#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (23 सितंबर 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, September 23, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (23 सितंबर 2020)

 


मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर

  • रामगढ़ के पारसोतिया में राशन दुकानदार को अपराधियों ने मारी गोली
  • सीएसआर के तहत दिव्यांगजनों को उपायुक्त ने सौपा सहायता उपकरण
  • जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
  • बिनोद बाबू ने पढ़ो ओर लड़ो का नारा दिया था : मनोज कुमार
  • संयुक्त मोर्चा ने 11 सूत्री मांगों को लेकर अरगड्डा जीएम ऑफिस में किया धरना प्रदशर्न
  • बिनोद बिहारी महतो का 97वां जयंती मनाया गया झामुमो जिला कार्यालय

बरकाकाना खबर

  • नए ट्रांसफर मिलने पर ग्रामीणों ने आजसू व बिजली विभाग का आभार जताया

दुलमी खबर

  • दुलमी में आजसू एंव कांग्रेस पार्टी ने मनाई बिनोद बिहारी महतो की जयंती

चितरपुर खबर

  • स्विफ्ट कार और ट्रक की टक्कर में 4 व्यक्ति घायल
  • स्कूलों और कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की फीस लेने पर रोक लगे : चन्द्र प्रकाश चौधरी

गोला खबर

  • जिले में जल्द से जल्द किसानो को यूरिया उपलब्ध कराया जाय : राजीव जायसवाल
  • गोला में मनाई गई बिनोद बिहारी महतो की जयंती

खबरें विस्तार से

रामगढ़ के पारसोतिया में राशन दुकानदार को अपराधियों ने मारी गोली

रामगढ़ । शहर के पारसोतिया मोहल्ले में मंगलवार की रात अपराधियों ने एक राशन दुकानदार को गोली मार दी। इस वारदात में राशन दुकानदार 30 वर्षीय चंदन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया है। स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए तत्काल द होप हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इस मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी विद्याशंकर ने बताया कि चंदन की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि चंदन पारसोतिया मोहल्ले में राशन दुकान चलाता है। मंगलवार की रात लगभग 9 बजे उसकी दुकान पर सामान खरीदने के लिए गोलगप्पा बेचने वालों की भीड़ लगी हुई थी। इसी दौरान बाइक पर सवार दो अपराधी वहां पहुंचे। उन्होंने पहले गोलगप्पे वाले से गोलगप्पे खिलाने के लिए कहा। जब गोलगप्पे वाले ने सामान खत्म होने की बात कही, तो अपराधी उसे धमकी देने लगे। गरीब गोलगप्पे वाले को बचाने के लिए राशन दुकानदार चंदन ने हस्तक्षेप किया। इसके बाद अपराधी गोलगप्पे वाले को छोड़कर चंदन से ही उलझ गए। इसके बाद दोनों में बहस होने लगी। इसी दौरान अपराधियों ने उस पर गोली चला दी। इसके बाद दोनों अपराधी बाइक से फरार हो गए। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

========================

सीएसआर के तहत दिव्यांगजनों को उपायुक्त ने सौपा सहायता उपकरण

रामगढ़। बुधवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने रामगढ़ प्रखंड सभागार परिसर में सीएसआर के तहत एलिम्को एवं सीसीएल एजेंसी द्वारा आयोजित किये गए कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग जनों को सहायता उपकरण सौपा। सीसीएल एवं एलिम्को द्वारा कुल सीएसआर के तहत कुल 66 दिव्यांगों को सहायता एवं स्वास्थ्य उपकरण जैसे मोटर ट्राई साइकिल, मैनुअल ट्राई साइकिल, फोल्डिंग व्हीलचेयर, ध्वनि यंत्र आदि उपलब्ध कराए गए। इस अवसर पर उपायुक्त ने एलिम्को एवं सीसीएल द्वारा संयुक्त रुप से सीएसआर के तहत किए गए इस प्रयास की सराहना की एवं उन्हें तथा रामगढ़ क्षेत्र में कार्यरत सभी एजेंसियों से समाज के हित में कार्य करने हेतु अपील की। उक्त अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगढ़, अंचल अधिकारी रामगढ़, एलिम्को एवं सीसीएल के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

