रामगढ़ की प्रमुख खबरें : 17 अक्टूबर 2019 - Rashtra Samarpan News and Views Portal

Breaking News

Home Top Ad


 Advertise With Us

Post Top Ad


Subscribe Us

Thursday, October 17, 2019

रामगढ़ की प्रमुख खबरें : 17 अक्टूबर 2019


  • कांग्रेस नेत्री ममता देवी ने चलाया संपर्क अभियान


रामगढ़ । नगर परिषद क्षेत्र के गोसा में बुधवार को रात्रि चौपाल मे ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुई कांग्रेस नेत्री सह जिप सदस्य ममता देवी । साथ ही ग्रामीणों ने ममता देवी के सामने अपनी समस्यायों को रखा जिसमे पानी की समस्याओं के साथ राशन कार्ड, वृद्ध पेंशन से सम्बंधित थे । कांग्रेस नेत्री ममता देवी ने कहा कि जल्द ही मैं उच्च अधिकारी से बात कर आप लोगों की समस्याओं का निदान करने का प्रयास करूंगी।


  • तरुण शिक्षा कार्यक्रम के तहत नोडल शिक्षको का प्रशिक्षण 


रामगढ़। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार द्वारा सेंटर फॉर कैट लाइजिंग चेंज जिला शिक्षा परियोजना रामगढ़ एवं प्रखंड शिक्षा परियोजना के संयुक्त तत्वधान में गुरुवार को तरुण शिक्षा कार्यक्रम उड़ान के अंतर्गत प्रखंड के सभी मध्य विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जो गुरुवार से 19 तारीख तक चलेगा।



  • उपायुक्त ने लिया ओडीएफ प्लस के तहत हो रहे कार्यों का जायजा लिया


रामगढ़। जिला समाहरणालय सभागार में गुरुवार को उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्ष्ता में जिले में ओडीएफ प्लस के तहत हो रहे गतिविधियों का बैठक की गई। बैठक में श्री सिंह ने कहा कि ओडीएफ घोषित होने के बाद भी जिले के कई क्षेत्रों में लोगों द्वारा खुले में शौच का प्रयोग किया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है और ओडीएफ प्लस के तहत लोगों के बीच शौचालय के इस्तेमाल का व्यापक प्रचार प्रसार एवं लोगों को जागरूक करने की जरूरत है साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को स्वच्छता के प्रति भी जागरूक करने की जरूरत है।


  • दुर्घटना में मारे गए दो बच्चों के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची सुनीता चौधरी


रामगढ़। रामगढ़ गिद्दी मुख्य मार्ग पर सड़क दुर्घटना में दो बच्चों की मौत और 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया था।
इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही गुरुवार को रामगढ़ विधानसभा समाजसेवी सुनीता चौधरी दुखित परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की और कहा हम लोग आपके सुख दुख में हमेशा आपके साथ हैं |
 दुर्घटना के दिन आजसू रामगढ़ नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव भोपाली एवं जिला उपाध्यक्ष अरुण महतो के प्रयासों से पीड़ित परिवारों को दुर्घटना की गई गाड़ी मालिक के द्वारा 2 लाख की आर्थिक मदद भी कराई गई।


  • आजसू के द्वारा 650 महिला समूह के बीच कुर्सी व दरी का वितरण किया गया


रामगढ़। छावनी परिषद क्षेत्र मे 650 महिला समूह के बीच कुर्सी व दरी का वितरण किया गया। इस कुर्सी दरी वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आजसू के महिला मोर्चा केंद्रीय सचिव अर्चना महतो,महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष आराधना राज रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र साव(भोपाली) व संचालन लालू शर्मा ने किया।


  • दीपावली मेला का शुभारंभ होगा आज


रामगढ़। हर वर्ष की भांति दीपावली के अवसर पर गुजराती समाज हैंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम डेवलपमेंट संस्थान रांची के तत्वाधान में छावनी परिषद के फुटबॉल मैदान में शुक्रवार से 12 दिवसीय भारतीय शिल्प व्यापार मेला का शुभारंभ किया जा रहा है।
इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी सपन कुमार एवं छावनी परिषद के उपाध्यक्ष अनमोल सिंह मौजूद रहेंगे। उद्घाटन का समय संध्या 5:00 बजे का तय किया गया है। इ स मेला का समापन 30 अक्टूबर को किया जाएगा।


  • बंगाली टोला में आजसू पार्टी के ओर से कुर्सी एवं दरी का वितरण किया गया


रामगढ़ । बुधवार को रामगढ़ शहर के बंगाली टोला हनुमान मंदिर के प्रांगण में आजसू पार्टी की ओर से रामगढ़ की समाजसेवी सुनीता चौधरी के आदेशानुसार महिला समूहों के बीच कुर्सी एवं  दरी का वितरण किया गया।


  • निक्षय पोषण योजना के तहत हुआ कार्यशाला का आयोजन


रामगढ़। हेल्थ सब सेंटर चैनपुर घाटो में गुरुवार को टीबी मरीजों के लिए निक्षय पोषण योजना हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला में लोगों को निक्षय पोषण योजना से संबंधित जानकारी दी गयी।निक्षय पोषण योजना के तहत प्रत्येक टीबी मरीज को इलाज के दौरान पोषण हेतु प्रतिमाह 500 रुपये दिए जाने का प्रावधान है।योजना का लाभ लेने के लिए मरीज स्वयं या परिवार के किसी भी सदस्य का बैंक खाता नंबर एवं आधार कार्ड संख्या नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जमा करा सकते है।उक्त कार्यशाला में टीबी मरीजों के अलावा भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया। 


  • पतरातू पंचायत एवं जयनगर पंचायत में हुआ जनसंवाद जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन


रामगढ़ । सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुँचाने एवं लोगों की शिकायतों के निष्पादन के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जनसंवाद केन्द्र के द्वारा पतरातू प्रखंड के पतरातू पंचायत एवं जयनगर पंचायत  में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उक्त जागरूकता कार्यक्रम में लोगों को सरकार की योजनाओं एवं किसी भी समस्या के लिए मुख्यमंत्री जनसंवाद केन्द्र के फ़ोन नंबर 181 पर फ़ोन करने के प्रति जागरूक किया गया एवं सरकार द्वारा चलाई रही योजनाओं का किस प्रकार लाभ लेना है ये भी बताया गया।

No comments:

Post a Comment

Like Us

Ads

Post Bottom Ad


 Advertise With Us