#Ramgarh : दिनभर की ख़बरें (28 जून 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, June 28, 2020

#Ramgarh : दिनभर की ख़बरें (28 जून 2020)


मुख्य खबरें


  • फैक्ट्रियों में जन समस्याओं को लेकर जल्द आंदोलन किया जाएगा : बिनोद किस्कू
  • भू-माफिया द्वारा कॉलेज की जमीन पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं : राजेश महतो
  • चाइना ने फैलाया कोरोना : यदुनाथ पांडे
  • कोरोना से ठीक हुए 5 मरीजों पर पुष्प वर्षा एवं गुलाब का फूल देकर भेजा गया घर
  • शहर के गोरियारी बागी रोड का निर्माण शुरू
  • रामगढ़ कॉलेज की जमीन की रक्षा सुरक्षा को लेकर होगा आंदोलन : राजेश ठाकुर 
  • तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर गिद्दी सी वर्कशॉप में पीट मीटिंग
  • विश्व जनसंख्या दिवस पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता वाहन रवाना
  • जनता का हर समस्याओं को समाधान करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगी : ममता देवी
  • सीसीएल के रजरप्पा कॉलोनी में जारी है अवैध निर्माण,अधिकारी  बने मूकदर्शक, कॉलोनी वासियों में आक्रोश
  • ज्ञान महिला समिति ने बिटिया की शादी में किया सहयोग 
  • अवैध बालू मामले में छरू लोगों पर केस, तीन को भेजा जेल
  • तोपा मदरसा में सेंट्रल कमेटी का चुनाव संपन्न
  • दिगवार में फोरलेन सडक पर बाईक ट्रक की  ट्क्कर में एक की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजा को लेकर सडक किया जाम
  • गोला रेलवे साइडिंग का मुद्दा गरमाया, झामुमो ने दी आंदोलन की चेतावानी
  • गोला मंडल भाजपा कार्यसमिति की बैठक

ख़बरें विस्तार से 


फैक्ट्रियों में जन समस्याओं को लेकर जल्द आंदोलन किया जाएगा : बिनोद किस्कू

रामगढ़। झामुमो रामगढ़ प्रखंड एवं नगर समिति की बैठक रविवार को जिला कार्यालय रामगढ़ में की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष बिनोद किस्कू एवं संचालन जिला सचिव विनोद कुमार महतो ने किया। बैठक में जिले के अंतर्गत सभी फेक्ट्रियो में जन समस्याओं के समाधान के लिए जन आंदोलन की तैयारी के संदर्भ में सर्व समिति से प्रस्ताव पास किया गया। जिलाध्यक्ष बिनोद किस्कू बताया की पहले चरण में रामगढ़ प्रखंड़ एवं नगर के अंतर्गत आने वाले फैक्ट्रियों में आंदोलन किया जायेगा। साथ ही संगठन की मजबूती, सदस्यता अभियान पूरा करने का निर्देश दिया गया। जिला सचिव विनोद कुमार महतो ने बताया की बूथ कमिटी का गठन अगले माह से शुरू किया जायेगा। विभिन्न पंचायतों में बैठक की तिथि तय की गई, जिसमे उस पंचायत के तमाम समस्याओं को चिन्हित कर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठकर समाधान करने का पूर्ण प्रयास किया जायेगा। बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय सदस्य जनाब खुर्शीद आलम, जिला प्रवक्ता मुरलीधर कोठारी, राजू साव, अरुण बनर्जी, सलीम खान, गौरंग राय, कुँवर महतो, मोगा बेदिया, रामकिसुन गिरी, त्रिवेणी प्रजापति, रंजीत प्रजापति, बिसेश्वर, चूरन महतो, राजेश मुंडा, सुदामा मुंडा, मोहन महतो इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
======================

भू-माफिया द्वारा कॉलेज की जमीन पर अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं : राजेश महतो

