#Ramgarh_Latest_News: दिनभर की ख़बरें (08-June-20) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, June 8, 2020

#Ramgarh_Latest_News: दिनभर की ख़बरें (08-June-20)

मुख्य खबरें 


अधिवक्ता संघ ने नव पदस्थापित जिला सत्र न्यायाधीश को कोरोना सेफ्टी किट देकर किया स्वागत 
कोरोना से ठीक हुए 14 मरीजों को भेजा गया घर
सीईओ सपन कुमार पर कार्रवाई करने की मांग 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ मेजर बलवीर सिंह को दिया श्रद्धांजलि
उपायुक्त ने सभी ग्राम पंचायत के मुखियाओं द्वारा कोरोना के संबंध में किए जा रहे कार्यों की सराहना
अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने के संबंध में पतरातू प्रखंड में चलाया गया जांच अभियान
बिना मास्क एवं हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों पर की गई कार्रवाई
नि:स्वार्थ भाव से लोगो की सेवा में लगे है संघ के स्वयंसेवक
एसडीओ कार्यालय में आरसैनिक अल्बम 30 दवा का वितरण 
घर से बाहर निकलते वक्त अनिवार्य रूप से मास्क अथवा किसी अन्य साफ कपड़े से चेहरे को ढके
         : अनुमंडल पदाधिकारी
पतरातू प्रखंड में बिना मास्क एवं हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों पर की गई कार्रवाई
20 लोगों को अवैध तरीके से राशन कार्ड रखने के संबंध में पाए गए दोषी

खबरें विस्तार से 



अधिवक्ता संघ ने नव पदस्थापित जिला सत्र न्यायाधीश को कोरोना सेफ्टी किट देकर किया स्वागत 

रामगढ़। जिला अधिवक्ता संघ रामगढ़ का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को संघ के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल की अध्यक्षता में नव पदस्थापित प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश निकेश कुमार सिन्हा से मुलाकात कर संघ की तरफ से कोरोना सेफ्टी किट देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। जिला अधिवक्ता संघ द्वारा न्यायाधीश महोदय को यह आश्वस्त किया गया कि संघ की तरफ से बेंच को पूर्ण सहयोग किया जायेगा। इस पर पदस्थापित प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने संघ को भी आश्वस्त किया की बेंच की तरफ से भी संघ को न्यायिक दृष्टिकोण से पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस मौके पर आनंद अग्रवाल ने न्यायाधीश से ओपन कोर्ट में सुनवाई शुरू कराने का अनुरोध किया। इस पर उन्होंने उच्च न्यायालय के दिशा निर्देश पर आगे की कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया। प्रतिनिधिमंडल में संघ के महासचिव सीताराम, उपाध्यक्ष झलक देव महतो, सह कोषाध्यक्ष धनंजय यादव, कार्यकारिणी सदस्य रामजी गुप्ता, द्वारिका महतो उपस्थित थे।
=======================
कोरोना से ठीक हुए 14 मरीजों को भेजा गया घर

रामगढ़। कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत 14 व्यक्तियों को फूल देकर एवं सूखे राशन का पैकेट उपलब्ध कराते हुए स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उनके घर भेजा गया। इनमें 4 व्यक्ति मांडू, 4 व्यक्ति रामगढ़, 4 व्यक्ति पतरातू, 1 व्यक्ति चितरपुर एवं 1 व्यक्ति गोला प्रखंड से हैं। घर जाने से पूर्व सभी व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। घर जाने के बाद दोनो व्यक्ति अनिवार्य रूप से 7 दिनों की होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे एवं जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सभी की मॉनिटरिंग की जाएगी।
=======================
सीईओ सपन कुमार पर कार्रवाई करने की मांग 

