#Ramgarh_Latest_News: दिनभर की ख़बरें (07-June-20) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, June 7, 2020

#Ramgarh_Latest_News: दिनभर की ख़बरें (07-June-20)


मुख्य खबरें 



  • सीईओ सपन कुमार को जिला पुलिस अविलंब गिरफ्तार करे,नही तो होगा उग्र आंदोलन :      झामुमो 
  • झामुमो जिलाध्यक्ष के साथ हुए दुर्व्यवहार पर भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने दी तीखी प्रतिक्रिया
  • अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा जरुरतमंदो में सुखाफूड पैकेट का वितरण 
  • हाईवा एसोसिएशन का हुआ बैठक, लिए गए कई निर्णय
  • उपायुक्त ने की अधिकारियों के साथ बैठक कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्यो का लिया जायजा
  • आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर दलाली एवं जालसाजी के संबंध में पंचायत स्वयंसेवक पर दर्ज की गई एफआइआर


खबरें विस्तार से 


सीईओ सपन कुमार को जिला पुलिस अविलंब गिरफ्तार करे,नही तो होगा उग्र आंदोलन : झामुमो 

रामगढ़। रविवार को झामुमो जिला समिति रामगढ़ की बैठक जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष बिनोद किस्कु के अध्यक्षता एवं जिला सचिव विनोद कुमार महतो के संचालन में किया गया । इस बैठक में मुख्य एजेंडा छावनी परिषद अधिशासी अधिकारी सपन कुमार द्वारा जिलाध्यक्ष बिनोद किस्कू के साथ दुर्व्यवहार एवं जातिसूचक गाली गलौज करने के संदर्भ में जिले के सभी प्रखंडों एवं पंचायतों के बीच चर्चा-परिचर्चा की गई। अधिशासी अधिकारी द्वारा बिनोद किस्कू पर मानसिक शोषण करने पर घोर निंदा की गई और कहा गया की अधिशासी अधिकारी सपन कुमार को जिला पुलिस अविलंब गिरफ्तार करे । सचिव विनोद कुमार ने बताया की अगर जांच पड़ताल कर अभिलंब सपन कुमार की गिरफ्तारी 2 दिनों के अंदर नहीं होती है तो जिला समिति अपने अगले रणनीति के तहत रामगढ़ कैंटोनमेंट अधिकारी के कार्यालय को अनिश्चितकालीन बंदी करने के लिए बाध्य होगी। जिसकी सारी जवाबदेही केंटोमेंट के वरिय अधिकारियों की होगी। बैठक में मुख्य रुप से केन्द्रीय सदस्य भुन्नु महतो, महेश ठाकुर, शिव कुमार करमाली, मोहम्मद खुर्शीद आलम, फुलचंद हेम्ब्रोम,चित्रगुप्त महतो, मोहम्मद सागीर हुसैन, विनीत प्रभाकर,शंभु बेदिया, विजय किस्कु, अभिमन्यु सिंह यादव, बालेश्वर महतो, बरतु करमाली आदि  कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
======================
झामुमो जिलाध्यक्ष के साथ हुए दुर्व्यवहार पर भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने दी तीखी प्रतिक्रिया

रामगढ़। भाजपा नेता धनंजय कुमार पुटूस ने रविवार को प्रेस बयान में कहा की निजी तौर पर मेरा कहना है कि छावनी परिषद रामगढ़ कार्यालय में झामुमो जिलाध्यक्ष के साथ जो अशोभनीय घटना हुई वह काफी निंदनीय है। जनप्रतिनिधि व नेतागण जनता के काम से किसी भी सरकारी कार्यालय में जाते हैं।ऐसा प्रतीत होता है कि रामगढ़ के लोगो को अपमानित करने में सीईओ को गर्व महसूस होता है। क्योकि पूर्व में भी आम नागरिकों से ऐसी शिकायत आती रही है। ऐसे में क्षेत्र के किसी समस्या के प्रति बात रखने पर जनप्रतिनिधियों को अपमानित करना उचित नहीं है।
======================
अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा जरुरतमंदो में सुखाफूड पैकेट का वितरण 

रामगढ़। अक्षय पात्र फाउंडेशन के तत्वाधान में रविवार को रांची के चर्च रोड के एक आंगनवाड़ी केंद्र में रांची सांसद संजय सेठ के द्वारा जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन सामग्री का किट दिया गया। सांसद संजय सेठ इस कार्य के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन को काफी प्रशंसा की उन्होंने अक्षय पात्र में के मेगा किचन को झारखंड में लाने के लिए अथक प्रयास करने की बात कही, उन्होंने हर संभव सहायता भी देने का वचन दिया। अक्षय पात्र फाउंडेशन सदस्य एवं रामगढ़ जिला के प्रसिद्ध डॉक्टर सांत्वना शरण और डॉ सुधीर आर्या ने बताया की  झारखंड राज्य में करीब ढाई हजार सुखाफूड पैकेट वितरण करने का लक्ष्य लगभग 2 दिन में पूरा हो जाएगा।
======================
हाईवा एसोसिएशन का हुआ बैठक, लिए गए कई निर्णय

