#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (31 जुलाई 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, July 31, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (31 जुलाई 2020)


आज का मुख्य खबरें

रामगढ़ खबर
  • नप उपाध्यक्ष ने किया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव व वितरण
  • सीसीएल कर्मी के सेवानिवृत्त होने पर दी गई विदाई
  • बकरीद पर्व को देखते हुए की गई दंडाधिकारीयों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति
  • विधायक के प्रयास से लगा ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों ने की ख़ुशी जाहिर
  • कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों का किया जा रहा है स्क्रीनिंग का कार्य
  • संस्कृत सप्ताह 31 जुलाई से 6 अगस्त तक मनाया जाएगा : कश्यप
  • रूरल इंडिया व आविष्कार ग्रुप ने दिया जिला प्रशासन को पीपीई किट, पल्स ऑक्सीमीटर एवं हैवी डयूटी ग्लव्स
  • नई शिक्षा नीति को लेकर जनता दे रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई : राजेश ठाकुर
  • बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु पतरातू प्रखंड में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया फ्लैग मार्च

चितरपुर खबर
  • जंगली हांथीयों का उत्पात,रौंदी किसानों की फसलें
  • रजरप्पा पुलिस की छापेमारी में सात मवेशी जब्त, तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज 
  • वज्रपात की चपेट में आने से एक कि मौत,कई जानवर भी मरे,परिजनों का रो रो कर बुरा हाल
  • अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्धा की मौत,विरोध में सड़क जाम,मुआवजा मिलने के बाद जाम खोला

बरकाकाना खबर
  • श्रमिक नेता पर महिला ने लगाया यौनशोषण का आरोप, भेजे गए जेल
  • शान्ति समिति की बैठक में सोसल डिस्टेंस के साथ बकरीद त्योहार मनाने पर सहमति

गोला खबर
  • नई शिक्षा नीति शिक्षा की दशा व दिशा को देगी नई गति : रवीन्द्र कुमार 
  • कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर दी गई विदाई

खबरे विस्तार से

नप उपाध्यक्ष ने किया ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव व वितरण
रामगढ़। शुक्रवार को नगर परिषद रामगढ के वार्ड नं 27 के हुहुवा में नप उपाध्यक्ष मनोज कुमार महतो के द्वारा दर्जनो कुओं में ब्लीचिंग का छिड़काव किया गया व साथ ही लोगो के बीच ब्लीचिंग पाउडर का वितरण भी किया गया। मौके पर मनोज कुमार महतो ने कहा कि  प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे नगर परिषद क्षेत्र के सभी कुओं एवं नालियों में बरसात के मद्देनजर ब्लीचिंग का छिडकाव किया जा रहा,ताकि हैजा टायफाइड,एवम अन्य कीटाणुओ से होने वाली बीमारियों से बचा जा सके। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न स्थानों पर दवा,ब्लीचिंग पाउडर,चूने का छिडकाव किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य रूप से उमेश महतो,अमजद अंसारी,पप्पू शर्मा,उपेंद्र,लालदेव महतो,जागेश्वर महतो,जतन साव आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
==============================
सीसीएल कर्मी के सेवानिवृत्त होने पर दी गई विदाई
रामगढ़ । शुक्रवार को सिरका सीएचपी में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सिरका सीएसपी के दो  सीसीएल  कर्मियों को सेवानिवृत्त पर शिवचरण महतो व रामस्वरूप को साल छाता,पैंट,शर्ट का कपड़ा और पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत कर विदाई दी गई एवं उनके स्वास्थ्य की कामना की गई। इस अवसर पर नागेश्वर महतो, दिवाकर महतो, सोनाराम,शंकर बेदिया,प्रदीप बेदिया,प्रदीप रजक,शनिचरा महतो,सुखदेव,प्रदीप तिवारी, सोमवार कुम्हार,सुखदेव नारायण,रामानंद,रीना देवी,सुनीता देवी,बुधनी देवी सहित दर्जनों कर्मी उपस्थित रहे।
=================================
बकरीद पर्व को देखते हुए की गई दंडाधिकारीयों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति
