#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (18 अगस्त 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, August 18, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (18 अगस्त 2020)

 

आज का मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर 

  • हेमंत सरकार आदिवासियों पर कर रही है अत्याचार : देवकुमार बेदिया
  • कोरोना से ठीक हुए 6 मरीजों को भेजा गया घर
  • अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अन्य अधिकारी के साथ की बैठक
  • अपर समाहर्ता ने की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के प्रति हो रहे कार्यों की समीक्षा
  • दुलमी के गोडातू में धूमधाम से मनाया गया मनसा पूजा

गोला खबर 

  • जंगली हाथियों ने पटक पटक कर ली एक व्यक्ति की जान
  • भाजपाईयों ने किया शोक व्यक्त

खबरें विस्तार से

हेमंत सरकार आदिवासियों पर कर रही है अत्याचार : देवकुमार बेदिया

रामगढ़। एजेकेएसएस जीएम ऑफिस सिरका के सचिव देवकुमार बेदिया ने मंगलवार को प्रेस बयान देकर कहा की झारखंड में सरकार परिवर्तन हुआ तब से आदिवासी-मूलवासी का शोषण खुलेआम देखने को मिल रही है वर्तमान में चल रही राज्य सरकार पूंजीपतियों की गोद में खेल रही है। जिसका साक्षात उदाहरण झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड अरगड्डा (हेसला) में कार्यरत मजदूर स्व बुधू उरांव के मुआवजे को लेकर आंदोलन किया जा रहा था जिसे राज्य सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर शांति से प्रदर्शन कर रहे आजसू माण्डू विस प्रभारी तिवारी महतो व समर्थकों को प्रशासन की मदद से तोड़ने का काम किया है। उन्होंने बताया की तिवारी महतो को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है। जबकि इस घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने स्थानीय विधायक रामगढ़ को मोबाइल पर सूचना देने के बाद भी उन्होंने आने से इंकार कर दिया। इससे स्पष्ट होता है कि विधायक की सांठ-गांठ पूंजीपतियों के साथ हो चुकी है। आदिवासी की सरकार में आदिवासी मजदूर को इंसाफ नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण।

========================

कोरोना से ठीक हुए 6 मरीजों को भेजा गया घर

रामगढ़। कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सोमवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत 6 व्यक्तियों को डॉक्टर्स एवं अधिकारियों द्वारा स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उनके घर भेजा गया। ठीक हुए सभी व्यक्तियों में 1 माण्डु एवं 5 रामगढ़ प्रखंड से है। घर जाने से पूर्व उन्हें होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। घर जाने के बाद वे अनिवार्य रूप से 7 दिनों की होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे एवं जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सभी की मॉनिटरिंग की जाएगी।

========================

अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अन्य अधिकारी के साथ की बैठक

रामगढ़। मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी कीर्तिश्री ने अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में जिले के अलग-अलग प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना के विरुद्ध हो रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सबसे पूर्व जिले के अलग-अलग प्रखंडों में नव पदस्थापित प्रखंड विकास पदाधिकारियों से संक्षिप्त परिचय किया। जिसके बाद उन्होंने अलग-अलग प्रखंडों में अब तक कोरोना के संबंध में हुए कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी व्यक्ति के आधिकारिक रूप से कोरोना पॉजिटिव होने के पुष्टि होने के बाद जल्द से जल्द संबंधित व्यक्ति को कोविड अस्पताल अथवा कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने का कार्य किया जाए। बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नियमित अंतराल पर अपने क्षेत्र में पड़ने वाले कोविड केयर सेंटर, क्वॉरेंटाइन सेंटर आदि का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं का जायजा लें एवं जहां कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई कमी नजर आए उसे तुरंत दूर करने हेतु कार्यवाई की जाए। अपने अपने क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर को पूर्ण रूप से संचालित रखने एवं जांच हेतु किसी भी व्यक्ति के सैंपल लेने के उपरांत उसे  रिपोर्ट आने तक अनिवार्य रूप से क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखने का निर्देश दिया। उक्त बैठक में कार्यपालक दंडाधिकारी विशाल कुमार अलग-अलग प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

========================

अपर समाहर्ता ने की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के प्रति हो रहे कार्यों की समीक्षा

रामगढ़। मंगलवार को जिले के अपर समाहर्ता जुगनू मींज ने चितरपुर एवं गोला प्रखंड अंतर्गत अंचल कार्यालय का निरीक्षण कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के प्रति हो रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान अपर समाहर्ता ने सबसे पूर्व संबंधित अंचल अधिकारियों एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों से अलग-अलग माध्यमों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभ हेतु अब तक आए आवेदनों पर विस्तार पूर्वक जानकारी ली। इस दौरान अपर समाहर्ता ने अधिकारियों को आए आवेदनों के सत्यापन का कार्य जैसे आधार वेरिफिकेशन बैंक  खाता आदि आदि जल्द से जल्द पूरा करते हुए इसकी सूची जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मौके पर परियोजना निदेशक आत्मा, संबंधित अंचल एवं प्रखंड के अंचल अधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

