#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (27 जून 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Saturday, June 27, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (27 जून 2020)

Ramgarh latest news

मुख्य खबरें

रामगढ ख़बर
  • व्यवसायियों को एमएसएमई तहत दिया गया करोड़ों का ऋण
  • नगर परिषद क्षेत्र में हुआ पीसीसी पथ का शिलान्यास
  • निजी स्कूल लॉकडाउन अवधि में सिर्फ शिक्षण शुल्क ले सकते है कोई अतिरिक्त शुल्क नही : उपायुक्त
  • मरीजों को बेवजह परेशान करने वाले अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए : नीरज
  • कृष्ण विद्या मंदिर में कला, पुष्प सज्जा सहित अन्य प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन
  • भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ ने मीडिया कर्मियों को किया सम्मानित
  • एनएसयूआई ने रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढाई ना होने के खिलाफ विधायक दिया आवेदन  
  • पेट्रोल डीजल को की मूल्य वृद्धि को लेकर नरेंद्र मोदी का किया गया पुतला दहन
  • रैलीगड़ा वर्कशॉप में तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए की गई पीट मीटिंग

चितरपुर ख़बर
  • स्वास्थ्य एंव पोषण की जानकारी को लेकर तेजस्विनी समिति की चितरपुर में बैठक

बरकाकाना ख़बर
  • संयुक्त मोर्चा के सदस्यों ने की महाप्रबंधक से मुलाकात,कॉपरेटिव सोसायटी के सम्बंधित सौपा माँग पत्र


खबरें विस्तार से


व्यवसायियों को एमएसएमई तहत दिया गया करोड़ों का ऋण

रामगढ़। भारतीय स्टेट बैंक रामगढ़ की शाखा में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहर के सभी प्रतिष्ठित व्यवसायो ने उत्साह पूर्वक भाग लिया एवं सभी व्यवसायियों को भारतीय स्टेट बैंक के अद्यतन एवं एसएमई उत्पाद के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही व्यवसायियों को बैंक में होने वाली परेशानियों का निदान किया गया। कोविड-19 के अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक रामगढ़ की शाखा द्वारा कुल 109 व्यवसायियों को रु 7.88 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया एवं रु 5.79 करोड़ वितरण किया गया। कार्यक्रम भारतीय स्टेट बैंक के रांची ग्रामीण 2 के क्षेत्रीय प्रबंधक आलोक रंजन एवं मुख्य प्रबंधक नवीन कुमार के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ। मौके पर भारतीय स्टेट बैंक के रामगढ़ शाखा के मुख्य प्रबंधक राहुल रंजन, उप प्रबंधक राकेश कुमार सिन्हा एवं प्रीति कच्छप उपस्थित रहे।
=======================
नगर परिषद क्षेत्र में हुआ पीसीसी पथ का शिलान्यास

रामगढ़। नगर विकास एवं आवास विभाग झारखण्ड सरकार के द्वारा रामगढ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 13 में शनिवार को गिद्दी - रामगढ़ मेन रोड से गीता उरांव के घर होते हुए अकाउंट ऑफिस के नीचे खटाल तक कालीकरण पथ एवं तीन पुलिया का निर्माण, वार्ड नंबर 15 में बड़ा तालाब का निर्माण का शिलान्यास संयुक्त रूप से विधायक ममता देवी,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया,उपाध्यक्ष मनोज कुमार वार्ड पार्षद संगीता देवी के द्वारा विधिवत रूप से नारियल फोड़ कर किया गया। जिसमे मुख्य रूप से कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव,वार्ड नं 16 पार्षद गणेश पासवान,पार्षद प्रतिनिधि रंजीत पासवान, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्ना पासवान, सुधीर मंगलेश, पंकज तिवारी, शांतनु मिश्रा, योगेंद्र साव, सीपी संतन, मंजू जोशी, अमरलाल महतो,सुशील साव,गुड्डू सिंह, आदि अन्य लोग उपस्थित थे।
=======================
निजी स्कूल लॉकडाउन अवधि में सिर्फ शिक्षण शुल्क ले सकते है कोई अतिरिक्त शुल्क नही : उपायुक्त

