#Ramgarh_News : दिनभर की ख़बरें राष्ट्र समर्पण न्यूज़ पर (27 मई 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, May 27, 2020

#Ramgarh_News : दिनभर की ख़बरें राष्ट्र समर्पण न्यूज़ पर (27 मई 2020)

मुख्य खबरें 


  • प्रशासन द्वारा बालू लदे ट्रकों पर की गई कार्रवाई
  • उपायुक्त ने की कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा
  • कार्यपालक अभियंता से धनंजय कुमार पुटूस ने बिजली बिल में सुधार की मांग की
  • असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर को तोड़ना कायरता पूर्ण, जिसका पार्टी कड़े शब्दों से निंदा करती है :भाजपा
  • विधायक के निर्देश पर खराब जलमीनार की मरम्मत का कार्य शुरू
  • नगर परिषद की टीम द्वारा की जा रही है नालियों की सफाई
  • कर्नाटक से विशेष श्रमिक ट्रेन के माध्यम से आ रहे 1590 प्रवासी नागरिक रामगढ़ जिला के बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे

खबरें विस्तार से 

============
प्रशासन द्वारा बालू लदे ट्रकों पर की गई कार्रवाई

रामगढ़: उपायुक्त संदीप सिंह को मिली गुप्त सूचना के आधार पर व तदनुसार दिए गए निर्देश पर बुधवार को अंचल अधिकारी पतरातू श्री निर्भय कुमार, खनन पदाधिकारी, एसडीपीओ पतरातू एवं थाना प्रभारी, पतरातू द्वारा पतरातू प्रखंड अंतर्गत टोकीसूद के देवगढ़ घाट के समीप अवैध बालू लदे ट्रकों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया। जिसमें कुल 13 वाहनों को अवैध बालू धोने के मामले में दोषी पाया गया जिसके बाद सभी वाहनों को जप्त कर लिया गया। इस संबंध में सभी आरोपियों पैट FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई  की जा रही है। 

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक को प्राप्त सूचना के आधार पर स्थानीय प्रशासन व उपाधीक्षक मुख्यालय की टीम के द्वारा गोला प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में भी अवैध बालू लदे ट्रकों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया, जिसमें अवैध तरीके से बालू ढोने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद 11 लोगों को गिरफ्तार कर उन पर एफ आई आर दर्ज किया गया है।उपायुक्त द्वारा सभी अंचल अधिकारियों को थाना से समन्वय कर नियमित कार्यवाई का निर्देश दिया गया है।

===========================
उपायुक्त ने की कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा
प्रतिदिन क्वारंटाइन सेंटर्स का निरक्षण करें अधिकारी :  उपायुक्त

रामगढ़। बुधवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त संदीप सिंह ने जिले में कोरोना एवं मनरेगा के तहत हो रहे कार्य की समीक्षा की। उपायुक्त ने सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर की समीक्षा करते हुए कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो यह हमारी प्राथमिकता है। इस दौरान उन्होंने बैठक में मौजूद बीडीओ एवं सीओ से उनके उनके उनके क्षेत्र में बनाए गए सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में मूलभूत सुविधाएं जैसे साफ-सफाई, भोजन, शौचालय, मेडिकल टीम की उपस्थिति आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की एवं सभी को अनिवार्य रूप से प्रतिदिन सेंटर का निरीक्षण कर स्वयं मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान श्री सिंह ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अविलंब रूप से देश के अलग-अलग राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों की जानकारी जिसमें आधार कार्ड, बैंक डिटेल आदि इकट्ठा करने का कार्य करें। श्री सिंह ने सभी प्रखंडों में संक्रमित व्यक्तियों के सीधे संपर्क में आए लोगों को रखने हेतु बनाए गए आइसोलेशन सेंटर की समीक्षा करते हुए वहां भी सभी तरह के मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों की संख्या को देखते हुए हमारे लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है कि हम उनकी होम क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें रोजगार से जोड़ सकें। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा हाल ही में कई योजनाओं की शुरुआत की गई है जिसके तहत योजना चिन्हित करने का कार्य किया जा चुका है, इसलिए आप सभी अविलंब रूप से उस पर कार्य करना शुरू करें एवं सुनिश्चित करें कि वापस लौटने वाले सभी प्रवासी मजदूरों का मनरेगा जॉब कार्ड बन गया हो अगर उनमें से किसी के पास अब तक मनरेगा जॉब कार्ड नहीं है तो अविलंब उसे बनाया जाए ताकि उन्हें रोजगार से जोड़ा जा सके।बैठक में उपरोक्त के अलावा अपर समाहर्ता श्री जुगनू मिंज, अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कृति श्री जी,  जिला शिक्षा पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
==========================
कार्यपालक अभियंता से धनंजय कुमार पुटूस ने बिजली बिल में सुधार की मांग की

