रामगढ़ : खबर दिनभर की | 16 अप्रैल 2020 | राष्ट्र समर्पण न्यूज़ - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, April 16, 2020

रामगढ़ : खबर दिनभर की | 16 अप्रैल 2020 | राष्ट्र समर्पण न्यूज़




मुख्य समाचार
  • ग्रामीणों के बीच सुखा अनाज का वितरण
  • युवाओं की टोली के द्वारा भोजन वितरण
  • लॉक डाउन के दौरान किसी भी कर्मचारी / कामगार का नही कटेगा मजदूरी : डीसी 
  • किराए के भुगतान के अभाव में कोई भी मकान मालिक किराएदार से खाली नहीं करा सकेंगे मकान
  • भाजपा के द्वारा मोदी किट के रूप में सुखा अनाज का वितरण 
  • साहू समाज जिला अध्यक्ष के द्वारा भोजन सामग्री का वितरण 
  • सर्वे हेतु स्वास्थ्य कर्मी का पूरा सहयोग एवं सम्मान करें : पीआरओ  
  • अधिकारी करा रहे लॉक डाउन का पालन
  • जिले में प्रवेश करने वाली सभी सीमाएं सील
  • गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया गया राशन

खबरें विस्तार से


ग्रामीणों के बीच सुखा अनाज का वितरण 


रामगढ़ । देश में कोरोनावायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए 3 मई तक   सरकार के द्वारा लॉकडाउन  की घोषणा किया गया है इस बीच गरीब असहाय मजदुर लोगो को बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी क्रम में जिले के दुलमी प्रखंड में गुरुवार को स्थानीय विधायक ममता देवी के सौजन्य से गरीब असहाय लोगो के बीच सुखा अनाज के रूप में चावल, दाल, नमक, साबुन आदि का वितरण किया गया। मौके पर कांग्रेस नेता सुधीर मंगलेश ने कहा की कोरोनावायरस को लेकर पूरे देश में जो स्थिति बन गई है इससे गरीब लोग के बीच रोजी-रोटी की समस्या हो गई है ऐसे में सभी लोगों को आगे आकर गरीब असहाय लोगों को सहयोग करना चाहिए। मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो, अजय कुमार, भुनेश्वर महतो, उतम कुमार, करमू कुमार, प्रमोद कुमार, शिशू कुमार, केशर कुमार, विनोद महतो ,कैलाश करमाली आदि लोग मौजूद रहे। 

======================
भाजपा के द्वारा मोदी किट के रूप में सुखा अनाज का वितरण 


रामगढ़। शहर के छावनी परिषद् वार्ड नं 5 के विद्यानगर में गुरुवार को भाजपा के द्वारा मोदी किट के रूप में जरूरतमंद लोगों के बीच जैसे ठेला लगाने वाले , गुमटी वाले, मजदूरी करने वाले सहित अन्य जरूरतमंद लोगों सुखा अनाज के रूप में चावल, आटा, आलू ,तेल, मसाला, दाल ,साबुन आदि चीजों का वितरण किया गया। इस अभियान में लोकसभा सांसद प्रतिनिधि प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रो संजय सिंह, वरिष्ठ नेता प्रो आलोक कुमार, नगर सांसद प्रतिनिधि रविंद्र प्रसाद शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी वरुण कुमार सिंह, युवा नेता रवि भूषण मिश्रा, विशाल शर्मा आदि कार्यकर्ताओं का सहयोग सराहनीय है। यह सभी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशानुसार निरंतर अपने अपने क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों के लिए सदैव तत्पर हैं।


======================

लॉक डाउन के दौरान किसी भी कर्मचारी / कामगार का नही कटेगा मजदूरी : डीसी 

किराए के भुगतान के अभाव में कोई भी मकान मालिक किराएदार से खाली नहीं करा सकेंगे मकान