जो स्कूल अतिरिक्त शुल्क ले चुकें है उसे अन्य माह के शुल्क में शामिल करना होगा  

रामगढ़। झारखण्ड सरकार द्वारा निजी विद्यालयों द्वारा लॉकडाउन अवधि के फीस के संबंध में विस्तृत निर्देश दिये गये हैं। उक्त आदेश के आलोक में सभी तरह के निजी विद्यालयों यथा डीएवी आदि सहित अन्य सभी प्रकार के निजी विद्यालयको  कोरोना वायरस के आलोक में लॉकडाउन से उत्पन्न हुई समस्या को देखते हुए उपायुक्त  रामगढ़ ने शनिवार को विभागीय आदेश के अनुपालन करते हुए आदेश जारी किया । आदेश में कहा गया की कोई भी निजी स्कूल शैक्षणिक सत्र 2020-21 में शुल्क में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं कर सकता है। विद्यालय पूर्व की जैसा संचालन प्रारंभ होने तक सिर्फ शिक्षण शुल्क ही ले सकते हैं कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं वह भी मासिक दर पर। किसी भी परिस्थिति में शिक्षण शुल्क जमा नहीं करने के कारण किसी भी छात्र का नामांकन रद्द नहीं किया जा सकता तथा ऑनलाईन शिक्षण व्यवस्था की सुविधा से वंचित नहीं किया जायेगा। विद्यालय में नामांकित सभी छात्रों को बिना किसी भेदभाव के ऑनलाईन शिक्षण व्यवस्था हेतु आईडी एवं पासवर्ड तथा ऑनलाईन शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराने की पूर्ण जिम्मेवारी विद्यालय प्रमुख की होगी । विद्यालय बंद रहने की अवधि तक किसी भी प्रकार का वार्षिक शुल्क, यातायात शुल्क या अन्य किसी प्रकार का शुल्क अभिभावकों से नहीं लिया जायेगा। उक्त से संबंधित शुल्क विद्यालय में पुनः शिक्षण कार्य प्रारंभ होने के पश्चात् समानुपातिक आधार पर अभिभावकों से ली जा सकती है। किसी विद्यालय द्वारा इस आदेश निर्गत होने के तिथि के पूर्व यदि वार्षिक शुल्क , यातायात शुल्क या अन्य किसी प्रकार का शुल्क अभिभावकों से लिया गया है तो लॉकडाउन के पश्चात् पुन: शिक्षण कार्य प्रारंभ होने पर आने वाले महीने के शुल्क के विरूद्ध उसे एडजस्ट किया जायेगा। किसी भी परिस्थिति में अभिभावकों से विलम्ब शुल्क  नहीं लिया जायेगा। विद्यालय में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती या रोक नहीं लगायी जायेगी। विद्यालय प्रबंधन द्वारा शुल्क हेतु कोई नया मद सृजित कर अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक दबाव नहीं बनाया जायेगा। उपरोक्त निदेशों का अनुपालन नहीं करने की स्थिति में या आदेश का उल्लंघन होने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अनुसार दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।
=======================
मरीजों को बेवजह परेशान करने वाले अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए : नीरज

रामगढ़। शनिवार को भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष सह पूर्व सांसद स्वास्थ्य प्रतिनिधि नीरज प्रताप सिंह ने रामगढ़ के सिविल सर्जन को एक ज्ञापन सौंपा। नीरज प्रताप सिंह ने बताया कि जिले में आयुष्मान भारत योजना से जो अस्पताल जुड़े हुए हैं उसमे से कुछ अस्पतालों में मरीजों को इलाज कराने में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पतालों में मरीजों को विभिन्न तरह की बातें बताकर मरीज एवं उनके परिजनों को गुमराह किया जा रहा है एवं कुछ अस्पताल या भी बताते हैं कि यह योजना बंद हो गई है जिससे अस्पताल मरीजों से मोटी रकम वसूलते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा संचालित बहुत ही सफल और महत्वपूर्ण योजना जिसमें गरीब और असहाय लोग अपना इलाज करवाते हैं। नीरज प्रताप ने सिविल सर्जन से ऐसे अस्पतालों का चिन्हित कर जहां पर मरीजों को बेवजह परेशान किया जाता है उस पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इस पर सिविल सर्जन नीलम चौधरी ने जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया और कहा कि कि किसी भी स्थिति में जनता के साथ गलत नहीं होने दूंगी।
=======================
कृष्ण विद्या मंदिर में कला, पुष्प सज्जा सहित अन्य प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन

रामगढ़। शहर के विकास नगर स्थित श्री कृष्ण विद्या मंदिर विद्यालय में ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ अनेकों प्रकार की गतिविधियां कराई जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को बच्चों को चार ग्रुप में विभाजित कर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपना योगदान दिया। ग्रुप 1 में कला प्रतियोगिता आयोजन किया गया जिसमे कक्षा 3 की ज़रा फर्ज को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ एवं कक्षा 3 के ही विराट अग्रवाल को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ और तृतीय स्थान कक्षा प्रथम की आरोही कुमारी। ग्रुप बी में पुष्प सज्जा प्रतियोगिता में कक्षा पंचम और की कृति साक्षी को प्रथम स्थान एवं कक्षा 6 के कव्या चौधरी को द्वितीय स्थान तथा कक्षा 6 कृत नंदिनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। ग्रुप सी में योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान कक्षा अष्टम की अलीशा यादव एवं द्वितीय स्थान कक्षा सप्तम के रोशन यादव तथा तृतीय स्थान कक्षा अष्टम के अरित्रो गांगुली को प्राप्त हुआ l ग्रुप डी में व्यंजन बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा दशम की मिलग्रिन्न जेसिका निस को प्रथम स्थान एवं कक्षा दशम की करुणा कुमारी को द्वितीय तथा कक्षा बारहवीं कॉमर्स की स्नेह लता को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ l  इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाचार्य सभी शिक्षक शिक्षिकाओं सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
=======================
भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ ने मीडिया कर्मियों को किया सम्मानित

