रामगढ़ एसपी ने किया अपराध समीक्षा बैठक, दिए गए कई निर्देश - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, February 10, 2020

रामगढ़ एसपी ने किया अपराध समीक्षा बैठक, दिए गए कई निर्देश



  • बेस्ट अनुसंधानकर्ता के रूप में चयनित किए गए सुशील कुजूर
  • डीएसपी स्तर के अधिकारी करेंगे रात में औचक निरीक्षण।


रामगढ़। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में सोमवार को एसपी प्रभात कुमार की अध्यक्षता में अपराध समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया जिले में जन inवरी माह में हुए अपराधों और निष्पादित मामलों को लेकर सभी थाना प्रभारियों, सर्कल इंस्पेक्टर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की गई। उन्होंने बताया सभी थाना प्रभारियों को मामलों के निष्पादन में तेजी लाने, वारंटियों की गिरफ्तारी, कुर्की का निष्पादन, अपराधियों की धरपकड़ का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया जनवरी माह में कुल 202 मामलों का निष्पादन किया गया है। इस महीने वारंटियों गिरफ्तारी के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाएगी। उन्होंने बताया इस महीने जिला पुलिस के द्वारा 200 फरार वारंटियों की गिरफ्तारी का लक्ष्य रखा गया है। शहर में आए दिन होने वाले लूट, छिंतई और गृह भेदन की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। विशेष जांच दल को हर हाल में इन घटनाओं पर रोक लगाने की जिम्मेदारी दी गई है।

क्राइम मीटिंग के बाद पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जनवरी के माह में रामगढ़ पुलिस का परफॉर्मेंस अच्छा रहा इसकी समीक्षा के साथ साथ फरवरी माह के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित कर दिशा निर्देश दिए गए। आगे उन्होंने बताया कि रामगढ़ थाना के सुनील कुजूर को बेस्ट अनुसंधानकर्ता के रूप में चयनित किया गया है।

जिले में पदस्थापित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सप्ताह में 2 दिन रात्रि गस्ती में तैनात पीसीआर, पैंथर मोबाइल और थाने का औचक निरीक्षण करेंगे। वहीं पुलिस अधीक्षक खुद सप्ताह में 1 दिन पुलिस पदाधिकारियों व पीसीआर की औरचक निगरानी करेंगे।

सबसे ज्यादा अनुसंधान करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित।

पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया एक माह में सबसे ज्यादा अनुसंधान करने वाले पुलिस पदाधिकारी को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सूचना पट्ट पर उक्त अधिकारी से संबंधित जानकारी भी साझा की जाएगी। साथ ही पीसीआर में ड्यूटी के दरमियान बेहतरीन काम करने वाले जवान और ट्रैफिक व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जवान को भी पुरस्कृत किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया इससे पुलिस पदाधिकारियों व जवानों में बेहतर काम करने की प्रेरणा आएगी। अपराध समीक्षा बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव, प्रकाश चंद्र महतो, डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय सहित सभी सर्कल इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us