#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (14 जून 2020 ) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, June 14, 2020

#RamgarhNews : दिनभर की ख़बरें (14 जून 2020 )

मुख्य खबरें 


अस्पताल में नवजात की मौत 
रोटरी रामगढ़ सेंट्रल एवं होप हॉस्पिटल के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन
भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ ने शिक्षकों का किया सम्मानित
कांग्रेस श्रमिक रोजगार समन्वय समिति के दुलमी प्रखंड प्रभारी बने सुधीर मंगलेश
रामगढ़ कॉलेज में इंटर का नामांकन रोके जाने पर आजसू छात्र संघ ने किया विरोध
जिला अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैंप का हुआ आयोजन
भाजपा की 21 जून को होने वाली वर्चुअल रैली की तैयारी में लगे कार्यकर्ता 

खबरें विस्तार से 


अस्पताल में नवजात की मौत 

रामगढ़। शहर में रविवार को  एक निजी अस्पताल प्रबंधन पर परिजनों द्वारा लापरवाही का आरोप लगाया गया ।  इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में जाकर हंगामा करना शुरू कर दिया मगर अस्पताल के द्वारा परिजनों को परिस्थिति की बारे में पूरी जानकारी दी गयी उसके बाद परिजनों का समझा बुझा कर उन्हें घर भेज दिया गया। परिजनों ने बताया कि शनिवार की रात 9:00 बजे मरार के रहने वाली खुशबू ने एक बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद बच्चे को मां के पास दूध पिलाने लाया गया दूध पीने के बाद बच्चे की सांस में परेशानी की शिकायत वहां मौजूद नर्स से की गई। नर्स ने बच्चे को इमरजेंसी वार्ड में ले जाकर ऑक्सीजन और स्लाइन चढ़ाने का काम किया। नर्स ने बताया कि जब उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई तो  अगले दिन यानी रविवार को बच्चों के डॉक्टर को जानकारी दी गई। उनके द्वारा चिकित्सा के दौरान बच्चे का ऑक्सीजन लेवल गिरने लगा और अंत में उस बच्चे की मौत हो गई।
=====================
रोटरी रामगढ़ सेंट्रल एवं होप हॉस्पिटल के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

रामगढ़। रोटरी रामगढ़ सेंट्रल द्वारा होप हॉस्पिटल एवं सदर अस्पताल रामगढ़ के साथ मिलकर विश्व रक्तदान दिवस पर रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन रामगढ़ डॉ नीलम चौधरी द्वारा किया गया। सिविल सर्जन को रोटरी रामगढ़ सेंट्रल के प्रेसिडेंट पंकज बगड़िया एवं सेकेंडरी गौतम जिला द्वारा स्वागत किया गया। इस मौके पर सिविल सर्जन रामगढ़ ने होप हॉस्पिटल एवं रोटरी रामगढ़ सेंट्रल की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान शिविर का आयोजन एक सराहनीय पहल है एवं हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए जिससे जरूरतमंद लोगों की जान बचाई जा सके। इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ केएन प्रसाद एवं चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रेनू कुमारी साथ ही साथ रोटरी रामगढ़ के सदस्य पवन गोयल, डॉ शरद जैन, अरविंद गोयल, विकास बंसल, पवन कुमार, दीपक जैन, मेघा बगड़िया उपस्थित हुए। होप हॉस्पिटल से डॉ अपूर्वा शर्मा, डॉ मनीष ठाकुर डॉक्टर कुमार मौसम रोहित गुप्ता हिमांशु कुमार मुकेश पासवान सहित कई लोग मौजूद रहे।
=========================
भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ ने शिक्षकों का किया सम्मानित