========================

जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रामगढ़। बुधवार को परिवहन कार्यालय रामगढ़ में जिला परिवहन पदाधिकारी सौरभ प्रसाद की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान सबसे पूर्व परिवहन पदाधिकारी ने सुभाष चौक एवं जिले के अन्य प्रमुख चौक चौराहों पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं दोपहिया वाहनों के हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग आदि हेतु चलाए जा रहे जांच अभियान के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान परिवहन पदाधिकारी ने यातायात पुलिस निरीक्षक को नियमित अंतराल पर जांच अभियान चलाने एवं जो भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों की अवमानना करते हैं उनके विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान परिवहन पदाधिकारी ने यातायात थाना प्रभारी को जिला अंतर्गत किसी भी क्षेत्र में सड़क दुर्घटना होने पर दुर्घटना से संबंधित रोड एक्सीडेंट रिकॉर्डिंग फॉर्म भरने एवं उसे ससमय जिला परिवहन कार्यालय को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। बैठक के दौरान परिवहन पदाधिकारी ने एनएच 23 कोठार पुल के समीप प्रतिदिन होने वाले आवाजाही को देखते हुए पर्याप्त संख्या में स्पीड ब्रेकर एवं साइनेज लगाने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिला अंतर्गत चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट पर हाल के दिनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं की भी समीक्षा की गई एवं उन्हें कम करने पर भी विचार विमर्श किया गया। उक्त बैठक में सिविल सर्जन रामगढ़, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण, परियोजना निदेशक एनएचएआई, प्रबंधक पुनदाग टोल प्लाजा, यातायात प्रभारी रामगढ़, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी।

========================

बिनोद बाबू ने पढ़ो ओर लड़ो का नारा दिया था : मनोज कुमार

रामगढ़। झारखंड आंदोलन के जनक एवं पढ़ो एवं लड़ों का नारा देने वाले झारखंड के भीष्म पितामह बिनोद बिहारी महतो का जयंती बुधवार को आजसू पार्टी जिला कार्यालय रामगढ में धूमधाम से मनाया गया। जिसके बतौर मुख्य अतिथि नगर परिषद उपाध्यक्ष सह जिला सचिव मनोज कुमार महतो उपस्थित हुए एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं साथ उन्होंने उनकी चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

मौके पर मनोज कुमार महतो ने कहा कि बिनोद बाबू ने पढ़ो ओर लड़ो का नारा दिया था। उन्होने गाँव के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया था। बिनोद बिहारी महतो ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा पर जोर दिया। बिनोद बाबू सहित तमाम अलग राज्य के शहीदों ने सपना देखा था कि अलग राज्य में यहां के आदिवासी मूलवासी युवाओं को रोजगार, अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सभी कुछ उपलब्ध होगी। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से वार्ड पार्षद रोशन कुमार,आजसू नेता डिया महतो,पार्षद प्रतिनिधि अरविंद महतो,बबलू मोदी,कैलाश शर्मा आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

========================

संयुक्त मोर्चा ने 11 सूत्री मांगों को लेकर अरगड्डा जीएम ऑफिस में किया धरना प्रदशर्न

