#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (25 सितंबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, September 25, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (25 सितंबर 2020)

 


मुख्य खबरे

रामगढ़ खबर

  • अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई पोषण संबंधित  बैठक
  • रामगढ़ पुलिस को मिली सफलता , 3 दिन के भीतर पेट्रोल पंप के स्टाफ से लूट की घटना का हुआ खुलासा
  • गर्भवती महिलाओं को घी का वितरण किया गया
  • कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश मीले कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से
  • अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला प्रबंधन समिति की बैठक
  • नगर परिषद क्षेत्र वार्ड नं 03 में निरीक्षण करने पहुंचे उपाध्यक्ष मनोज महतो
  • सिरका कोलियरी में संयुक्त मोर्चा ने प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया                                        
  • पंडित दीनदयाल उपाध्याय कि जयंती मनाई गई
  • पंडित दीनदयाल के विचारों को आगे ले जा रही है भाजपा:  सोनी सिंह

बरकाना खबर

  • भाकपा माले ने किया संकल्प सभा का आयोजन,पैदल यात्रा कर किया विरोध प्रदर्शन

खबरे विस्तार से

अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई पोषण संबंधित  बैठक

रामगढ़। रामगढ अनुमंडल पदाधिकारी समाहरणालय सभागार में पोषण संबंधित प्रखण्ड कॉर्डिनेशन एक्शन प्लान की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। बैठक के दौरान पीपीटी के माध्यम से पोषण के संबंध में अलग अलग विषयों पर  विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। एवं उनके स्तर में वृद्धि के संबंध में उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की गई।बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए महिला सुपरवाइजर एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए नियमित अंतराल पर प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्देश दिया ताकि उन्हें उनके कार्यों को और भी बेहतर तरीके से निष्पादन करने हेतु जानकारी दी जा सके। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिले में पोषण की स्थिति को और भी बेहतर करने हेतु यह बहुत जरूरी है कि सभी विभाग अपने अपने दायित्वों का निर्वहन सही तरीके से करें क्योंकि पोषण संबंधित जिन विषयों पर भी बैठक के दौरान चर्चा की जा रही है वह केवल किसी एक विभाग से संबंधित नहीं है बल्कि देखा जाए तो सभी विभाग आपस में एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं और बिना सबके एक साथ मिलकर कार्य किए हम पोषण की स्थिति में शीर्ष पर नहीं पहुंच सकते हैं। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों से उनके उनके क्षेत्र अंतर्गत पोषण के संबंध में उठाए जा रहे कदमों पर जानकारी ली एवं आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से नवजात बच्चों, गर्भवती महिलाओं, युवतियों आदि को दी जा रही सुविधाओं की भी समीक्षा की। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए सरकार द्वारा पोषण के संबंध में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी जरूरतमंद तक पहुंचाने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू एवं पतरातू प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदधिकारी, एडीएफ, डीएमएफटी टीम के सदस्य, सभी प्रखंडों के बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

=================================

रामगढ़ पुलिस को मिली सफलता , 3 दिन के भीतर पेट्रोल पंप के स्टाफ से लूट की घटना का हुआ खुलासा

रामगढ़। जिला के बरकाकाना ओपी क्षेत्र में पिछले 21 सितंबर के दोपहर को अपराधियों ने एक पेट्रोल पंप के कर्मचारी से 6 लाख की लूट लिया था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर अन्य लोगों की तलाश में लगी हुई है। जिला पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दिनांक 21 सितंबर को दानिश पेट्रोल पप के मैनेजर राजेन्द्र बेदिया पेट्रोल पंप का पैसा लेकर एसबीआई नया नगर बरकाकाना जा रहा था। जाने के क्रम में घुटचा बस्ती कब्रिस्तान फोर लाईन के समीप दो मोटर साईकिल से पाँच अज्ञात अपराधकर्मी द्वारा राजेन्द्र बेदिया से पैसा की लूट की गगी थी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रामगढ़ द्वारा कांड के त्वरित उद्भेदन हेतु अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी पतरातु प्रकाश चंद्र महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी शाखा की मदद से काण्ड उद्भेदन करते हुए काण्ड में शामिल एक अभियुक्त हुटपा , मुफस्सिल थाना हज़ारी बैग निवासी मनीष कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया है। लुटे गये पैसा में से पचपन हजार तीन सौ बीस रूपया बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस कांड में शामिल अन्य अपराधकर्मियों के विरुद्ध लागातार छापामारी की जा रही है।  इसके पास से एक सीम नम्बर 8000403002 लगा हुआ उजला काला रंग का रेडमी कम्पनी की एण्ड्राईट मोबाईल भी मिला है। इसके पास से मोटर साईकिल जेएच 243077 जो लाल एवं उजला रंग का पल्सर है। आगे बताया गया कि गिरफ्तार अपराधी का आपराधिक इतिहास भी रहा  है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छापामारी दल में प्रकाश चन्द महतो अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी पतरातू, पुलिस निरीक्षक विपिन कुमार, पतरातू अचल,पुअनि हरनारायण साह ओपी प्रभारी बरकाकाना के अलावा प्यारे हसन अनिल हेम्ब्रम आदि शामिल थे।

