रामगढ़ : दिन भर की खबरें राष्ट्र समर्पण पर (19 अप्रैल 2020) - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Sunday, April 19, 2020

रामगढ़ : दिन भर की खबरें राष्ट्र समर्पण पर (19 अप्रैल 2020)

 आज के मुख्य खबर



  • भाजपा द्वारा मोदी आहार का वितरण


  • खाद्यान्न सामग्री बाटते समय सोशल डिस्टेंसिंग के अनिवार्य रूप से पालन करे , 5 लोगों से ज्यादा भीड़ ना लगने दे : जिला प्रशासन


  • जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही जिसकी जायजा लेने पहुचे एसडीओ अनंत कुमार
  • ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण 


  • उपायुक्त ने  लोगो  से की अपील 
  • लॉक डाउन के दौरान लोगों के अंतर राज्य व अंतर जिला भ्रमण पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध
  • जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए विशेष दिशा-निर्देश


  • फ्लू के लक्षण वाले लोगों के साथ उनके परिवारों को उपलब्ध कराया जा रहा है मास्क
  • लॉक डाउन 2 में मिलने वाली छूट के हो सकते हैं साइडइफेक्ट: पुटूस
  • 3 मई तक सख्ती से हो लॉक डाउन का पालन

======================================

खबर, जरा विस्तार से

भाजपा द्वारा मोदी आहार का वितरण

रामगढ़ । भाजपा शीर्ष नेताओं एवं जिलाध्यक्ष के निर्देश पर जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों के बीच मोदी आहार के रूप में सूखा अनाज वितरण कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को रामगढ़ कैंट मंडल के कुम्हार टोली में सैकड़ों लोगों के बीच मोदी आहार का वितरण किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसकी चिंता भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता करें इसी आलोक में मास्क एवं अन्य खाद्य सामग्रियों का वितरण भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया। इस अवसर पर अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष संतराज पासवान युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विनोद मिश्रा, पप्पू यादव , ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र चंचल एवं भगवान प्रसाद आदि ने वितरण किया।

======================================

खाद्यान्न सामग्री बाटते समय सोशल डिस्टेंसिंग के अनिवार्य रूप से पालन करे 
5 लोगों से ज्यादा भीड़ ना लगने दे : जिला प्रशासन

रामगढ़। कोरोनावायरस से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के अनिवार्य रूप से पालन के संबंध में पूर्व में ही निर्देश जारी किया गया है। लेकिन  कुछ एनजीओ, स्वयंसेवी संस्था, अन्य संगठन, स्थानीय लोगों द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, खाद्यान्न आदि के वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की अवमानना को देखते हुए उन्हें पुनः निर्देश दिया गया है। जिसके अनुसार- किसी भी क्षेत्र में किसी भी तरह के वितरण/अन्य सहायता कार्य में किसी भी प्रकार का समारोह व ग्रुप बनाकर आयोजन करने पर पूर्ण प्रतिबंध है। व्यक्तिगत तौर पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अधिकतम 5 लोगों को एकत्रित कर वितरण करने की अनुमति दी गई है। इसमें किसी भी प्रकार का उल्लंघन होने पर आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत संबंधित व्यक्ति पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

======================================

जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की हो रही है स्क्रीनिंग
जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही 
जिसकी जायजा लेने पहुचे एसडीओ अनंत कुमार

रामगढ़। कोरोनावायरस से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के दौरान जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा कोविड-19 को रोकने हेतु सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को रामगढ़ जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग हेतु सभी चेक नाकों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों को थर्मल स्कैनर उपलब्ध कराया गया है। थर्मल स्कैनर के माध्यम से जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिस का जायजा लेने आज अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार एवं भू अर्जन पदाधिकारी अनवर हुसैन स्वयं चुट्टूपालू स्थित पुनदाग टोल प्लाजा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने टोल प्लाजा पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मियों को अनिवार्य रूप से प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग करने का एवं थर्मल स्केनर में सामान्य से अधिक तापमान आने पर तुरंत इसकी जानकारी सदर अस्पताल के नियंत्रण कक्ष एवं जिला नियंत्रण कक्ष को देने का निर्देश दिया।
======================================

ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण 

रामगढ़। जिले के दुलमी प्रखंड के पंचायत भवन परिसर में रविवार को स्थानीय विधायक ममता देवी के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए ग्रामीणों के बीच मास्क का वितरण किया।   साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस के व्यापक प्रभाव को देखते हुए सभी ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग के अनिवार्य रूप से पालन करने को कहीं एवं स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्थान की उचित साफ-सफाई और उनके व्यक्तिगत स्वच्छ्ता पर भी विशेष ध्यान देने की अपील की। मौके पर राजू महतो, कोंग्रेस नेता सुधीर मंगलेश, मन्टू करमाली, प्रकाश करमाली, विकास राम, उतम कुमार, रविकांत कुमार ,शिव कुमार लोग मौजूद रहे।