रामगढ़। रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ परिसर के भूमि पर भू-माफियाओं की कुदृष्टि जारी है। रामगढ़ महाविद्यालय के दक्षिण दिशा में महाविद्यालय की चारदिवारी को छोड़कर अवैध निर्माण कार्य चल रहा है। भूमि पर अवैध कब्जा के विरुद्ध आजसू छात्र संघ ने भू-माफियाओं के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। रामगढ़ स्थित आजसू छात्र संघ चुनाव के प्रधान कार्यालय में विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो के नेतृत्व में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजेश कुमार महतो ने कहा कि रामगढ़ महाविद्यालय ज़िले का एकमात्र सरकारी अंगिभूत कॉलेज है। कॉलेज में हजारों छात्र अध्ययरत हैं, उनका भविष्य टिका है। शिक्षा के मंदिर के परिसर में भू-माफियाओं की कुदृष्टि आजसू छात्र संघ हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगी। चारदीवारी के तोड़े जाने से अध्यनरत छात्र भयाक्रांत हैं।जमींन अधिग्रहण के विरुद्ध आजसू छात्र संघ कॉलेज प्रशासन के साथ है। आजसू छात्र संघ सदैव छात्र की हितैषी रही है ‌जिले में शैक्षणिक माहौल को दूषित करने वाले असामाजिक तत्वों के मंसूबों को आजसू छात्र संघ कभी सफल नहीं होने देगी। भू-माफियाओं दर्शाया  जमींन अधिग्रहण के विरुद्ध आजसू छात्र संघ राज्यपाल,कूलपति, ज़िला उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी ,अंचल अधिकारी व थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपेगी। भू-माफियाओं पर नकेल न कहें जाने पर आजसू छात्र संघ चरणबद्ध आंदोलन करेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से विभावि कार्यकारी अध्यक्ष संजय महतो ,उपाध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव अमित दास,परितोष चटर्जी,खेमलाल महतो,अजय कुमार आदि लोग उपस्थित थे।
======================

चाइना ने फैलाया कोरोना : यदुनाथ पांडे

भारत व चीन की वर्तमान स्थिति कांग्रेस की देन : यदुनाथ पांडे
रामगढ़। शहर के प्रखंड कार्यालय के समीप भाजपा कार्यालय में हजारीबाग पूर्व सांसद यदुनाथ पांडे ने रविवार को प्रेस वार्ता की। उन्होंने चीन द्वारा पूरे विश्व में फैलाए गए कोरोनावायरस को लेकर पूरे भारत में लॉकडाउन की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज पूरा विश्व भारत के वायरस नियंत्रण पर भारत का अनुकरण कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा की गलवान घाटी में भारतीय सेना के शौर्य  और पराक्रम से चीनी सैनिकों के दांत खट्टे कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि 1962 का भारत नहीं बल्कि 2020 का नया भारत है जो अपने दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मारने की क्षमता रखता है। पूर्व सांसद ने विपक्ष पर भी निशाना  साधते हुए कहा कि वर्तमान के समय में भारत चीन और कोरोनावायरस से लड़ रहा है मगर विपक्ष आज देश के दुश्मनों की तरह अपने ही सरकार से लड़ाई कर रही है। उन्होंने भारत व चीन की वर्तमान स्थिति को कांग्रेस को जिम्मेदार कहा। आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता विपक्ष को हजम नहीं हो रही है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए है यदुनाथ पांडे ने भारतीय संस्कृति की सराहना की उन्होंने कहा कि हमारी पुरातन भारतीय संस्कृति जो पूर्णतया वैज्ञानिक आधार पर थी और उन्हीं पद्धतियों को अपनाने की वजह से भारत में कोरोना का व्यापक रूप देखने को नहीं मिल रहा। वर्तमान की भारत सरकार पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार पूरी तरह से ईमानदार है विपक्ष की तरह भाजपा सरकार में अब तक एक भी घोटाले सामने नहीं आए हैं। प्रेस वार्ता के दौरान राजू रंजन तिवारी,दिलीप सिंह,सुधान सिंह,धनंजय कुमार पुटूस,ब्रजेश पाठक,महेश चौधरी, भीमसेन चौहान,वाजपेयी सिंह,चंद्र शेखर सिंह,जितेंद्र सिंह,संजय लाला,जय किसन ठाकुर आदि मौजूद रहे।

======================
कोरोना से ठीक हुए 5 मरीजों पर पुष्प वर्षा एवं गुलाब का फूल देकर भेजा गया घर

