पाकिस्तान का राष्ट्रगान याद कराने वाले शिक्षिका एवं प्रधानाचार्य हुए निलंबित , हिंदू जनजागृति समिति ने सौंपा ज्ञापन - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, July 13, 2020

पाकिस्तान का राष्ट्रगान याद कराने वाले शिक्षिका एवं प्रधानाचार्य हुए निलंबित , हिंदू जनजागृति समिति ने सौंपा ज्ञापन


घाटशिला के 'नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर’ स्कूल में एलकेजी और यूकेजी के छोटे-छोटे बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद करने का  होमवर्क दिया गया था। इस तरह के होमवर्क दिए जाने के बाद बच्चों के अभिभावकों ने विरोध दर्ज किया उसके अगले ही दिन स्थानीय समाचार पत्र  के माध्यम से पूरे देश में यह घटना आग की तरह फैल गई।
देश के कई लोगों ने इस घटना का विरोध करना शुरू कर दिया इसी बीच हिंदू जन जागरण समिति के द्वारा भी इस घटना का विरोध किया गया। हिंदू जनजागृति समिति ने इस घटना के विरोध में ज्ञापन सौंपा जिसके बाद स्कूल प्रबंधन को शिक्षिका और प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करते हुए निलंबित किया गया।  हिंदू जन जागरण समिति द्वारा कहा गया कि यह घटना कोई सामान्य भूल नहीं अपितु राष्ट्रप्रेम तथा राष्ट्रीय सम्मान के विरोधी कृत्य है । कोई भी राष्ट्रप्रेमी नागरिक यह स्वीकार नहीं कर सकता ।समिति का कहना था स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान पढ़ाकर कौनसा संस्कार दिया जा रहा है । जिन देशों ने भारत की भूमि पर बमविस्फोट कर हजारों लोगो की जान ली है, उनका गुणगान कैसे किया जा सकता है ।
इस घटना के बाद कई अभिभावकों ने तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इन देशों के राष्ट्रगान पढ़ाने पर आपत्ति जताई है और उस पर सख्त कार्यवाही की मांग की है ।
इस हेतु हिन्दू जनजागृति समिति के पास भी अभिभावक तथा शिक्षा पदाधिकारी ने आपत्ति जताई है इसलिए संगणकीय पत्र ( ईमेल ) द्वारा शिक्षिका व प्रिंसिपल पर कठोर कार्यवाही की मांग ज्ञापन द्वारा समिति ने की थी । स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर प्रसनजीत करमाकर जी से   हिंदू जनजागृति समिति के शंभू गवारे की वार्तालाप होने पर उन्होंने बताया जिला शिक्षा विभाग से इस घटना के ऊपर जांच समिति का गठन किया है तथा स्कूल ने भी इस घटना की कडे शब्दों में आलोचना करते हुए संबंधित अध्यापिका और प्रधानाचार्य को निलंबित किया गया है । भविष्य में ऐसी घटना नहीं होगी ऐसा आश्वस्त किया ।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us