======================================
उपायुक्त ने लोगो की अपील 

रामगढ़। जिला उपायुक्त संदीप सिंह ने रविवार को जिले वासियो से आग्रह किया है की किसी ने मार्च 2020 में बिहार के नालंदा जिले के बिहार शरीफ में तबलीगी मरकज में भाग लिया है या वहां उपस्थित रहे है या किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जो मरकज में गए हो, तो इसकी सूचना तुरंत उपायुक्त/ पुलिस अधीक्षक या जिला कंट्रोल रूम (06553 261522) को दे।


======================================


लॉक डाउन के दौरान लोगों के अंतर राज्य व अंतर जिला भ्रमण पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध
जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए विशेष दिशा-निर्देश

रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा लोगों के अंतर राज्य व अंतर जिला भ्रमण पर कुछ एक अपवाद को छोड़कर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।
जिन गतिविधियों को लॉग डाउन अवधि में परिचालन की स्वीकृति दी गई है। उन्हें अनिवार्य रूप से लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए परिचालन करना होगा। इस संबंध में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं जिसके अनुसार-
आवश्यक सेवाओं जिन औद्योगिक/ उपक्रम/ उद्योगों को परिचालन की अनुमति दी गई है। उन सभी को अपने कर्मियों को रहने की व्यवस्था यथासंभव कार्य परिसर में या आसपास में ही की जाए यदि कर्मियों को जिला के अंदर किसे स्थान से कार्य स्थल पर लाया जाना है। तो कंपनी द्वारा उसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करते हुए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराया जाए।
किसी भी परिस्थिति में कर्मियों को दूसरे जिले से आने की अनुमति नहीं है
आवश्यक सेवाओं के वैसे कर्मी जिनको कार्य हेतु राज्य के अंदर दूसरे जिले से आना जाना होता है। उन्हें अलग से ई-पास सिस्टम के माध्यम से जिला परिवहन कार्यालय से पास प्राप्त करना अनिवार्य है।
सामान परिवहन (गुड्स ट्रांसपोर्ट) पर यह प्रतिबंध लागू नहीं है।

======================================


फ्लू के लक्षण वाले लोगों के साथ उनके परिवारों को उपलब्ध कराया जा रहा है मास्क
रामगढ़। कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश को 3 मई तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा कोविड-19 से बचाव एवं इसके उपचार हेतु क्लस्टर कंटेनमेंट प्लान लागू किया गया है। जिसके तहत जिले में रह रहे प्रत्येक व्यक्ति का सर्वे किया जा रहा है।
उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर सर्वे के दौरान वैसे व्यक्ति जिनमें की फ्लू के लक्षण जैसे सर्दी खासी आदि पाए जा रहे हैं उन्हें एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों को को भी जिला प्रशासन द्वारा मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

======================================


लॉक डाउन 2 में मिलने वाली छूट के हो सकते हैं साइडइफेक्ट: पुटूस
3 मई तक सख्ती से हो लॉक डाउन का पालन 

रामगढ़। वैश्विक महामारी कोविड 19 ,कोरोना ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है। इससे प्रभावित हर देश अपने स्तर से इसके रोकथाम के लिए जरूरी प्रयास कर रहा हैं। भारत भी इस विषम परिस्थितियों से जूझ रहा है,और इसके संक्रमण से बचाव के लिए 3 मई तक पूरे देश मे लॉक डाउन 2 की घोषणा की है। आगामी दिनों में कई जिलों को कुछ शर्तों पर थोड़ी छूट देने की बात कही जा रही है। इस पर प्रदेश भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने लॉक डाउन 2 में छूट मिलने पर अंदेशा जाहिर किया है,की लोग इसे सभी चीजों पर छूट समझ सकते हैं।जबकि कुछ अतिआवश्यक चीजो को हीं छूट में रखे जाने की बात है। धनंजय कुमार पुटूस ने ट्वीट के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री व राज्य के मुख्यमंत्री को अपने इस अंदेशे से अवगत कराया है।किये गए ट्वीट में धनंजय कुमार पुटूस ने कहा है कि कोरोना से उत्पन्न संकट से बचाव के लिए लगाए गए लॉक डाउन 2 में कुछ जिलों को मिलने वाली छूट कहीं घातक सिद्ध हो सकती है। इसलिए राष्ट्रहित मे जरूरी है की दिए जाने वाले छूट के साथ-साथ पूर्व की भांति ही 3 मई तक लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाए।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us