#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (18अक्टूबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, October 18, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (18अक्टूबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • श्री कृष्ण विद्या मंदिर के बच्चों ने माँ दुर्गे की चित्र बनाकर ऑनलाइन अपने-अपने कलाओ का प्रदर्शन किया
  • नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया
  • दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में अंचल अधिकारी पतरातू एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातु द्वारा किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण
  • भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने किया फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन
  • सोनालिका ट्रैक्टर शोरूम गोला में विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया गया

बरकाकाना खबर

  • अणिमा ने किया अपने क्षेत्र को गौरवान्वित,नीट की परीक्षा में लाया 369वा रैंक

अरगडा खबर

  • रामगढ़ युवा कॉग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष बने  ईश्वर                                                        

गोला खबर

  • तालाब में डूबने से वृद्ध चरवाहे की मौत,तीन मवेशी भी मरे                     

खबरे विस्तार से

श्री कृष्ण विद्या मंदिर के बच्चों ने माँ दुर्गे की चित्र बनाकर ऑनलाइन अपने-अपने कलाओ का प्रदर्शन किया

रामगढ़। शनिवार को श्री कृष्ण विद्या मंदिर रामगढ़ के सह पाठयक्रम गतिविधियों के अंतर्गत दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए कक्षा प्रथम से दसवीं तक के बच्चों के बीच मां दुर्गा से संबंधित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया l जिसमें कक्षा प्रथम से पंचम तक के बच्चों ने मां दुर्गा के वेशभूषा में फैंसी ड्रेस  प्रतियोगिता में माता के विभिन्न रूपों का प्रदर्शन कियाl कक्षा  छठी से अष्टम तक के बच्चों ने माता के विभिन्न रूपों के चित्रों का प्रदर्शन किया तथा नवम और दशम के विद्यार्थियों ने माता के अलग-अलग रूपों में भक्ति गीत पर नृत्य का प्रदर्शन कियाl सभी वर्ग के बच्चों ने  ऑनलाइन अपने-अपने कला का प्रदर्शन बहुत ही सुंदरता से किया l इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य जॉर्ज माइकल निस ने बच्चों को इस कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक भाग लेने के लिए बहुत-बहुत बधाई दी एवं आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उनकी सराहनीये रहा।

==============================================

नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया

रामगढ़। बरहेट समेत दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में शुक्रवार को हुए आदिवासी नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या के विरोध में रविवार को भारतीय जनता पार्टी रामगढ़ जिलाध्यक्ष प्रवीण मेहता के अध्यक्षता में सुभाष चौक पर कोविड -19 के गाइडलाइंस को मानते हुए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। जिसका संचालन नगर अध्यक्ष राजीव रंजन ने किया।बैठक की अध्यक्षता कर रहे मेहता ने कहा कि झामुमो और कोंग्रेस कि गठबंधन सरकार के 10 महीने के कार्यकाल में विधि व्यवस्था की भयावह स्थिति हो चुकी है। आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश भर में हेमंत के इस कार्यकाल में अभी तक 1200 बलात्कार हो चुके है, यानी 5 महिला एवं बच्चियों का प्रतिदिन बलात्कार हो रहा है।और शर्म कि बात तो ये है, कि सबसे ज्यादा आदिवासी बहू बेटियों के साथ ही उत्पीड़न,बलात्कार और हत्या हुई है। इससे यही प्रतीत होता है कि हेमंत है तो हिम्मत है बोलकर सत्ता पर काबिज होते ही जेएमएम ने अपराधियों,बलात्कारियों और लुटेरों को हिम्मत दी है। मौके पर प्रवीण मेहता के अलावा आक्रोशित वक्तव्य देने वालो में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रो. संजय सिंह, रणंजय कुमार उर्फ कुन्टु बाबु, रामगढ़ जिला के प्रथम जिला अध्यक्ष रहे प्रकाश‌ मिश्रा , पूर्व जिला अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार गुप्ता, निवर्तमान जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी  सुमन सिंह, सरस्वती देवी, नमेन्द्र चंचल , संजीव कुमार बाबला ,धन्नजय कुमार पुटुस, मनोज सिंह , युगेश डांगी ,मनोहर गुप्ता,और विधायक प्रतिनिधि संजय साह ने भी  हेमन्त राज में महिलाओं खाश कर मासुम बच्चियों के साथ लगातार हो रहे हैवानियत और दरिदंगी  आक्रोश व्यक्त करते हुए  हेमन्त के हिम्मत पर तंज कसते हुए अविलंब अपराधियों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी कानूनी सजा दिलवाने का काम करें । मेहता ने बताया कि अपराध और बलात्कार के खिलाफ झारखंड के महामहिम राज्यपाल के नाम कल उपयुक्त महोदय को एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। धरना-प्रदर्शन में मुख्य रूप से बिरसा हांसदा,सरस्वती देवी,लक्ष्मी देवी,प्रो.खिरोधर साहू, सुबोध सिंह,अभय कुमार सिन्हा, राजीव रंजन प्रसाद ,राजेन्द्र प्रसाद कुशवाहा, जागेश्वर प्रजापति,शिवकुमार महतो, सूर्यवंश श्रीवास्तव , रिषीकेश सिंह, संतोष कुमार साह , दीनदयाल कुमार, सुरेंद्र शर्मा,प्रवीण कुमार सोनू ,सत्यजीत चौधरी,मनोज सिंह,भीमसेन चौहान,मनोहर गुप्ता,मचेंद्र कुमार,अशोक कुमार,शनि कुशवाहा,नीरज सिंह,रमेश महतो,सरिता देवी,सुबोध सिंह,गणेश प्रसाद,संजय शाह,अर्जुन वर्मा,आशीष कुमार,अमितेश कुमार,रवि सिन्हा, सिंह,गोपाल प्रसाद,दीनदयाल कुमार,ऋषिकेश सिंह,सूर्यवंश श्रीवास्तव,महेंद्र महतो,अर्जुन वर्मा,विजय सोनकर,अशोक कुमार एवं संतोष साह इत्यादि लोग उपस्थित थे।