रामगढ़। भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में शनिवार को जिला कार्यालय में मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया गया। शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुरेंद्र कुमार शर्मा ने मीडिया कर्मियों को गुलाब फूल एवं पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। उसके बाद अंग वस्त्र, फेस मास्क, कलम एवं डायरी देकर सम्मानित किया।  सुरेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि मीडिया कर्मी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में विराजमान है आप सभी संकट की इस घड़ी में कोरोना जैसी महामारी से विपदा में, आपदा में निस्वार्थ भाव से देश एवं समाज की सेवा में लगे रहते हैं। आप सबों का सम्मान करना सभी का कर्तव्य है। इस मौके पर सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सयोजक रंजन फौजी ने कहा कि अपनी जान को जोखिम में रखकर 24 घंटे जनता तक सही सूचना पहुंचे इसके लिए आप लोग जो कार्य कर रहे हैं, वह एक योद्धा का कार्य है आप सभी को नमन है। इस कार्यक्रम में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष उमेश प्रसाद, रामगढ़ कैंट के मंडल अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, श्रीतेश गोस्वामी, समाजसेवी रमेश महतो, वार्ड नंबर 6 की वार्ड सदस्या पुरनी देवी सहित मीडिया कर्मी उपस्थित रहे।
=======================
एनएसयूआई ने रामगढ़ कॉलेज में इंटर की पढाई ना होने के खिलाफ विधायक दिया आवेदन  

रामगढ़। कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल विधायक ममता देवी से मिलकर रामगढ़ महाविद्यालय में इंटर में नामांकन करने के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से एनएसयूआई के सदस्यों ने कहां की रामगढ महाविद्यालय जिले का एकमात्र सरकारी महाविद्यालय है जहां कम से कम फीस मे क्षेत्र के गरीब मजदूर आदि सभी वर्ग के छात्र पढाई करते रहे हैं। जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों सहित जिले से प्रत्येक वर्ष लगभग 2000 से ज्यादा छात्र इन्टर के विभिन्न संकायो मे नामांकन लेते हैं। किसी भी प्रकार से यदि इन्टर की पढाई बन्द होती है तो यह निश्चित रुप से क्षेत्र के लिये एक अभिशाप होगा। इस सम्बंध मे विधायक को हस्तक्षेप करने की मांग की गई एवं यथोचित कदम उठाकर नये सरकारी महाविद्यालय खुलवाये जाएं ना कि एक मात्र महाविद्यालय से जरुरी कोर्स बन्द किये जाएं। इस पर ममता देवी ने सकारात्मक कदम उठाने का वादा किया और कहा कि वो इस मामले मे विनोबा भावे विश्विद्यालय के कुलपति से बात कर नामांकन जारी रखने की बात रखेंगी। साथ ही जरुरत पड़ी तो मुख्यमंत्री को इस सम्बंध में पत्र लिखेंगी। मौके पर एनएसयूआई रामगढ़ जिला काँर्डिनेटर इमरान अंसारी, राजन करमाली, गगन करमाली,राजा करमाली आदि मौजूद रहे।
=======================
पेट्रोल डीजल को की मूल्य वृद्धि को लेकर नरेंद्र मोदी का किया गया पुतला दहन

रामगढ़। शनिवार  को अरगड्डा बैगा मोड़ मे पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि  को लेकर वामदलों के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कर राष्ट्रीय प्रतिवाद दिवस भाकपा माले जिला सचिव भुनेश्वर बेदिया के नेतृत्व में मनाई गई। जिसमें अखिल भारतीय किसान महासभा के जयनंदन गोप, एक्टू के जिला अध्यक्ष लक्ष्मण बेदिया, इन्कलाबी नौजवान सभा  के राजू विश्वकर्मा, एवं झामस के संयुक्त तत्वावधान में डीजल - पेट्रोल मूल्य वृद्धि का पुरजोर विरोध करते हुए नारेबाजी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया एवं मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की। साथ ही उनके कमजोर नेतृत्व की भर्त्सना करते हुए उनसे इस्तीफे की भी मांग करते रहे। उक्त प्रतिवाद दिवस के मौके पर भाकपा माले जिला समिति सदस्य, सरयू बेदिया, लालदेव करमाली, चंद्रिका राम, राजू बेदिया, जगदीश बेदिया, करमचंद उरांव, रूपन गोप, शंकर नायक एवं चंद्रदेव बेदिया आदि उपस्थित रहे।
=======================
रैलीगड़ा वर्कशॉप में तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए की गई पीट मीटिंग