रामगढ़। आए दिन बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत मिलती रहती है। कई नागरिकों एवं दुकानदारों ने इस समस्या से प्रदेश भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस को अवगत कराया। जिस पर बुधवार को धनंजय कुमार पुटूस ने रामगढ़ के विद्युत कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर जल्द से जल्द बिजली बिल की गड़बड़ी में सुधार करने की मांग की है। दिए आवेदन में धनंजय कुमार पुटूस ने कहा है कि कई उपभोक्ताओं से बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। कई लोगो का बिजली बिल सामान्य से कहीं ज्यादा आ रहा है। लॉक डाउन में कई व्यापारियों का दुकान बंद होने से बिजली की खपत नही होने के बाद भी अत्यधिक बिजली बिल आ गया है,जिसके कारण उपभोक्ता मानसिक रूप से परेशान हैं। इसे अविलंब सुधारा जाए। साथ हीं साथ विगत कुछ दिनों से रामगढ़ जिला के गोला,चितरपुर, दुलमी,रामगढ़ ग्रामीण,रामगढ़ शहरी,नगर परिषद, पतरातू व मांडू के कई क्षेत्रों में नियमित बिजली नही मिल रही है,जिसके कारण आम नागरिकों को इस भीषण गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।कार्यपालक अभियंता ने इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करा देने का आश्वासन दिया है।
==========================
असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर को तोड़ना कायरता पूर्ण, जिसका पार्टी कड़े शब्दों से निंदा करती है :भाजपा
दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें जिला पुलिस : जिलाध्यक्ष

रामगढ़। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी व जिला महामंत्री रंजीत पांडे ने बुधवार को संयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा हैं कि बड़कीपोना पर्वत धाम मंदिर मे असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर को क्षतिग्रस्त किया गया है जिसकी भारतीय जनता पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। जिलाध्यक्ष ने कहा की भारतीय जनता पार्टी रामगढ़ जिला एक शीर्षमंडल का गठन करती है जिसमें जिला के सभी पूर्व जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य इसके सदस्य होंगे जो घटनास्थल पर जाकर संपूर्ण जांच कर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व एवं आला नेतृत्व को एक रिपोर्ट से अवगत कराएंगे। साथ ही साथ जिला प्रशासन एक शीर्षमंडल मुलाकात कर पूरे स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी लेगी, तथा असामाजिक तत्व एवं दोषियों पर कार्यवाही की मांग भारतीय जनता पार्टी करती है। जिले में इस तरह की घटना की पुर्नावृति न हो इसकी चिंता जिला प्रसाशन को करनी चाहिए। साथ ही जिला महामंत्री ने कहा की रामगढ़ जिला के पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि कि जो भी इस घटना में दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और उन पर कार्यवाही की जाएगी इसे लेकर संबंधित थाने क्यों प्राथमिकी दर्ज करने हेतु आदेश निर्गत कर दिए गए।
==========================
विधायक के निर्देश पर खराब जलमीनार की मरम्मत का कार्य शुरू

रामगढ़। रामगढ़। दुलमी प्रखंड क्षेत्र के सिरू बुध बाजार स्थित जलमीनार पिछले कई महीनों से खराब हो जाने से प्रखंड के पोटमदगा, प्रियातू, बगरई टोला में जलापूर्ति ठप हो जाने से ग्रामीणों को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए स्थानीय विधायक ममता देवी के निर्देश पर कांग्रेस के युवा नेता सुधीर मंगलेश ने मिस्त्री बुलाकर स्टार्टर का मरम्मत का कार्य शुरू करवाया। मौके पर सुधीर मंगलेश ने बताया कि पानी सप्लाई के स्टार्टर जल जाने के कारण पानी सप्लाई नहीं हो पा रही थी ममता देवी के निर्देश पर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि एक-दो दिन में पानी सप्लाई शुरू हो जाएगा। मौके पर शिवकुमार, मोहित पटेल, अजीत गुप्ता, प्रदीप महतो, उतम कुमार, करमू कुमार, शत्रुंजय करमाली, अजय कुमार, प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। 
==========================
नगर परिषद की टीम द्वारा की जा रही है नालियों की सफाई

रामगढ़। उपायुक्त के आदेशानुसार नगर परिषद ने शहर के सड़कों की नालियों को मानसून बारिस से पूर्व सफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। नगर परिषद की टीम के द्वारा तीव्र गति से नालियों को साफ करने का कार्य किया जा रहा है। नालियों के साफ होने से जहां स्वच्छता अभियान को नई गति मिलेगी, वहीं स्वच्छता के कारण मक्खी तथा मच्छर पैदा होने की संभावना से भी निजात मिलेगी।इस संबंध में नगर परिषद, रामगढ़ के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव ने बताया कि शहर को पूर्ण रूप से स्वच्छ रखने के मुहिम पर नगर परिषद द्वारा सभी वार्ड में नालियों की साफ सफाई पूर्ण रूप की जा रही है। शहर के प्रमुख चौक चौराहों, हाट- बाजार आदि की सड़कों के दोनों ओर नालियों की सफाई की जा रही है। नालियों में जमा मिट्टी तथा गंदगी को भी पूर्ण रूप से उठाया जा रहा है।
==========================
कर्नाटक से विशेष श्रमिक ट्रेन के माध्यम से आ रहे 1590 प्रवासी नागरिक रामगढ़ जिला के बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे
रामगढ़। कर्नाटक के बेंगलुरु से आ रहे 1590 प्रवासी कामगार नागरिक बुधवार को रामगढ़ जिला के बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी प्रवासी नागरिकों को पर्याप्त वाहनों के माध्यम से उनके उनके जिले भेजा। इस दौरान सभी प्रवासी मजदूरों नागरिकों को जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, भोजन, पानी बोतल आदि सीधा उनके वाहनों में ही उपलब्ध कराया गया।पूरी प्रक्रिया के दौरान जिला प्रशासन द्वारा प्रतिनियुक्त मेडिकल टीम किसी भी प्रकार की इमरजेंसी सेवा हेतु उपलब्ध रही। गौरतलब हो कि सभी प्रवासी मजदूरों नागरिकों के अपने-अपने जिले पहुंचने के बाद विधिवत उनकी स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य जांच की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us