प्रकृति की गोद में अपराध समीक्षा बैठक, महिला पुलिस को भी मिलेगी स्कूटी - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Wednesday, October 16, 2019

प्रकृति की गोद में अपराध समीक्षा बैठक, महिला पुलिस को भी मिलेगी स्कूटी



रिपोर्ट : सतीश सिंह / रितेश 

रामगढ़ | प्रकृति के सुंदर वादियों के बीच बसा जिले के पतरातू प्रखंड स्थित लेक रिसोर्ट जिसका उद्घाटन कुछ दिनों पूर्व ही प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया के बीचो-बीच स्थित टापू पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के नेतृत्व में एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, प्रकाश चंद्र महतो, मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय सहित जिले के सभी सर्कल इंस्पेक्टर और थाना प्रभारियों के साथ अन्य पुलिस अधिकारी सितंबर माह की अपराध की समीक्षा के लिए जुटे।

132 मामलों के अनुपात में पुलिस के द्वारा 215 कांडों का किया गया निष्पादन 

वैसे तो यह हर माह होने वाले अपराध समीक्षा बैठक की तरह ही थी जो पुलिस अपने रूटीन वर्क के तहत हर माह करती है। पर अपराध समीक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक के द्वारा किए गए स्थल चयन कई मायनों में खास रहा जो उनके दूरदर्शी विचार और अपने अधिनस्थ पदाधिकारियों और जवानों के प्रति उनके कर्तव्य बोध को दर्शाता है। यह उनके दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि सितंबर माह में जिले में दर्ज हुए 132 मामलों के अनुपात में पुलिस के द्वारा 215 कांडों का निष्पादन किया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के प्रयासों से होंडा कंपनी ने अपने सीएसआर फंड से जिले में गस्ती के लिए 12 अत्याधुनिक मोटरसाइकिल पुलिस को उपलब्ध कराए गए हैं जो जीपीएस सुविधा से लैस हैं। इसी कड़ी में बहुत जल्द महिला पुलिस जवानों के लिए भी 25 गुलाबी रंग की स्कूटी भी हौंडा कंपनी उपलब्ध कराएगी।

आखिर पतरातू का लेक रिसोर्ट ही क्यों ? 

अपराध समीक्षा के लिए बैठक स्थल के रूप में लेक रिसोर्ट को चुने जाने के बारे में पुलिस अधीक्षक ने कहा ज्यादातर अपराध समीक्षा बैठक जिला पुलिस मुख्यालय में आयोजित होती है पर दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस अधिकारियों और जवानों के लगातार ड्यूटी करने और उनको तनाव से राहत दिलाने के उद्देश्य से इस स्थल का चयन किया गया। उन्होंने कहा यह एक प्रकृति की गोद में बसा हुआ बहुत ही मनोरम स्थल है। जहां आना दिल को सुकून प्रदान करता है। यहां आकर हम लोगों ने अपना तनाव भी कम कर लिया और अपराध समीक्षा बैठक भी आयोजित हो गई। एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि पतरातू में पर्यटक आएं और इस नवनिर्मित लेक रिसोर्ट का भ्रमण कर लुत्फ़ उठाएं। उनकी सुरक्षा के लिए बहुत जल्द यहाँ पर एक पुलिस पिकेट की भी स्थापना की जाएगी और इसकी तैयारी की जा रही है।

स्वच्छता अभियान पर भी बोले प्रभात कुमार 

श्री कुमार ने  कहा कि पर्यटकों को स्वच्छ्ता पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। यहां वहां गंदगी ना फ़ैलाने की सलाह भी दी ,  प्लास्टिक जो कि पूरी तरह बैन हो चुका है उसका इस्तेमाल न करने पर जोर दिया । प्रभात कुमार का कहना था की यह रिसोर्ट सिर्फ सरकार की ही नहीं बल्कि आम लोगों की भी धरोहर है इसकी खूबसूरती को बनाए रखना हम सभी लोगों की ज़िम्मेदारी है।


 इस बैठक में मुख्य रूप से रामगढ़ एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, हेडक्वाटर डीएसपी प्रकाश सोय, रामगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विपिन कुमार, पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर विद्या शंकर, यातायात प्रभारी राजेश कुमार, राजरप्पा प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद मुर्मू, कुज्जु प्रभारी भरत पासवान, पतरातू थाना प्रभारी अजीत भारती सहित ज़िले के सभी थाना प्रभारी और पदाधिकारीगण ने शिरकत की।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us