रामगढ़। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई  तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस अवधि के दौरान प्रशासन द्वारा सभी को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को जिला उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा की लॉक डाउन की अवधि के दौरान जिले में रह रहे किसी भी व्यक्ति को मजबूरी में अपने घरों से बाहर नहीं निकलना पड़े इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में ही ये निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके अनुसार मकान मालिक द्वारा जिले के किसी भी मजदूर, कर्मचारी, छात्र छात्राएं अन्य किसी भी व्यक्ति जो किराए के भवन में रह रहा हो उससे किराए की मांग 1 माह तक किसी भी दशा में नहीं की जाएगी।
लॉक डाउन की अवधि के दौरान जिले में अवस्थित दुकानों, वाणिज्यिक औद्योगिक प्रतिष्ठानों, कारखानों, स्वायत्तशासी स्थानों आदि जो कि लॉक डाउन के नियमानुसार  3 मई तक के लिए बंद किए गए हैं। उनके नियोजको को अपने कर्मचारियो/ कर्मकारों आदि को इस अस्थाई लॉक डाउन अवधि के लिए मजदूरी सहित अवकाश अनिवार्य रूप से प्रदान करना होगा। अगर किसी भी तरह से इस की अवमानना या इसका उल्लंघन किया जाता है तो उस मकान मालिक/ नियोजक आदि के विरुद्ध राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के अंतर्गत दंडात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिसमें 1 वर्ष तक की सजा या अर्थदंड या दोनों हो सकता है और यदि आदेश के उल्लंघन से किसी भी तरह की जानमाल की क्षति होती है तो यह सजा 2 वर्ष तक की भी हो सकती है।

यदि किसी मकान मालिक, नियोजक आदि के द्वारा उक्त आदेश का उल्लंघन किया जाता है। तो प्रभावित कार्मिक/ /कर्मकार द्वारा इसकी सूचना रामगढ़ जिला के जिला नियंत्रण कक्ष दूरभाष संख्या 06553 261522 एवं सदर अस्पताल कंट्रोल रूम दूरभाष संख्या 7643915569, 9006458532 ,94313 53301 पर दी जा सकती है।

======================
युवाओं की टोली के द्वारा भोजन वितरण 

रामगढ़ । देश में सरकार के तरफ से कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकने के लिए 3 मई तक लॉक डाउन की घोषणा किया गया है। जिसमें गरीब असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को कई सामाजिक संगठन एवं सामाजिक कार्यकर्ता भोजन वितरण लगे हुए हैं। इसी क्रम में रामगढ शहर के लोहार टोला के युवाओं की टोली के द्वारा प्रतिदिन भोजन सामग्री बनाकर शहर के हर मोहल्ला बस्ती में जाकर लोगों को भोजन कराया जा रहा है। युवाओं के द्वारा गुरुवार को जारा बस्ती, परसोंतिया, मुंडा टोली, सदर अस्पताल, दुसाध मोहल्ला,नायक टोला जरूरतमंद लोगों के बीच चावल और सब्जी का वितरण किया गया।  इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिनेश शर्मा, अजय जयसवाल ,शिव कुमार दांगी, लालू शर्मा, शेखर गुप्ता, पंकज दांगी, विशाल जयसवाल, जमन ,जुगनू प्रसाद ,अमित विश्वकर्मा ,रिंकू विश्वकर्मा, रामनंदन प्रकाश ,विशाल विश्वकर्मा ,आशीष विश्वकर्मा, प्रकाश गुप्ता ,प्रभात अग्रवाल, हीरा साव, पंकज अग्रवाल, छोटू  दांगी ,रंजीत श्रीवास्तव, नवीन विश्वकर्मा राकेश वर्मा  मौजूद रहे। 


======================

साहू समाज जिला अध्यक्ष के द्वारा भोजन सामग्री का वितरण  

रामगढ़। देश में 3 मई तक लॉक डाउन किया गया है जिसके कारण से गरीब लोगो को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिन्हें सरकार से लेकर समाज के लोगो के द्वारा मदद की जा रही है । इसी क्रम में ज्ञान महिला समिति के पहल पर साहू समाज जिला अध्यक्ष नंदप्रसाद गुप्ता के द्वारा शहर के सौदागर मोहल्ला, नीम टोला, रविदास मोहल्ला गरीब परिवारों के बीच खाद सामग्री दी गई। जिसमें भोजन के रूप में चावल , सब्जी सहित अन्य सामग्री का वितरण किया। मौके पर श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर भूखे और जरूरतमंद मदद करने का आग्रह किया गया है । उसमें साहू समाज रामगढ़ अग्रसर है लॉक डाउन के समस्या से कोई भूखा ना रहे इसलिए विभिन्न जगहों पर जरूरतमंद को भोजन सूखा खाद सामग्री यथाशक्ति पूर्ति कर देश हित में चलने का प्रयास कर रही है। इस कार्य में समाजसेवी  कुणाल  मोदी, शिव शंकर साहू, सचिव विनोद कुमार साहू ,उपेंद्र गुप्ता ,चंपा सिंह, कजरा मुंडा ,आशीष गुप्ता, रमेश गुप्ता, प्रदीप जायसवाल , सरिता कुमारी, विजय मुंडा के द्वारा सहयोग किया जा रहा है।