==============================================

दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में अंचल अधिकारी पतरातू एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातु द्वारा किया विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण

रामगढ़। सरकार द्वारा दुर्गा पूजा 2020 के आयोजन के संबंध में जारी किए गए दिशा निर्देशों के आलोक में रविवार को अंचल अधिकारी पतरातू निर्भय कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातू प्रकाश चंद्र महतो ने थाना प्रभारी भुरकुंडा थाना श्याम भगत एवं पुलिस निरीक्षक पतरातु विपिन कुमार के साथ विभिन्न क्षेत्रों जहां दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाना है निरीक्षण किया।मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी के द्वारा विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों के सदस्यों के साथ सरकार द्वारा दुर्गा पूजा के आयोजन के संबंध में जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते हुए ही आयोजन करने के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उन्होंने सभी को बताया कि इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घरों के अंदर रहकर ही दुर्गा पूजा मनाए एवं जिन जगहों पर पारंपरिक रूप से मूर्ति की स्थापना की जाती है वहां भी मूर्ति की ऊंचाई को 4 फीट से कम रखने, सामाजिक दूरी का पालन करने एवं एक समय में 7 लोगों से अधिक को पंडाल के अंदर इकट्ठा ना होने सहित आदि दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।इसके साथ ही उनके द्वारा सभी समितियों के प्रतिनिधियों को बताया गया कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए दुर्गा पूजा पर्व  के दौरान किसी भी तरह के उद्घाटन समारोह सहित अन्य किसी भी तरह के समारोह का आयोजन ना किया जाए।

==============================================

भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने किया फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन

रामगढ़। रविवार को जिला के पारसोतिया स्थित कोयरी टोला हाई स्कूल मैदान में जय हिन्द सपोर्टिंग क्लब द्वारा फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।टूर्नामेंट का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।उद्घाटन समारोह में कमिटि के सदस्यों ने मुख्य अतिथि धनंजय कुमार पुटूस को बुके देकर सम्मानित किया। मैच खलारी व सांडी के बीच खेला गया जिसमे सांडी की टीम ने 2-1 से जीत हासिल किया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुटूस ने कहा जीत और हार हर मैच का हिस्सा है।जरूरत है कि हर मैच से सीखने की। मौके पर मौजूद टूर्नामेंट के संयोजक आदिवासी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनिल मुंडा,रवि मुंडा,चंदन कुमार,दरोगा सिंह,राहुल कुमार,राकेश गंझू,गोलू मुंडा,सुरेश मुंडा,अजय पांडे,आकाश कुमार,विकास कुमार, प्रदीप मुंडा,बबलू मुंडा,नितेश मुंडा आदि।

==============================================

सोनालिका ट्रैक्टर शोरूम गोला में विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया गया

रामगढ़। रविवार को सोनालिका ट्रैक्टर शोरूम गोला सिकीदिरी रोड गोला में उद्घाटन विधिवत  फीता काटकर किया गया जिसके मुख्य अतिथि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शहजादा अनवर ने किया।   अनवर ने कहा  की सोनालिका ट्रैक्टर का शोरूम खुलने से किसान भाइयों को खेती के नए नए उपकरण आसानी से उपलब्ध मिलेंगे तथा सेल सर्विस   पार्ट्स  की भी सुविधा मिलेगी किसान इस देश की रीढ़ है किसान भाइयों को हर संभव सहायता दिया जाएगा। शोरूम के मालिक पंकज महतो ने कहा कि किसानों को सस्ती दर पर ट्रैक्टर, रोटावेटर,थ्रेसर,हल,केजव्हील आदि हमेसा उपलब्ध मिलेंगे मौके पर किसान नेता चतुर्भुज कश्यप, दिगम्बर महतो, सुनील चक्रवती, गौतम कुमार, बिनु महतो, देवेंद्र दांगी,सोनालिक कंपनी के एरिया मैनेजर रविंदर यादव, कांग्रेस नेता ज्ञानी मुंडा एतवा मरांडी  ,सेल्स एग्जीक्यूटिव किशोर सिंह,अनिल यादव,शिवलाल महतो,नंदू दत्त,मदन महतो,सुरेश बेदिया,रमेश कुशवाहा,बजरंग महतो आदि सैकड़ो लोग मौजूद थे।