रामगढ़। कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को रामगढ़ जिला अंतर्गत 5 व्यक्तियों पर डॉक्टर्स एवं अधिकारियों द्वारा पुष्प वर्षा करते हुए एवं गुलाब का फूल देकर उन्हें स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उनके घर भेजा गया। इनमें 1 व्यक्ति चितरपुर , 1 व्यक्ति दुलमी, 1 व्यक्ति मांडू एवं 2 व्यक्ति रामगढ़ प्रखंड से है। घर जाने से पूर्व सभी व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन, कोरोना संबंधित किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर जिला नियंत्रण कक्ष, सदर अस्पताल कंट्रोल रूम अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। घर जाने के बाद सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से 7 दिनों की होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे एवं जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सभी की मॉनिटरिंग की जाएगी। मौके पर सीसीएल के सीएमओ डॉ वी के सिंह, सीएमओ एडमिन डॉ एन पंडित, डॉ मिथिलेश प्रसाद, डॉ उदय , डॉ दीपाली सहित अस्पताल के अन्य स्टाफ उपस्थित थे।
======================
शहर के गोरियारी बागी रोड का निर्माण शुरू
आजसू नेता ने कहा जनता में ख़ुशी का लहर 

रामगढ़ l आजसू पार्टी रामगढ़ नगर सचिव नीरज मंडल एवं उनकी धर्मपत्नी व वार्ड नं 5 के प्रत्याशी रानी प्रियंका ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, आजसू नेत्री सुनीता चौधरी,  छावनी अधिशाषी अधिकारी सपन कुमार एवं वार्ड नंबर 5 की जनता को विशेषकर धन्यवाद दिया l नीरज मंडल एवं रानी प्रियंका ने बताया कि वार्ड नंबर 5 गोरियारी बागी रोड विगत कई महीनों से जर्जर पड़ी थी जिसे बनवाने की मांग छावनी अधिशासी अधिकारी सपन कुमार से पूर्व में की गई थी जो कि रविवार से वह सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर हो गई है l जिससे वार्ड नंबर 5 की जनता विशेषकर मिलोनी क्लब , गोरियारी बागी,  बिजूलिया , बाजार टlड़ के लोगों में काफी खुशी की लहर दौड़ पड़ी हैl उन्होंने बताया की सड़क नहीं बनने से वार्ड नंबर 5 की जनता काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था l जो कि भारी वाहनों का भी आना जाना इसी सड़क से होती थी तो कभी भी अनहोनी या किसी भी प्रकार के दुर्घटना की आशंका रहती थी l  सड़क बनने की काम शुरू होते ही वार्ड नंबर 5 की सभी जनता की चेहरे में खुशी देखते बन रही है l
======================
रामगढ़ कॉलेज की जमीन की रक्षा सुरक्षा को लेकर होगा आंदोलन : राजेश ठाकुर 

रामगढ़। अभाविप झारखंड प्रदेश के पूर्व प्रदेश सयोजक सह भाजपा युवा नेता राजेश ठाकुर ने रविवार को प्रेस बयान जारी कर रामगढ काँलेज की जमीन पर भू माफियाओ की कब्जा किये जाने पर विरोध जताया ओर कहा की रामगढ काँलेज की जमीन पर हमेशा भू माफियाओ की नजर रही है। जिस काजू बगान को कब्जा करने का प्रयास लगभग 2008 मे भी प्रयास किया जा चुका है। उस समय विद्याथी परिषद् ने बङा आन्दोलन कर भू माफियाओ को खंदेङने का काम किया था आज फिर समय आ गया है ऐसे माफियाओ को खंदेङने का। उन्होंने कहा की अभाविप रामगढ जिला प्रशासन से मांग करती  है रामगढ काँलेज की जमीन को चारहदिवरी कर नापी किया जाया। रामगढ काँलेज की जमीन के मामला मे रामगढ काँलेज प्रशासन का स्पष्ट नीति नही रही है। उन्होने कहा की हमलोग हमेशा रामगढ काँलेज की जमीन की चारहदिवरी ओर मापी के लिए आन्दोलन किया है। लेकिन काँलेज प्रशासन की ढुलमुल रवैया दिखने को मिला। रामगढ काँलेज के शिक्षको को सिर्फ वेतन से मतलब है काँलेज की सम्पति से कोई मतलब नही है। राजेश ठाकूर ने कहा  रामगढ काँलेज की जमीन की रक्षा सुरक्षा को लेकर एक बङा आन्दोलन करेंगे ओर काँलेज की जमीन की मापी ओर चारदीवारी करने को लेकर जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन से जल्द मिलेंगे।
======================
तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर गिद्दी सी वर्कशॉप में पीट मीटिंग

