रामगढ़ में धारा 107 के तहत 848 लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, November 28, 2019

रामगढ़ में धारा 107 के तहत 848 लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा


★35 वल्नरेबल टोलों एवं 85 व्यक्तियों को किया गया चिन्हित

★22-बड़कागांव से 24 एवं 23-रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 26 लोगों ने किया नामांकन

★आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत चार मामलों में दर्ज की गई प्राथमिकी

रामगढ़: आज दिनांक 27 नवंबर 2019 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के ब्यूरो चीफ एवं पत्रकारों के साथ आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 हेतु प्रेस वार्ता की गई।

35 वल्नरेबल टोलों एवं 85 व्यक्तियों को किया गया चिन्हित

प्रेस वार्ता के दौरान श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव हेतु 35 वैसे वल्नरेबल टोलों को चिन्हित किया गया है जिनमें की आगामी विधानसभा चुनावों में किसी प्रकार से कुछ राजनीतिक दल प्रत्याशी या अन्य लोगों द्वारा चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है। साथ ही साथ 85 ऐसे व्यक्तियों को भी जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित किया गया है जिनके द्वारा चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है। जिला प्रशासन द्वारा उन सभी 85 व्यक्तियों पर एवं उनके द्वारा की जाने वाली हर गतिविधि पर विशेष नजर रखी जा रही है। किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

22 बड़कागांव से 24 एवं 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 26 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव हेतु तीसरे चरण के मतदान के लिए 22- बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से कुल 25 लोगों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया था जिनमें एक निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित संख्या में प्रस्तावक उपलब्ध न करा पाने के कारण उनका नामांकन रद्द किया गया है। साथ ही साथ 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कुल 26 लोगों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया है।

धारा 107 के तहत 848 लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा एवं 243 व्यक्तियों ने भरा अंतरिम जमाबंध पत्र

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने सभी पत्रकारों को बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव हेतु कुल 848 लोगो पर चुनाव विरोधी गतिविधियों के कारण धारा 107 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें से 243 लोगों से धारा 107 के तहत अंतरिम जमा बंध पत्र भरवाया गया है।


आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत चार मामलों में दर्ज की गई प्राथमिकी

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 हेतू 22 बड़कागांव एवं 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के कुल 4 मामले प्रकाश में आए हैं एवं सभी मामलों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

प्रेस वार्ता में 22 बड़कागांव एवं 23 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी मीडिया कोषांग, सहित जिला के विभिन्न मीडिया संस्थानों के पत्रकार उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us