#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (13 अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, October 13, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (13 अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • महिलाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में रोटरी ने उठाए कदम
  • गौतम महतो बने विभाग सह संयोजक व अंशु पाण्डेय बने ज़िला संयोजक
  • छावनी अधिशासी अधिकारी, छावनी परिषद को एक मांग पत्र सौंपा
  • पुलिस लाइन में सरकारी वाहनों की हुई नीलामी, पुलिस अधीक्षक रहे मौजूद
  • 14 अक्टूबर को रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों में होगा विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन
  • दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला ने किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण

चितरपुर खबर

  • सीसीएल की पुरानी बिल्डिंग में अब चोरों की नज़र, लाखों की ईंट और सरिया ढोकर ले गए
  • नवरात्र से पहले लौटी बाजारों की रौनकमुरझाए दुकानदारों के चेहरे खिल गए 
  • रजरप्पा दर्शन का पोर्टल में हुआ बदलाव                          

बरकाकाना खबर

  • बरकाकाना ओपी ने लंबित मामलों के दो आरोपियों को भेजा जेल

सिरका खबर

  • सिरका में हुआ कोरोना जांच शिविर का आयोजन
  • सीसीएल अरगडा एरिया सुरक्षा कर्मियो का मिलन समारोह श्रमिक स्टेडियम सिरका में संपन्न

गोला खबर

  • निबंधित श्रमिकों के बीच सर्ट पैंट साड़ी वितरण
  • पूर्व विधानसभा प्रत्याशी से मिले पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक
  • प्रखण्ड कार्यालय में कार्यरत कंप्युटर ओपरेटर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

खबरे विस्तार से

महिलाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में रोटरी ने उठाए कदम

रामगढ़। महिलाओं को आत्मनिर्भर बना कर उनके जीवन में बदलाव का एक छोटा सा प्रयास है। रोटरी दामोदर वैली ने अपने 29 वें प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाते हुए टायर मोड़ के समीप महिलाओं को स्वालंबन बनाने की दिशा में एक बेहतर कदम उठाते हुए मशरूम की खेती के गुर सिखाएं। मौके पर अध्यक्ष अमित साहू ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मशरूम की खेती महिलाओं को एक नया विकल्प दे रही है, जिससे वे अपने आने वाले समय में आर्थिक स्थिति से जूझना नहीं पड़ेगा और आत्मनिर्भर बनकर समाज में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।  महिलाओं को मशरूम की खेती का पूर्ण रूप से जानकारी देते हुए इस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन अर्चना महतो ने बताया कि मशरूम की खेती से महिलाओं के जीवन में एक समुचित बदलाव आएगा और वे अपने आर्थिक स्थिति को समृद्ध करने की दिशा में एक सार्थक पहल होगा। इस अवसर पर महिलाओं ने रोटरी दामोदर वैली के इस पहल की काफी सराहना की और आगे भी इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर रोटरी दामोदर वैली के सचिव रामप्रवेश गुप्ता, उपाध्यक्ष विकास जैन, कोषाध्यक्ष निलेश गुप्ता,पूर्व अध्यक्ष धीरज सिंह, सुभाष जैन, नीरज चौधरी ,पीएन तिवारी, इनकमिंग प्रेसिडेंट देवांशु साहा महिला समिति की सुनीता सिन्हा ,वंदना सिन्हा ,किरण सिंह ,संध्या सिन्हा, समेत कई अन्य महिला उपस्थित थी।

============================================

गौतम महतो बने विभाग सह संयोजक व अंशु पाण्डेय बने ज़िला संयोजक

रामगढ़। अभाविप  झारखण्ड प्रांत के एकदिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक राँची हिनू के विद्या विकास समिति भवन में हुआ जिसमे प्रदेश के नया इकाई का गठन किया गया।  जो

