रामगढ़ : पर्यावरण संरक्षण के लिए ओड़िसा से सायकल यात्रा करते हुए दिल्ली, मोदी से मिलकर रखेंगे अपनी बात - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Monday, February 10, 2020

रामगढ़ : पर्यावरण संरक्षण के लिए ओड़िसा से सायकल यात्रा करते हुए दिल्ली, मोदी से मिलकर रखेंगे अपनी बात


कहा जाता है जब हौसले बुलंद हो तो इंसान पत्थर से भी पानी निकाल सकता है। ऐसे ही हैं उड़ीसा के ब्रह्मपुर निवासी दामोदर आचार्य। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से प्रेरणा लेकर पर्यावरण बचाने के लिए और पूरे देश को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए उड़ीसा से साइकिल यात्रा करते हुए दिल्ली जा रहे दामोदर आचार्य का रामगढ़ के सुभाष चौक पर स्वागत किया गया।  दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी मिलेंगे दामोदर आचार्य।

एक ओर जहां पूरा विश्व  पर्यावरण के लिए चिंतित है  वहीं उड़ीसा के ब्रह्मपुर निवासी दामोदर आचार्य ने साइकिल से यात्रा करते हुए दिल्ली जाने का फैसला लिया साथ ही समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने का भी काम कर रहे हैं। दामोदर रास्ते में कई जगह पर रुक रुक कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण हेतु संदेश भी देते जा रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को रामगढ़ के सुभाष चौक पर पहुंचने के बाद सुभाष चौक पर लगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और समाज के कई लोगों को पर्यावरण संरक्षण की बात भी कही। मौके पर दामोदर आचार्य के स्वागत के लिए समाज के कई लोग भी मौजूद रहे। कई लोगों ने उनके साथ अपने मोबाइल से सेल्फी ली और उनके इस कदम की सराहना भी की। दामोदर आचार्य एक उड़ीसा के ही मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक की गाड़ी चलाते हैं उनका कहना है कि पूरे साल में उन्होंने सारी छुट्टियां इसलिए बचा रखी थी ताकि एक साथ उन छुट्टियों का उपयोग साइकिल यात्रा में किया जा सके। उनका कहना है कि साइकिल यात्रा की प्रेरणा उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को देखते हुए मिली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत के संबोधन से प्रेरित होकर साइकिल यात्रा निकालने की योजना बनाई। उन्होंने कहा कि वह 25 जनवरी को ही उड़ीसा से साइकिल यात्रा करते हुए निकले हैं।
सुभाष चौक पर दामोदर आचार्य के स्वागत के लिए मनीष अग्रवाल ,राजेश ठाकुर, प्रवीण अग्रवाल, रवि मिश्रा, आनंद कृष्ण बरेलिया, नानू रामजी गोयल, अमित अग्रवाल, प्रभात अग्रवाल और हिमांशु पांडे सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

 राष्ट्र समर्पण की बात

समाज में अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने घर परिवार से हटकर पूरे राष्ट्र की चिंता करते हैं उन्हीं में से सी एच दामोदर आचार्य भी है जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण के सकारात्मक संदेश को देने के लिए साइकिल पर यात्रा करने की योजना बनाई। दामोदर के इस कदम की सराहना राष्ट्र समर्थन करता है साथ ही समाज से आग्रह करता है कि पर्यावरण संरक्षण पर थोड़ी से ही सही मगर अपनी भूमिका जरूर अदा करें।

दामोदर आचार्य के साथ किया गया इंटरव्यू

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us