रामगढ़ उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता, अंतर जिला या अंतर राज्य पास के लिए यहां करें आवेदन - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, May 1, 2020

रामगढ़ उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता, अंतर जिला या अंतर राज्य पास के लिए यहां करें आवेदन

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर लॉक डाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे लोगों के घर लौटने के संबंध में के संबंध में दी जानकारी

एमएचए द्वारा गाइडलाइन जारी करने के बाद अब अन्य राज्यों में फंसे लोग पहुंच सकेंगे अपने-अपने घर

■जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की होगी स्क्रीनिंग

■जिले में प्रवेश करने वाले सभी चेक नाकों के पास इमारतों को चिन्हित कर बनाए गए स्क्रीनिंग सेंटर

■निजी वाहनों से जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों की चेक नाके पर ही की जाएगी स्क्रीनिंग

■अन्य राज्यों में फंसे जो लोग भी रामगढ़ आएंगे उन्हें प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा 10 किलो चावल 1 किलो तेल एवं 1 किलो नमक

■अन्य राज्यों से रामगढ़ के अलग-अलग क्षेत्र में पहुंचने वाले लोगों का सहयोग करें ग्रामीण ना करें बुरा बर्ताव

■अन्य राज्यों से आने वाले श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद मनरेगा के तहत उपलब्ध कराया जाएगा रोजगार
=============
रामगढ़: अन्य राज्यों में फंसे जो लोग भी रामगढ़ जिला में आएंगे उन सभी को प्रशासन द्वारा 10 किलो चावल, 1 किलो तेल, 1 किलो नमक, मास्क सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही जिले में आने वाले सभी श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी प्रशासन कार्य करेगा ऐसा उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा।

कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश में लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर कोविड-19 के संबंध में जानकारी दी।

 प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों के पत्रकारों को बताया कि एमएचए द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के बाद अब अन्य राज्यों में फंसे लोग अपने अपने घर आ सकेंगे। सरकार एवं जिला प्रशासन की पहल से सभी लोगों को उनके उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों को लाने हेतु प्रशासन द्वारा बसें चिन्हित कर ली गई हैं। इसके साथ ही जो लोग अपने निजी वाहनों से अपने घर आना चाहते हैं उन्हें भी पास उपलब्ध कराया जा रहा है।

प्रेस वार्ता के दौरान श्री सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों से रामगढ़ जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। स्क्रीनिंग कार्य के बाद ही कोई व्यक्ति अपने अपने घरों तक जा सकेंगे। जिन लोगों को बसों के माध्यम से लाया जाएगा उन सभी के लिए रामगढ़ जिला में प्रवेश करने वाले चेक नाकों के समीप स्क्रीनिंग सेंटर के रूप में इमारतों को चिन्हित किया गया है। जहां पर सभी का स्क्रीनिंग कार्य किया जाएगा एवं स्क्रीनिंग में सही पाए जाने के बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन के साथ अपने घर जाने की अनुमति होगी एवं जिस किसी व्यक्ति में स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना से संबंधित कोई लक्षण पाए जाएंगे उन्हें प्रशासन द्वारा चिन्हित क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन कर कोविड-19 जांच हेतु उनका सैंपल लिया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने बताया कि जो लोग भी अपने निजी वाहनों से अपने अपने घरों तक पहुंचना चाहते हैं उन्हें भी संबंधित जिला प्रशासन द्वारा पास उपलब्ध कराया जा रहा है। उन सभी व्यक्तियों के लिए जिले की सीमा में प्रवेश करने हेतु बनाए गए चेक नाकों पर ही उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी।

श्री सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों से रामगढ़ जिला में आने वाले  लोगों को प्रशासन द्वारा 10 किलो चावल, 1 किलो तेल एवं 1 किलो नमक, मास्क सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही वैसे लोग जो कि अन्य राज्यों में श्रमिक का कार्य कर रहे थे उनकी क्वॉरेंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें जिला प्रशासन द्वारा मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने हेतु भी कार्य किया जाएगा। इसके लिए अगर उनके पास मनरेगा जॉब कार्ड है तो ठीक नहीं तो उन सभी का मनरेगा जॉब कार्ड भी प्रशासन द्वारा बनाया जाएगा।

प्रेस वार्ता के दौरान श्री सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों से रामगढ़ जिला की सीमा में प्रवेश करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा पांच एंट्री प्वाइंट्स बनाए गए हैं। जिसमें पुनदाग टोल प्लाजा, सिल्ली मोड़, गोला टोल प्लाजा, पतरातू लेक रिसोर्ट चेक नाका एवं मांडू हाईवे चेक नाका शामिल है। इसके अलावा किसी भी व्यक्ति को अन्य राज्य से रामगढ़ जिला की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने कहा कि अन्य राज्यों में फंसे लोग जो कि अपने घर जाना चाहते हैं उन्हें छोड़कर अन्य सभी तरह के परिवहन पूर्व की तरह ही अगले आदेश तक के लिए पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले आदेश तक के लिए रामगढ़ जिले में पूर्व की तरह ही अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरह की सेवाएं, दुकान आदि बंद रहेंगी।

प्रेस वार्ता के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री कीर्ति सुरेश जी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्रीमती रजनी रेजिना इंदवार सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्रा जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों के पत्रकारों सहित अन्य उपस्थित थे।

अंतर जिला या अंतर राज्य पास प्राप्त करने के लिए यहां करें आवेदन

■अंतर जिला ईपास के लिए कोई भी व्यक्ति http://forms.gle/5oACTCAjwes7Kyrq6 पर क्लिक कर या sdoramgarh123@gmail.com पर आवेदन दे सकते हैं।

■अंतर राज्य ईपास हेतु कोई भी व्यक्ति ramgarhdto@gmail.com पर मेल कर आवेदन दे सकते हैं।

इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा सभी आवेदनकर्ताओं से अपील की गई है कि वे ईपास हेतु आवेदन देने के वक्त अपना व्हाट्सएप नंबर अवश्य दे। ताकि उन्हें  ईपास हेतु  कार्यालय आने की जरूरत ना पड़े एवं उनके व्हाट्सएप नंबर पर ई -पास उपलब्ध कराया जा सके।

1 comment:

  1. Ramu Yadav villege Inderwa post inderwa pollcs Sat jharkhand
    Me pasha hu Nagpur me mere liya kya sudha app ke tarps se

    ReplyDelete

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us