गया

चितरपुर। मजार मोहल्ला में विगत 26 सितंबर की रात बर टोला निवासी मोजफ्फर खान उर्फ टांगा बाबा नामक युवक पर मायल निवासी इम्तियाज अंसारी की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है । उस घटना के बाद से ही आरोपी फरार है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है, पुलिस ने सख्ती बरतते हुए मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस द्वारा उसके घर की कुर्की-जब्ती के लिए इश्तेहार चिपकाया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने ढोल-नगाड़ा बजाते हुए आरोपी के बर टोला एवं रहमतनगर लाइन पार स्थित दो घरों के बाहर कुर्की-जब्ती के लिए इश्तेहार चिपकाया। आरोपी के दोनों घरों के अलावा नीम टोला, दारूल मोहल्ला चट्टी बाजार और बस स्टैंड सहित चितरपुर के अन्य चौक-चौराहों में भी पुलिस द्वारा कुर्की-जब्ती को लेकर इश्तेहार चिपकाया गया। वही डीएसपी प्रकाश सोय ने स्वयं माइक से अनाउंसमेंट कर हत्या के आरोपी मोजफ्फर खान उर्फ टांगा बाबा को जल्द से जल्द न्यायालय में सरेंडर करने की चेतावनी दी। डीएसपी ने कहा कि यदि आरोपी अविलंब न्यायालय में सरेंडर नहीं करता है, तो पुलिस कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू करेगी। इस अवसर पर डीएसपी प्रकाश सोय के अलावे रजरप्पा के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी विनोद कुमार मुर्मू, गोला अंचल के पुलिस निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता, अवर निरीक्षक रौशन कुमार व शशि प्रकाश सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान शामिल थे।

=========================================

सरकारी निर्देशो का पालन करते हुए मनाया जाएगा दुर्गा पूजा

बरकाकाना। आगामी दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए बरकाकाना ओपी परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता बरकाकाना ओपी प्रभारी हरनारायण साह ने किया।बैठक में कोरोना के कारण सरकारी निर्देशो को ध्यान में रखते हुए मनाया जाएगा दुर्गा पूजा।जिला प्रशासन के आदेश अनुसार किसी तरह के मेले का आयोजन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा,पूजा आयोजन में प्रसाद वितरण एवम स्पर्श पूजा पर पूर्णतः रोक रहेगी।मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी हरनारायण साह ने कहा कोरोना काल मे प्रशासनिक नियमो का पालन अवश्य रूप से करे।पूजा स्थल पर एक दूसरे के बीच छह फीट की दूरी बनाये रखें एवम मास्क का इस्तेमाल अवश्य रूप से करे।किसी तरह के भीड़ भाड़ से बचे तथा छोटे छोटे बच्चों को अपनी विशेष निगरानी में रखे।बैठक में बरकाकाना ओपी अंतर्गत चार पूजा आयोजन कमिटी के सदस्य पहुंचे एवम सरकारी निर्देशो का पालन शख्ती से करने का भरोसा दिलाया।मौके पर पुलिस पदाधिकारी प्रकाश मुर्मू,आलोक सिंह, अखिलेश दुबे,हाजी खलील,नागेंद्र सोनी,मो इकबाल, बंटी प्रसाद,अशोक पासवान,रंजीत राम,बिल्लू खान,शंकर मिस्त्री, पंचम करमाली,देवकी नंदन बेदिया सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

=========================================

केंद्रीय विद्यालय भुरकुंडा के समीप वाहन जाँच कैम्प लगाया गया

बरकाकाना। थाना चौक केंद्रीय विद्यालय भुरकुंडा के समीप वाहन जाँच कैम्प लगाया गया।जाँच कैम्प में जाँच के दौरान हेलमेट व मास्क की जाँच की गई।जाँच के दौरान दर्जनों मोटरसाइकिल हुए जब्त।जब्त मोटरसाइकिल से वसूले गए सतरह हजार रुपए।जाँच के दौरान स्थानीय लोगों ने लगातार हो रही जाँच का विरोध किया।मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारी ने लोगो को निर्देश दिया कि घर से जैसे ही निकाले गाड़ी, अवश्य रूप से हेलमेट व मास्क का इस्तेमाल करें ताकि आप रहे सुरक्षित एवम आपका परिवार भी सुरक्षित महसूस करे।बताते चलें कि लगातार हो रहे वाहन जांच के वावजूद स्थानीय लोगों में जागरूकता की कमी दिख रही हैं और लगातार जुर्माना भर रहे है।

 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us