रामगढ़। रविवार को  कमर्शियल माइनिंग  एवं कोल ब्लॉक को  निजी हाथों में सौंपने के विरोध में अरगडा एरिया के  गिद्दी सी वर्कशॉप में पीट मीटिंग कर केंद्र सरकार के गलत नीतियों का विरोध  जताया। आगामी कोयला उद्योग में 2 से 4 जुलाई 2020 को आहूत तीन दिवसीय कोल इंडिया में हड़ताल की सफलता को लेकर संयुक्त ट्रेड यूनियन मोर्चा ने सीसीएल अरगड्डा क्षेत्र अंतर्गत गिद्दी सी  वर्कशॉप के प्रांगण में मजदूरों के साथ पीट मीटिंग किया गया। मीटिंग की अध्यक्षता जन्मेजय सिंह ने किया। मौके पर श्रमिक नेता मिथिलेश सिंह, रामजी सिंह, कन्हैया सिंह, धनेश्वर तुरी, बैजनाथ मिस्त्री, अरुण कुमार सिंह, सीपी संतन, रंजीत सागर व जगदीश्चंद्र बेदिया ने अपने-अपने विचार रखे. मौके पर देव कुमार बेदिया, मनोकामना सिंह, बंशी बेदिया, शिया राम साह, मंगरू महतो, मोहम्मद इनाम, निजाम, जवाहर यादव, कृतण सिंह, बृजमोहन महतो, सतीश कुमार व विनोद सिंह सहित कई मजदूर मौजूद थे।
======================
विश्व जनसंख्या दिवस पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता वाहन रवाना

रामगढ़ । प्रतिवर्ष एक 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई 2020 के संबंध में परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा(दंपत्ति संपर्क पखवाड़ा) 27 जून से 10 जुलाई तक मनाया जा रहा है। इस दौरान जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को परिवार कल्याण कार्यक्रम के संबंध में जागरूक करने के उद्देश्य से शनिवार को दो जागरूकता वाहनों को सिविल सर्जन श्रीमती नीलम चौधरी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।इन दोनों वाहनों के द्वारा जिले के सभी प्रखंडों में प्रचार प्रसार किया जाएगा एवं परिवार कल्याण कार्यक्रम के साथ-साथ लोगों के बीच "यही है हमारा प्लान पहले जिंदगी में तरक्की करेंगे फिर पहला बच्चा सोचेंगे" स्लोगन का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।मौके पर जिला आरसीएच पदाधिकारी, जिला सर्विलांस पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, सिविल सर्जन कार्यालय, जिला कार्यक्रम समन्वयक के साथ कार्यालय के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
====================
जनता का हर समस्याओं को समाधान करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगी : ममता देवी


चितरपुर l दुलमी प्रखंड के चामरोम गांव मे पिछलो दिनो ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण ग्रामीण अंधेरा में रहने को विवश थे। जिसकी जानकारी स्थानीय विधायक ममता देवी को प्राप्त होते ही तुरंत जनता के समस्याओं को दूर करने के लिए विधायक ने रविवार को ट्रांसफार्मर उपलब्ध करवाया साथ ही विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान ममता देवी ने कहा क्षेत्र में जनता को किसी प्रकार की कष्ट का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा की यदि मेरे प्रयास से आपका जीवन थोड़ा भी बेहतर बन पाएगा तो मेरी सेवा का उद्देश सिद्ध होगा। इस मके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश, निशाय अंसारी, प्रभाष चन्द्र पाटिल, प्रकाश करमाली,पप्पू कुमार, विकाशराम महतो, युगलकिशोर महतो, शत्रुजय करमाली, मोईनुद्दीन अंसारी, दानिश अंसारी, रफीक अंसारी, राजेश महतो आदि लोग मौजूद रहे।
=====================
सीसीएल के रजरप्पा कॉलोनी में जारी है अवैध निर्माण,अधिकारी  बने मूकदर्शक, कॉलोनी वासियों में आक्रोश