रामगढ़ से हजारीबाग विभाग के विभाग सह संयोजक गौतम कुमार महतो को एवं रामगढ़ जिला संयोजक अंशु पांडे को नियुक्त किया गया हैं। नई दायित्व मिलने पर अंशु पांडेय ने कहा कि संगठन ने जो भरोसा मुझे पर दिखाया है, उस भरोसे पर खड़ा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा गौतम महतो ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व की सबसे बड़ी छात्र संगठन है, मुझ जैसे आम कार्यकर्ता को विभाग की जिम्मेदारी सौपने के लिए  प्रदेश अध्यक्ष  प्रो नाथू गाडी, प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ला ,प्रदेश मंत्री राजीव रंजन देव पांडेय, को बहुत बहुत धन्यवाद संगठन ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उस जिम्मेदारी का निर्वहन करने का पूरा प्रयास करूंगा। रामगढ जिला के कार्यकर्ता ने राजेश ठाकुर,सौरभ जासवल,कुश श्रीवास्तव ,संतोष  कुशवाहा , अमित महतो ,विशाल चौधरी ,महादेव चौधरी, उमेश महतो, सुदीप महतो, बिनेश महतो ,अमित ठाकुर, मंसू बेदीया, विक्की कुमार ,राहुल साह आदि कार्यकर्ता ने बधाई और शुभकामनाएं दिया।

============================================

छावनी अधिशासी अधिकारी, छावनी परिषद को एक मांग पत्र सौंपा

रामगढ़। मंगलवार को आजसू पार्टी नगर सचिव नीरज मंडल एवं समाजसेवी रानी प्रियंका वार्ड नंबर 5 छावनी परिषद रामगढ़ ने एम एस हरि विजय  छावनी अधिशासी अधिकारी, छावनी परिषद को एक मांग पत्र सौंपा।  मांग पत्र सौपने से पूर्व बुके देकर अधिकारी का स्वागत किया गया,  मांग पत्र में मुख्य रूप से ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग किया की जो 24 मार्च से बंद छावनी सार्वजनिक अस्पताल छावनी परिषद रामगढ़ कैंट जो आज तक बंद है, कोई भी सेवा बहाल जनता के लिए चालू नहीं है वह काफी निराशाजनक है यह अस्पताल पूरे 8 वार्ड के जनता के लिए एकमात्र रामगढ़ शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जो कि चिकित्सा हेतु शुल्क मात्र 10 है और दवा मुफ्त में जनता को दी जाती है। जिससे यहां की आम जनता काफी सहयोग छावनी परिषद के द्वारा मिलती है छावनी सार्वजनिक अस्पताल बंद होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना यहां की जनता को करनी पड़ रही है, प्रतिदिन कई महिलाएं एवं बुजुर्ग इलाज करवाने आ रहे हैं बंद होने के कारण लौट जा रहे हैं। समाजसेवी रानी प्रियंका ने कहा कि  कोविंड  19 को देखते हुए  नियमों के साथ  अस्पताल को पुनः चालू की जाए  ताकि रामगढ़ शहरी क्षेत्र के सभी वार्डों के जनता के हित के लिए यह छावनी सार्वजनिक अस्पताल छावनी परिषद रामगढ़ अस्पताल चालू करवा कर जनता की स्वास्थ चिकित्सक समस्याओं का निदान हो सकें  इस जनहित कार्य के लिए पूर्व में भी 10 सितम्बर  को मांग पत्र दी गई थी किंतु अभी तक  कोई पहल नहीं की गई है मौके पर गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी से अपने मोबाइल पर नगर सचिव नीरज मंडल ने सीओ से बात करवाई,  सांसद ने मामले को संज्ञान में लेते हुए छावनी परिषद अस्पताल खोलवाने की बात कही साथ ही कहा कि  जिस तरह  कोविड-19  के गाइडलाइन के तहत सदर अस्पताल रामगढ़ आज जनता के लिए सेवा की शुरुआत की गई है उसी के तहत छावनी अस्पताल जनहित में खुल जाने से रामगढ़ की जनता को काफी मदद मिलेगी।