========================

सर्वे हेतु स्वास्थ्य कर्मी का पूरा सहयोग एवं सम्मान करें : पीआरओ 

रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं उसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। रामगढ़ जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु जिले में क्लस्टर कंटेनमेंट प्लान लागू किया गया है। जिसके अनुसार पूरे जिले को अलग-अलग जोन में बांटा गया है एवं अधिकारियों एवं कर्मियों को नियुक्त कर प्रत्येक घर में रहने वाले व्यक्तियों का सर्वे किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रतिदिन आंगनबाड़ी सेविका, सहिया, सहायिका आदि लोगों के घरों तक जाकर क्लस्टर कंटेनमेंट प्लान के तहत कोविड-19 से बचाव हेतु जानकारियां इकट्ठा कर रही है। इस संबंध में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रजनी रेजिना इंदवार ने सभी जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में जब लॉक डाउन के कारण हर व्यक्ति अपने अपने घरों के अंदर है। तो सभी सेविका, सहिया, स्वास्थ्य कर्मी आदि अपनी परवाह किए बिना कोविड-19 को रोकने हेतु कार्य कर रहीं हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप सभी उनका पूरा सहयोग करें सर्वे के दौरान उनके द्वारा पूछे गए हर सवाल का सही सही जवाब दें, उन्हें पूरा सम्मान दें।  कुछ जगहों से सर्वे कर्मियों के साथ बदसलूकी करने जैसे मामले सामने आए हैं जो की पूरी तरह से निंदनीय है। ध्यान रखें वे सर्वे का कार्य इसलिए कर रही है ताकि इस संक्रमण के संबंध में पर्याप्त जानकारी इकट्ठा कर इसे रोका जाए। हमारे जिले में अब तक कोविड-19 से किसी के संक्रमित होने से संबंधित कोई मामला सामने नहीं आया है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हम सभी अधिक सावधानी बरतते हुए हमारे जिले को कोविड-19 से पूरी तरह से मुक्त रख सकें।

======================
अधिकारी करा रहे लॉक डाउन का पालन
जिले में प्रवेश करने वाली सभी सीमाएं सील

रामगढ़। कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस अवधि के दौरान जिला प्रशासन द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में  जिला एवं प्रखंड स्तर के अधिकारी स्वयं सड़कों पर आकर लॉक डाउन के नियमों का पालन करवा रहे है। जिला अंतर्गत सभी अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति बाहर जिले से रामगढ़ जिले की सीमा में प्रवेश ना कर सके। कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है इसके साथ ही जो व्यक्ति लॉक डॉन की अवधि के दौरान किसी कारणवश रामगढ़ जिले में फंस गए हैं उन सभी को प्रशासन द्वारा आवासन भोजन, स्वास्थ चिकित्सा आदि सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

======================


गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया गया राशन
गैर राशन कार्ड धारियों को प्रशासन उपलब्ध करा रहा है राशन

रामगढ़। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को लॉक डाउन किया गया है। इस मुश्किल घड़ी में जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा सभी गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को प्रशासन द्वारा सभी प्रखंडो में रह रहे गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्ति जिनके पास किसी कारणवश राशन कार्ड नहीं है के बीच 10 किलो चावल एवं 1 किलो नमक का वितरण किया गया । लॉक डाउन के नियमों के तहत वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया गया। गौरतलब हो कि प्रशासन द्वारा पूरे जिले में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने हेतु सभी तरह की व्यवस्था की गई है। जिसमें दाल भात केंद्र, सामुदायिक किचन, मुख्यमंत्री दीदी किचन आदि शामिल है।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us