रामगढ़। झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू पर छावनी परिषद सीईओ सपन कुमार द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने पर ज्ञान महिला समिति संस्थापक विनोद जयसवाल सोमवार को समिति की बैठक कर सीईओ का विरोध किया। साथी विनोद जायसवाल ने कहा कि जल्द से जल्द छावनी परिषद सीईओ सपन कुमार पर रामगढ़ पुलिस एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई करें। आगे उन्होंने बताया कि सीईओ सपन कुमार द्वारा काफी वर्षों से रामगढ़ के गरीब जनता को परेशान करने का कार्य किया जा रहा है। उनके द्वारा आए दिन किसी भी दुकान का सामान उठाकर ले जाते हैं और उस पर झूठा केस लगा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि सपन कुमार के द्वारा  रामगढ़ की गरीब जनता पर काफी वर्षों से शोषण किया जा रहा है। विनोद जायसवाल ने इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का मांग की। इस मौके पर लाली देवी, गुड़िया देवी ,सरिता देवी, पूनम देवी, आरती देवी ,पूजा देवी सहित अन्य समिति के सदस्य मौजूद रहे।
=======================
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डॉ मेजर बलवीर सिंह को दिया श्रद्धांजलि

रामगढ़। गांधी स्मारक प्लस टू उच्च विद्यालय के पूर्व छात्र एवं मगध विश्वविद्यालय गया के पूर्व वीसी  84 वर्षीय डॉ मेजर बलबीर सिंह का सोमवार को दिल्ली निवास पर अंतिम सांस ली। उनके देहांत पर कांग्रेस कार्यालय रांची रोड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उनको श्रद्धांजलि दी गई। इस श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस नेता बलजीत सिंह बेदी, दलजीत सिंह, आनंद गुल्लू, महताब आलम,सुरेंद्र यादव, रामलाल, सेवाराम महतो, जोगेंद्र सिंह, रफीक अंसारी, आफताब आलम, रोहित गुप्ता, विनायक बादल, राजू करमाली के अलावा कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे। सबों ने मेजर बलवीर सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की मेजर बलवीर सिंह को शत शत नमन किया गया।
=======================
उपायुक्त ने सभी ग्राम पंचायत के मुखियाओं द्वारा कोरोना के संबंध में किए जा रहे कार्यों की सराहना

रामगढ़। उपायुक्त संदीप सिंह ने रामगढ़ जिला अंतर्गत सभी ग्राम पंचायतों के मुखियागणों को पत्र लिखते हुए उनके द्वारा कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों के लिए उनकी सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है। अभी तक कोरोना से निपटने हेतु आपने जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर अपने अपने क्षेत्रों में कई अच्छे कार्य किए हैं चाहे वह सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को सहायता प्रदान करना हो, स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन का कार्य हो, या कमजोर एवं असुरक्षित परिवारों को चिन्हित कर उनकी मदद करना हो इन सभी कार्यों के लिए उपायुक्त ने सभी का आभार प्रकट किया है। पत्र के माध्यम से उपायुक्त ने सभी मुखियागणों से कहा है कि जिला प्रशासन के स्तर से सभी प्रखंड अंतर्गत विभिन्न स्कूल भवनों व  पंचायत भवनों में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। जहां पर प्रवासी लोगों को जांचोपरांत होम क्वॉरेंटाइन एवं सरकारी क्वॉरेंटाइन में भेजा जाता है। इसके साथ ही उपायुक्त ने सभी मुखियागणों से कहा है कि देश के अलग-अलग राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों की होम क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद सभी प्रवासी मजदूरों को मनरेगा, अन्य स्थानीय रोजगार से जोड़ने तथा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से आच्छादित करने में आप सभी अपना महत्वपूर्ण एवं सार्थक योगदान दे साथ ही इन प्रवासी मजदूरों को मनरेगा अंतर्गत पंजीकृत करा कर मजदूरी उपलब्ध कराने में भी आपका सहयोग अपेक्षित है। यह ना सिर्फ उन्हें आत्मनिर्भर करने में सहायक होगा बल्कि रोजगार सृजन एवं स्वनियोजन को भी बल प्रदान करेगा।
=======================
अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने के संबंध में पतरातू प्रखंड में चलाया गया जांच अभियान
जांच के क्रम में 20 लोगों को अवैध तरीके से राशन कार्ड रखने के संबंध में पाए गए दोषी