============================================

पुलिस लाइन में सरकारी वाहनों की हुई नीलामी, पुलिस अधीक्षक रहे मौजूद

रामगढ़। जिला पुलिस के पुलिस लाइन में सरकारी वाहनों का नीलामी पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के उपस्थिति में मंगलवार को किया गया। जिसमें कुल 60 गाड़ियों का नीलामी किया गया जिसमें 22 चार चक्का और 38 दो चक्का वाहन रही। नीलामी वैसे वाहनों का किया गया जो निर्धारित समय सीमा और निर्धारित किलोमीटर का पैमाना पार कर चुके थे। यह सब वाहन पुलिस विभाग के उपयोग के लायक नहीं थे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि सभी अनुपयोगी वाहनों का सभी कागजी प्रक्रिया पूरा करने के बाद नीलामी किया जा रहा है। नीलामी में पारदर्शिता के लिए सुबह से ही ओपन बिडिंग किया जा रहा है। जिसका पूरे प्रक्रिया का वीडियोग्राफी भी किया जा रहा है। नीलामी में भाग लेने के लिए बिहार झारखंड के कई लोग पहुंचे हैं। पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि इस नीलामी से अधिक से अधिक राशि सरकार को प्राप्त हो।

============================================

14 अक्टूबर को रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों में होगा विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन

रामगढ़। रामगढ़ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा 14 अक्टूबर 2020 को विशेष कोरोना जांच शिविर का आयोजन सभी प्रखंडों में किया जाएगा। शिविर के आयोजन से संबंधित सूची निम्न है। रामगढ़ प्रखंड,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुराना सदर अस्पताल रामगढ़, सदर अस्पताल छत्तरमांडू रामगढ़, सीसीएल अस्पताल नईसराय रामगढ़, कुंदरूकला पंचायत भवन। मांडू,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र माण्डु, पंचायत सचिवालय कुज्जु ईस्ट, पंचायत सचिवालय कुज्जु वेस्ट। पतरातू, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू पंचायत भवन कटिया पंच मन्दिर , पंचायत भवन बुध बाजार दोतल्ला।

============================================

दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला ने किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण

रामगढ़। सरकार द्वारा दुर्गा पूजा 2020 के आयोजन के संबंध में जारी किए गए दिशा निर्देशों के आलोक में मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी गोला अजय रजाक ने थाना प्रभारी गोला के साथ विभिन्न क्षेत्रों जहां दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाना है, निरीक्षण किया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों के सदस्यों के साथ सरकार द्वारा दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते हुए ही आयोजन करने के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सभी को बताया कि इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों के अंदर रहकर ही दुर्गा पूजा मनाए एवं जिन जगहों पर पारंपरिक रूप से मूर्ति की स्थापना की जाती है, वहां भी मूर्ति की ऊंचाई को 4 फीट से कम रखने, सामाजिक दूरी का पालन करने एवं एक समय में 7 लोगों से अधिक को पंडाल के अंदर इकट्ठा ना होने सहित आदि दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

=================================================

सीसीएल की पुरानी बिल्डिंग में अब चोरों की नज़र, लाखों की ईंट और सरिया ढोकर ले गए

चितरपुर सीसीएल में लोहा,  कोयला और डीजल की चोरी तो आम बात है। परंतु,  इधर कुछ महीने से चोरों ने सीसीएल रजरप्पा क्षेत्र के पुराने बिल्डिंगों में लगे ईट और सरिया की चोरी कर रहे हैं।  इसके लिए चोरों ने लाखों की लागत से बने छत को तोड़कर उसके ईट निकाल रहे हैं। कंक्रीट को हथौड़े से तोड़कर उसमें लगे लोहे की सरिया के अलावा बिल्डिंग में लगे लोहे के दरवाजे खिड़की को बेखौफ होकर चोर ले जा रहें हैं। जबकि यहां लगे लकड़ी के दरवाजे सहित अन्य सामान तो कई माह पूर्व ही ठिकाने लगा दिया है। इस मामले में प्रबंधन और सीसीएल के सुरक्षा विभाग खामोश है।

============================================

नवरात्र से पहले लौटी बाजारों की रौनकमुरझाए दुकानदारों के चेहरे खिल गए 

 