========================

गोडातू में धूमधाम से मनाया गया मनसा पूजा

रामगढ़। दुलमी प्रखंड गोडातू गांव में मनसा पूजा धूमधाम से मनाया गया। मनसा पुजा पंडाल का उदघाटन कांग्रेसी नेता सुधीर मंगलेश एवं उतम कुमार ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया ।इस मौके पर सुधीर मंगलेश ने कहा कि मनसा पूजा वर्षा की अराधना का त्योहार है। पूजा के दौरान सच्ची मन से मांगी गई मुराद हर-हाल में पूर्ण होती है। कहा कि मां मनसा हमारे फसलों को सुरक्षा और आशीर्वाद प्रदान करती है। उनकी कृपा से हमें सालों भर अनाज प्राप्त होता है। मौके पर समाजसेवी मुखलाल महतो, बंटी कुमार, दामोदर महतो सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

========================

जंगली हाथियों ने पटक पटक कर ली एक व्यक्ति की जान

गोला। वन क्षेत्र के साड़म पंचायत अन्तर्गत जयन्तीबेड़ा जंगल में जंगली हाथियों के झुंड ने पटक पटक कर एक व्यक्ति की जान ले ली । जानकारी के अनुसार लगभग 50 वर्षीय सुलेमान अंसारी पिता मोहमद अंसारी मियां को बीते सोमवार हाथियों के झुंड ने पटक पटक कर मार डाला। बताया जाता है कि सुलेमान अंसारी जानवरों को चराने के लिए जंगल ले गया था। देर रात जब वह घर वापस नही आया तो परिजनों  के द्वारा खोज बिन की जाने लगी। इसी क्रम में  मंगलवार की अहले सुबह को जंगल मे उसकी दबी कुचली शव मिली। ग्रामीणों के अनुसार पिछले पन्द्रह दिनों से जंगली हाथियों का झुंड जंगल में विचरण करते हुए देखा गया था। जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी गौरतलब है कि पन्द्रह अगस्त को औंराडीह निवासी  रमेश मूर्मू  हाथियों के हमले से गंभीर रुप से घायल हो गया था जिनकी मौत ईलाज के दौरान रिम्स मे हो गई थी ।ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथियों से सुरक्षा दिलाने एवं मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की गुहार लगायी गयी है। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक प्रतिनिधि ने घटना स्थल पर पहुंच मृतक के परिजनों को धाड़स दिलाते हुए वन विभाग से बात कर तत्काल पांच हजार रुपये मृतक के आश्रितों को देने व आपदा प्रबंधन विभाग से चार लाख मुआवजा राशि दिलाने की बात कही। मौके पर दिलावर अंसारी, मेराज, ताहिर, वाहिद, रिजवान, सृष्टि, आशिष, कमलेश कुमार महतो, मुकेश महतो, अमर उपाध्याय आदि मौजूद थे। इधर केंदूवाडीह  निवासी शंकर  बेदिया  को भी हाथी ने पटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसकी ईलाज किया जा रहा है।

========================

भाजपाईयों ने किया शोक व्यक्त

गोला। स्वर्गीय  काली प्रसाद चक्रवर्ती के देहांत हो जाने के कारण भाजपा गोला मंडल अध्यक्ष बिजय ओझा के नेतृत्व मे मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए भगवान से प्राथना किया।  इस कार्यक्रम मे मुख्य रुप से शामिल भाजपा के रामगढ विधानसभा पूर्व प्रत्याशी सह रामगढ विधानसभा के सांसद प्रतिनिध  रणंजय कुमार उर्फ कुन्टू बाबु ने कहा की इस दुख की बेला पर हम सभी आपके परिवार के साथ हैं। काली बाबू एक शांत स्वभाव के व मिलनसार मृदुभाषी इंसान थे। इनके निधन पर राजनीतिक क्षेत्र को  गहरा दुख पहुंचा है। मौके पर मनोज कुमार महतो जितेन्द्र साहु, सासंद प्रतिनिध डोमन नायक,  रवी कुमार, बबलु साव, संतोष तिवारी, हरिश बर्मन, संतोष कुशवाहा, प्रीतम झा, प्रदीप महतो, ललन कुशवाहा, एसानुल हक, सुरज, प्रदीप बर्मन, जय किशोर महतो,  बिकास कुशवाहा, गौतम मिश्रा, सौरभ पोद्दार, भागीरथ कश्यप, दिलचंद महतो आदी मौजूद थे।

Posted By

Chaman Kumar

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us