रामगढ़। सोमवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी केके राजहंस की अध्यक्षता में पतरातू प्रखंड अंतर्गत अवैध रूप से राशन कार्ड रखने एवं इसका लाभ लेने के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। पतरातू प्रखंड अंतर्गत पतरातू बाजार, स्टेशन रोड, ब्लॉक चौक भुरकुंडा सहित अन्य क्षेत्रों में जांच के दौरान कुल 20 लोगों को सरकार द्वारा राशन कार्ड रखने हेतु जारी किये गए गाइडलाइन में अयोग्य होते हुए भी अवैध तरीके से राशन कार्ड इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया। इस संबंध में  जिला आपूर्ति पदाधिकारी केके राजहंस ने सभी जिलेवासियों से कहा कि जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों में वैसे लोग जो कि अयोग्य होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं के खिलाफ तीव्रगति से जांच अभियान चलाया जा रहा है एवं दोषियों के खिलाफ वसूली एवं एफआईआर दर्ज करने जैसी कार्रवाई की जा रही है। इसलिए पूरे जिले में जो व्यक्ति भी अयोग्य रूप से राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं वे स्वेच्छा से नजदीकी प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जाकर अपना राशन कार्ड जमा कर दें अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच अभियान के दौरान अंचल अधिकारी पतरातू निर्भय कुमार, मार्केटिंग अफसर पतरातू उदय शंकर के अलावा जिला आपूर्ति कार्यालय में कार्यरत लिपिक पुलक कुमार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर अमित कुमार भी शामिल थे।
=======================
बिना मास्क एवं हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों पर की गई कार्रवाई
चालकों से की गई फाइन की वसूली

रामगढ़। सोमवार को पतरातू प्रखंड अंतर्गत पतरातू चौक के समीप जिला परिवहन पदाधिकारी केके राजहंस एवं अंचल अधिकारी निर्भय कुमार द्वारा बिना मास्क एवं हेलमेट के वाहन सवारी करने वालों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान 54 व्यक्तियों को मास्क व हेलमेट के बिना वाहन की सवारी करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद इन सभी 54 व्यक्तियों से कुल रु 27000 की फाइन वसूली गई। गौरतलब हो कि जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूर्व में ही बिना मास्क का प्रयोग किये अथवा चेहरे को ढके घर से बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।
=======================
नि:स्वार्थ भाव से लोगो की सेवा में लगे है संघ के स्वयंसेवक

रामगढ़। कोरोना वायरस कि वैश्विक महामारी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रामगढ़ के तत्वावधान में आयुष मंत्रालय द्वारा निर्देशित आयुष काढ़ा का नि:शुल्क वितरण दूसरा दिन सोमवार को रामगढ़ छावनी परिषद फुटबॉल ग्राउंड के समीप के सामने किया गया। आयुष मंत्रालय द्वारा  रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु आयुष काढ़ा एवं कुछ योग प्राणायाम के विषय में बताया गया। इसी क्रम संघ के स्वयंसेवकों द्वारा काढ़ा का निर्माण कर आम लोगों के बीच काढ़ा का वितरण एवं काढ़ा बनाने की विधि की पर्ची भी दी गई। इस मौके पर संघ के जिला संघचालक तिलक राज मंगलम ने बताया कोरोना काल में पुरे देश में सभी स्वयंसेवक गरीबो एवं जरुरतमंदो की सेवा में नि:स्वार्थ भाव से लगे हुए है। इसी क्रम रामगढ़ में भी सेवा कार्य चल रहा है और 300 लोगों के बीच आयुष काढ़ा वितरण किया साथ ही आयुष काढ़ा बनाने की सामग्री दिया गया। इस दौरान मुख्य रूप से जिला सह संघ चालक शत्रुधन प्रसाद,नगर कार्यवाह अखिलेश सिंह,सह नगर कार्यवाह संजीव कुमार, जिला महाविद्यालय विद्यार्थी प्रमुख वेद प्रकाश, नगर शारिरिक प्रमुख चमन नगर व्यवस्था प्रमुख अरविंद कुमार, क्रीड़ा भारती जिला अध्यक्ष रंजन फौजी, धर्मेंद्र सिंह, , सरोज सिंह सहित अन्य स्वयंसेवक मौजूद रहे।
=======================
एसडीओ कार्यालय में आरसैनिक अल्बम 30 दवा का वितरण 