चितरपुर। 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे शारदीय नवरात्र से पहले बाजारों में रौनक लौट आई है। खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, जिससे लंबे समय से मुरझाए दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं। मंगलवार को कपड़ों से लेकर ज्वैलरी व पूजा सामग्री की दुकानों पर लोगों ने खरीदारी की। इस बार दुकानदारों ने नवरात्र को लेकर पूजा की विशेष थाली तैयार की है। पहले श्राद्ध के अगले दिन से नवरात्र शुरू हो जाता था, लेकिन 165 साल के बाद इस बार श्राद्ध के एक माह के बाद शारदीय नवरात्र मनाए जाएंगे। श्राद्ध खत्म होते ही अधिमास शुरू हो गया था, जो 16 अक्टूबर को खत्म होगा। नवरात्र 24 अक्टूबर तक चलेगा। 25 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा।

============================================

रजरप्पा दर्शन का पोर्टल में हुआ बदलाव                          

रजरप्पा।  दर्शन ऑनलाइन टोकन हेतु राज्य द्वारा एक सुरक्षित व सुविधाजनक पोर्टल https://jharakhanddarshan.nic.in विकसित किया गया है। पूर्व से ऑनलाइन टोकन हेतु चालू rajrppa.in साइट को बंद कर दिया गया है, इस साइट से पूर्व से 16 अक्टूबर तक के लिए की गयी बुकिंग मान्य होगी।पुराने पोर्टल https://rajrppa.in पर 17 अक्टूबर या उसके बाद के लिए की गई पुरानी बुकिंग मान्य नहीं होगी व इसके लिये https://jharkhanddarshan.nic.in पर पुनः टोकन प्राप्त कर सकते हैं। एक बार मे अधिकतम 4 लोगों के लिए बुकिंग की जा सकती है। 10 वर्ष से अधिक उम्र के लिए  आधार अनिवार्य है।रामगढ़ उपायुक्त ने ट्वीट कर जानकारी दी।

============================================

बरकाकाना ओपी ने लंबित मामलों के दो आरोपियों को भेजा जेल

बरकाकाना।  ओपी ने लंबित मामलों के दो आरोपियों को भेजा जेल। प्राप्त जानकारी के अनुसार कांड संख्या 24/20 के आरोपी जितेंद्र शर्मा उर्फ छोटू शर्मा एवम कांड संख्या 164/20 के आरोपी सुनील यादव को जेल भेजा।बरकाकाना ओपी प्रभारी हरनारायण साह ने बताया दोनो आरोपी की लंबे समय से पुलिस को तलाश थी लेकिन अब सफलता प्राप्त हुई है।दोनो आरोपी लगातार कोर्ट की अवहेलना कर रहे थे और फरार चल रहे थे जिसके कारण इन्हें गिरफ्तार किया गया है।दोनो आरोपी को पहले कोरोना जाँच करायी जाएगी तदोपरांत उसे जेल भेजा जाएगा।

============================================

सिरका में हुआ कोरोना जांच शिविर का आयोजन

सिरका।  कोविड-19 के मद्देनजर रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर कॉरोना जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत मंगलवार को  सिरका बाल मंडली मंडप मे समय प्रातः 10: बजे कोविड-19 जांच शिविर नगर परिषद रामगढ़ के द्वारा निशुल्क किया गया। जिसमें कुल 25 लोगों की कोरोना  जांच की गई  जिसमें सभी का  रिपोर्ट नेगेटिव आया जांच शिविर में मौजूद रामगढ़ चिकित्सा दल पिंटू कुमार,धीरेंद्र कुमार,हीरा लाल कुमार एवं वार्ड पार्षद प्रतिनिधि नीरज कुमार पासवान,सहिया दीदी सबिता देवी ,नीलम देवी,लीलावती देवी,वार्ड जमादार विक्रम जोशी,अरुण शाहू, आलिफ़ आलम,समीम अख्तर,आर्यन कुमार आदि उपस्थित थे।

