#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (29 जून 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, June 29, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (29 जून 2020)


ramgarh letest news

मुख्य खबरें


रामगढ़ ख़बर
  • छात्र संगठनों ने रामगढ़ कॉलेज की जमीन को भू माफिया से बचाने को लेकर आंदोलन की रणनीति बनाई
  • कॉलेज की जमीन पर अवैध कब्जा के विरुद्ध आजसू छात्र संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
  • एथलीट गीता कुमारी को उपलब्ध कराया गया पचास हजार रुपए का चेक
  • कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

चितरपुर ख़बर 
  • टायर फटने से बस पलटी,एक कि मौत, दर्जनों लोग घायल
  • किशोरियों में स्वस्थ रहने की दी गयी जानकारी,महावारी में सावधानी बरतने तथा अन्य बातों की हुई चर्चा

गोला ख़बर
  • यूवा कांग्रेस आईटी सेल कोऑर्डिनेटर ने बीडीओ को सौंपा आवेदन
  • पेंशनर कल्याण समाज ने किया शोक व्यक्त
  • धान बीज का वितरण
  • शीघ्र शौचालय निर्माण को लेकर सहिया संग बीडीओ ने की बैठक

खबरें विस्तार से



छात्र संगठनों ने रामगढ़ कॉलेज की जमीन को भू माफिया से बचाने को लेकर आंदोलन की रणनीति बनाई

रामगढ़। रामगढ काँलेज की जमीन को भू माफियाओ के द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है जिसका अभाविप, एनएसयूआई एवं आदिवासी छात्र संघ के द्रारा सोमवार को  निरीक्षण कर जमीन को बचाने को लेकर आन्दोलन की रणनीति बनाई गई। छात्र नेताओ ने कहा किसी भी कीमत पर काँलेज की जमीन को कब्जा नही होने देगे। चाहे क्यू ना सङक पर उतरना ही पङे। छात्र संगठनो ने कहा की चारदीवारी ओर मापी के लिए बहुत जल्द जिला प्रशासन से वार्ता किया जायेगा और रामगढ काँलेज प्रशासन से भी वार्ता हुई है। मंगलवार को प्रातः 11 बजे रामगढ काँलेज मे सभी छात्र संगठन की बैठक बुलाई गई है। सभी ने बताया की हुल दिवस के अवसर पर रामगढ काँलेज की जमीन को लेकर हुल क्रांति आन्दोलन किया जायेगा ओर आर पार की लङाई लङी जायेगी। मौके पर अभाविप के पूर्व प्रदेश सयोजक राजेश ठाकुर ने बताया की रामगढ काँलेज की जमीन हमारे आस्था का विषय है। रामगढ जिला मे एक मात्र सरकारी काँलेज है ओर यहाँ दुर दुर से छात्र पठन पठान के लिए आते है। जमीन बचाने के लिए बङा आन्दोलन किया जायेगा। रामगढ काँलेज की जमीन रामगढ के लिए ऐतिहासिक धरोहर है। निरीक्षण मे शशि करमाली, गौतम महतो, सुमंत महाली, अंशु पाण्डेय, रमेश रजवार, किशोर मुण्ङा, सुनिल करमाली, गगन करमाली, इमरान, राज महली सहित अन्य छात्र नेता मौजूद रहे।
=====================
कॉलेज की जमीन पर अवैध कब्जा के विरुद्ध आजसू छात्र संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

