रामगढ़ : खबर दिनभर की , राष्ट्र समर्पण न्यूज़ पर (22 april 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, April 23, 2020

रामगढ़ : खबर दिनभर की , राष्ट्र समर्पण न्यूज़ पर (22 april 2020)


मुख्य खबरें


  • सीसीएल के बरका सयाल एवं अरगड्डा एरिया के महाप्रबंधक पर धांधली का आरोप
  • प्रकृति के साथ छेड़छाड़ ना करें : डॉ कश्यप
  • जरूरतमंद लोगो में मोदी किट का वितरण 
  • जरुरतमंदो लोगों के बीच युवाओं के द्वारा भोजन वितरण 
  • जिला में कहीं पर भोजन अथवा राशन से संबंधित समस्या होने पर करे संपर्क  
  • कोरोना वायरस कोविड-19 को रोकने हेतु आरोग्य सेतु एप करें डाउनलोड



 खबर विस्तार से


सीसीएल के अरगड्डा एरिया के महाप्रबंधक पर धांधली का आरोप

रामगढ़। सीसीएल के बरका सयाल क्षेत्र के सौंदा साइंडिंग से एनटीपीसी के सिपत पावर प्लांट को पत्थर मिश्रित कोयला आपूर्ति को लेकर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के अरगड्डा क्षेत्र के सचिव सीपी संतन ने बुधवार को बड़ी साजिश का आरोप बरका सयाल एवं अरगड्डा क्षेत्र के महाप्रबंधक अजय सिंह के खिलाफ लगाते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग कोल इंडिया से की। पत्र के माध्यम से श्री संतन ने कहां की नियम के अनुसार कोयला डिस्पैच से पहले क्रश किया जाता है जिसका व्यय क्रेता करता है। उन्होंने कहा कि अब यह जांच का विषय है कि अगर कोयला क्रश किया गया तो सिर्फ पत्थर कैसे डिस्पैच हुआ। अगर क्रेसिंग नहीं हुई तो फिर क्रेता से क्रेसिंग चार्ज क्यों लिया गया। जब मामला उजागर हुआ तो पदाधिकारियों के द्वारा मामला को रफा-दफा करने का प्रयास की जा रही है।
उन्होंने कहा कि अजय कुमार सिंह के ऊपर सीसीएल के वरीय पदाधिकारियों का कृपा प्राप्त है। यही कारण है कि योग्यता एवं वरीयता मैं काफी पीछे रहने के बावजूद इन्हें सीसीएल के महत्वपूर्ण पद पर रखा गया है। जबकि इनसे वरीय एवं योग्य पदाधिकारी मुख्यालय में डम्प कर दिए गए। इस मामले में सीपी संतन का कहना है कि जल्द से जल्द अजय कुमार सिंह का हस्तांतरित करते हुए मामले का निष्पक्ष जांच कराई जाए जिससे क्रेता समूह में यह संदेश जाएगा कि उनका हित सुरक्षित और दोषी कितना भी रसूख का हो प्रबंधन उसे छोड़ेगी नहीं।
=========================================
प्रकृति के साथ छेड़छाड़ ना करें : डॉ कश्यप

रामगढ़। पृथ्वी दिवस के अवसर पर बुधवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोविंदपुर मांडू के सहायक शिक्षक व रामगढ़ जिला बुद्धिजीवी मंच अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार कश्यप ने कहा की पृथ्वी बहुत ही व्यापक शब्द है, जिसमें जल, वायु, पेड़ पौधे सभी प्राणी और इस में जुड़े अन्य कारक ही पृथ्वी को बचाए रखने के लिए प्रकृति को संतुलन बनाने रखना अति आवश्यक है। हम आज संकल्प लें कि अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु प्रकृति से छेड़छाड़ ना करें। जल, जंगल और जमीन जीवन के लिए यह तीनों आवश्यक है इसकी सुरक्षा और संरक्षण करना हमारा परम कर्तव्य है और धर्म भी है। पृथ्वी संरक्षित रहेगी तभी हमारा जीवन भी बचेगा आज विश्व को कोरोना जैसे महामारी से लड़ना पड़ रहा है। इसका यही कारण है कि हम सब मनुष्य निश्चित रूप से प्रकृति के साथ छेड़छाड़ करते रहे हैं उसी का प्रभाव दिखाई देने लगा है और समाज को भुगतना पड़ रहा है। अगर अभी भी हम सब  नही सुधरे तो आने वाले दिनों और भयानक हो सकता है इसलिए आज संकल्प लें जो भी हम सब गलती कर चुके हैं उसको भूल जाएं और प्रकृति को संतुलित बनाने में संरक्षण करने में जुड़ जाएं। पृथ्वी दिवस पर संकल्प लें कि आज से हम प्रकृति के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे ना किसी को करने देंगे।
========================================
जरूरतमंद लोगो में मोदी किट का वितरण 