============================================

सीसीएल अरगडा एरिया सुरक्षा कर्मियो का मिलन समारोह श्रमिक स्टेडियम सिरका में संपन्न

सिरका।  सीसीएल अरगडा एरिया के सुरक्षा कर्मियों , गृहरक्षा वाहनियों का वर्ष 2O2O का मिलन समारोह मंगलवार को सिरका श्रमिक स्टेडियम में आयोजित की गई । इसकी अध्यक्षता सिरका पीओ कृष्ण मुरारी व संचालन एस एम तिवारी व प्रशांत बेलथरिया ने संयुक्त रूप से किया ।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अरगडा क्षेत्र महाप्रबंधक राजीव कुमार सिंह ,व विशिष्ठ अतिथि सीसीएल मुख्यालय रॉची के अधिकारी विक्रांत मलहान , होमगार्ड कमांडर हजारीबाग के चमरा मिंज  ,रामगढ़ जिला होमगार्ड कमान्डर महेन्द्र हरिजन आदि मौजूद थे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले सीसीएल के अधिकारियों ने मुख्य अतिथि व विशिब्ठ अतिथियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया । शारीरिक दूरी व लॉकडाउन का पालन करते हुए मुख्य अतिथि अरगडा जीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सुरक्षा कर्मी दिन को दिन ,रात को रात नहीं समझा , डियूटी इमानदारी पुर्वक किया एक ही खुन ,एक ही वर्दी इसकी है शान । उन्होंने कहा होमगार्ड के जवानो का वेतन छः माह से नही मिला था । प्रयास कर उसे जुलाई माह तक पहले करवाया। कुछ जवानों को अगस्त माह तक हुआ। मेरा प्रयास है सितंबर माह का वेतन दुर्गा पूजा से पहले भुगतान करवाया जाएगा। मेरा वादा सुरक्षा कर्मियों को तकलीफ नही होने देगें। विशिष्ठ अतिथि विक्रांत मलहान ,होमगार्ड कमान्डर चमरा मिंज व महेन्द्र हरिजन ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारे सुरक्षा कर्मी कोरोना महामारी के समय में कोयला के उतपादन  में अपने डियूटी को ईमानदारी पूर्वक किया । कभी थके नहीं  आगे बढ़ते रहे। देश प्रेम से उपर कोई प्रेम नही है। सुरक्षा कर्मियों  साल के 365 दिनो तक देश के उर्जा के श्रोत कोयले को उत्पादन में भरपुर सहयोग किया। कोरोना काल में स़ुरक्षा कभी भय को अपने को  दुर ररवा। जिन सुरक्षा कर्मियों ने डियूटी के दौरान अपने जिदगी को दाव पर लगाकर डियूटी के दौरान सीसीएल के संपति को चोरी होने से बचाया उन सुरक्षा कर्मियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । इस मिलन समारोह में रेलीगडा , गिदी सी ,गिद्दी ए ,गिद्दी वाशरी ,सिरका ग्रुप जीएम यूनिट ,रेलीगड़ा स्टोर से सीसीएल सुरक्षा कर्मी ,होमगार्ड के महिला एवं पुरुष जवान ,व प्राईवेट कंपनी के सुरक्षा गार्ड काफी संख्या में मौजूद थे । मौके पर सीसीएल अधिकारियो में गिरीश चन्द्रा ,कृबण मुरारी ,वी मोहन ,अमरेन्द्र कुमार ,संजीव कुमार ,अमरेन्द्र कुमार झा ,यु सी गुप्ता ,एस एम तिवारी ,सुभाष राजभर , मनोकामना सिंह ,केशव राय , आदि सहित कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