रामगढ़। वर्तमान में नोबेल कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते झारखंड में लॉकडाउन घोषित है व किसी भी प्रकार के सामूहिक धार्मिक आयोजन/जमाव पर पूरी तरह से प्रतिबंध है।  झारखंड सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित नियमों के अनुपालन हेतु किसी प्रकार के धार्मिक/ सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाना है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बकरीद के दौरान मस्जिद/ ईदगाह में सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं किया जाना है। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि संस्थाओं व धार्मिक प्रतिनिधियों द्वारा भी सभी से बकरीद की नमाज घर पर ही अदा करने की अपील की गई है।उक्त अवसर पर झारखंड सरकार के आदेश के अक्षरस अनुपालन, विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने हेतु जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा दिनांक 31 जुलाई 2020 से 2 अगस्त 2020 तक जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में दंडाधिकारीयों के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
===============================
विधायक के प्रयास से लगा ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों ने की ख़ुशी जाहिर
रामगढ़। स्थानीय विधायक ममता देवी के प्रयास से रामगढ़ प्रखंड के छत्तरमांडू गाँव में 24 घंटे के अंदर हुआ जगमग, ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की और विधायक को धन्यवाद दिया। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के छत्तर मांडू में गुरुवार को ट्रांसफार्मर ख़राब हो गया था जिसपर ग्रामीणों से स्थानीय विधायक ममता देवी को खबर दिए जिसपर ममता देवी के प्रयास से 24 घंटा के अन्दर नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। जिसका उद्घाटन विधायक प्रतिनिधि अमित महतो ने किया। इस मौके पर झामुमो के जिला सह सचिव मुखेंद्र महतो,मिथुन कुमार, वीरेन सिंह, हीरालाल महतो,राजन कुमार, सुनील कुमार, प्रमोद कुमार, माथुर महतो, सीटन महतो, गोविंद महतो, भोला महतो सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
===============================
कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों का किया जा रहा है स्क्रीनिंग का कार्य
रामगढ़। उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर रामगढ़ जिला अंतर्गत वैसे क्षेत्र जहां से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है एवं वैसे इलाको में रहने वालो को स्क्रीनिंग किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को मांडू प्रखंड के बारुघुटु उत्तरी पंचायत अंतर्गत आने वाले बंजी क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में डॉ नितेश कुमार,  डॉ बी एन दुबे, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक राहुल कुमार एवं बीटीटी कंचन पाठक की निगरानी में स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वर्सेस की टीम के द्वारा लोगों का स्क्रीनिंग का कार्य किया गया। टीम के द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान लोगों से लोगों से हाल के दिनों में उनके अन्य राज्यों से संबंधित यात्राएं, तापमान जांच, कोरोना संबंधित लक्षणों आदि सहित कई अन्य विषयों पर जानकारी ली गई एवं जिनमें भी कोरोना संबंधित लक्षण पाए गए उनके कोरोना जांच हेतु आगे की कार्रवाई की गई।
===============================
संस्कृत सप्ताह 31 जुलाई से 6 अगस्त तक मनाया जाएगा : कश्यप