रामगढ़। भाजपा के द्वारा लुक डाउन कोरोना वायरस को देखते हुए शहर के चट्टी बाजार क्षेत्र में जरूरतमंद एवं गरीब असहाय लोगो  के बीच मोदी आहार के रूप में राशन का वितरण किया गया। मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ संजय सिंह ने कहा की कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए पुरे देश में प्रधानमंत्री के द्वारा लॉक डाउन किया गया है जिससे बहुत सा प्रतिदिन मजदूरी करने वाले का जीवन यापन करना बहुत कठिन हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर उन सभी का मोदी आहार के रूप से सहयोग किया जा रहा है। मौके पर ऋषिकेश सिंह, बृजेश पाठक, वरुण सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रकाश मिश्रा, छावनी मंडल सांसद प्रतिनिधि रविंद्र शर्मा, प्रो आलोक सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।========================================
जरुरतमंदो लोगों के बीच युवाओं के द्वारा भोजन वितरण

रामगढ़। कोरोनावायरस के खिलाफ देश में  संपूर्ण लॉक डाउन के 28वें दिन बुधवार को रामगढ़ के युवकों ने जारा बस्ती,परसोंतिया, मुंडा टोली,सदर अस्पताल ,दुसाध मोहल्ला, शनिचरा बाजार, पानी टंकी, लारी सुकरी गड़ा,नायक टोला, कैथा ओवर ब्रिज के जरुरतमंदो लोगों के बीच दाल, चावल एवं सब्जी का वितरण किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिनेश शर्मा, अजय जयसवाल ,शिव कुमार दांगी, लालू शर्मा, शेखर गुप्ता, पंकज दांगी, विशाल जयसवाल, जमन ,जुगनू प्रसाद ,अमित विश्वकर्मा ,रिंकू विश्वकर्मा, रामनंदन प्रकाश ,विशाल विश्वकर्मा ,आशीष विश्वकर्मा, प्रकाश गुप्ता ,प्रभात अग्रवाल, हीरा साव, पंकज अग्रवाल, छोटू  दांगी ,रंजीत श्रीवास्तव, नवीन विश्वकर्मा राकेश वर्मा  मौजूद रहे।
======================================
जिला में कहीं पर भोजन अथवा राशन से संबंधित समस्या होने पर करे संपर्क  

रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान रामगढ़ जिला में अगर किसी भी व्यक्ति को भोजन अथवा राशन से संबंधित किसी प्रकार की कोई समस्या है तो जिला प्रशासन के द्वारा के दिए नम्बरों पर संपर्क करके लाभ लिया जा सकता है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी- 995544005,
सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी सह मार्केटिंग ऑफिसर (रामगढ़, दुलमी, चितरपुर, गोला)- 8809238067, 9608097526, मार्केटिंग ऑफिसर, मांडू - 7050624960 ,मार्केटिंग ऑफिसर, पतरातू- 9801333375।
=====================================
कोरोना वायरस कोविड-19 को रोकने हेतु आरोग्य सेतु एप करें डाउनलोड
ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं इसकी जानकारी
जितने ज्यादा लोग करेंगे डाउनलोड उतना ज्यादा कारगर होगा यह ऐप

रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हम सब कोविड-19 को रोकने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। इसके लिए हमें सजग रहना होगा सरकार द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु आरोग्य सेतु एप का निर्माण किया गया है  हम सब इस ऐप को इंटरनेट से डाउनलोड कर कोविड-19 को रोक एवं इस से बच सकते हैं। इस ऐप के संबंध में एक खास बात यह है कि जितने ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा ही यह एप कारगर साबित होगा। इसलिए आप सभी अपने आस-पास मौजूद सभी लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील करें।

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप

आरोग्य सेतु एप  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।
ऐसे करता है काम
आरोग्य सेतु एप  हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में कोरोना वायरस के रोकथाम के भी तरीके बताए गए हैं। इसके अलावा यह एप आपकी लोकेशन और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर बताएगा कि आपको कोरोना संक्रमण का खतरा है या नहीं।
एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करने के बाद नाम और मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। इसके बाद भाषा का चुनाव करना होगा। एप को खोलते ही में एप बताएगा कि आपको कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा है या नहीं।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us