चुटुपालु घाटी में 2 अलग अलग दुर्घटनाओं में 3 की मौत और कई लोग हुए घायल - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, June 3, 2020

चुटुपालु घाटी में 2 अलग अलग दुर्घटनाओं में 3 की मौत और कई लोग हुए घायल

Chutupalu Taylor and Tractor Accident
दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियां 

रामगढ़ : दुर्घटनाओं की घाटी से बुधवार को फिर एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई। रांची-पटना मुख्य मार्ग के चुटूपालू घाटी में 3 भारी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए जिसमे 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई  और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

 दुर्घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़ थाना प्रभारी विद्याशंकर घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई पूरी की । इस दौरान प्रभारी विद्याशंकर ने बताया कि रांची से  एक टेलर HR69C9959 जो छड़ लाद कर आ रहा था उसने ने एक के बाद एक  दो ट्रैक्टरों को धक्का मार दिया। धक्का लगने के बाद  गाड़ी खाई में गिर गयी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जिसमें दोनो ट्रैक्टर के ड्राइवर और टेलर के खलासी बताया गया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा दिया गया है। टेलर ड्राइवर भी घायल होने की वजह से उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 वहीं पता चला की जिस स्थान पर उपरोक्त दुर्घटना घाटी थी गड़के मोड़ के उसी स्थान पर  मंगलवार की  देर रात एक क्रेन लदा टेलर आरजे 14GF4912 भी अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। टेलर पर सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये ।  गड़के मोड़ पर सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।
थाना प्रभारी ने बताया कि रात को हुई दुर्घटना वाले स्थल पर ही सुबह में  दुर्घटना हुई है।

सुलगले सवाल 


  • अब सवाल यह उठता है कि रात को दुर्घटना होने के बाद उस स्थल से दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को क्यों नहीं हटाया गया था?


  •  दूसरा सवाल यह भी उठता है कि कहीं सुबह की दुर्घटना का कारण रात की दुर्घटना के मलबे तो नहीं? 


  • आखिर इन दुर्घटनाओं में किसकी लापरवाही हो सकती है टेलर की ट्रैक्टर की या फिर प्रशासन की? 



राष्ट्र समर्पण का संदेश

दुर्घटनाओं की घाटी चुटुपालु से गुजरने वालों से निवेदन है कि अपनी जान और माल की रक्षा आपको स्वयं करना होगा।  सरकार और हाईवे अथॉरिटी के भरोसे लापरवाह होकर गाड़ियां ना चलाएं क्योंकि हो सकता है आपके घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा होगा। गाड़ियों की रफ्तार पर नियंत्रण रखें क्योंकि दुर्घटना से देर भली है जो आपने अक्सर सुना या पढ़ा होगा। दो पहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट जरूर लगाएं ।  चार पहिया और उससे बड़े वाहनों के लिए निवेदन है कि अपना सीट बेल्ट लगाना ना भूलें।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us