रामगढ़। अरगड्डा महाप्रबंधक कार्यालय के सामने संयुक्त मोर्चा ने बुधवार को 11 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन एवं सीएमडी पीएम प्रसाद का पुतला दहन किया। संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने एक-एक कर पहले अपनी बातों मजदूरो के बीच रखा। सभी ने एक सुर में कहा कि सीएमडी का बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मांगों में कोयला उद्योग में कमर्शियल माइनिंग पर रोक जाए,कोल इंडिया के शेयरों को निवेश अथवा वाई बैंक पर तत्काल रोक लगाई जाए, कोल इंडिया एवं सिंगरैनी कोलिपरिज कंपनी को कमजोर करने के किसी भी कदम को तुरंत रोक लगाई जाए,  सीएमपीडीआई को कोल इंडिया से अलग करने तथा विभाजित करने की योजना पर तत्काल रोक लगाई जाए सहित अन्य मांगो को लेकर मिथिलेश सिंह , अरुण  कुमार सिंह , सुशील कुमार सिन्हा , जन्मेजय सिंह , मुस्तफा खान,  जगदीश , बैजनाथ मिस्त्री , धनेश्वरी तुरी,  सीपी संतान,नागेश्वर महतो ने अपनी बातें रखीं इस अवसर पर भिखारी मुखिया,संतोष सिंह,ज्योति मोहन वर्मा,अशोक करमाली,बृज मोहन महतो,कृष्णा महतो,सुनील कुमार,देव नाथ महतो,चंदन सिंह,बंसी बेदिया सहित कई मजदूर उपस्थित थे।

========================

बिनोद बिहारी महतो का 97वां जयंती मनाया गया झामुमो जिला कार्यालय

रामगढ। झारखण्ड आन्दोलन के अगुवा एवं झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के संस्थापक वीर बिनोद बिहारी महतो के 98वां जयंती झामुमों जिला कार्यालय रामगढ़ में मनाई गयी। झामुमो जिलाध्यक्ष बिनोद किस्कू द्वारा फूल माल्यार्पण किया गया। सभी ने एक साथ बिनोद बिहारी महतो अमर रहे,जब तक सूरज चांद रहेगा बिनोद बाबू का नाम रहेगा का नारा लगाया। मौके पर झामुमो केन्द्रीय सदस्य राजेश टुडू, झामुमो जिला उपाध्यक्ष चित्रगुप्त महतो, जिला प्रवक्ता मुरलीधर कोठारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य कमल राम, जिला सह सचिव सुशील कुमार, जितेंद्र सिंह, जिला सह संगठन सचिव अरुण बनर्जी, साजिद अंसारी, बिनोद चौधरी, अफरोज आलम, झारखण्ड छात्र मोर्चा रामगढ़ जिलाध्यक्ष कुमार प्रेमदीप, मीडिया प्रभरी जावेद आलम, रंजीत बेसरा, नवाब खान, राजेश गिरी, बबलू महतो, बरुन श्रीवास्तव उपस्थित थे।

========================

नए ट्रांसफर मिलने पर ग्रामीणों ने आजसू व बिजली विभाग का आभार जताया

बरकाकाना। दुर्गी बाजार में ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण पिछले छः दिनों से बिजली गुम था। जिसकी सूचना आजसू के केंद्रीय महासचिव रौशन लाल चौधरी व चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बिमल बुधिया से किया था और ग्रामीणों ने नए ट्रांसफार्मर की मांग की थी। आजसू के प्रयास से बिजली विभाग के द्वारा नया ट्रांसफार्मर ग्रामीणों को सुपुर्द किया गया। ग्रामीणों में खुशी का माहौल है और खुशी जाहिर करते हुए बिजली विभाग और आजसू पार्टी का आभार जताया। मौके पर आजसू पार्टी पिछड़ा वर्ग महासभा के जिलाध्यक्ष हरि रत्नम साहू,मो.शहबान,बबलू भाई,भोला साह, इजहार अंसारी,रघुनाथ प्रसाद, जगदीश रजक,गुड्डू,दीपक सिंह,सगीर कारू,आशिक अंसारी,मिथुन साह सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

