लगातार तीसरे दिन हुई भीषण दुर्घटना, दो ट्रक आपस में भिड़े, 4 लोग हुए घायल - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, January 16, 2020

लगातार तीसरे दिन हुई भीषण दुर्घटना, दो ट्रक आपस में भिड़े, 4 लोग हुए घायल


-- रितेश कश्यप
रामगढ़। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी लोग एवं प्रशासन सचेत नहीं हो पा रहे हैं। पिछले 2 दिनों से लगातार दुर्घटनाओं के बाद गुरुवार को फिर से रांची पटना मुख्य मार्ग एनएच 33 कोठार के समीप दो ट्रक आपस मे टकरा गई। जिसमें एक  बंगाल के नंबर वाली ट्रक  WB37A7547 और दूसरा उड़ीसा के नंबर वाला  ट्रक OD07A3899 है। जहां यह दुर्घटना घटी यह क्षेत्र रामगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।  धागा से भरा हुआ ट्रक कोठार ओवरब्रिज से मुड़ने के क्रम में पीछे से आ रही दवा से भरी हुई ट्रक ने धक्का दे मारा जिससे एक गाड़ी पूरी तरह से पलट गई और दूसरी गाड़ी डिवाइडर के पास जाकर टकरा गई। हालांकि दोनों गाड़ियों के चालक एवं उप चालकों को चोटें आई हैं , जिन्हें स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से सदर अस्पताल भेज दिया गया।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन को जानकारी दी।  जानकारी मिलते ही प्रशासन ने घटनास्थल पर पहुंचकर एक तरफ वाले मार्ग को बंद कर दिया और दोनों गाड़ियों को क्रेन के माध्यम से रोड के किनारे लगा दिया।

 क्या कहना है आसपास के लोगों का

इस दौरान आसपास के लोगों ने आए दिन हो रही घटनाओं पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की।  वहां मौजूद समाजसेवी अमजद ने बताया कि आए दिन इस रोड पर कोई न कोई दुर्घटना घटती जा रही है मगर प्रशासन इन दुर्घटनाओं को रोकने में नाकाम दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि अभी दो दिनों पहले भी एक बस भी मुड़ रही थी उसी क्रम में पीछे से आ रही दूसरी बस में जोरदार धक्का मारा जिससे बस पूरी तरह पलट गई और उसमें कई यात्री भी घायल हुए। उन्होंने आगे कहा कि यहां पर जो मोड़ है यह बहुत तीखी मोड़ है और ढलान की वजह से गाड़ियों की रफ्तार स्वतः तेज हो जाती है जिससे नियंत्रण खो बैठता है और दुर्घटना हो जाती है। ग्रामीणों की  एनएचएआई से हमेशा यह मांग रही है कि यहां पर फोरलेन को दुरुस्त किया जाए मगर इस विषय पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सुलगते सवाल


  • लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी एनएचएआई सुस्त क्यों है ?
  • रोज रोज हो रही दुर्घटनाओं पर सरकार क्यों नहीं जाग रही है? 
  • कितनी मौतें और दुर्घटनाओं का इंतजार हो रहा है माहौल को ठीक करने के लिए?
राष्ट्र समर्पण की वीडियो न्यूज़
👇👇👇👇👇👇👇👇👇

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us