चितरपुर। इन दिनों सीसीएल की खुले जमीन पर अवैध निर्माण का सिलसिला जारी है,वहीं हो रहे अवैध निर्माण का कॉलोनीवासियों ने किया विरोध। जानकारी के अनुसार रजरप्पा के कोंग्रेसी नेता अख्तर आजाद कर रहे हैं उक्त अवैध निर्माण। वहीं इस पूरे मामले पर सीसीएल अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं। कॉलोनीवासियों ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति पूर्व में भी अवैध रूप से मकान बनाकर रह रहा है,उसके बाद जहां लोगों का आवागमन होता है उस जगह पर बाउंडरी कर रहा है। जिसपर तुंरन्त रोक लगे, अन्यथा हमलोग मामले को वरीय अधिकारियों को कार्यवाई को लेकर सूचित करेंगे।इस पूरे प्रकरण पर रजरप्पा कॉलोनीवासियों में काफी आक्रोश है।
=====================
ज्ञान महिला समिति ने बिटिया की शादी में किया सहयोग 

चितरपुर । रविवार को ज्ञान महिला समिति के द्वारा चितरपुर कर्मा टोला में गरीब बिटिया की शादी में सहयोग दी गई। जिसकी अध्यक्षता अनीता देवी संचालन छोटू केवट ने किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ज्ञान महिला समिति के संस्थापक विनोद जायसवाल समाज सेवी पवन कुमार महतो उपस्थित हुए। विनोद जायसवाल ने बताया कि चितरपुर निवासी सहजू चौधरी की पुत्री उर्मिला कुमारी की विवाह के लिए ज्ञान महिला समिति के द्वारा 25 किलो चावल, आटा, पापड़, ए टू जेड ज्वेलरी सेट सहयोग के रूप में दिया गया साथ ही विनोद जायसवाल ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, ना दहेज लेंगे और ना दहेज देंगे, बेटी ही नहीं रहेगी तो बहू कहां से लाएंगे, खाना बनाकर कौन खिलाएगा जैसे नारे को लेकर कार्यक्रम किया गया। समाजसेवी पवन कुमार महतो ने कहा कि ज्ञान महिला समिति के कार्य बहुत ही सराहनीय है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत कार्यक्रम करना समाज को मजबूत करना भूर्ण हत्या जैसे कार्यों को रोकने के लिए ज्ञान महिला समिति के पहल रामगढ़ जिले के लिए मील का पत्थर साबित होगा। समाजसेवी छोटू केवट ने कहा कि ज्ञान महिला समिति आए दिन गरीब बेटियों की शादी में मदद करती है और मदद करते आई है। इस मौके पर सरस्वती देवी, लक्ष्मी देवी, गुड़िया देवी, रीना देवी, मीना देवी, मंजू देवी,मंजू देवी, प्रभादेवी, शोभा देवी, आरती देवी मौजूद रहे।
========================

अवैध बालू मामले में छरू लोगों पर केस, तीन को भेजा जेल

कुजू। दिगवार चैक के पास मांडू सीओ द्वारा पकड़े गए बगैर चालान के तीन ट्रैक्टर बालू के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही मौके पर पकड़े गए तीनों ट्रैक्टर के चालक पुटकाडीह पुन्नू बोकारो के रहने वाले परमेश्वर हेम्ब्रोम, विक्रम सोरेन व मनोज हांसदा को जेल भेज दिया गया। वहीं इस मामले में तीनों ट्रैक्टर के मालिकों को भी नामजद किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद ग्रामीण क्षेत्र में दामोदर नद से ट्रैक्टर के जरिए बालू के अवैध कारोबार करने व बालू का भंडारण करने वालों के बीच खलबली मची है।
========================

तोपा मदरसा में सेंट्रल कमेटी का चुनाव संपन्न


कुजू। तोपा बस्ती स्थित मदरसा गुलशने रजा प्रांगण में सेंट्रल कमेटी का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इसमें बतौर चुनाव पर्यवेक्षक अब्दुल कलाम आजाद व तोपा पंचायत मुखिया अरशद अंसारी की देखरेख में चुनाव को संपनन कराया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से अली मोहम्मद सदर,  सेक्रेटरी तनवीर अंसारी व मुस्ताक आलम कोषाध्यक्ष चुने गए। चुनाव समाप्ति के बाद सभी लोगों को फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही प्रमाण पत्र देने के बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ मुखिया अरशद अंसारी द्वारा दिलाया गया। चुनाव निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने में मौलाना वाजिद, सिकेंदर अंसारी, मनु रविदास, समीर बाबू, शमसेर आलम, मजहर अंसारी, आदिल रजा, सद्दाम अंसारी, अनवर अंसारी, मंजूर हसन, आशिक अंसारी, जियारत अंसारी, हाजी शाहिद अली, मौलाना जहीरउद्दीन, अब्दुल अंसारी, समीर मियां, रूस्तम अंसारी, नयूम अंसारी आिद ने प्रमुख भूमिका निभाया।
========================
दिगवार में फोरलेन सडक पर बाईक ट्रक की  ट्क्कर में एक की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजा को लेकर सडक किया जाम