रामगढ़। रामगढ़ महाविद्यालय के दक्षिण दिशा में महाविद्यालय की चारदिवारी को तोड़कर अवैध निर्माण करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में महाविद्यालय की भूमि पर अवैध कब्जा के विरुद्ध में सोमवार को आजसू छात्र संघ के द्वारा विभावि प्रभारी राजेश कुमार के नेतृत्व में जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान राजेश कुमार महतो ने उपायुक्त महोदय से कहा कि रामगढ़ महाविद्यालय ज़िले का एकमात्र सरकारी अंगिभूत कॉलेज है। कॉलेज में हजारों छात्र अध्ययरत हैं, उनका भविष्य टिका है। महाविद्यालय परिसर का तेरह एकड़ एक डिसमिल भूमि राज्यपाल के नाम से रजिस्टर्ड है। शिक्षा के मंदिर के परिसर में भू-माफियाओं की कुदृष्टि निंदनीय है। चारदीवारी के तोड़े जाने से अध्यनरत छात्र भयाक्रांत हैं। जमींन अधिग्रहण के विरुद्ध आजसू छात्र संघ कॉलेज प्रशासन के साथ है। राजेश महतो ने कहा अगर भू-माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई नहीं किया गया तो आजसू छात्र संघ चरणबद्ध आंदोलन करेगी। ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से विभावि वरीय उपाध्यक्ष देवा महतो, उपाध्याय मनोज कुमार, राजकुमार महतो, संदीप महतो,परितोष चटर्जी,सचिव अमित दास, खेमलाल महतो,अजय आस्था आदि लोग उपस्थित रहे।
=====================
एथलीट गीता कुमारी को उपलब्ध कराया गया पचास हजार रुपए का चेक
उपायुक्त ने और बेहतर प्रदर्शन के लिए दी शुभकामनाएं

रामगढ़। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के टि्वटर हैंडल से प्राप्त सूचना के आलोक में जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा सीसीएल वेस्ट बोकारो के साथ समन्वय कर सोमवार को एथलीट गीता कुमारी को वॉकिंग के क्षेत्र में और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एवं उनकी आर्थिक कठिनाइयों को दूर करने के उद्देश्य से ₹50000 का चेक उपायुक्त संदीप सिंह के द्वारा सौंपा गया। एथलीट गीता कुमारी से बात करते हुए उपायुक्त ने उनसे अपने प्रदर्शन को और भी बेहतर करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने गीता कुमारी को देश का नाम विश्व पटल पर ले जाने के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि रामगढ़ जिला में ऐसे कई प्रतिभावान एथलीट्स,खिलाड़ी है जोकि विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में बढ़िया प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करने में सक्षम है। जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन सभी को प्रशासन द्वारा हर तरह की संभव मदद उपलब्ध कराई जा सके। गीता कुमारी ने वाकिंग के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अब तक राज्य स्तरीय वाकिंग प्रतियोगिता में 8 स्वर्ण पदक, 2011 एवं 2012 में पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुए प्रतियोगिता में कांस्य एवं रजत पदक सहित कई खिताबों को अपने नाम किया है। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी मांडू मनोज कुमार, टाटा स्टील वेस्ट बोकारो से हेड स्टेक होल्डर मैनेजमेंट कर्नल भवानी सिंह, हेड एडमिनिस्ट्रेशन कुमार विक्रम, यूनिट हेड टीएसआरडीएस(सीएसआर विंग) केशव रंजन, कोच स्पोर्ट्स डिवीज़न राजीव रंजन सहित अन्य उपस्थित थे।
=====================
कांग्रेस ने पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

रामगढ़। शहर के सुभाष चौक पर केंद्र सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल के मूल्यों में अप्रत्याशित वृद्धि किए जाने को लेकर रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में सोमवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम किया गया। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के बाद रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से रामगढ़ के उपायुक्त के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें कहा गया कि पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना से पीड़ित है और इस समय पूरा देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है मगर भारत सरकार दिन प्रतिदिन पेट्रोल एवं डीजल के मूल्य में अप्रत्याशित वृद्धि कर रही है। जिसका सीधा प्रभाव आम जनों पर पड़ रहा है। ज्ञापन में कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार को जनविरोधी कहकर निशाना साधा और राष्ट्रपति से इस विषय पर नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही। कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर चिकित्सा प्रकोष्ठ कांग्रेस अध्यक्ष आरसी मेहता एवं रामगढ़ विधानसभा के विधायक ममता देवी, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शहजादा अनवर,जिलाध्यक्ष मुन्ना पासवान,शांतनु मिश्रा ,पूर्व जिलाध्यक्ष बलजीत सिंह बेदी, भीम साहू, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बैजू राय, के नायक , लाल बिहारी महतो, बन्नी सिंह गांधी, अनिल मुंडा, रूपेंद्र महतो, मिथिलेश गुप्ता, राजेंद्र नारायण, समसूद खान, राम विनय महतो,  लक्ष्मण महतो सहित  अन्य लोग उपस्थित रहे।
=====================
टायर फटने से बस पलटी,एक कि मौत, दर्जनों लोग घायल