रामगढ़। दहेज मुक्त झारखंड संस्था ने सोमवार को रामगढ़ के एसडीओ कार्यालय में कोरोना से बचाव हेतु आयुष मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जारी होम्योपैथिक आरसैनिक अल्बम 30 दवा जिला आयुष चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार के हाथों वितरण किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी कृतिश्री को दवा के बारे में जानकारी जिला आयुष चिकित्सा पदाधिकारी ने दिया, कैसे खाना है यह सब जानकारी उन्हें डी गई । संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य है यह कोविद 19 से बचाव हेतु जो दवा आरसैनिक अल्बम 30 है यह सभी को दी जाएगी। प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज मंडल ने कहा कि वैश्विक महामारी से आज पूरा देश लड़ रहा है, हम लोग दवा वितरण कार्यक्रम लगातार रूप से कर रहे हैं।

===========================================
पतरातू प्रखंड में बिना मास्क एवं हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों पर की गई कार्रवाई


रामगढ़:  कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश में लोग डाउन की अवधि को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है इस दौरान जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।  इसी क्रम में सोमवार को पतरातू प्रखंड अंतर्गत पतरातू चौक के समीप जिला परिवहन पदाधिकारी श्री के के राजहंस एवं अंचल अधिकारी पतरातु श्री निर्भय कुमार द्वारा बैनामा एवं हेलमेट के वाहन सवारी करने वालों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान 54 व्यक्तियों को मास्क/हेलमेट के बिना वाहन की सवारी करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद इन सभी 54 व्यक्तियों से कुल ₹27000 की फाइन वसूली गई।

=====================================================
अवैध रूप से राशन कार्ड इस्तेमाल करने के संबंध में जिला आपूर्ति पदाधिकारी की अध्यक्षता में पतरातू प्रखंड में चलाया गया जांच अभियान
■जांच के क्रम में 20 लोगों को अवैध तरीके से राशन कार्ड रखने के संबंध में पाए गए दोषी

रामगढ़:  सोमवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री के के राजहंस की अध्यक्षता में पतरातू प्रखंड अंतर्गत अवैध रूप से राशन कार्ड रखने एवं इसका लाभ लेने के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। पतरातू प्रखंड अंतर्गत पतरातू बाजार, स्टेशन रोड, ब्लॉक चौक भुरकुंडा सहित अन्य क्षेत्रों में जांच के दौरान कुल 20 लोगों को सरकार द्वारा राशन कार्ड रखने हेतु  जारी किये गए गाइडलाइन में अयोग्य होते हुए भी अवैध तरीके से राशन कार्ड इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया। इस संबंध में  जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री के. के राजहंस ने सभी जिलेवासियों से कहा कि जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों में वैसे लोग जो कि अयोग्य होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं के खिलाफ तीव्र गति से जांच अभियान चलाया जा रहा है एवं दोषियों के खिलाफ वसूली एवं एफ आई आर दर्ज करने जैसी कार्रवाई की जा रही है। इसलिए पूरे जिले में जो व्यक्ति भी अयोग्य रूप से राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं वे स्वेच्छा से नजदीकी प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जाकर अपना राशन कार्ड जमा कर दें अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच अभियान के दौरान अंचल अधिकारी पतरातू श्री निर्भय कुमार, मार्केटिंग अफसर पतरातू श्री उदय शंकर के अलावा जिला आपूर्ति कार्यालय में कार्यरत लिपिक श्री पुलक कुमार एवं कंप्यूटर ऑपरेटर श्री अमित कुमार भी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us