=================================

गर्भवती महिलाओं को घी का वितरण किया गया

रामगढ़। रामगढ़ झारखंड राज्य सहकारी दुग्ध उत्पादक महा संघ लिमिटेड रांची के द्वारा मातृत्व पोषण के तहत मगनपुर में गुरुवार को गर्भवती महिलाओं को माँ- शिशु  दोनों के स्वास्थ्य हेतु 6 किलो घी वितरण किया गया। मौके पर  मिल्क फेडरेशन के अधिकारी अशोक मिश्रा, दूध संग्रहण के संचालक कविता कुमारी, सामजसेवी महेश्वर प्रसाद, युवा कांग्रेस नेता दीपक शर्मा ,अमित कुमार ,चंद्रहास कुमार , बालेश्वर महतो ,राजेश महतो ,गिरीश प्रसाद ,महादेव प्रसाद, संदीप कुमार, खगेंद्र महतो, आदि लोग मौजूद थे।

=================================

कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश मीले कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से

रामगढ़ । कांग्रेस नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने दुलमी ,गोला, चितरपुर रामगढ़ क्षेत्र में यूरिया की किल्लत को देखते हुए शुक्रवार को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से मिलकर यूरिया की समस्याओं से अवगत कराया । सुधीर मंगलेश ने कहा कि यूरिया नहीं मिलने से किसान धान का फसल में यूरिया का छिड़काव नहीं कर पा रहे । साथ ही अब आलू लगाने का भी समय आ गया है इससे भी यूरिया की  खपत अधिक होती है। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने तुरंत संबंधित अधिकारियों को फोन कर यूरिया उपलब्ध कराने के निर्देश दिया। साथ ही कालाबाजारी करनेवाले दुकानदारो पर करवाई  करने का आदेश दिया।

=================================

अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला प्रबंधन समिति की बैठक

रामगढ़।  रामगढ़ जिला समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री की अध्यक्षता में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला प्रबंधन समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी ने सबसे पूर्व समिति के अन्य सदस्यों से अब तक रामगढ़ जिला के रेड क्रॉस सोसाइटी के संबंध में हुए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने प्रमुख रूप से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक रामगढ़ जिला के रेड क्रॉस सोसाइटी के संबंध में जानकारी पहुंचाने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान रामगढ़ जिला के रेड क्रॉस सोसाइटी में ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को जोड़ने हेतु एवं सोसाइटी में जुड़ने हेतु प्रक्रिया को और भी सरल बनाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान आगामी महीने में रेड क्रॉस सोसाइटी रामगढ़ द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान सिविल सर्जन श्रीमति नीलम चौधरी, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी विधि शाखा श्री विशाल कुमार, डीपीएम श्री देवेंद्र भूषण श्रीवास्तव, साहयक जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र, डॉ ठाकुर  मृत्युंजय सिंह, श्री प्रणव कुमार मुखर्जी, श्री कमल किशोर बगड़िया, श्री मुकेश अग्रवाल, श्री विजय मेवाड़, श्री मनोज कुमार मंडल एवं श्री शेखर शरद उपस्थित थे।