चितरपुर। रांची-गोला पथ के जोबला घाटी में गुजरात से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहे पश्चिम बंगाल की बस का आगे का टायर फटने  के बाद अनियंत्रित होकर पलट गया। दर्दनाक हादसे में एक कि मौत वहीं दर्जनों लोग घायल हो गए। तत्काल घटना की सूचना पर गोला एंव रजरप्पा थाना की पुलिस पहुंचकर घायलों को निकालकर प्राथमिक उपचार की व्यवस्था कराया। इधर सूचना मिलने पर रामगढ़ विधायक ममता देवी के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश तुरंत पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए। घायलों को रिम्स रेफर किया गया। वहीं सुरक्षित बचे प्रवासी मजदूर को रामगढ विधायक ममता देवी ने डीसी से बात कर बस की व्यवस्था के लिए कहा। समाजसेवी सुधीर मंगलेश ने प्रवासी मजदूरों के लिए पानी बिस्कुट की व्यवस्था किया।

प्रवासी मजदूर 2 लाख मे बस बुक करके के अपने घर पश्चिम बंगाल जा रहे थे

इस पूरे घटना पर तत्काल दुलमी बीडीओ के द्वारा स्थानीय तहसील भवन में सभी प्रवासी मजदूरों को रखने की व्यवस्था की गई। उसके बाद दूसरे बस के द्वारा इन लोग को घर तक भेजा जाएगा घटना में ये लोग हुए घायल बिमल सरकार, माधवी महंतो, मीना सरकार,रीमपा दास,खलासी व कई लोग को हल्की चोट आई,प्रवासी मजदूर गुजरात के दमनदीप से पश्चिम बंगाल दक्षिण  दक्षिण दिनाजपुर जा रहे थे, सभी लोग गुजरात के कपड़ा फैक्ट्री में काम करते थे। घायलों ने बताया की 2 लाख मे बस बुक करके के अपने घर पश्चिम बंगाल जा रहे थे  सभी लोग।
=====================
किशोरियों में स्वस्थ रहने की दी गयी जानकारी,महावारी में सावधानी बरतने तथा अन्य बातों की हुई चर्चा

चितरपुर। बाल विकास परियोजना के तहत तेजस्विनी समिति द्वारा सात दिवसीय स्वछता पखवाड़ा का शुभारंभ बोरोबिगं पंचायत के पैकीयाटोला आंगनवाड़ी केंद्र समापन किया गया, जिसमें बोरोबिगं पंचायत के काउंसलर प्रतिमा देवी, एवं तेजस्विनी क्लब की प्रेरक करुणा देवी ने 7 दिवसीय ट्रेनिंग के दौरान 14 से 24वर्ष की युवक्तियो, एवं किशोरीयो को साफ, सफाई, शारीरिक रूप से निरोग रहने के तरीके, सहित सेनेटरी पेड के इस्तेमाल के तरीके के बारे में जानकारी दिया गया।किशोरावस्था में लोगों से बात चीत करने का तरीका,सहित अन्य  स्वास्थ्य मामलों के बिंदु पर चर्चा किया गयी।इस पूरे कार्यक्रम मे मुख्य रूप से किशोरियों में किरण कुमारी, शालो , वीणा, पुजा कुमारी, मंजु ,मुनिया,रीना, रिंकी कुमारी,अंजु कुमारी,तिजनी कुमारी, अंजलि, मनिषा कुमारी सहित दर्जनों युवतियां शामिल हुईं।
=====================
यूवा कांग्रेस आईटी सेल कोऑर्डिनेटर ने बीडीओ को सौंपा आवेदन