रामगढ़। शनिवार को रैलीगड़ा वर्कशॉप में आगामी तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर पीट मीटिंग आयोजित की गई। वही 2 से 4 जुलाई 2020 को कोल इंडिया में होने वाले तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा ने सीसीएल रैलीगढ़ा वर्कशॉप में मजदूरों के बीच पिट मीटिंग किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता धनेश्वर तुरी ने किया। मौके पर मिथिलेश सिंह, रामजी सिंह, कन्हैया सिंह, बैजनाथ मिस्त्री, अरुण कुमार सिंह, सीपी संतन, प्रदीप अखौरी, जन्मेजय सिंह व प्रदीप रज्जक ने अपने-अपने विचार रखें। मौके पर शशी भूषण सिंह, देव कुमार बेदिया, पुरुषोत्तम सिंह उर्फ बिल्ला, इदरीश आलम व मोहम्मद इनाम सहित कई मजदूर मौजूद थे।
=======================
स्वास्थ्य एंव पोषण की जानकारी को लेकर तेजस्विनी समिति की चितरपुर में बैठक

चितरपुर। शनिवार को महिला बाल विकास एवं समाजिक सुरक्षा विभाग के अंतर्गत झारखण्ड  तेजस्विनी परियोजना क्लब  महतो टोला,चितरपुर  के द्वारा  स्वास्थ्य एवं पोषण के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में विस्तार से पूरे मामले को लेकर जागरूकता को लेकर सही भोजन एंव नशा से दूर रहने की अपील की गई,साथ ही सामाजिक कुरीतियों को दूर करने को लेकर मुहिम शुरू करने की बात कही गई।कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनीता देवी ने की। मौके पर समिति के गायत्री देवी, जगदीश कुमार, दिलीप कुमार, रेशमा द्विवेदी, तिरिथलाल एवं किशोरियों में सुशीला कुमारी, तिलकी कुमारी, सपना कुमारी, अंजलि कुमारी, संतोषी कुमारी, पुष्पा कुमारी, निशा कुमारी, प्रियंका कुमारी, ज्योति कुमारी, अंजू कुमारी, पूजा कुमारी, नीतू कुमारी, जसवंती कुमारी, अनु कुमारी इत्यादि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।
=======================
संयुक्त मोर्चा के सदस्यों ने की महाप्रबंधक से मुलाकात,कॉपरेटिव सोसायटी के सम्बंधित सौपा माँग पत्र

मांग पत्र में महाप्रबंधक के हस्तक्षेप के बाद एक कर्मचारियों को एक महीने की राहत

बरकाकाना। संयुक्त मोर्चा के बैनर तले कई यूनियन प्रतिनिधियों ने केंद्रीय कर्मशाला बरकाकाना महाप्रबंधक संजीव कुमार से की औपचारिक मुलाकात।संयुक्त मोर्चा ने कॉपरेटिव सोसायटी से संबंधित जानकारी महाप्रबंधक को बताया।प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त मोर्चा में शामिल यूनियन युसीडब्ल्यूयू एवम सीकेएस ने प्रस्तुत मांगपत्र में हस्ताक्षर नहीं किये।माँग पत्र के माध्यम से यूनियन प्रतिनिधियों ने कॉपरेटिव सोसायटी के द्वारा सभी प्रकार के दिये जाने वाले ऋणों की जानकारी साझा किया।एक वर्ष से कॉपरेटिव विवाद सुर्खियों में रहा जिसके कारण सभी सदस्य कर्मचारियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है।पिछले हफ्ते में सक्रिय हुई कॉपरेटिव सोसायटी ने पिछले दो माह का ईएमआई और पिछले समय की ब्याज की राशि अभी के कोरोना महामारी के दौरान कर्मचारियों पर भारी परेशानियों का शबब बन सकता है इसलिए उन्होंने महाप्रबंधक से हस्तक्षेप करने की मांग की।यूनियन प्रतिनिधि हरीरत्नम साहू ने बताया संयुक्त मोर्चा की मांगों पर महाप्रबंधक द्वारा एक महीने की कटौती पर अपनी सहमति दी है,जिसके कारण संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों ने महाप्रबंधक का आभार प्रकट किया।मौके पर कई यूनियन प्रतिनिधियों के साथ साथ कई सीसीएल कर्मचारी मौजूद रहे।


Posted By
Chaman Lal Gupta

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us