रामगढ़। चितरपुर प्रखंड के मरंगमरचा स्थित बाबा भंडारी होटल में रविवार को हाईवा एसोसिएशन की बैठक हुई, जिसमे पिछले बैठक में लिए गए निर्णय को लागू करने तथा संगठन को मजबूत करने हेतु विस्तार करने के संबंध में विस्तृत चर्चा किया गया। विभिन्न समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। सभी ने कहा की हाईवा गाड़ी को सरकारी नियम अनुसार जल्द शुरू किया जाएगा एवं बालू लोड गाड़ियों को पुलिस प्रशासन द्वारा बेवजह प्रश्न कर खड़ा करना एवं पैसे की मांग करने पर जिला प्रशासन को अवगत किया जायेगा । मौके पर एशोसिएशन के अध्यक्ष भोला कुमार दांगी,  उपाध्याय सनोज कुमार साव, कोषाध्यक्ष रोशन अग्रवाल, संजय कुमार, दिलीप कुमार, अनिल चौधरी, संजीत कुमार, दीपक कुमार, मनोज महतो, ठाकुरदास महतो, रामटहल महतो, राजेश यादव, दिलीप सिंह सहित अन्य  हाईवा मालिक मौजूद रहे।
======================
उपायुक्त ने के अधिकारियों के साथ बैठक कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्यो का लिया जायजा
होम क्वॉरेंटाइन का पालन ना करने वालो पर होगा कानूनी कार्रवाई : डीसी  
बिना मास्क अथवा चेहरे को ढके बाहर निकलने वालों होगा कार्रवाई  

रामगढ़। शनिवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह ने रामगढ़ जिला अंतर्गत कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सबसे पहले देश के अलग-अलग राज्यों से लौट रहे प्रवासी नागरिक जो कि होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे हैं। उनके द्वारा क्वारंटाइन के सभी नियमों के पालन के संबंध में समीक्षा की गई। होम क्वारंटाइन में रह रहे सभी लोगों के द्वारा अनिवार्य रूप से सभी नियमों का पालन किया जाए, अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा इसकी अवमानना की जाती है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए तुरंत उसे सरकारी क्वॉरेंटाइन में शिफ्ट किया जाए। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि समय के साथ कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। लेकिन कई जगहों पर देखा जा रहा है कि लोगों द्वारा ना ही मास्क का प्रयोग किया जा रहा है और ना ही वे चेहरे को ढक कर बाहर निकल रहे हैं।  इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही आदेश जारी किए गए हैं कि ऐसे सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत एफ आई आर दर्ज की जाए। बैठक के दौरान श्री सिंह ने प्रखंड वार वापस लौटे प्रवासी मजदूरों की इक्कठा की जा रही जानकारियों के प्रति हो रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जल्द से जल्द वापस लौटे सभी प्रवासी मजदूरों का डाटा इकट्ठा करने का निर्देश दिया ताकि उन्हें उनके योग्यता के हिसाब से रोजगार से जोड़ा जा सके। इसके साथ ही श्री सिंह ने बैठक में श्रम अधीक्षक, नियोजन पदाधिकारी सहित मौजूद अन्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्रवासी मजदूरों के संबंध में इकट्ठा की गई जानकारी का इस्तेमाल करते हुए स्किल मैपिंग करें एवं उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें संबंधित रोजगार से जोड़ें। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, श्रम अधीक्षक, डीपीएम जेएसएलपीएस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
======================
आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर दलाली एवं जालसाजी के संबंध में पंचायत स्वयंसेवक पर दर्ज की गई एफआइआर

रामगढ़। गोला प्रखंड अंतर्गत बेटूलकला पंचायत के टांडिल गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने हेतु दलाली एवं जालसाजी से संबंधित जानकारी मिलने के बाद इस संबंध में परियोजना पदाधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण माणिक चंद प्रजापति एवं जिला समन्वयक साजिद अनवर द्वारा जांच की गई। जांचोपरांत प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बेटूलकला पंचायत के पंचायत स्वयंसेवक संतोष करमाली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में जिले के उप विकास आयुक्त संजय सिन्हा ने सभी लोगों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य किसी भी योजना के लाभ दिलाने के नाम पर दलाली एवं जालसाजी करने वालों से सावधान रहें। उन्होंने सभी लोगों से कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने हेतु जो गाइडलाइन सरकार द्वारा जारी की गई है उसके तहत लाभुक का नाम सेक डाटा में होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति जिनका नाम सामाजिक आर्थिक व जातिगत गणना (सेक डाटा) में है एवं वे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने हेतु योग्यता रखते हैं तो उन्हें किसी प्रकार से भी किसी व्यक्ति को अलग से पैसे देने आदि की जरूरत नहीं है। वे नजदीकी पंचायत भवन अथवा प्रखंड कार्यालय में संपर्क कर योजना का लाभ ले सकते हैं। गौरतलब हो कि उप विकास आयुक्त के द्वारा सभी अधिकारियों को इस तरह के मामलों पर अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश  दिया गया है। इसके साथ ही जो भी व्यक्ति  इस तरह के मामलें में दोषी पाए जाते हैं उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us