गोला। उतरी छोटानागपुर यूवा कांग्रेस आईटी सेल सोशल मीडिया जोनल कोऑर्डिनेटर कमलेश कुमार महतो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि गोला चारु पथ पटासुर नाला स्थित डबरीगढा के समीप भू माफिया द्वारा अवैध कब्जा करने को लेकर नाला के उपर छाय मिट्टी डालकर भरा जा रहा है। जिसकी जानकारी मिलने पर उक्त स्थल पर जा के देखा तो सही पाया। जिस कारण स्थल को देखने के बाद इस पर रोक लगाने व कार्रवाई को लेकर गोला प्रखंड पदाधिकारी कुलदीप कुमार से मिलकर आवेदन सौंपा।
=====================
पेंशनर कल्याण समाज ने किया शोक व्यक्त

गोला। गोला प्रखंड झारखंड पेंशनर कल्याण समाज की एक बैठक सोमवार को प्रखंड अध्यक्ष दुखहरण चंद्र पोद्दार के आवास में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता दुखहरण चंद्र पोद्दार ने की। बैठक में ग्राम डीमरा गांव निवासी सेवा निवृत शिक्षक सेवकी महतो के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। साथ ही बैठक में उपस्थित सभी पेंशनरों ने स्वर्गीय महतो को श्रद्धांजलि दी। पेंशनर समाज के दुखहरण चंद्र पोदार, रामस्वरूप लाल खन्ना, प्रभाकर मिश्र, नरेश चंद्र पोद्दार ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि स्वर्गीय महतो सामाजिक और कर्मठ व्यक्ति थे. उनके निधन से पेंशनर समाज को क्षति पहुंची है.  पेंशनरों ने श्रद्धांजलि देते हुए स्वर्गीय महतो की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।
=====================
धान बीज का वितरण

गोला। स्थानीय विधायक ममता देवी के निर्देश पर सोमवार को गोला प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों किसानों के बीच धान बीज का वितरण किया गया। धान बीज का वितरण कृषि विभाग आत्मा रामगढ़ के द्वारा प्रखंड कार्यालय गोला में किया गया। बताया गया कि किसानों को धान का किस्म आई आर 64 दिया गया है। जिसे बीचड़ा तैयार होने के बाद श्रीविधि से खेतों में लगाने की विधि बताई गई। किसानों के बीच बीते शनिवार को भी धान बीज का वितरण किया गया था। मौके पर झारखंड किसान मोर्चा के केंद्रीय प्रवक्ता मुकेश महतो व मानिक पटेल, बीटीएम आफताब आलम, एटीएम अजय कुमार ठाकुर व संजय कुमार उपस्थित थे।
=====================
शीघ्र शौचालय निर्माण को लेकर सहिया संग बीडीओ ने की बैठक

गोला। क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में छूटे हुए कुल 2429 शौचालयों का निर्माण कार्य शीघ्र शुरु करने के लिए सहियाओं के साथ बीडीओ कुलदीप कुमार ने बैठक कीं। सोमवार को कार्यालय सभाकक्ष में सभी सहिया को शौचालय का काम शुरु करने का निर्देश दिया। उन्होंने सहियाओं को बताया कि सभी राजस्व गांवों में पेयजल एवं स्वच्छता समिति रामगढ़ ने के ग्राम जल स्वच्छता समिति के  खातों में इसकी लागत राशि भेज दिया है।निर्देशानुसार लाभुकों का चयन वैसे परिवार का हो जिसके यहां शौचालय नहीं है।गांवों में छूटे लोगों को सूची में शामिल करना सुनिश्चित करने को कहा गया।उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन में यह कार्य धीमी गति से हुआ है। इसमें मुखिया और जल सहिया की शिथिलता जिम्मेदार है।बताया गया कि कार्यालय को प्राप्त सूची को जीवो टैग का काम तेजी से हो रहा है। मौके पर मुखिया विशाल कुमार, लखिमनी देवी, कपलेश्वर महतो, ललिता देवी के अलावा सहिया  बबिता देवी, सुमन देवी, सीमा देवी, मंजू देवी, मीना देवी, राधिका देवी मौजूद थे।



Posted By
Chaman Lal Gupta

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us