=================================

नगर परिषद क्षेत्र वार्ड नं 03 में निरीक्षण करने पहुंचे उपाध्यक्ष मनोज महतो

रामगढ़। रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 03 के बोंगावार में शुक्रवार को रोड नाली का निरीक्षण करने पहुंचे नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज़ कुमार महतो एवं कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव। निरक्षण के दौरान पुरानी जर्जर सड़क,कच्ची सड़क एवं अधूरी आवास को तुरन्त पूरा करने का निर्देश दिए। इस दौरान उपाध्यक्ष ने महिला स्वयं सहायता समूह से मुलाकात कर उनके महिला समूह को नगर परिषद से मिलने वाले लाभ को बारे में बताया। मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज़ कुमार महतो ने कहा कि लोगों की बहुत दिनों से रोड की  मांग थी जिसे बहुत जल्द बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा छोटे छोटे श्रमिकों स्वयं सहायता के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। यदि उन्हें अवसर प्रदान किया जाता है तो महिला चमत्कार कर सकती है। जिसमे मुख्य रूप से वार्ड पार्षद हेमनी देवी,विश्वामित्र महतो,जयकिशोर महतो,नरेश महतो आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

=================================

सिरका कोलियरी में संयुक्त मोर्चा ने प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया                                        

रामगढ़।  सिरका परियोजना कार्यालय के हाजिरी घर के प्रांगण में शुक्रवार को  संयुक्त मोर्चा के द्वारा भारत सरकार का पुतला दहन  एवं धरना प्रदर्शन किया गया धरना प्रदर्शन व पुतला दहन की अध्यक्षता  मिथलेश सिंह एवं संचालन सुशील कुमार सिन्हा ने किया। श्री सिन्हा ने कहा श्रम कानून को रद्द करके विधेयक एवं किसान विरोधी कानून को वापस लिया जाय।  सिरका कोलियरी को सीटीओ   नहीं मिलने के कारण उत्खनन कार्य बाधित है जिसके चलते मजदूरों में आक्रोश व्याप्त  है ।दूसरी ओर वाशरी बचाव को लेकर नेताओं मजदूरों ने उच्च अधिकारियों से गुहार लगाकर अविलंब चालू  करने की बात कही गई। मजदूरों को रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न ना हो इस पर प्रबंधन गहन मंथन कर विचार करें और अविलंब गिद्दी वासरी और सिरका कोलियरी को चालू करने की बात कही गई।  इस अवसर पर वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। विचार रखने वालों में मिथिलेश कुमार सिंह ,अरुण सिंह ,सुशील कुमार सिन्हा, कन्हैया सिंह ,वैजनाथ मिस्त्री, मुस्तफा खान ,जग नारायण, कमरुद्दीन खान,  धनेश्वर तूरी आदि लोगों ने सभा को संबोधित किया ।इस मौके पर नागेश्वर महतो, संतोष सिंह, शिव शंकर कुमार,  मुखिया इनाम खान, जगतार सिंह,  कृष्णा महतो, लालदेव कुम्हार, ज्योति मोहन वर्मा, प्रवीण सिंह, रामशरण राम, लक्ष्मी चरण , कुंवर महतो, सुखराज, विश्वनाथ मांझी, गोपाल बेदिया, चंदन सिंह सहित सैकड़ों श्रमिक नेता व मजदूर उपस्थित थे।

=================================

पंडित दीनदयाल उपाध्याय कि जयंती मनाई गई

रामगढ़। रामगढ नगर के बुथ नम्बर 28 सौदागर मुहल्ला न्यू काँलोनी मे मिकू सिन्हा के आवास मे शुक्रवार को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय  की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि भाजपा युवा नेता राजेश ठाकुर उपस्थित थे। श्री ठाकुर ने कहा की दीनदयाल उपाध्याय ने पूरा जीवन राष्ट्र के समर्पित कर दिया । पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनसंघ की स्थापक भी रहे । आज संगठन बरगद का पेङ बन चुका है ऐसे महान राष्ट्रवादी नेता के चलते हमारे देश की सामाजिक विकास सांस्कृतिक विकास हुआ है । इस कार्यक्रम मे विक्रांत गुप्ता, जैकी कुमार, चन्दन कुमार, अमित कुमार आदि उपस्थित थे।