रामगढ़। लॉक डाउन के अनलॉक वन मे कोरोना महामारी से बचाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के शिक्षा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में जिला संयोजक सुरेंद्र कुमार शर्मा एवं सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रंजन सिंह उर्फ छोटन सिंह के संयुक्त नेतृत्व में रविवार को शहर के विकास नगर स्थित प्रकोष्ठ कार्यालय में शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मान कार्यक्रम किया गया। शिक्षक शिक्षिकाओं को गुलाब का फूल एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद इनके बीच में फेस मास्क एवं प्रधानमंत्री जी के पत्र का वितरण किया गया। वरिष्ठ भाजपा नेता रामजी सिंह ने सभी को हमेशा मास्क का उपयोग करने एवं शारीरिक दूरी बनाकर रहने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षक शिक्षिकाएं समाज का अभिन्न अंग है, कल के भविष्य की निर्मान का जिम्मेवारी इन्हीं के कंधों पर है। इन्हें समाज में सम्मान इज्जत मिलनी ही चाहिए। इस मौके पर वरीय शिक्षक एसपी सिंहा, यूएन कपूर, केएन सिंह, जेके मिश्रा, एसके पंडित, डीएन सिंह, पिंकी उपाध्याय सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।
=====================
कांग्रेस श्रमिक रोजगार समन्वय समिति के दुलमी प्रखंड प्रभारी बने सुधीर मंगलेश

रामगढ़। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में देश के विभिन्न राज्यों से झारखंड के प्रवासी कामगार बड़ी संख्या में अपने राज्य लौट रहे हैं जिनके रोजगार के लिए झारखंड सरकार द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई है। इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव द्वारा प्रवासी कामगारों की उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार सुनिश्चित कराने के लिए कांग्रेस श्रमिक रोजगार समन्वय समिति का गठन किया गया है। रविवार को रामगढ़ जिला प्रभारी द्वारा दुलमी प्रखंड प्रभारी के रूप में सुधीर मंगलेश को मनोनीत किया। इस पर सुधीर मंगलेश ने कहा कि प्रवासी मजदूर घर वापस लौट रहे हैं जिन्हें स्वास्थ्य जांच के बाद जरूरतों के मुताबिक आइसोलेशन अथवा एकांतवास में भेज दिया जा रहा है। जिसकी अवधि पूरी होने के बाद उनकी योग्यता के अनुरूप सरकारी योजनाओं में उनका पंजीयन एवं सरकारी योजना में उनको रोजगार के सहायतार्थ स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय बिठाकर उनका डेटाबेस तैयार कर उनका सहयोग किया जाएगा।
=====================
रामगढ़ कॉलेज में इंटर का नामांकन रोके जाने पर आजसू छात्र संघ ने किया विरोध

रामगढ़। जिले के एकमात्र सरकारी कॉलेज, रामगढ़ कॉलेज रामगढ़ में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी निर्देश के बाद सत्र 2020  से इंटरमिडिएट में नामांकन पर रोक लगा दी गई है। नामांकन पर रोक से आजसू छात्र संघ विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के इस निर्णय से आक्रोशित हैं। विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो के नेतृत्व में रविवार को आजसू छात्र संघ के सदस्यों ने कॉलेज गेट के समक्ष काला पट्टा लगाकर विश्व विद्यालय अनुदान आयोग,नैक,विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के प्रशासनिक विभाग ,स्थानीय सांसद,विधायक व झारखंड सरकार का जोरदार विरोध किया। इस अवसर पर राजेश कुमार महतो ने कहा कि रामगढ़ महाविद्यालय जिले का एकमात्र सरकारी अंगिभूत कॉलेज हैं। नामांकन में रोक लगने से जिले के  सुदूरवर्ती क्षेत्रों से लगभग 1500 विद्यार्थी रामगढ़ महाविद्यालय के इंटरमिडिएट के विभिन्न संकायों में नामांकन से वंचित रह जाएंगे। छात्रों का भविष्य अधर और अंधकार में चला जाएगा। उन्होंने कहा कि रामगढ़ महाविद्यालय में जिले के गरीब किसान, मजदूर के हजारों बच्चे पढ़ते हैं, वे प्राइवेट शिक्षण संस्थान में नामांकन लेने में असमर्थ हैं। नामांकन पर रोक लगने से ऐसे छात्र पढ़ाई से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नामांकन बंद करने से पूर्व संबंधित विभाग को इंटरमिडिएट में नामांकन के वैकल्पिक व्यवस्था दुरुस्त करनी  चाहिए थी। उल्लेखनीय है कि बीते 2015 के सत्र में ही नैक द्वारा जारी आदेशानुसार रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ में इंटरमिडिएट में नामांकन पर रोक की कवायद की गई थी,परंतु तत्कालीन विधायक सह कैबिनेट मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी के प्रयास से अब तक रामगढ़ महाविद्यालय में इंटरमिडिएट के पाठ्यक्रमों में नामांकन जारी था। नामांकन नहीं लेने पर आजसू छात्र संघ आंदोलन को बाध्य होगी। विरोध जताने में मुख्य रूप से विभावि वरीय उपाध्यक्ष देवा महतो,नितिश निराला, अमित दास,  खेमलाल महतो,अनिल पटेल,डब्लू करमाली ,दीपक , जीतेन्द्र कुमार प्रसाद,सुरेश मुंडा, नरेश करमाली, आदि लोग शामिल थे।
=====================
जिला अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर ब्लड डोनेशन कैंप का हुआ आयोजन

