रामगढ में भगवान् बिरसा मुंडा और जगदेव महतो की मूर्ति की गयी खंडित, ग्रामीणों में आक्रोश - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, August 7, 2020

रामगढ में भगवान् बिरसा मुंडा और जगदेव महतो की मूर्ति की गयी खंडित, ग्रामीणों में आक्रोश

BIRSA MUNDA
 -- मनोज सिन्हा 

रामगढ़ क्षेत्र के पैंकी व बूढ़ाखाप में असमाजिक तत्वों ने भगवान बिरसा मुंडा व बूढ़ाखाप के पास स्वर्गीय जगदेव महतो की प्रतिमा को गुरुवार बीती रात खंडित कर दिया। जानकारी मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने गुस्से में रांची-हजारीबाग फोरलेन सड़क को लगभग डेढ घंटे तक जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों लेन पर कई एक किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों ने मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। पुलिस ने वहां से एक लावारिस होंडा बाईक संख्या जेएच 01एके 5698 को  जब्त करते हुए कब्जे में ले लिया। वहीं रामगढ़ एसडीपीओ अनुज उरांव ने घटनास्थल पर मुआयाना करने के बाद पुलिस केंद्र से अतिरिक्त पुलिस बल को भेज दिया। वहीं मांडू सीओ राकेश श्रीवास्तव ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाते हुए सड़क जाम हटाने को कहा। ग्रामीणों ने प्रतिमा को मरम्मत करते हुए प्रकाश की उचित व्यवस्था समेत घेराबंदी करने तथा दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग रखा। बाद में ग्रामीणों ने सड़क जाम हटा लिया।  इधर कुजू ओपी प्रभारी भरत पासवान ने मामले के लिए जिम्मेवार तीन लोगों के पहचान करने की बात कही। साथ ही दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया। सड़क जाम करने में काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण शामिल हुए ।

विडियो रिपोर्ट 



एक सोची समझी राजनीति के तहत समाज में विद्वेष की भावना पैदा की जा रही है : रंजन फौजी 

घटना की जानकारी मिलने पर श्री श्री राम नवमी पूजा महासमिति के अध्यक्ष रंजन फौजी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व निहित स्वार्थ में समाज को तोड़ने के उद्देश्य हमारे आदिवासी भाई बहनों के बीच में गलत संदेश देने हेतु इस घटना को अंजाम दिया गया है । उन्होंने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि  चाहे वह किसी भी पार्टी या धर्म से संबंध रखते हो ऐसे गलत मानसिकता वाले लोगों को चिन्हित कर दंडित करना आवश्यकता है। कुछ देश विरोधी ताकते हमारे समाज में आपसी विद्वेष भड़काने के उद्देश्य इस तरह की घटनाओं को फिल्मी तरीके से अंजाम देते हैं। रामगढ़ की शांतिप्रिय जनता ऐसी घटना की तीव्र निंदा करती है एवं दोषियों की से गिरफ्तारी की मांग करती है।


भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति तोडना माफ़ी के लायक नहीं : नीरज मंडल 

भगवान बिरसा मुंडा की जो भी असामाजिक तत्वों ने मूर्ति तोड़ने का काम किया है । वह कभी माफ करने लायक नहीं है और कानून इस पर ठोस कदम उठाते हुए तह तक जाए इस तरह से हमेशा किसी ना किसी वीर पुरुष या महापुरुष का मूर्ति क्षतिग्रस्त करने का दुस्साहस आखिरकार कौन करता है । उसकी मंशा क्या है इसकी पीछे किसकी हाथ है कानून इसका जल्द पर्दाफाश करें अन्यथा आज त्रिपाठी बाध्य होकर आंदोलन के लिए सांकेतिक रूप से पूरे झारखंड में करने की काम करेगी ।

भगवान बिरसा मुण्ङा झारखंड  की आत्मा है, उनकी मूर्ति खंडित करना घोर अपराध  : भाजपा नेता राजेश ठाकुर

भाजपा नेता राजेश ठाकुर ने रामगढ नगर परिषद क्षेत्र फोरलेन पैकी समीप भगवान बिरसा मुण्डा  के प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वो के द्वारा क्षतिग्रस्त किये जाने पर रामगढ जिला पुलिस प्रशासन से मांग किया की ऐसे असमाजिक तत्व समाज के लिए घातक है । ऐसे लोगो को कङी से कङी सजा मिले मिलनी चाहिए । भगवान बिरसा मुण्ङा झारखंड  की आत्मा है हम सब झारखंड के लोगो की आस्था जूङा है । ऐसी घटना को हमलोग कताई बर्दाश्त नही करेगे । जिला प्रशासन बिरसा मुण्ङा जी की प्रतिमा को फिर से बनाया जाये ओर सुरक्षित किया जाए  । ओर रात्रि गश्ती की व्यवस्था किया जाया । ऐसे असमाजिक तत्वो को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us