कुजू। कुजू ओपी क्षेत्र के दिगवार फोरलेन जंक्षन के पास बाईक संख्या जेएच 24डी 1395 को टरक संख्या जेएच02क्यू 881 ने अपनी चपेट में ले लिया। इससे बाईक सवार पैंकी ग्राम निवासी बालेष्वर महतो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं बाईक टरक के नीचे जा फंसा। घटना की खबर मिलते ही मृतक के गांव पैंकी के क्रुद्ध ग्रामीणों ने यहां फोरलेन सडक को जाम कर मुआवजा की मांग पर अडे हैं। वहीं षव को भी नहीं उठने दिया है। घटना की खबर पाकर रामगढ एसपी प्रभात कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का काम किया। बताया गया है कि समाचार लिखे जाने तक सडक जाम जारी है।

========================
गोला रेलवे साइडिंग का मुद्दा गरमाया, झामुमो ने दी आंदोलन की चेतावानी


गोला। गोला रोड रेलवे स्टेशन में चल रहे कोयला व आयरन साइडिंग का मुद्दा धीरे धीरे गरमाता जा रहा है। रविवार को झामुमो प्रखंड कमेटी ने जिला अध्यक्ष बिनोद किस्कु के नेतृत्व में साइडिंग का दौरा किया। इस दौरान जिला अध्यक्ष ने कहा कि स्टेशन के बीचो बीच कोयला का साइडिंग बनाना प्रदूषण को बढ़ावा देना है। प्रदूषण के कारण दर्जनों लोग अबतक तरह तरह की बीमारी से ग्रसित हो चुके है। जिसे देखते हुए अविलंम्ब उक्त जगह को प्रदूषण मुक्त किया जाना चाहिए। इसके बाद एक ज्ञापन दक्षिण पूर्व रेलवे मंडल रांची के नाम स्टेशन प्रबंधक के के सूत्रधर को सौंपा गया। जिसमें कहा गया है कि कोयला के लोड और अनलोड में चारकोल मिलाया जाता है। जिसके कारण क्षेत्र में प्रदूषण का खतरा बढ़ते जा रहा है। साथ ही खेती बारी के अलावा जानवरो में भी इसका असर पड़ रहा है। उक्त समस्याओ को देखते हुए यथा शीघ्र बंद करने की मांग की गई है। अगर इसपर जल्द ध्यान नही दिया गया तो पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, उपायुक्त, एसपी, अनुमंडल पदाधिकारी, थाना प्रभारी और जिला अध्यक्ष को भी प्रेषित किया गया है। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष बरतु करमाली, विनित प्रभाकर, आलम अंसारी, गुडू पोद्दार,  कपिल महतो, हरिचरण मुंडा, सागर रजवार, ललित टूडू, जितलाल टुडू, , केके कृष्णा चौधरी,, करमु नायक, करण नायक, दिलीप शर्मा, मो वाहाजुद्दीन अंसारी,, सागर रजवार, हेमंत मुर्मू,  सतीश कुमार, राज कुमार, सुनील सिंह  आदि मौजूद थे।
===================

गोला मंडल भाजपा कार्यसमिति की बैठक

गोला। भारतीय जनता पार्टी गोला मंडल के कार्यसमिति कि बैठक मंडल अध्यक्ष विजय कुमार ओझा की अध्यक्षता में हुई। जहां आगामी  को दिन मंगलवार  6 बजे से गूगल मीट के द्वारा आहूत कि गई कार्यक्रम पर विचार विमर्श किया गया। कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह सांसद जयंत सिन्हा होंगे। इस बैठक में  जिला अध्यक्ष  चंद्रशेखर चौधरी, जिला महामंत्री सह गोला मंडल प्रभारी  रंजीत पांडे व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सह  सांसद प्रतिनिधि  रन्न्जय कुमार उर्फ कुण्टु बाबू  विशेष रूप से ऑनलाइन उपस्थित रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us