रामगढ़। कोविड-19 से संबंधित किसी भी परिस्थिति से निपटने हेतु एवं छतर मांडू स्थित सदर अस्पताल के अंदर बनाए गए ब्लड बैंक में ब्लड का पर्याप्त स्टॉक रखने के उद्देश्य से रविवार को जिला प्रशासन, विभिन्न संस्थाओं एवं अस्पतालों द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन, रामगढ़, रोटरी क्लब, रामगढ़, निरामया हेल्थ केयर, द होप हॉस्पिटल एवं राष्ट्रीय कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा आज आयोजित हुए ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में भरपूर प्रयास किया गया। रविवार को हुए ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 88 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। जिसमें की द होप हॉस्पिटल 31 यूनिट, निरामया अस्पताल 33 यूनिट, सदर अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा 10 यूनिट एवं राष्ट्र कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा 6 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। मौके पर सिविल सर्जन, रामगढ़ डॉक्टर नीलम चौधरी ने कहा की हाल ही में रामगढ़ जिला के सदर अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक की शुरुआत की गई है। जिसके बाद अब जिला एवं आसपास पड़ने वाले इलाकों में रह रहे लोगों को ब्लड के लिए दूर नहीं जाना पड़ रहा है। लेकिन यह बहुत जरूरी है कि ब्लड बैंक में भी पर्याप्त मात्रा में ब्लड उपलब्ध हो। सभी लोगों से अपील है कि वह बढ़-चढ़कर ब्लड डोनेशन कैंप में हिस्सा लें, ताकि जरूरत पड़ने पर किसी को भी ब्लड के लिए परेशान ना होना पड़े।
=====================
भाजपा की 21 जून को होने वाली वर्चुअल रैली की तैयारी में लगे कार्यकर्ता 

रामगढ़। भारतीय जनता पार्टी के 21 जून को होने वाली वर्चुअल रैली को लेकर रविवार को एक बैठक  भाजपा जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी की अध्यक्षता एवं संचालन जिला के महामंत्री रंजीत पाण्डेय के द्वारा किया गया। बैठक में रैली के रामगढ़ जिला प्रभारी व भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्तिथ रहे। बैठक में रामगढ़ जिला के 13 मण्डल के सभी मण्डल अध्यक्ष व वर्चुअल रैली के संयोजक को डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अधिक से अधिक आम जनों  को जोड़ते हुए एक निश्चित स्थान पर तैयारी करने का निर्देश दिया गया । इस रैली में भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय स्तर के कई सम्मानित नेता का संबोधन प्राप्त होगा। बैठक में सभी मण्डल में बैठक कर जिला द्वारा मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया गया। मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता रंजीत कुमार सिन्हा,प्रकाश मिश्रा,अमरेन्द्र कुमार गुप्ता,डॉ संजय प्रसाद सिंह,राजू चतुर्वेदी,रंजन कुमार सिंह छोटन,रंण्जय कुमार उर्फ कुन्टु बाबु,सुमन सिंह, उमेश प्रसाद , महेन्द्र प्रजापति,प़्रो आलोक कुमार,सुबोध सिंह,दिनेश प्रसाद ,मन्नु महतो,प्रवीण मेहता,संजीव कुमार बावला,राजीव रंजन प्रसाद,अशोक कुमार,मच्छेन्द्र कुमार,गणेश स्वर्णकार,रिषीकेश सिंह,रवि हाजरा,सत्यजीत चौधरी,नीरज प्रताप सिंह,धीरज साहु, सहित कई अपेक्षित कार्यकर्ताऐं उपस्तिथ रहे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us