#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (11-जून-2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, June 11, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (11-जून-2020)


मुख्य खबरें

झामुमो और सीईओ की लड़ाई में जनता हुई परेशान, विधायक भी संवेदनहीन : चंद्रप्रकाश
भाजपा ने जनता से किये गए हर वादे को किया पूरा  : आदित्य साहू
धनंजय कुमार पुटूस का अनशन 18 घंटे में परिणाम के साथ संपन्न
कृष्ण विद्या मंदिर में ऑनलाइन समर कैंप का समापन
अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने वालों पर प्रशासन ने चलाया जांच अभियान
कार्डधारी 6 महीने से राशन नही उठाये तो होगा कार्ड निरस्त
मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा के मूल्यांकन कार्यों का जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया निरीक्षण

खबरें विस्तार से


झामुमो और सीईओ की लड़ाई में जनता हुई परेशान, विधायक भी संवेदनहीन : चंद्रप्रकाश

रामगढ़ । आजसू पार्टी जिला कार्यालय में गुरुवार को रामगढ़ नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साहू भोपाल नगर सचिव नीरज मंडल एवं नगर उपाध्यक्ष लल्लू शर्मा की उपस्थिति में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान नगर सचिव नीरज मंडल ने छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार के निर्देशानुसार पूरे रामगढ़ शहर का पानी सप्लाई एवं साफ-सफाई बंद कर उनके कार्यालय का समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया जिसके वजह से पूरे शहर के लोग 2 दिनों तक परेशान होते रहे। जनता की परेशानी को देखते हुए आजसू नगर कमेटी के द्वारा बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति बनाकर जिला प्रशासन को सौंपा गया जिसके बाद जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी को पुणे पूरे शहर में पानी सप्लाई एवं साफ-सफाई को बहाल करना पड़ा जिसके लिए आजसू की ओर से जिला प्रशासन को आभार व्यक्त किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान नगर उपाध्यक्ष लल्लू शर्मा ने इस पूरे प्रकरण के दौरान रामगढ़ विधानसभा की विधायक ममता देवी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 2 दिनों से रामगढ़ शहर की जनता परेशान थी बावजूद इसके विधायक ममता देवी ने इस मामले में अपनी भूमिका गौन ही रखा जो रामगढ़ की जनता देख रही है।
प्रेस वार्ता के बाद इस मामले पर गिरिडीह सांसद एवं रामगढ़ के पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश चौधरी से बात करने पर उन्होंने कहा कि रामगढ़ में झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष विनोद किस्कू द्वारा सत्ता का एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी ने अपनी ताकत का  दुरुपयोग किया गया इन दोनों की लड़ाई में बेकसूर जनता का क्या कसूर था जिसे भोगना पड़ा । इस पुरे प्रकरण में रामगढ विधायक ममता देवी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए श्री चौधरी ने कहा की जनता जब तकलीफ में थी तो रामगढ विधायक मौन रहकर जनता के तकलीफों का मजाक ही उड़ाया है।
=====================
भाजपा ने जनता से किये गए हर वादे को किया पूरा  : आदित्य साहू

