उपायुक्त के आदेश के बाद की गई छापेमारी, 27 क्रशर मशीनों पर गिरी गाज - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Tuesday, January 14, 2020

उपायुक्त के आदेश के बाद की गई छापेमारी, 27 क्रशर मशीनों पर गिरी गाज



रामगढ़।   अवैध रूप से चल रहे हैं माइनिंग कार्यों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश के बाद मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार के नेतृत्व में जिला स्तरीय माइनिंग टास्क फोर्स द्वारा जिले में कई जगहों पर चल रहे हैं माइनिंग कार्यों का निरीक्षण किया गया।

माइनिंग टास्क फोर्स द्वारा जिला अंतर्गत दुलमी अंचल के इचातु व बनखेता में स्टोन क्रशर्स की जांच की गई व बिना अनुमति/अवैध क्रेशर को माइनिंग टास्क फोर्स द्वारा सील/ध्वस्त  करने सहित FIR दर्ज कर की गई। माइनिंग टास्क फोर्स द्वारा पर्याप्त दस्तावेज  प्रस्तुत नहीं करने पर 27 क्रेशरों को ध्वस्त किया गया। इसमें दुलमी प्रखंड के वनखेता अंतर्गत 23 एवं इचातु के 4 क्रेशरों को सील/ध्वस्त किया गया साथ ही साथ संबंधित व्यक्तियों पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई।

उपायुक्त द्वारा सभी अंचल अधिकारियों को निदेशित किया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में कहीं भी अवैध रूप से कोई भी माइनिंग का कार्य ना हो एवं सभी अधिकारियों को नियमित अंतराल पर जांच अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है।

निरीक्षण के दौरान आज अनुमंडल पदाधिकारी के साथ जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, दुलमी एवं अंचल अधिकारी, दुलमी भी उपस्थित थी।


सुलगते सवाल


  • प्रशासन की सजगता के बाद भी अवैध माइनिंग क्यों चल रहे थे? 
  • पहले भी अवैध माइनिंग किया जा रहा था, अब तक क्यों मिली हुई थी छूट?
  • जिस काम को रोकने के लिए खनन विभाग बनाया गया है बावजूद उसके यह काम धड़ल्ले से चल रहा था, क्या खनन विभाग इसके लिए दोषी है या नहीं?
  •  खनन विभाग के ही काम को करने के लिए उपायुक्त को क्यों देना पड़ा आदेश?

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us