रामगढ़। संस्कृत भारती संस्थान पूरे भारत में 31 जुलाई से 6 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह मनाने का काम करने जा रही है। संस्कृत भाषा को जन सामान्य एवं व्यवहारिक बनाने को लेकर विद्यालय,महाविद्यालय,विश्वविद्यालय आदि संस्थानों में कई तरह के आकर्षक एवं रोचक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को प्रेरित करने का काम करते आ रही है। उसी के तहत झारखंड के सभी जिले में व्यापक स्तर पर संस्कृत का कार्यक्रम होना सुनिश्चित है। रामगढ़ जिले में भी डॉ सुनील कुमार कश्यप के देखरेख में काफी लंबे समय से 1995 से निरंतर कार्य करते रहे हैं। जिसके कारण आज रामगढ़ जिला में भी संस्कृत का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। इस मौके पर डॉ सुनील कुमार कश्यप ने बताया की रामगढ़ जिले में जो संस्कृत सप्ताह मनाना सुनिश्चित है। जो 31 जुलाई से 6 अगस्त का कार्यक्रम संस्कृत भारती के संयोजक डॉ सुनील कुमार कश्यप के देखरेख में होगा। उन्होंने आगे बताया की सर्वप्रथम अग्रसेन डीएवी भरेचनगर रामगढ़, अग्रसेन डीएवी भरेचनगर, रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर रामगढ़, 4 अगस्त को डीएवी पब्लिक स्कूल सीसीएल एनटीएस बरकाकाना, 5 अगस्त को रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़, 6 अगस्त को समदड़ी पब्लिक स्कूल समदड़ी एवं  6 अगस्त को ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोविंदपुर मांडू में ऑनलाइन के माध्यम से सभी कार्यक्रम किये जायेंगे। इस संस्कृत सप्ताह में सभी जगह पर विषय अलग अलग रहेगा। जिसमे विज्ञान ,भारतीय संस्कृति और संस्कृत, योग और संस्कृत   ,कंप्यूटर में संस्कृत का योगदान आदि विषय सभी जगह एक एक घंटा का कार्यक्रम होना सुनिश्चित है।
================================
रूरल इंडिया व आविष्कार ग्रुप ने दिया जिला प्रशासन को पीपीई किट, पल्स ऑक्सीमीटर एवं हैवी डयूटी ग्लव्स
रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से लड़ने हेतु आविष्कार ग्रुप एवं ट्रांसफार्म रूरल इंडिया  संस्था द्वारा शुक्रवार को जिला प्रशासन रामगढ़ को 250 पीपीई किट, 100 हैवी ड्यूटी ग्लव्स एवं 35 पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से सिविल सर्जन रामगढ़ नीलम चौधरी ने दोनों संस्थाओं के द्वारा किए गए कार्य की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा।
===============================
नई शिक्षा नीति को लेकर जनता दे रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई : राजेश ठाकुर
रामगढ़। शुक्रवार को अभाविप एसएफडी के पूर्व प्रदेश संयोजक सह भाजपा युवा नेता राजेश ठाकुर ने नई शिक्षा नीति को ऐतिहासिक क्षण बताया। अब शिक्षा क्षेत्र के सभी हितधारको को सजगता से शिक्षा नीति के कियान्वयन के लिए अपनी भूमिका निर्वहन करने के लिए तैयार रहना होगा। केन्द्र सरकार के साथ राज्य सरकरो के बेहतर समन्वय से ही देश शिक्षा क्षेत्र के नए लक्ष्यो को प्राप्त कर सकता है। उन्होंन ने बताया की विधार्थी परिषद शिक्षा की भारतीयकरण को लेकर हमेशा आन्दोलन किया। 2002 मे विशाल छात्र आन्दोलन दिल्ली मे हुआ था। लाखो छात्र दिल्ली कूच किये थे। तात्कालिक प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी जी ओर मानव संसाधन मंत्री मुरली मनोहर जोशी जी को शिक्षा को भारतीयकरणा करने को लेकर ज्ञापन सौपा गया। श्री ठाकुर ने बताया की देश मे नई शिक्षा नीति को ओर विद्यार्थी की अपेक्षाओ को मूर्त रूप देने वाला करार दिया है। साथ ही उसने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 21वीं सदी के युवाओ के समग्र विकास का व्यावहारिक खाका है। इस शिक्षा नीति मे विधार्थी के व्यक्तित्व एंव कौशल विकास व्यवसायिक चेतना मानसिक स्वास्थ्य वैज्ञानिक दृष्टिकोण प्राथमिक स्तर पर स्थानीय कला खेल विज्ञान कामर्स आदि विषयो को रूचि अनुसार पढने के महत्वपूर्ण अवसर है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम शिक्षा मंत्रालय करने की सिफारिश निश्चित ही हमारे ज्ञान ओर भारत विश्वगूरू की ओर बढ रहा है। भारत के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के जानता बधाई दे रहे है।
===============================
बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु पतरातू प्रखंड में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा किया गया फ्लैग मार्च
रामगढ़। बकरीद पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला अंतर्गत अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दंडाधिकारीयों एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर्व पर सभी लोगों को अपने अपने घरों से ही नमाज अदा एवं कुर्बानी करने के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही निर्देश निर्गत किया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को अंचल अधिकारी, पतरातू निर्भय कुमार, थाना प्रभारी पतरातु दुर्गा चरण मंडल, पुलिस निरीक्षक पतरातू विपिन कुमार सहित अन्य अधिकारियों व पुलिस बल के द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत आने वाले जयनगर, तालाटाँड़, पतरातू बाजार एवं न्यू मार्केट में फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों के द्वारा सभी लोगों को जानकारी दी गई कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर्व का आयोजन लॉकडाउन के नियमों का पालन जैसे सोशल डिस्टेंसिंग मास्क आदि का उपयोग करते हुए ही किया जाए। इसके साथ ही किसी भी तरह के प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी ना दी जाए। अधिकारियों द्वारा सभी को पुनः स्पष्ट किया गया कि बकरीद पर्व के आयोजन के संबंध में धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा सभी से अपील की गई है कि सभी व्यक्ति पर्व के अवसर पर अपने अपने घरों के अंदर रहकर ही नमाज अदा करने का कार्य करें। इसके साथ ही किसी भी जगह पर किसी तरह के समारोह का आयोजन ना किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए।इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा सभी से अपील की गई कि वे अफवाहों से सावधान रहें। सोशल मीडिया सहित अन्य किसी भी माध्यम से किसी प्रकार की अफवाह फैलने पर उसकी सूचना अविलंब रूप से प्रशासन को दे। जिस किसी के द्वारा भी अफवाह फैलाने अथवा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित कोई कृत किया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
===============================
जंगली हांथीयों का उत्पात,रौंदी किसानों की फसलें
चितरपुर। दुलमी प्रखंड में फिर से जंगली हाथियों का आतंक शुरू हो गया है। कोले पंचायत के कारो गांव में गुरुवार की रात्रि जंगली हाथियों का झुंड घुस गया। हाथियों के झुंड ने किसानों के खेतों में लगे धान मकई के फसल को रौंदकर काफी नुकसान पहुंचाया। गाँव के सुकरनाथ गंझू का धान और मनरेगा के तहत लगे आम के बगीचे और पौधा को पूरी तरह से रौंद डाला,वहीं ग्रामीण प्रमेशंवर,भवरा, जितू, बरतू गंझू के मकई और धान को पूरी तरह रोंद कर बर्बाद कर डाला। गांव के अन्य बहुत सर्व किसानों के फसल को हांथीयों ने नुकसान पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश हाथी द्वारा फसल बर्बाद किए जाने की जानकारी के बाद किसानों के खेत में पहुंचे साथ ही जंगली हांथीयों द्वारा बर्बाद किए फसलों का मुआयना किया। जिसमे 7 किसानों के बर्बाद फसलों का मुआवजा की मांग वन विभाग से करने की बात कही। जंगल पहाड़ से सटे कारो, बह्मनी, पुत्ररडिहि, कुल्ही ,बोगई, पंचा, जमुआबेडा ,ईचातू ,डुमरडिया आदि गांव मे फटाके, टॉर्च एवं हाथी भगाने के यंत्र की व्यवस्था करने की भी मांग की। मौके पर अजय भोक्ता, मुकेश कुमार,रुकेश कुमार,उतम कुमार,करमू कुमार,सुनिल भोक्ता आदि ग्रामीण मौजूद थे।
===============================
रजरप्पा पुलिस की छापेमारी में सात मवेशी जब्त, तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज 
