#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (1 अगस्त 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Saturday, August 1, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (1 अगस्त 2020)


आज का मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर
  • चेहरा चमकाने के चक्कर में कुछ स्थानीय नेता विकास कार्य में लगा रहे अड़ंगा : मुखिया
  • एआईएसएम पत्रकार एसोसिएशन के रामगढ़ जिलाध्यक्ष बने सतीश सिंह
  • कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों की हुई स्क्रीनिंग
  • कोविड केयर सेंटर के संबंध में उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने महिला इंजीनियरिंग कॉलेज का किया निरीक्षण
  • हड़ताल को लेकर अरगडा  महाप्रबंधक को सौंपा गया नोटिस
  • ग्रामीणों द्वारा कुआं एवं नालियों में डाला गया ब्लीचिंग पाउडर
  • समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देशों पर किया गया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
  • समाजसेवी के द्वारा दर्जनों कुआं में डाला गया ब्लीचिंग पाउडर

बरकाकाना खबर
  • थाना प्रभारी ने किया भीआरडी सिंटेक्स क्लिनर्स का उदघाटन

खबरें विस्तार से

चेहरा चमकाने के चक्कर में कुछ स्थानीय नेता विकास कार्य में लगा रहे अड़ंगा : मुखिया
रामगढ़। छावनी परिषद वार्ड 6 की मुखिया पुरनी देवी शनिवार को रामगढ थाने में आवेदन देकर स्थानीय नेताओ पर नाली एवं रोड निर्माण कार्य में रुकावट करने का लगाया आरोप।  आवेदन के माध्यम से मुखिया पुरनी देवी ने कहा की वार्ड 6 अंतर्गत रानी बागी में सुरेन्द्र महतो के घर से लेकर केरला स्कूल तक नाली का नव निर्माण कार्य कराया जा रहा था। पंरतु कुछ तथाकथित लोग अपने आप को सार्वजानिक रास्ता को रैयती बनाकर नाली निर्माण कर कार्य रूकवा दिया गया। जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान अवरूद्ध हो गया। मुखिया पुरनी देवी ने बताया कि इसके पीछे कुछ स्थानीय नेताओं का हाथ है जो अपना चेहरा चमकाने के चक्कर में जनता का ही काम रुकवाने में लगे हैं। यह निर्माण कार्य छावनी परिषद् के द्वारा की जा रही थी। उन्होंने बताया की इस कारण उक्त सड़क पर लोगों के घरों से निकलने वाली पानी का जमाव यथास्थिति बने रहने की संभावना है। जिससे कई बिमारियां उत्पन्न हो सकती है और लोगों को अवागमन में परेशानी रहेगी।
===================================
एआईएसएम पत्रकार एसोसिएशन के रामगढ़ जिलाध्यक्ष बने सतीश सिंह
रामगढ़। एआईएसएम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह के द्वारा शनिवार को रामगढ़ के पत्रकार सतीश सिंह को रामगढ़ जिला अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह ने बताया कि कोरोना के पश्चात जल्द ही रांची या रामगढ़ में बैठक कर सतीश सिंह को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस मौके पर नवनिर्वाचित  जिला अध्यक्ष सतीश सिंह ने बताया कि जल्द से जल्द जिला कमेटी का गठन किया जायेगा। सतीश सिंह को जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रीतम सिंह भाटिया ,अमित कुमार सिन्हा, रितेश कश्यप, सुमित सौरव, शंकर गुप्ता सहित रामगढ़ तथा प्रदेश के अन्य जिलों से जुड़े एसोसिएशन के तमाम पदाधिकारियों ने दिया बधाई।
====================================
कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों की हुई स्क्रीनिंग
रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर रामगढ़ जिला अंतर्गत वैसे क्षेत्र जहां से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है वैसे क्षेत्रों के लोगो को स्क्रीनिंग का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को मांडू प्रखंड अंतर्गत बड़गांव पंचायत में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में डॉ दिलीप कुमार एवं बीटीटी परमेश्वर ठाकुर की निगरानी में स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्सेस की टीम के द्वारा लोगों का स्क्रीनिंग का कार्य किया गया। टीम के द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान लोगों से लोगों से हाल के दिनों में उनके अन्य राज्यों से संबंधित यात्राएं, तापमान जांच, कोरोना संबंधित लक्षणों आदि सहित कई अन्य विषयों पर जानकारी ली गई एवं जिनमें भी कोरोना संबंधित लक्षण पाए गए उनके कोरोना जांच हेतु आगे की कार्रवाई की गई।
======================================
कोविड केयर सेंटर के संबंध में उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने महिला इंजीनियरिंग कॉलेज का किया निरीक्षण
रामगढ़। जिले में प्रतिदिन बढ़ रहे कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में अवस्थित इमारतों का निरीक्षण कर उन्हें कोविड केयर सेन्टर के रूप में चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को जिले के उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा एवं अपर समाहर्ता जुगनू मिंज द्वारा गोला प्रखंड अंतर्गत महिला इंजीनियरिंग कॉलेज, हप्पू का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके द्वारा महिला इंजीनियरिंग कॉलेज में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पेयजल, स्वच्छता आदि सुविधाओं का विस्तार पूर्वक जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने  प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोला सहित अन्य अधिकारियों को जल्द से जल्द इमारत को कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। गौरतलब हो कि उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक, रामगढ़ द्वारा बृहस्पतिवार को महिला इंजीनियरिंग कॉलेज गोला का निरक्षण कर कॉलेज को कोविड केयर सेन्टर के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया था। उक्त अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोला कुलदीप कुमार, प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।
=================================
हड़ताल को लेकर अरगडा  महाप्रबंधक को सौंपा गया नोटिस
रामगढ़ ।शनिवार को संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि  मंडल ने अरगड्डा महाप्रबंधक को आगामी 18 अगस्त को कोल इंडिया हड़ताल संबंधी नोटिस सौंपा। जिसमे केंद्र सरकार के द्वारा कमर्शियल माइनिंग व कोल ब्लॉक को निजी हाथों में देने का विरोध को लेकर 6 सूत्री मांग महाप्रबंधक अरगडा को सौंपा गया। जो आगामी 18 अगस्त को पूर्ण रूप से सभी कोलियरी के उत्पादन व ट्रांसपोर्टिंग ठप रहेगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से गोपाल वेदिया,राजेश कुमार, दीपक कुमार, नागेश्वर महतो, इंद्रजीत महतो, ललका मुंडा, वसी खान, कबीर खान, सोमर उरांव,मनोकामना सिंह,धनेश्वर तुरी,शशि कुमार सिंह,संतोष कुमार सिंह, देव कुमार वेदिया, अमीर दास, सुधीर कुमार मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
================================
ग्रामीणों द्वारा कुआं एवं नालियों में डाला गया ब्लीचिंग पाउडर
रामगढ़। शनिवार को रामगढ़ नगर परिषद वार्ड नंबर 27 पारडिह में रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के समाजसेवी सुनीता चौधरी एवं रामगढ़ नगर परिषद के उपाध्यक्ष मनोज महतो के दिशा निर्देश पर आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने करण कुमार महतो के नेतृत्व में पूरे गांव के कुओं एवं नालियों में बिलिचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। इस मौके पर प्रेम चौधरी, शंकर चौधरी, संजय महतो, विशाल कुमार, मनीष चौधरी, छोटन महतो,अभिषेक चौधरी,प्रदीप चौधरी, गुरु चरण महतो, सचिन चौधरी, चरण महतो, सुरेश महतो उपस्थित हुए।