रामगढ। शहर के भाजपा कार्यालय में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी रामगढ़ जिला के द्वारा केंद्र में मोदी सरकार के दुसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पूरा होने पर प्रेस वार्ता का आयोजन प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू की मौजूदगी में किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी एवं संचालन महासचिव रंजीत पांडे के द्वारा किया गया। आदित्य साहू ने महाभारत के श्लोक के साथ शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपना पूरा जीवन जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए ने झोंक दिया। प्रधानमंत्री मोदी के दुसरे कार्यकाल में उनके द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा किया गया साथ ही उन्होंने कहा कि इतिहास में उन्हें सदैव अच्छे कार्यों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 हटाकर देश में एक ही सविधान को लागु किया। साथ देश की मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुरीतियों को सपाप्त किया गया । 70 सालों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बहुप्रतीक्षित निर्णय प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में ही लिए गए । उन्होंने आगे कहा कि भारतीय लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के हर निर्णय का स्वागत करते हुए उनका समर्थन किया वह चाहे ताली बजाने की बात हो या घंटी या फिर दिया जलाने के बात हो ।जनता का अपार समर्थन की वजह से आज पूरे विश्व भारत की कोरोना जैसी महामारी में भी भारत के नेतृत्व की सराहना कर रहा है।उन्होंने भारत सरकार को गरीबों किसी सरकार बताया और कहा कि इस महामारी के दौरान गरीबों के भोजन की व्यवस्था का ख्याल रखा गया। साथ ही यह कहा गया की जिन जनधन खातों का विपक्ष द्वारा मजाक बनाया गया था उसी जनधन खाते में प्रत्येक महीने रु 500 के हिसाब से रु 1500 दिए गए। आठ करोड़ लोगों को लॉकडाउन के दौरान तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिए गए । दिव्यंगों, किसानों और छोटे व्यापारियों की मासिक पेंशन की व्यवस्था की गयी। इसी कोरोना काल में प्रधानमंत्री द्वारा स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने और लोकल को भोकल करने का नारा दिया।
=====================
छावनी परिषद क्षेत्र में शुरू हुई पानी सप्लाई एवं सफाई व्यवस्था
धनंजय कुमार पुटूस ने भी  किया था अनशन 

रामगढ़। लगभग तीन दिनों से छावनी परिषद द्वारा रामगढ़ में पानी सप्लाई और सफाई व्यवस्था बन्द कर दी गयी थी गयी थी। जिससे रामगढ़ की आम जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। नेता और अधिकारी के बीच चल रहे विवाद के कारण छावनी परिषद के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे।जिसके कारण शहर में पानी के लिए हाहाकार मच गया था। इस स्थिति को देखते हुए रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने आमरण अनशन किया। लगभग 18 घंटे के अनशन के बाद पानी सप्लाई और सफाई व्यवस्था फिर से बहाल कर दी गयी। पानी और सफाई व्यवस्था बहाल होने पर धनंजय कुमार पुटूस ने रामगढ़ के एक दिव्यांग छात्र शोनु मोदी के हाथों से नारियल पानी पीकर अपना अनशन तोड़ा। अनशन समाप्त होने पर धनंजय कुमार पुटूस ने कहा की ये जीत रामगढ़ की जनता की जीत है।नेताओ,अधिकारियों के आपसी विवाद के चक्कर में किसी भी हाल में जनता को परेशानी में डालना कहीं से उचित नही है।इस मौके प्रिंस जॉन,सुमित वर्मा,पिंटू मालाकार,मल्लिका दत्ता,मनीषा कौंडल,रजत,कमलेश गोस्वामी,सोनू कुमार, राहुल रजक,राहुल झा,सन्नी साह,मिक्कू मालाकार,पोमिश आचार्या,रोहन गुप्ता आदि लोग मौजदू रहे ।
=====================
कृष्ण विद्या मंदिर में ऑनलाइन समर कैंप का समापन

रामगढ़। शहर के विकास नगर स्थित श्री कृष्ण विद्या मंदिर रामगढ़ में ऑनलाइन समर कैंप पिछले 8 से 11 जून तक आयोजित किया गया था । गुरुवार को समर कैंप का समापन समारोह आयोजित किया गया। इस ऑनलाइन समर कैम्प में विभिन्न कक्षाओं के लगभग 70 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। समर कैंप के पहले दिन बच्चों को सामान्य नाश्ता बनाने की कला शिक्षिका उषा सिंह के द्वारा सिखाया गया, जबकि दूसरे दिन एरोबिक नृत्य और आर्ट एंड क्राफ्ट की कला की प्रशिक्षिका सेजल सिंह और रेशमा सिंह के द्वारा सिखाया गया  एवं तीसरे दिन संगीत की कला का प्रशिक्षण प्रांतिक राय और योगा शिक्षिका सरिता सिंह ने करवाया। चौथे दिन बच्चों को कराटे का प्रशिक्षण मारिया तिर्की ने दी। विद्यालय के प्राचार्य द्वारा केक काटकर समापन किया गया। विद्यालय प्राचार्य जॉर्ज माइकल निस ने कहा कि विद्यालय में इस तरह के आयोजन करने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय प्रबंध समिति एवं शिक्षक - शिक्षिकाओं का अहम योगदान रहा।
=====================
अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने वालों पर प्रशासन ने चलाया जांच अभियान
जांच के क्रम में 12 लोग अवैध तरीके से राशन कार्ड रखने के संबंध में पाए गए दोषी