चितरपुर। रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर पुलिस द्वारा  गठित टीम द्वारा चितरपुर के नीम टोला में छापेमारी की गई। इसका नेतृत्व मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय ने किया। इस दौरान उनके साथ रजरप्पा और गोला थाना की पुलिस टीम भी छापेमारी में शामिल थी। छापेमारी के दौरान वहां से सात मवेशियों को जब्त किया गया। जिसे पुलिस जब्त कर अपने साथ रजरप्पा थाना ले गई।छापेमारी के बाबत उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा मवेशियों को गुप्त बूचड़खाने ले जाया जा रहा है। इसके बाद चितरपुर नीम टोला में छापेमारी कर एक जगह से सात मवेशियों को जब्त किया गया है।साथ ही इस मामले में तीन लोग नामजद आरोपी बनाए गए हैं। जिनमे से निम टोला निवासी कक्का मलिक, मोज़म्मिल मलिक और आलम मलिक शामिल है। इन तीनों पर झारखंड गौ वंशीय अधिनियम 2005 एवं कई अन्य धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। छापेमारी अभियान में दंडाधिकारी के रूप में चितरपुर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी हुलाश महतो मौजूद थे।छापामारी अभियान में गोला अंचल के पुलिस निरीक्षक संजय कुमार, रजरप्पा के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी विनोद कुमार मुर्मू, अवर निरीक्षक कमलेश सिंह, अभयकृष्ण गिरी, रघुराय कोटवार, शशिप्रकाश, सहायक अवर निरीक्षक मालती कुमारी सहित पुलिस बल के कई जवान शामिल थे।अचानक हुए पुलिस की छापामारी से अवैध मवेशी तस्करों में हड़कंप का माहौल है।
===============================
वज्रपात की चपेट में आने से एक कि मौत,कई जानवर भी मरे,परिजनों का रो रो कर बुरा हाल
चितरपुर। रजरप्पा थाना अंतर्गत पोटमदगा निवासी बुध्दि प्रजापति पिता तुलाराम प्रजापति उम्र 65 वर्ष की मौत शुक्रवार को वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी,वहीं कई जानवर भी चपेट में आकर मरे। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मामले की जानकारी रजरप्पा पुलिस, अंचल निरिक्षण पाण्डेय जी को दी गई। उसके बाद मृतक के घर पहुंचे पंचायत के मुखिया रमेश वेदिया, समाज सेवी प्रकाश महली,अजय भोगता सहित अन्य ने मृतक के पुत्र हरि प्रजापति को काफी समझाने पर भी पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं हुआ। मौजूद लोगों ने रास्ता वरीय अधिकारियों से विचार करने के बाद मृतक के पुत्र हरि प्रजापति के द्वारा थाना प्रभारी एवं अंचलधिकारी के नाम लिखित आवेदन लिया गया, आवेदन में हरि प्रजापति ने पोस्टमार्टम नहीं कराने की घोषणा किया,तब जाकर उपस्थित पदाधिकारियों ने घोषणा पत्र लेकर अतिम संस्कार करने हेतु आदेश दिया ।इस वज्रपात की घटना से गांव के ही संजय कुमार महतो का  तीन बकरियाँ मर गयी हैं ।उसने विभाग से मुआवजे की मांग की है।
==============================
अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्धा की मौत,विरोध में सड़क जाम,मुआवजा मिलने के बाद जाम खोला
चितरपुर। रांची -गोला चारु पथ के ब्यांग गांव के समीप अज्ञात वाहन के चपेट में आने से फुलो देवी नामक वृद्धा 75 वर्ष जो कि मरगमरचा की रहने वाली थी उसकी मौत हो गई। वृद्ध महिला ब्यांग अपने दमाद गोमा महतो के यहां दो महिना से रह रही थी। ब्यांग गढा से नहाने के जाने के क्रम में यह दर्दनाक हादसा हुआ। घटना में जहां वृद्धा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं एक बाईक सवार ओरमांझी थाना क्षेत्र के चाय बगान उकरीद निवासी दशई पहान गभीर रुप से घायल हो गया साथ ही उनकी पत्नी व बेटा को हलकी चोट आई। इस घटना की सुचना मिलते ही कांग्रेस नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश तुंरन्त घटनास्थल पड़ पहुचकर घायलो को लेकर अपने बोलेरों से गोला आस्पताल पहुचाया व गभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति को रिम्स रेफर भेजने में सहयोग किया। घटना के बाद मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने आक्रोश मे रोड जाम कर दिया ,जिसके बाद समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने दुलमी बीडीओ विजयनाथ मिश्रा से बात कर तत्काल पांच हजार मुआवजा दिलाया व समझा बुझाकर जाम हटवाया। मौके पर रजरप्पा थाना के पुलिस पदाधिकारी अखिलेश कुमार के साथ ग्रामीणों में मुकेश कुमार, रुकेश कुमार ,अमित कुमार, रतिश कुमार, बालकृष्ण महतो सुभाष कुमार आदि लोगों ने जाम हटाने में मदद किया।