============================================

निबंधित श्रमिकों के बीच सर्ट पैंट साड़ी वितरण

गोला। प्रखंड क्षेत्र के बरियातु व कमता में मंगलवार को श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के द्वारा पंचायत की मुखिया सुबाला देवी की उपस्थिति में निबंधित महिला श्रमिकों को साड़ी व पुरुष श्रमिकों के बीच सर्ट पैंट का वितरण किया गया। इस दौरान बताया गया, कि सरकर के द्वारा कई तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही। लेकिन जानकारी के अभाव के कारण लोग इसका फायदा लेने से वंचित रह जाते हैं। सभी श्रमिक भाई अपना अपना निबंधन अवश्य कराएं। ताकी सरकर के द्वारा दी जाने वाली सेफ्टी किट, कुली किट, बीमा, प्रसूती लाभ, छात्रवृति, अंत्येष्टि समेत अन्य योजनाओं का लाभ ले सके। मौके पर श्रमिक मित्र नरेश राम, कुलदीप महतो, गोविंद मुंडा, ब्रजकिशोर दांगी, प्रतिमा देवी, शोभा देवी,अनु देवी,ललिता देवी,रेखा देवी,रसिदा खातुन,अलिमुन निशा,सबाना प्रवीण,मीना देवी  आदि मौजूद थे।

============================================

पूर्व विधानसभा प्रत्याशी से मिले पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक

गोला। रामगढ़ के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी बिनू कुमार महतो युवा टाइगर से मंगलवार को पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक बिनोद बिहारी महतो मिलकर क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा किया। साथ ही समाधान पर विचार विमर्श किया।  इसी सिलसिले में प्रदेश संयोजक एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बिनोद बिहारी महतो ने कहा कि आज पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रामगढ़ के रायपुरा के निवासी युवा दिलों में राज करने वाले क्षेत्र के नौजवान साथी छोटा भाई बिनू कुमार महतो युवा टाइगर के आवास पर भी मिलने का मौका मिला और उन से बातें हुई क्षेत्र का विकास क्षेत्र में आगामी चुनाव पर पंचायत प्रतिनिधियों का जो चुनाव होगा उसमें सही लोगों का चुनाव हो और इस क्रम में हमने शिक्षा मंत्री को मेडिका में एडमिट है उनके स्वास्थ्य ठीक होने की भी कामना की। आज रामगढ़ क्षेत्र के सामाजिक लोग जो काम कर रहे हैं उन सभी मिलकर मंथन करूंगा। प्रदेश संयोजक एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बिनोद बिहारी महतो ने कहा कि क्षेत्र का विकास हो झारखंड में झारखंडियों का विकास हो लेकिन आज तक सरकारों ने वो काम नहीं किया है। इस सरकार पर हमें उम्मीद है कम से कम 1932 का खतियान लागू करे। जिसमें हमारे बाल बच्चे जो पढ़ाई लिखाई कर रहे हैं हम लोगों ने तो सामाजिक सेवा में जीवन अर्पण कर दिया लेकिन लागू होगा हमारे बाल बचे भाई भतीजा लोगों भी को इसी पर विचार कर रहे हैं, और पूर्व के दिनों में भी उनके पास रखा है और मैं चाहता हूं कि सामाजिक लोगों को लेकर सरकार के समक्ष रखूंगा।

============================================

प्रखण्ड कार्यालय में कार्यरत कंप्युटर ओपरेटर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

गोला। प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ कार्यालय में कंप्युटर ओपरेटर में कार्यरत चितरपुर निवासी मजहर इमाम उम्र 32 वर्ष का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया गया कि हर दिन की तरह वे कार्यालय में काम को निपटा रहे थे। इसी दौरान उन्हे दिल का दौरा पडा और अचेत होकर जमीन पर गिर गया। इसके बाद अन्य कर्मियों ने उन्हे उठाकर मेदांता अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव के घर पहुँचते ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। बताया गया कि तीन वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी। और उसका एक पुत्री हुई थी। वहीं घटना के बाद प्रखंड सह अंचल कार्यालय को बंद कर दिया गया। असमायिक निधन पर बीडीओ अजय कुमार रजक, बीईईओ महावीर पासवान, सीडीपीओ आराधना, कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार, प्रधान सहायक मो युसुफ, रंजीत कुमार, दीपक राम, देवनाथ राम, राजेश कुमार, संगीता वर्मा आदि ने शोक व्यक्त किया है।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us