रामगढ़ की खबर : 6 मई 2020 #Ramgarh_Latest_News - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, May 6, 2020

रामगढ़ की खबर : 6 मई 2020 #Ramgarh_Latest_News

मुख्य खबरें 


  • लोकडॉन की अवधि में शुल्क माफी को लेकर आजसू छात्र संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन।
  • मृतक आदेशपाल की पत्नी को मिलेगा नौकरी : सुधीर
  • समाजसेवी के मदद से मिला आधार कार्ड
  • आरोग्य सेतु आईवीआरएस सेवा शुरू, 1921 टोल फ्री नंबर पर  मिस्ड कॉल देकर भी अब हो सकेगी कोरोना की ट्रैकिंग


खबरें विस्तार से 


लोकडॉन की अवधि में शुल्क माफी को लेकर आजसू छात्र संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन।
शिक्षण शुल्क लिए जाने पर विद्यालय में तालाबंदी करेगी आजसू छात्र संघ : राजेश

रामगढ़। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण घोषित लॉकडॉन की अवधि में रामगढ़ जिला अंतर्गत डी एवी संस्थानों व विभिन्न निजी विद्यालय प्रबंधन द्वारा शिक्षण शुल्क लिए जाने पर अभिभावकों को आर्थिक तंगी की का सामना करना पड़ेगा। इन बातोँ को लेकर आजसू के विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो के नेतृत्व में बुधवार को आजसू छात्र संघ का प्रतिनिधि मंडल रामगढ़ उपायुक्त व जिला शिक्षा पदाधिकारी को लॉकडॉन की अवधि में शिक्षण शुल्क माफ करने को लेकर ज्ञापन सौंपा। विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो ने कहा कि कोरोना महामारी से सभी वर्ग त्रस्त हैं।आर्थिक तंगी से बेहाल हैं।शिक्षण संस्थान बंद हैं। निजी विद्यालय प्रबंधन द्वारा लॉकडॉन की अवधि में शुक्ल लिए जानें से अभिभावकों पर आर्थिक बोझ का पहाड़ टूट पड़ेगा।उन्होंने जनहित व छात्रहित में उपायुक्त महोदय से लॉकडॉन की अवधि तक निजी विद्यालय के शुल्क माफ किए जाने की मांग की है।शुल्क माफ न किए जाने पर आजसू छात्र संघ आंदोलनरत होकर सबंधित विद्यालय में तालाबंदी करेगी। ज्ञापन सौंपने में बतौर प्रतिनिधि मंडल जिला संगठन सचिव राजकुमार महतो, प्रवक्ता उमेश कुमार, उपाध्यक्ष संदीप महतो, सचिव अमित कुमार दास,परितोष चटर्जी व अजय आस्था एवं अभिभावक लोग शामिल थे।
==============================
मृतक आदेशपाल की पत्नी को मिलेगा नौकरी : सुधीर

रामगढ़। दुलमी प्रखंड कार्यालय में आदेशपाल के पद पर कार्यरत 35 वर्षीय पूना बिरहोर पिछले दिनों बीमारी के कारण मौत हो गई थी जिसके कारण उनकी पत्नी एवं छह बच्चों पर विकट स्थिति उत्पन्न हुए। इस मामलें में स्थानीय विधायक ममता देवी के निर्देश पर कांग्रेस के युवा नेता सुधीर मंगलेश ने बुधवार को दुलमी वीडिओ विजय नाथ मिश्रा से मिलकर पूना बिरोहर की पत्नी को अनुकंपा के आधार पर काम पर रखने को कहा । दुलमी वीडिओ ने कहा कि तत्काल उनकी पत्नी को काम पर रख लिया जाएगा एवं बाद में उनके बड़े पुत्र को मैट्रिक पास होने के बाद अस्थाई नियुक्ति की जाएगी। मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो,उतम कुमार, अमित कुमार मौजूद रहे।
==============================
समाजसेवी के मदद से मिला आधार कार्ड

रामगढ़। शहर के वार्ड नंबर 2 के नईसराय बस्ती के निवासी सोनम देवी ने बुधवार को जिले के समाजसेवी व ज्ञान महिला समिति के संस्थापक विनोद जायसवाल के निवास सौदागर मोहल्ला मिलने पहुंची। महिला ने बताया कि उनके पति मदन मुंडा और भाई राजकुमार गुजरात में लॉक डाउन के वजह से फंसे हुए हैं और वे दोनों रामगढ़ आना चाहते हैं पर दुसाध मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति के पास मेरे भाई का आधार कार्ड पांच सौ रुपए पर गिरवी रखा हुआ है। मेरे भाई पास आधार कार्ड नहीं होने के कारण वह झारखंड नहीं आ पा रहे हैं। उपरोक्त बातें सुनकर विनोद जयसवाल त्वरित कार्रवाई करते हुए पैंथर जवानों को सारी बातें बताई और उनके भाई की आधार कार्ड उस व्यक्ति से उन्हें दिलाया गया।
==============================
आरोग्य सेतु आईवीआरएस सेवा शुरू, 1921 टोल फ्री नंबर पर  मिस्ड कॉल देकर भी अब हो सकेगी कोरोना की ट्रैकिंग

रामगढ़। फीचर फोन यानी गैर स्मार्टफोन को आरोग्य सेतु के संरक्षण मे शामिल करने के उद्देश्य से नागरिकों के लिए आरोग्य सेतु “आईवीआरएस सेवा” को शुरू किया गया  है।यह सेवा पूरे देश में उपलब्ध है। आरोग्य सेतु आईवीआरएस एक टोल फ्री  सर्विस है। नागरिकों को 1921 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा , मिस्ड कॉल के बाद कॉल डिसकनेक्ट होगी और कॉल करने वाले व्यक्ति को वापस कॉल बैक किया जाएगा। कॉल बैक के माध्यम से कॉल करने वाले के स्वास्थ के बारे में जानकारियां ली जाएंगी। पूछे जाने वाले प्रश्न आरोग्य सेतु ऐप से जुड़े हैं। नागरिकों द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं से नागरिकों को स्वास्थ्य का संकेत देने वाला एक एसएमएस मिलेगा, नागरिकों को आगे भी अपने स्वास्थ्य की स्थिति के लिए अलर्ट मिलते रहेंगे ।
आईवीआरएस सेवा को 11 क्षेत्रीय भाषाओं में ऐप के रूप में लागू किया गया है और नागरिक को उसी भाषा में एसएमएस भेजा जाता है, जिसमें उसकी जानकारी साझा की है । इनपुट को आरोग्य सेतु डेटाबेस और सूचना का हिस्सा बनाया गया है , नागरिक को अलर्ट भेजने के लिए संसाधित किया गया है तथा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है ।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us