रामगढ़ की मुख्य खबरें : 18 अक्टूबर 2019 - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Friday, October 18, 2019

रामगढ़ की मुख्य खबरें : 18 अक्टूबर 2019





  • नगर परिषद क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर पीसीसी पथ का उदघाटन किया गया  


रामगढ़।नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 21 ,  23 एवं 25 में पीसीसी पथ साथ ही कब्रिस्तान में सेड निर्माण का उदघाटन किया गया। उद्घाटन नगर परिषद उपाध्यक्ष मनोज महतो के द्वारा किया गया। मौजूद लोगों को मनोज कुमार महतो ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही मेरी प्राथमिकता है। नगर परिषद क्षेत्र में अब एक भी कच्चा सड़क और नाली नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि आनेवाले महीनों में विकास के कई काम होंगे।


  • ग्रामीणों ने रखा अपनी समस्याओं को 


रामगढ़। दुलमी प्रखंड के पोटमदगा पंचायत, बोगई, कोरियाटांड, पांचा, जमुवाबेडा में शुक्रवार को कांग्रेस नेत्री सह जिप सदस्य ममता देवी जनसम्पर्क अभियान के माध्यम से लोगों से मिली और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। जनसंपर्क अभियान में कांग्रेस नेत्री ममता देवी ने कहा कि वो राजनीति में सेवा भाव से आई हैं एवं जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी । ग्रामीणों ने  पेंशन योजना, राशन कार्ड ,पेयजल, आवास जैसी समस्याओं को लोगों ने सामने रखा ।



  • व्यापार मेला का किया गया उद्घाटन
रामगढ़। गुजराती समाज हैंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम डेवलपमेंट संस्थान रांची के तत्वाधान में छावनी परिषद के फुटबॉल मैदान में शुक्रवार से 12 दिवसीय भारतीय शिल्प व्यापार मेला का शुभारंभ किया गया।

उद्घाटन कार्यक्रम के लिए छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार द्वारा किया गया।  आयोजन समिति द्वारा मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार, छावनी परिषद के उपाध्यक्ष अनमोल सिंह , वार्ड 4 के पार्षद चंदन मुंडा, टैक्स सुपरिटेंडेंट उमेश प्रजापति को पुष्पगुच्छ एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार ने मेले के आयोजकों को इस तरह के आयोजन के लिए ढेर सारी बधाइयां दी साथ ही कहा कि हस्त निर्मित उत्पादों को जन जन तक पहुंचाने का यह एक अनूठा पहल है। इस तरह के मेले से लोगों में और भारतीय शिल्प कारों में उत्साह का माहौल रहता है और उनका मनोबल बढ़ता है। अपने संबोधन में अनमोल सिंह ने मेले के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि स्थानीय शिल्पकारों को भी इस मेला के माध्यम से बढ़ावा मिलना चाहिए।

  • भाजपा का घोषणा पत्र जनता तय करेगी : अध्यक्ष


रामगढ़। रामगढ़ के ब्लॉक चौक स्थित ला मैरिटल में भाजपा के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान चंद्रशेखर चौधरी ने बताया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की रघुवर सरकार ने तय किया है कि इस बार भाजपा का घोषणा पत्र झारखंड की जनता तय करेगी। इस काम के लिए प्रत्येक विधानसभा में एक पेटी और पत्रक पहुंचाया जा रहा है जिसे विधानसभा के प्रत्येक मंडल, हाट-बाजार, चौक चौराहे इत्यादि में रखा जाएगा । इसमें जनता अपना सुझाव और परेशानी एक पत्रक में लिखकर पेटी में डालेगी। चुनाव से पहले वह पेटी भाजपा के प्रधान कार्यालय में घोषणा समिति की टीम के पास भेजा जाएगा जहां सारी पेटियों को खोलकर जनता द्वारा दिए गए सुझाव के आधार पर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा।


  • भाजपा का सोशल मीडिया कार्यशाला का आयोजन 


भाजपा ।भाजपा रामगढ़ जिला के द्वारा सोशल मीडिया कार्यशाला का आयोजन शहर के प्राचीन महावीर मंदिर धर्मशाला में शुक्रवार को संपन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता विरेंद्र महली एवं संचालन ब्रजेश पाठक ने किया। कार्यशाला में मुख्य रूप से भाजपा गुजरात प्रदेश के सोशल मीडिया प्रभारी पंकज शुक्ला एवं झारखंड प्रदेश के सोशल मीडिया संयोजक विजेंद्र शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यशाला के दौरान कार्यकर्ताओं को फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्यूटर के संचालन के लिए प्रशिक्षित भी की गया।



  • भाजपा का नया झारखंड आकांक्षा अभियान 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक


रामगढ़ ।भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा रामगढ़ जिले में नया झारखंड आकांक्षा अभियान 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।प्रदेश के निर्देशानुसार इस कार्यक्रम के लिए पप्पू यादव को जिला संयोजक नियुक्त किया गया है।इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए पप्पू यादव ने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा सरकार के योजनाओं में और प्रदेश के बेहतरी के लिए जनता के द्वारा उनकी विचारों पर घोषणा पत्र जारी करेगी । घोषणा पत्र तथा भविष्य में बनने वाली सभी योजनाओं में इन विचारों को को सरकार शुमार करेगी।



  • विधानसभा चुनाव को लेकर बीएलओ एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशिक्षण दिया गया


रामगढ़। पतरातू प्रखंड के अंचल कार्यालय में शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव हेतु गठित स्वीप कोषांग द्वारा बीएलओ एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं को मतदाता सर्वे हेतु प्रशिक्षण दिया गया। रामगढ़ जिले में कुल 35 बूथ ऐसे हैं जहां पिछले बार के चुनाव में मतदान प्रतिशत 40 फ़ीसदी से भी कम रहा था। जिस पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने चिंता जाहिर की तथा इस बार उन सभी मतदान केंद्रों पर विशेष रुप से ध्यान देने एवं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।



  • आजसू का कुर्सी व दरी का वितरण कार्यक्रम 


रामगढ़। छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 2 के पूर्णी मंडप और गोलपार में  शुक्रवार को 125 महिलाओं समूह के बीच नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव(भोपाली) की अगुवाई में कुर्सी व दरी का वितरण किया गया। कुर्सी दरी वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला मोर्चा केंद्रीय सचिव अर्चना महतो,महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष आराधना राज, नगर कार्यकारी अध्यक्ष वीभण सिंह और महिला मोर्चा नगर सचिव अनुपमा सिंह  उपस्थित हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता ओबीसी मोर्चा के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक साहू ने किया व संचालन उत्तम सोनी ने किया। 

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us