=================================

भाकपा माले ने किया संकल्प सभा का आयोजन,पैदल यात्रा कर किया विरोध प्रदर्शन

बरकाकाना। भाकपा-माले बरकाकाना लोकल कमेटी के द्वारा ग्राम बुजुर्ग जमीरा में सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में संकल्प सभा का आयोजन किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता देवानंद गोप और संचालन राजेंद्र राम ने किया।कार्यक्रम में सर्वप्रथम पार्टी  के वरिष्ठ नेता कामरेड बुद्धेश्वर गोप ने झंडातोलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।राज्य कमेटी के सदस्य देवकीनंदन बेदिया एवम अन्य लोगों ने कामरेड जयंत गांगुली के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रदांजलि अर्पित की। संकल्प सभा को संबोधित करते हुए देवकीनंदन बेदिया ने कहा कामरेड जयंत गांगुली नक्सलवाड़ी आंदोलन के उपज थे।नक्सलवाडी विद्रोह के दमन काल में जयंत गांगुली ने हजारीबाग-रामगढ़ में आए और गरीब, दलित, आदिवासियों के बीच गांव झोपड़ी में रहकर जागृति पैदा किए और संगठित रहने की प्रेरणा दी।संकल्प सभा के बाद पतरातु प्रखंड के सचिव नरेश बड़ाईक के नेतृत्व एवं सैंकड़ों लोगों की भागीदारी में एक पैदल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें "किसान विरोधी विधेयक वापस लो,डीजल-पेट्रोल का दाम आधा करो,कंपनी राज खत्म करो,रेल,कोल,बैंक को बेचना बंद करो जैसी प्रमुख मांगे शामिल थी।

==================================

पंडित दीनदयाल के विचारों को आगे ले जा रही है भाजपा:  सोनी सिंह

रामगढ़। भारतीय जनता पार्टी रामगढ़ जिला में पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के जीवनी पर जिलाध्यक्ष  प्रवीण मेहता  की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक वेबिनार का आयोजन किया गया । इस दौरान मुख्य वक्ता  सोनी सिंह ने रांची से सभा को संबोधित करते हुए पंडित दीनदयाल  के जीवनी पर अपना वक्तव्य दिया । श्रीमती सोनी  ने बताया कि पंडित जी का बचपन बहुत ही अभाव में गुजरा,उनके जन्म के तुरंत बाद ही उनके माता पिता का देहांत हो गया और कुछ समय बाद ही उनके भाई बहन को भी उन्होंने खो दिया। ग़रीबी में पले बढ़े दीनदयाल  ने देश को अपना जीवन समर्पित कर दिया और आज़ादी के सिपाही बन गए। उनकी जीवनी को हम एक ग्रंथ के रूप में पढ़ कर ये समझ सकते है कि कैसे विपरीत परिस्थितियों से लड़कर उन्होंने जनसंघ पार्टी का विस्तार करते हुए नेहरू  की नीतियों का विरोध किया होगा। इससे बुरी बात क्या हो सकती है कि जिन्होंने देश और दुनियां के लिए नीतियां निर्धारित की उनके बारे में सरकारी पाठयक्रम और इतिहास में ज्यादा कुछ पढ़ने को नहीं मिलता । श्रीमति सोनी सिंह ने बताया कि नेहरू की सोच से उलट पंडित दीनदयाल हमेशा विदेशी कल्चर और संस्कृति का विरोध किया लेकिन उन्हें विदेशों से विज्ञान लेने की वकालत की। धर्म और जाति का विरोध करने वाले पंडित दीनदयाल  के विचारों को धीरे धीरे देश अपनाना शुरू किया और जनसंघ का प्रारूप विशाल होता गया । जनसंघ आज भारतीय जनता पार्टी के रूप में देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सबके सामने है जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के विचारों को आगे बढ़ा रही है। इस वेबीनार का संचालन डॉक्टर संजय सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन  विजय ओझा ने दिया। वेबिनर में सभी मंडलों के अध्यक्ष सहित अनेकों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्य रूप से  रंजीत सिन्हा, इलारानी पाठक,राजीव रंजन,सूर्यवंश श्रीवास्तव,खिरोधर साहू,ऋषिकेश सिंह,सत्यजीत चौधरी इत्यादि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us