========================

दुलमी में आजसू एंव कांग्रेस पार्टी ने मनाई बिनोद बिहारी महतो की जयंती

दुलमी। दुलमी प्रखण्ड के सिरु बुध बाजार स्थित पार्टी के प्रधान कार्यालय में आजसू पार्टी ने  स्व बिनोद बिहारी महतो के 97वें जयन्ती के अवसर पर उनके चित्र पर जिप अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो के नेतृत्व में माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष ब्रहमदेव महतो ने कहा कि बिनोद बाबू ने पढ़ो ओर लड़ो का नारा दिया था। उन्होने गाँव के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का काम किया था। स्व. बिनोद बिहारी महतो ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा पर जोर दिया था।  कार्यक्रम में मुख्य रूप से दुलमी उप प्रमुख रिझु महतो, प्रखण्ड अध्यक्ष बलराम महतो, जिला सह सचिव ब्रजनंदन महतो, मिथलेश महतो, प्रवक्ता पंकज कुमार, उपाध्यक्ष दिलीप कु महतो,तुनुलाल महतो, मनेशर महतो सहित अन्य पार्टी के लोग मौजूद रहे।वहीं एक और कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से स्व विनोद बिहारी महतो की जयंती मनाई गई । कार्यक्रम के मुख्य रुप से कांग्रेस नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश मौजूद थे। उन्होंने विनोद बाबू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने कहा कि विनोद बाबू झारखंड को अलग राज्य बनाने का सपना देखते थे। तब उन्होंने आंदोलन की बुनियाद रखकर आंदोलन की अगुआई की। आंदोलन को मजबूत किया, इसके साथ ही शिक्षा के लिए युवा वर्ग को प्रेरित करते रहे, उन्होंने जल,जंगल व जमीन का नारा देकर समाज को उन्होंने जगाने का काम किया था। स्व विनोद बिहारी महतो झारखंड राजनीति के भीष्म पितामह व सर्वमान्य नेता थे। छात्र जीवन से ही वे झारखंड आंदोलन में कूद पडे़। उन्होंने सामाजिक क्रांति लाई। वर्तमान परिदृश्य में उनके आदर्श व सिद्धांत प्रासंगिक हैं।झारखंड के लिए दुर्भाग्य रहा कि अलग राज्य आंदोलन को मझधार मे छोड़ अचानक उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका सपना अंतत: पूरा हुआ और दशकों से चले आंदोलन के बाद झारखंड वासियों को 15 नवंबर 2000 में नये राज्य की सौगात मिली। मौके पर उतम कुमार, रुकेश कुमार ,हरि कुमार, बंटी कुमार ,रोशन कुमार ,राजेश कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

========================

स्विफ्ट कार और ट्रक की टक्कर में 4 व्यक्ति घायल

चितरपुर। बोकारो रामगढ़ सड़क मार्ग पर बारलौंग चौक एनएच 23 पर बुधवार सुबह एक एलपी ट्रक संख्या जेएच 02 डब्लू 5939 और एक स्विफ्ट कार संख्या जेएच 09 एएनओ 334 में जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और कार पर सवार चार लोगों को गंभीर चोटें आई है। बताया गया कि एलपी ट्रक रामगढ़ की ओर से आ रही थी। इस बीच चास से रामगढ़ की ओर जाने के क्रम में बारलौंग चौक के पास ट्रक और कार में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही कार पर सवार चार लोग घायल हो गए। घायलों में चास निवासी 21 वर्षीय रोहित कुमार सोनी पिता दुर्गा सोनी, 28 वर्षीय विनोद ठाकुर पिता कृष्णा ठाकुर, 22 वर्षीय मुकेश अग्रवाल और 24 वर्षीय रितेश कुमार शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलने पर रजरप्पा थाना के सअनि एस मुर्मू, आरक्षी अनिल कुमार और हृदय नारायण सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों और रजरप्पा पुलिस के प्रयास से सभी घायलों को कार से निकाला गया और 108 एंबुलेंस की मदद से सभी को इलाज हेतु रामगढ़ स्थित सदर अस्पताल भेजा गया। दुर्घटनाग्रस्त कार में झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रतीक चिह्न लगा हुआ था कार पर सवार सभी लोग रांची की ओर जा रहे थे।

========================

स्कूलों और कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की फीस लेने पर रोक लगे : चन्द्र प्रकाश चौधरी