====================================
समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देशों पर किया गया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव
रामगढ़। शनिवार को आजसू पार्टी के जिला स्तरीय ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। समाजसेवी सुनीता चौधरी के निर्देश पर पूरे रामगढ़ जिले के हर गांव के हर एक कुआं में नाली और कीचड़ में ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव किया जा रहा है। इसी क्रम में दोहाकातू पंचायत की  कलावती देवी द्वारा पंचायत के दर्जनों कुआं में ग्रामीणों के साथ मिलकर ब्लीचिंग पाउडर डाला गया। इस मौकर पर आजसू पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष बबलू विश्वकर्मा, जयप्रकाश महतो, मोहर लाल महतो, सेवक करमाली, रीना देवी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
====================================
समाजसेवी के द्वारा दर्जनों कुआं में डाला गया ब्लीचिंग पाउडर
रामगढ़। दुलमी प्रखंड के जमीरा पंचायत में स्थानीय विधायक ममता देवी के सौजन्य से दर्जनों कुआँ मे ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने बताया कि बारिश शुरू हो गया ऐसे मे मौसमी बीमारियों के फैलने कि संभावना बढ जाती हैं। जगह जल जमाव कीचड और गंदगी के कारण कई जानलेवा बीमारियां जैसे मलेरिया, हैजा, डायरिया, घातक बीमारी फैल जाती हैं। ऐसे घातक बीमारियों से बचने के लिए गांव की नालियों व दुसरे गंदगी जगहों पर ब्लीचिंग पाँउडर का छिडकाव किया गया। साथ ही आसपास मे साफ सफाई पर ध्यान देने व गरम पानी पिये। मौके पर सुनिल महतो, छोटन महतो, अरविंद महतो, सुरज महतो, युगलकिशोर महतो, शत्रुजय करमाली, करमू कुमार, उतम कुमार, प्रमोद महतो आदि लोग मौजूद रहे।
===============================
थाना प्रभारी ने किया भीआरडी सिंटेक्स क्लिनर्स का उदघाटन
क्षेत्र के लिए पहला सर्विस प्रोवाइडर होना गौरव की बात : हरनारायण साह
बरकाकाना। नगर परिषद रामगढ़ के वार्ड संख्या 24 में रामगढ़ पतरातू हाइवे पर दो नवयुवकों ने मिलकर भीआरडी सिंटेक्स क्लिनर्स की शुरुआत की। प्रतिष्ठान का उद्घाटन बरकाकाना ओपी प्रभारी हरनारायण साह एवम वार्ड पार्षद सनियारो बारला ने संयुक्त रूप से किया। बताते चलें कि दो नवयुवकों की टोली विष्णु गुप्ता एवम ऋषव मेहता ने अपने द्वारा किया गया सर्वे के मुताबिक की क्षेत्र में किस चीज की कमी है और उसे धरातल पर उतारने का पूरा प्रयास किया। संचालक विष्णु ने बताया अपने क्षेत्र में पानी टंकी की सफाई पर कोई ध्यान नहीं देते हैं जबकि स्वक्छ पानी पीने के लिए स्वक्छ टंकी का होना अनिवार्य होता है।वही दूसरे संचालक ऋषव ने बताया कि अभी कोरोना महामारी एवम बारिश के दोनो को ध्यान में रखते हुए स्थानीय लोगों के लिए बहुत कम खर्च में ही सेवा मुहैया कराने का फैसला लिया है। मुख्य अतिथि थाना प्रभारी हरनारायण साह ने दोनों नवयुवकों के मनोबल बढ़ाते हुए कहा स्थानीय लोगों के लिए इस प्रकार की सेवा मुहैया कराना सभीलोगों के लिए यह प्रतिष्ठान गौरवान्वित करता हैं। मौके पर आदित्य साहू,सुदर्शन महतो,सुरेश विश्वकर्मा,अंजनी कुमार सिन्हा,अनुपम आनंद,तान्या मेहता,गंगा दांगी सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।


Posted By
Chaman Kumar

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us