अर्जुन मुंडा और जयंत सिन्हा की कोशिशों से शुरू हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन : पीयूष गोयल - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, May 12, 2020

अर्जुन मुंडा और जयंत सिन्हा की कोशिशों से शुरू हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन : पीयूष गोयल


झारखंड के श्रमिकों को उनके घर लाने के लिये मंत्री अर्जुन मुंडा जी, सांसद जयंत सिन्हा जी व अन्य सभी सांसदो की कोशिशों से रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है, जिससे राज्य के कामगार बंधु अपने घर पहुँचने लगे हैं: पीयूष गोयल

रेल मंत्रालय तैयार है, राज्य सरकारें तैयार हैं, हमारे झारखंड के भाई-बहनों को वापस लाने के लिए अब बस  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के एक आदेश की देरी है: सांसद जयंत सिन्हा

6 दिन से 55,000 लोगों की पूरी सूची भेज आग्रह कर रहा हूँ, राज्य सरकार ने सुध नहीं ली : जयंत सिन्हा

झारखंड सरकार  कि कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद गृह मंत्रालय और रेल मंत्रालय को विषय से कराया अवगत:  जयंत
हज़ारीबाग सांसद सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति  जयंत सिन्हा लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे अपने संसदीय क्षेत्र के हज़ारों  लोगों को घर वापस लाने के लिये पिछले 6 दिनों से  मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन  और झारखंड सरकार से आग्रह कर रहे थे, लेकिन सरकार द्वारा इस गंभीर मामले पर कोई झारखंड सरकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद जयंत सिन्हा ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से संपर्क कर  मजदूरों को वापस लाने का आग्रह किया।

हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन के शुरू होने के खबर के बाद  हजारीबाग एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों के लिए ऑनलाइन गूगल फॉर्म के जरिए 10 दिन से भी कम समय में देश के हर कोने से  56,738 लोगों ने अपनी पीड़ा साझा करते हुए झारखंड आने की बात कही।
आगे जयंत सिन्हा ने बताया कि यह सारी सूची उन्होंने पूर्ण विवरण के साथ राज्य सरकार को दे दी गई थी मगर 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को श्रमिक ट्रेन चला दे की बधाई देते हुए हजारीबाग क्षेत्र के सभी मजदूरों की सूची सौंप दी है और उनकी यथासंभव मदद करने का निवेदन किया।

जयंत सिन्हा ने बताया कि उनके आग्रह पर रेल मंत्री पीयूष गोयल आश्वासन दिया है कि वे रेल मंत्रालय द्वारा झारखण्ड सरकार से समन्वय स्थापित कर हज़ारीबाग लोकसभा के निवासियों का आवागमन सुनिश्चित करेंगे।

अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा-


झारखंड के श्रमिकों को उनके घर लाने के लिये मंत्री श्री अर्जुन मुंडा जी, सांसद श्री जयंत सिन्हा जी व अन्य सभी सांसदो की कोशिशों से रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है, जिससे राज्य के कामगार बंधु अपने घर पहुँचने लगे हैं।

श्री जयंत सिन्हा जी ने इस ट्वीट पर कहा कि भारतीय रेल सही मायनों में देश की जीवन रेखा है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन देश के लाखों भाई-बहनों के लिए मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा एक राहत और उपहार है।

उन्होंने मा. रेल मंत्री पीयूष गोयल जी, मा. रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी जी और सम्पूर्ण रेल परिवार को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया।

इसके साथ ही श्री जयंत सिन्हा जी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर फिर से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि -

मा. हेमंत सोरेन जी, आज आग्रह का छठा दिन है। शायद 54 हज़ार लोगों की सूची आपने देखी भी नहीं। रेल मंत्रालय ने राज्यों से जानकारी व अनुमति मांगी है। मैंने बात की है, वे हमारे लोगों को वापस लाने हेतु जितनी ट्रेनों की आवश्यकता है उपलब्ध कराने को तैयार हैं। बस आपके आदेश की देरी है।


जयंत सिन्हा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कहा कि दिल्ली से झारखंड की ट्रेन कब है? मुंबई से कब है बेंगलुरु से कब है? बैचैन हो रखे झारखंड वासी ये सवाल पूछ रहे हैं। आपसे आग्रह होगा कि कहाँ से कितनी व कब ट्रेनें आनी हैं ये जानकारी एक विस्तृत प्लान बनाकर प्रकाशित करें। अंतिम घड़ी में आपकी ट्वीट देखकर लोग रेलवे स्टेशन नहीं भाग सकते।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us