रामगढ़। बुधवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी केके राजहंस एवं सहायक आपूर्ति पदाधिकारी डॉ राजशेखर कुमार द्वारा रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत अवैध रूप से राशन कार्ड रखने एवं इसका लाभ लेने के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत विकास नगर, करमाली टोला, नईसराय, बाजारटांड़ सहित अन्य क्षेत्रों में जांच के दौरान कुल 12 लोगों को सरकार द्वारा राशन कार्ड रखने हेतु जारी किये गए गाइडलाइन में अयोग्य होते हुए भी अवैध तरीके से राशन कार्ड इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया। मौके पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी केके राजहंस ने कहा कि जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों में वैसे लोग जो कि अयोग्य होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं के खिलाफ तीव्र गति से जांच अभियान चलाया जा रहा है एवं दोषियों के खिलाफ वसूली एवं एफ आई आर दर्ज करने जैसी कार्रवाई की जा रही है। इसलिए पूरे जिले में जो व्यक्ति भी अयोग्य रूप से राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं वे स्वेच्छा से नजदीकी प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जाकर अपना राशन कार्ड जमा कर दें अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच अभियान में उपरोक्त के अलावा जिला आपूर्ति कार्यालय में कार्यरत लिपिक पुलक कुमार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर अमित कुमार भी शामिल थे।
=====================
कार्डधारी 6 महीने से राशन नही उठाये तो होगा कार्ड निरस्त

रामगढ़। वैसे राशन कार्डधारी जिन्होंने बीते 6 माह से राशन उठाव नहीं किया है एवं डुप्लीकेट आधार के बहू राशन कार्डधारकों की सूची जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को उपलब्ध कराई गयी है। इसके साथ ही यह सूची पंचायत सेवक को भी उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। वैसे सुषुप्त राशन कार्ड धारक व डुप्लीकेट आधार के बहू राशन कार्ड धारकों की सूची जिला प्रशासन के वेबसाइट  पर प्रदर्शित है। इसके अतिरिक्त संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय के सूचना पट्ट में भी प्रदर्शित है, जिसे कोई भी व्यक्ति देख सकता है। अतः वैसे सुषुप्त राशन कार्डधारक व डुप्लीकेट आधार के बहू राशन कार्ड धारकों को सूचित किया गया है कि वे 7 दिनों के अंदर अपना पक्ष प्रखंड आपूर्ति कार्यालय व प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में रखना सुनिश्चित करें, अन्यथा जिला प्रशासन द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए संबंधित राशन कार्डों को निरस्त कर दिया जाएगा।
=====================
मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा के मूल्यांकन कार्यों का जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया निरीक्षण

रामगढ़। गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार ने गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय एवं एसएस बालिका उच्च विद्यालय का निरीक्षण कर फरवरी एवं मार्च के महीने में मैट्रिक एवं इंटर वार्षिक परीक्षा 2020 के तहत हो रहे मूल्यांकन कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मूल्यांकन कार्य हेतु चिन्हित गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय एवं एसएस बालिका उच्च विद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया एवं मूल्यांकन कार्य में जुटे सभी शिक्षकों को मूल्यांकन कार्य के दौरान अपने पास मोबाइल ना रखने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी शिक्षकों से कहा कि मूल्यांकन कार्यों के दौरान किसी भी शिक्षक का अपने पास मोबाइल रखना पूरी तरह से गैरकानूनी है। अगर किसी भी शिक्षक द्वारा इस की अवमानना से संबंधित कोई मामला सामने आएगा तो उस पर अविलंब रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब हो कि मैट्रिक एवं इंटर के वार्षिक परीक्षा 2020 के लिए मैट्रिक का मूल्यांकन कार्य 28 मई एवं इंटर का मूल्यांकन कार्य 5 जून से शुरू किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us