#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (15 जून 2020 ) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, June 15, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (15 जून 2020 )

Ramgarh News

मुख्य खबरे 


जिले में कोरोना से ठीक हुए 19 मरीजों को भेजा गया घर
प्रवासियो के रोजगार के संबध में काग्रेस नेता बीडीओ से किया मुलाकात 
18 से चलेगा गहन जन स्वास्थ्य जांच अभियान, 40 से अधिक उम्र के लोगों की होगी जांच
नेताओं के दबाव में मुझ पर किया गया झूठा मुकदमा : राजेश सोनी

खबरें विस्तार से 


जिले में कोरोना से ठीक हुए 19 मरीजों को भेजा गया घर

रामगढ़। कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सोमवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत 19 व्यक्तियों को स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उनके घर भेजा गया। इनमें 8 व्यक्ति चितरपुर, 2 व्यक्ति रामगढ़, 7 व्यक्ति दुलमी एवं 2 व्यक्ति पतरातू प्रखंड से है। घर जाने से पूर्व सभी व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। घर जाने के बाद सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से 7 दिनों की होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे एवं जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सभी की मॉनिटरिंग की जाएगी।
=======================
प्रवासियो के रोजगार के संबध में काग्रेस नेता बीडीओ से किया मुलाकात 

रामगढ़। दुलमी प्रखंड में काग्रेस प्रवासी श्रमिक रोजगार समन्वय समिति के प्रखंड प्रभारी सुधीर मंगलेश एवं पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष मंटू करमाली ने सोमवार को दुलमी बीडियो विजय नाथ मिश्रा से मुलाकात की।सुधीर ने बताया प्रवासी मजदूर जो दुलमी प्रखंड में अपने घर वापस लौटे हैं उनकी पंजीयन साथ योग्यता के अनुसार में रोजगार सरकारी योजना में मिल पाए इस संबंध में चर्चा की गई। क्योंकि सरकार के निर्देश का पालन सुनिश्चित हो इस दिशा में कार्रवाई शुरू की जा रही है। दुलमी बीडियो ने बताया कि अभी तक दुलमी प्रखंड में लगभग 900 प्रवासी मजदूर आ चुके हैं जिसमें 500 पहले से जॉब कार्ड बना हुआ जबकि 300 प्रवासी को अभी तक जॉब कार्ड बनवाया गया है साथ ही सभी प्रवासी मजदूरों को सरकार योजनाओं के तहत काम देने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।
=======================
18 से चलेगा गहन जन स्वास्थ्य जांच अभियान, 40 से अधिक उम्र के लोगों की होगी जांच