चितरपुर। दिल्ली में चल रहे मॉनसून सत्र में रामगढ़ के पूर्व विधायक सह वर्तमान गिरिडीह सांसद चन्द्र प्रकाश ने स्कूलों और कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई पर पहली की तरह फ़ीस लेने पर रोक लगाने का मुद्दा उठाया।इस दौरान उन्होंने 377 के अधीनस्थ मामले में यह मुद्दा उठाया।संसद भवन में उन्होंने कहा कि अचानक स्कूलों और कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने से अभिभावक और बच्चों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । ऑनलाइन पढ़ाई के लिए या तो फ़ोन या लैप्टॉप के साथ इंटरनेट चाहिए और जिनके अभिभावक के पास एक से ज्यादा बच्चे है उनको काफ़ी परेशानी हो रही है । आमतौर पर ऑनलाइन पढ़ाई की फ़ीस रेगुलर पढ़ाई से कम होती है क्यूँकि उसमें स्कूलों के इंफ़्रास्ट्रक्चर और अन्य सुविधाएँ विद्यार्थियों को भी मिलती है इसलिए शिक्षा मंत्रालय को इसमें संज्ञान लेकर कार्यवाही करनी चाहिए।

========================

जिले में जल्द से जल्द किसानो को यूरिया उपलब्ध कराया जाय : राजीव जायसवाल

गोला। पूरे रामगढ़ ज़िला में किसानों को यूरिया नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण किसानों को बहुत परेशानी हो रही है, और किसानों में बहुत आक्रोश भी है इसलिए ज़िला प्रशासन किसानो को अविलम्ब यूरिया उपलब्ध कराए। उक्त बातें रामगढ़ विधानसभा के भाजपा युवा नेता राजीव जायसवाल ने गोला में किसानों से मिलने के दौरान कही। उन्होंने यह भी कहा की रामगढ़ में यूरिया उपलब्ध नहीं होने के कारण यहाँ के किसान दूसरे ज़िले से उच्च दरो में यूरिया ख़रीदने के लिए विवश हो रहे है। गोला के किसानों को पेटरवार और बोकारो ज़िले से यूरिया ख़रीदना पड़ रहा है। जिसपर उन्होंने तुरंत बोकारो के ज़िला कृषि पदाधिकारी से बात कर तुरंत इस पर करवाई करने का माँग किया। और रामगढ़ ज़िला कृषि पदाधिकारी से बात कर तुरंत रामगढ़ ज़िला में यूरिया उपलब्ध कराने का माँग किया। उन्होंने कहा कि अगर रामगढ़ में जल्द से जल्द किसानों को यूरिया उपलब्ध नहीं कराया गया तो ज़ोरदार किसान आंदोलन चलाया जाएगा। श्री जायसवाल के साथ मुख्य रूप से भाजपा नेता संतोष तिवारी, प्रीतम झा, पवन पटेल, लखन अग्रवाल, कृष्णा महतो,आनंद कुशवाहा , रिंकु , सिंटू, असलम अंसारी,प्रदीप महतो, रंजित दाँगी, विक्रम महतो, जागृति कुमार, बालेश्वर महतो सहित कई लोग उपस्थित थे।

========================

गोला में मनाई गई बिनोद बिहारी महतो की जयंती

गोला। रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप में आजसू छात्र संघ के बैनर तले झारखंड के जनक , पढ़ो और लड़ो के नारा को बुंलद करने वाले स्व०बिनोद बिहारी महतो की 97 वीं जयंती समारोह आजसू नेता रूपेश महथा के नेतृत्व में मनाई गई। कार्यक्रम में आजसू नेता प्रदीप महतो , छात्र नेता बिशु रजवार , राहुल सिंह , सकुल महथा,  सुमित कालिंदी ,प्रवीण कुमार ,प्रियांशु कुमार, नीतीश कुमार, कुंदन कुमार, मनीष कालिंदी, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By

Chaman Kumar

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us