==============================================

अणिमा ने किया अपने क्षेत्र को गौरवान्वित,नीट की परीक्षा में लाया 369वा रैंक

बरकाकाना।  घुटुवा स्थित बसुन्धरा क्लॉथ स्टोर के संचालक अशोक अग्रवाल की सुपुत्री अणिमा ने नीट की परीक्षा में 369वा रैंक लाकर क्षेत्र को किया गौरवान्वित।अणिमा की सफलता से परिजनों व मुहल्ले के लोगों में खुशी का माहौल है।बधाई देने वाले लोगो का तांता लगा हुआ है।सफलता प्राप्त कर अणिमा भी प्रफुल्लित है एवम सफलता के पीछे अपने परिवार एवम गुरुजनों का श्रेय दिया।अणिमा भविष्य में डॉक्टर बनकरग्रामीण क्षेत्रों मे गरीबो और जरूरतमंदों की सेवा करना चाहती हैं।बताते चलें कि अणिमा शुरुआत की पढ़ाई डीएवी बरकाकाना से की जिसमे कई सम्मान अपने नाम किया।बर्तमान में वो आकाश इंस्टीट्यूट रांची से अपनी तैयारी कर रही है।अणिमा ने 686 मार्क्स लाकर आल इंडिया रैंकिंग में 369 वा रैंक एवम रांची जिले में तीसरा स्थान लाकर रामगढ़ जिले का नाम रौशन किया है।अणिमा की सफलता से माता रजनी कुसुम,पिता अशोक अग्रवाल, दादा केदार प्रसाद अग्रवाल, दादी दुलारी देवी,चाचा पारसनाथ अग्रवाल,भाई सिद्धार्थ व स्थानीय लोगों ने अणिमा की उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

==============================================

रामगढ़ युवा कॉग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष बने  ईश्वर                                                        

अरगडा। रामगढ़ जिला युवा कॉग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सागर कुमार महतो ने सिरका निवासी ईश्वर राम को युवा कॉग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष के पद पर मनोनित किया है । जिला उपाध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को पत्र के माध्यम से ईश्वर ने कहा कि मैं अपने कर्तब्यों का निर्वाहन पुरीनिब्ठा ,कर्मठता ,एवं सक्रियता के साथ करते हुए युवा कॉग्रेस की नीति एवं सिद्वातों को आम जनता तक पहुँचाकर कॉग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी एवं युवा कॉग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव के हाथो को मजबूती प्रदान करेंगे । साथ ही पिछड़ा वर्ग ,दलितों ,अल्पसंख्यको एवं जिला के हर समुदाय के उथ्थान सें संबंधित कार्य करते हुए संगठन की मजबूती में अपना महत्वपूण योगदान अदा करूँगा।

==============================================

तालाब में डूबने से वृद्ध चरवाहे की मौत,तीन मवेशी भी मरे                     

गोला।  बरलंगा थाना क्षेत्र के बाजारटांड के समीप एक तालाब में डूबने से शनिवार की शाम बरलंगा निवासी एक वृद्ध चरवाहे की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार   बरलंगा  बाजारटांड निवासी 70 वर्षीय बैद्यनाथ महतो प्रति दिन की तरह  शनिवार को भी अपने मवेशियों को चराने के बाद समीप के तालाब में धो  रहा था। इसी क्रम में वह गहरे पानी में चला गया। मवेशियों को धोते-धोते शाम से रात हो गई रात होने के कारण चरवाहे को पानी का आभास नहीं हुआ। जिस कारण वह गहरे पानी में डूब गया। चरवाहा के  डूबने के बाद उनके तीनों मवेशी जिसमे एक भैंस व दो भैसा  रात को ही भटक कर थाना क्षेत्र के सरगडीह रेलवे गेट के समीप चले गये जहां रात मे ही तेज रफ्तार मालवाहक गाडी की चपेट में आने से तीनों मवेशियों की कटकर घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। रविवार की सुबह लोगों ने शव को पानी में तैरते देखा तो  लोगों ने उक्त घटना की जानकारी बरलंगा थाना पुलिस को दिया। पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शव को तालाब से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल रामगढ भेज दिया गया!

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us