रामगढ़ में दो अलग-अलग दुर्घटनाओं कई लोग हुए घायल, रिम्स रेफर - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, January 15, 2020

रामगढ़ में दो अलग-अलग दुर्घटनाओं कई लोग हुए घायल, रिम्स रेफर



रिपोर्ट- रितेश कश्यप

रामगढ़। रामगढ़ से पटेल चौक होते हुए हजारीबाग जाने वाले रास्ते में मोरामकला गांव के पास गुजर रही फोरलेन पर काफी तेज गति में गुजर रही स्विफ्ट डिजायर कार और रोड पार कर रही बाइक में जबरदस्त टक्कर हो गई । इस दुर्घटना में बाइक पर सवार दो व्यक्ति  गंभीर रूप से घायल हो गए जिसे स्थानीय लोगों ने तुरंत सदर अस्पताल भेज दिया और सदर अस्पताल में स्थिति को गंभीर देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया। दोनों घायलों में से एक का नाम गौशाला निवासी गणेश करमाली( 40  ) और दूसरे का नाम मुरामकला निवासी संतोष करमाली (45) है। स्थानीय लोगों के अनुसार मोटरसाइकिल सवार शराब के नशे में थे और सड़क पार करने के दौरान पीछे से तेज गति से आ रही स्विफ्ट डिजायर ने जोरदार धक्का मारा। दोनों घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है और उन्हें रांची के रिम्स में रेफर कर दिया गया है।

वही दूसरी दुर्घटना रामगढ़ बोकारो मार्ग   एनएच 23 पर छत्तर चौक के पास हाईवा (NL01K7571) और टेम्पू (JH02AE3932) मे जोरदार टक्कर हो गई जिसमें 6 लोग गंभीर रूप में घायल हो गए उनमे से 4 लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया। इस दुर्घटना में टैंपू में सवार प्रियंका देवी (30) सत्यमा कुमारी (12) निलेश कुमार एवं प्रेम कुमार को रांची का रिम्स में रेफर कर दिया गया है बाकी लोगों को हल्की-फुल्की चोटें आई थी जिन्हें रामगढ़ के सदर अस्पताल में ही रखा गया है।

सुलगते सवाल 

रामगढ़ के क्षेत्र में कोई भी बड़ी दुर्घटना होने के बाद एक बात अक्सर देखी जाती है की कोई भी गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति  के लिए  रामगढ़ के किसी भी अस्पताल में अच्छी व्यवस्था नहीं होने की वजह से उसे रांची भेज दिया जाता है जो कभी-कभी काफी गंभीर रूप ले लेता है। कई ऐसी घटनाएं देखी गई है जिसमें रांची जाने के क्रम में सही इलाज नहीं मिल पाया और रास्ते में ही कई लोगों ने दम तोड़ दिया। प्रशासन और सरकार ने चौड़ी चौड़ी सड़कें तो बना दी मगर तेज रफ्तार से होने वाले दुर्घटना के बारे में कभी ध्यान नहीं दिया।  कई दिनों से रामगढ़ में भी ट्रामा सेंटर बनाए जाने की बात तो चल रही है मगर बात आगे बढ़ नहीं पा रही है। रामगढ़ के सदर अस्पताल में भी गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए रेफर करने के अलावे और कोई चारा नहीं रहता है। आखिर प्रशासन और सरकार के बड़े-बड़े दावे इस जगह पर आते ही क्यों खत्म हो जा रहे हैं ?

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us