रामगढ़। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आगामी 18 जून से पूरे राज्य में गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह अभियान चलाया जाएगा। इसमें 40 साल से अधिक उम्र के लोगों की जांच की जाएगी। सर्वे में सहिया, एएनएम और सीएचओ को लगाया जाएगा। सहिया घर - घर जाकर प्रपत्र भरेंगी और 40 साल के लोगों की सूची बनाएगी। जिसके बाद एएनएम और सीएचओ की सूची में दर्ज उन व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसमें हाई बीपी, डायबिटीज, सांस और लीवर संबंधी समस्याए मुंह का कैंसर, कुष्ठ रोग और मोटापा जैसे रोगों से ग्रसित लोगों की जांच की जाएगी। गांवों में एएनएम और सीएचओ कैंप लगाकर जांच करेंगी। इसी को लेकर सोमवार को अपर समाहर्ता रामगढ़ ने समाहरणालय सभागार में सिविल सर्जन डॉ श्रीमती नीलम चौधरी, जिला आरसीएच पदाधिकारी, जिला सर्विलांस पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के साथ बैठक की।मौके पर सिविल सर्जन डा. नीलम चौधरी ने विभाग से प्राप्त दिशा निर्देश के संबंध में अपर समाहर्ता, रामगढ़ एवं अन्य अधिकारियों को अवगत कराया, कहा कि कोविड -19 के प्रति जागरूकता लाने व स्वास्थ्य सर्वे करने को लेकर जिले में 18 जून से गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह अभियान प्रारंभ किया जाएगा। विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नीतिन मदन कुलकर्णी ने इस बाबत दिशा निर्देश दिया है।यह अभियान सहिया, एएनएम व सीएचओ के माध्यम से संचालित किया जाएगा। इसके तहत अभियान की शुरूआत 18 जून को दीवार लेखन, प्रचार सामाग्री का वितरण, बैनर, पोस्टर प्रदर्शन, शारीरिक दूरी बनाते हुए ग्राम स्तर पर बैठक, गहन जांच को लेकर स्थल का निर्धारण, सर्वे व स्क्रीनिग की प्रक्रिया करते हुए व्यापक प्रचार - प्रसार किया जाएगा।19 से 21 जून तक घर - घर जाकर सर्वे करने व फार्म ए भरने का काम किया जाएगा। इसमें बीटीटी व सहिया साथी के माध्यम से 40 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की सूची एएनएम व सीएचओ को सौंपी जाएगी। सर्वे के कार्य में सहिया को सेविका मदद करेगी तथा जहां सहिया नहीं हैं वैसे स्थानों पर सेविका सर्वे का काम करेगी। 22 से 24 जून के बीच 40 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की उच्च रक्तचाप, डायबिटीज, सांस संबंधी बीमारी, यक्ष्मा के संदेहात्मक मामलों, लीवर की समस्या, मुंह के कैंसर, कुष्ठ रोग, अत्यधिक मोटापा की जांच कीट के माध्यम से गांवों में कैंप कर की जाएगी।25 जून को कार्य पूर्ण करने के बाद पूरे अभियान का प्रतिवेदन मुख्यालय में जमा किया जाएगा। इस सर्वे व जांच कार्य में शहरी क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, महिला आरोग्य समिति की सदस्य, वार्ड पार्षद के अलावा अन्य सहयोग करेंगे।
=======================
नेताओं के दबाव में मुझ पर किया गया झूठा मुकदमा : राजेश सोनी

रामगढ़। पतरातू प्रखंड के भुरकुंडा निवासी राजेश कुमार सोनी सोमवार को पुलिस आरक्षी अधीक्षक कार्यालय रामगढ़ में आवेदन देकर कहा की नेताओं के दबाव में आकर भरकुंडा ओपी मेरे ऊपर झूठा  मामला दर्ज किया है। राजेश कुमार सोनी ने बताया की मुहल्ला टिपला साइडिंग में 12 जून को  संध्या में बरसात के कारण दीवार गिरने से एक युवक प्रदुमन साव की मौत हो गई थी इस मौत को बहाना बनाकर उसी मोहल्ले के कांग्रेसी नेता चमन लाल एवं एक आजसू नेता किशुन नायक अचानक से सक्रिय हो गए और लोगों को मेरे विरुद्ध भड़काने लगे। उन्होंने बताया की कांग्रेसी नेता चमन लाल आपसी मतभेद के कारण ऐसा किया है और वहीं दूसरी ओर किशुन नायक राजेश सोनी के उपर झूठा एसटी/एससी  एक्ट लगा चूका है। राजेश सोनी ने दोनों नेताओ लगाते हुए कहा की अपने सैकड़ों समर्थकों का भीड़ इकट्ठा कर आकर गरीब मृतक की मां और भाई को अपने पक्ष में मिलाकर मेरे ऊपर एवं मेरे बड़े भाई रोहित कुमार सोनी पर हत्या एवं रंगदारी जैसी गंभीर मामले में भुरकुंडा कॉपी में मेरे विरुद्ध मामला दर्ज करवा दिया। जिसका कांड संख्या थाना में मांगने पर नहीं मिला महोदय इस संबंध में मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह लोग जो सीसीएल की जमीन पर अवैध निर्माण कर रहा था तो मैंने इसकी सूचना परियोजना पदाधिकारी सीसीएल एवं सुरक्षा पदाधिकारी को दी थीl इस पूरे मामले में राजेश सोनी ने अपने आप को निर्दोष बताया। उन्होंने कहा की जिस दीवार की शिकायत सीसीएल में की थी वह नहीं गिरा है बल्कि उसके पुराने घर का दीवाल गिरा है जिससे उसकी मौत हुई थी फिर भी चमनलाल एवं किशुन नायक जो कि हमेशा थाना में बैठकी लगाते हैं बदला चुकाने हेतु गरीब असहाय लोगों को मोहरा बनाकर मुझे केस में फंसा दिया l राजेश सोनी इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की l

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us