===============================
श्रमिक नेता पर महिला ने लगाया यौनशोषण का आरोप, भेजे गए जेल
बरकाकाना। सीईटीआई कॉलोनी निवासी महिला संजू भारती ने श्रमिक नेता पर लगाया 20 वर्षो से यौनशोषण करने का आरोप।प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय कर्मशाला बरकाकाना में सिविल ठीकेदार का कार्य कर अपना जीवन यापन करने वाली महिला संजू भारती ने श्रमिक नेता रामेश्वर सिंह फौजी पर 20 वर्षो से यौनशोषण करने का आरोप लगाया है।महिला ने बरकाकाना ओपी में शिकायत दर्ज कराई।आवेदन के अनुसार महिला ने बताया पिछले बीस वर्षों से बेहोशी की दवा खिलाकर एवम डरा धमकाकर यौनशोषण करता रहा है।महिला ने कइएक बार गर्भपात का आरोप लगाते हुए उसके परिजनों को धमकाने का आरोप लगाया है।आवेदन के अनुसार महिला ने अपनी बहन का क्वाटर को जबरन खाली करने का आरोप लगाया जिसमें अन्य तीन लोगों की सहयोग की बात कही जिसमें पचास हजार रुपए की मांग की बात कही।महिला की शिकायत पर बरकाकाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर थाना लाकर पूछताछ किया।पूछताछ के उपरांत आरोपी को जेल भेजा।
===============================
शान्ति समिति की बैठक में सोसल डिस्टेंस के साथ बकरीद त्योहार मनाने पर सहमति
बरकाकाना। ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता अवर निरीक्षक प्यारे हसन ने किया।बैठक में सम्मिलित लोगों ने सोसल डिस्टेंस के साथ बकरीद त्योहार मनाने पर सहमति जताई।बैठक में पुलिस पदाधिकारी प्यारे हसन ने उपस्थित सभी लोगों को शांति बहाल रखने की अपील की वही लोगो ने त्योहार में गश्ती तेज रखने की बात कही।मौके पर एएसआई प्रकाश चन्द्र मुर्मू,प्रकाश यादव, वार्ड पार्षद बिनोद तिवारी,हाजी खलील,हरीरत्नम साहू,जुगनू खान,बिल्लू खान,कयामुद्दीन अंसारी,हफीजुल रहमान,रामेश्वर बेदिया, राजू सिंदेरिया, मोमिन खान,इकबाल खान सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।
===============================
नई शिक्षा नीति शिक्षा की दशा व दिशा को देगी नई गति : रवीन्द्र कुमार 
गोला।  साड़म निवासी सह आजसू छात्र नेता रविन्द्र कुमार महतो ने केंद सरकार द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति की सराहना करते हुए कहा कि महज 34 वर्षों के बाद भारत में पुनः नई शिक्षा नीति लागू किया जाना शिक्षा की क्रांति में के लिए स्वागतयोग्य व सराहनीय फैसला है। मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय अब शिक्षा मंत्रालय के नाम से जानी जाएगी। स्पष्ट रूप से शिक्षा को पुनः सर्वोपरि मानना इस परोवर्तन का मुख्य कारण है। शेष सभी बातें शिक्षा से नैसर्गिक रूप से आगे बढ़ेंगे।
===============================
कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर दी गई विदाई
गोला । एसएस प्लस टू हाई स्कूल गोला के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी शमशुल हक शुक्रवार को सेवानिवृत्त हुए। कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका किरण कुमारी ने एक सादे समारोह में भावभीनी विदाई दी। प्रधानाध्यापिका किरण कुमारी ने बताया कि अवकाश प्राप्त शमशुल हक स्कूल में वर्ष 1989 से लगातार 31 वर्ष तक सेवाकाल रहा है। इस दौरान उन्होंने अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है। स्कूल प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष मनोज मिश्र, प्रधानाध्यापिका किरण कुमारी, शिक्षक पन्नालाल, राम पोदो  महतो, हरि नारायण प्रसाद, शत्रुघ्न प्रसाद, नवीन जायसवाल, शशिकांत दुबे, देव प्रकाश, शिव प्रकाश, अनुपा पुष्पा तिर्की, सुषमा कुमारी, स्वाति प्रतिमा तिग्गा, ममता कुमारी, अनिल पाठक ने शमशुल हक को उनके सेवानिवृत्त होने पर शुभकामना दी है।

Posted By
Chaman Kumar

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us